Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, March 23, 2017

Thursday 23rd March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों को आप संभाल नहीं पा रहे हैं. मन में से भी भरोसा उठता चला जा रहा है. इसी वजह से कोई प्यार का रिश्ता भी आपको परेशान ही किये हुए है.
क्या करें – ज़िन्दगी के बनते बिगड़ते हालात के चलते आपने खुद को काम के प्रति समर्पित कर दिया है और यह एक अच्छी बात है, लेकिन फिर भी ज़िन्दगी में एक तालमेल तो बनाना ही पड़ता है, तभी जाकर खुशियाँ बनी रह सकती हैं, इसलिए अपनी विनम्रता तो बनानी ही पड़ेगी.
क्या न करें – पहली बात तो किसी नए रास्ते पर बिलकुल न चलें और अगर चलने का फैसला कर लें तो फिर अपने फैसलों को बार बार बदलें नहीं. कारण कोई भी क्यों न हो अपनी ज़िन्दगी को उलझा लेना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी हुई हैं और अपनों से आपको पूरी तवज्जो भी मिल रही है. यही वजह है की धन लाभ के भी अच्छे मौके बने हुए हैं.
क्या करें – कामकाज की ओर भी ध्यान लगा दें और अपने लाभ को भी बचाए रखें. पढाई की ओर जो आपका मन उठता चला जा रहा है उस ओर भी ध्यान लगाने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों से घबरा ना जाएँ. वैसे भी अपने काम या कारोबार को लेकर किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल न लें. कहीं आप किसी बड़ी परेशानी में न पड़ जाएँ.

मिथुन (Gemini) आपकी अपनी मेहनत से आपके काम को संभालने में मदद मिलेगी, लेकिन आपकी मेहनत में निखार तभी आएगा अगर आप अपना भरोसा भी बनाये रखेंगे.
क्या करें – हालात कैसे भी क्यों न हों अपने साथियों और सहयोगिओं से जुड़े रहना होगा. कम से कम उनसे बात जरुर कर लें ताकि परेशानियों से बचा जा सके.
क्या न करें – काम के प्रति अपने घटते हुए रुझान का असर अपने घर-परिवार पर बिलकुल न आने दें. वैसे भी कोई ऐसा फैसला न करें जिसका असर आपके पैसे पर या आपकी बचत पर आये.

कर्क (Cancer) पैसे की स्तिथि संतोषजनक बन रही है और काम को आगे बढ़ाने में मदद मिल रही है. एक अच्छा सा बनता हुआ समय है जिसमे बहुत कुछ जैसे आपके काबू में है.
क्या करें – बस एक ही कमी है जिस ओर थोडा सा ध्यान दे लेना होगा, वो है आपके साथी, सहयोगिओं और पार्टनर्स के साथ तालमेल और अगर आप शादीशुदा हैं तो शादी का तालमेल भी इसमें शामिल है.
क्या न करें – अपनी बात से पीछे न हटें और ऐसा करते हुए विचारों के तालमेल को बिलकुल न बिगड़ने दें. अपनी ओर से लोगों की बात को समझने में किसी भी तरह की कमी न रखें.

सिंह (Leo) अगर आप लोगों की बात में कमियां निकालते चले जायेंगे तो यह आपकी गलती है और इस तरह की गलती करने की एक आदत सी बन जाती है. हर समय आप लोगों की आलोचना करते रहें तो यह भी ठीक नहीं है.
क्या करें – क्योंकि जिंदगी के दबाव बढ़ रहे हैं इसलिए उसका असर आपके रिश्तों पर आ रहा है और उसे ही सम्भालने की कोशिश करनी चाहिए. अपने मन को दुखी करने से तो बचना होगा. तभी जाकर आप अपने हालात को बखूबी संभाल पाएंगे.
क्या न करें – अगर कभी अचानक कोई लाभ मिल जाए तो इसका यह मतलब न निकालें की सबकुछ ठीक है. अपनी सोच में या अपने कर्मों में कोई ऐसी बात न होने दें जो आपके लिए दिक्कतें बढ़ा दे.

कन्या (Virgo) रिश्तों की एहमियत बहुत है और घर-परिवार का सुख आप बना पाएंगे. यह आपकी अच्छाई का असर है की आपने लोगों से अच्छा तालमेल बना लिया है.
क्या करें – कुछ कमियां फिर भी हैं जिसके चलते बार-बार विचारों का मतभेद उभरता है. आपके अपने व्यवहार में भी थोडा सा और सुधार लाने की ज़रूरत है जो लोगों को आपसे जोड़ सके.
क्या न करें – लोगों के प्रति अपनी सद्भावना बनाने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें. अपनी अच्छाई की कीमत वसूल करने की कभी भी कोशिश बिलकुल न करें.

तुला (Libra) पैसे को लेकर दिक्कते पैदा हो सकती हैं क्योंकि आप अपने विचार बार-बार बदलते चले जा रहे हैं और यही कारण है की आपकी परेशानियाँ थमने का नाम नहीं ले रही.
क्या करें – अपनी मेहनत को थोडा सा और बढ़ा देंगे तो फायदा जरुर होगा, लेकिन दिशाहीन रूप से सबकुछ करते चले जाने से भी बचना होगा तभी जाकर हालात बेहतर हो पाएंगे.
क्या न करें – अपने सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें. वैसे भी कोई ऐसा कदम न उठायें जिसके चलते आप ही की परेशानियाँ बढ़ें. स्थिरता बनाने में इस समय कोई कमी न रखें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज को आगे बढ़ाने के कई सारे अच्छे मौके मिलेंगे और उन मौकों में अपने ज्ञान को और बढाने की बात भी शामिल होगी, तभी जाकर आपकी साख उभर कर आएगी.
क्या करें – अपनी मेहनत को लोगों तक पहुँचाने के लिए अपनी बात को कहना भी पड़ेगा, हो सकता है उसमे किसी को परेशानी भी हो, लेकिन अपनी बात को सच्चाई और इमानदारी से कह देने में भलाई ही होगी.
क्या न करें – कोई भी बात इस रूप से न कहें जिसमे आपके पैसे का नुकसान हो जाए, और कोई भी ऐसा कदम न उठाएं जिसमे लोग आपको समझ न पायें, इसलिए इस समय किसी भी बात को ज़ल्दबाज़ी में करना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) भाग्यशाली समय है और घर-परिवार में सुख का माहोल बना रह सकता है. इसमें आपके अपने व्यवहार की अच्छाई भी शामिल है जो बहुत सूझबूझ के साथ जुडी हुई है.
क्या करें – अपने व्यवहारों को बहुत व्यवहारिक बनाना होगा ताकि आपकी बात समझ में आये. थोड़ी सी पारदर्शिता भी लायें और थोडा नियमित भी हो जाएँ. हर चीज़ आपके हित में बन जाएगी.
क्या न करें – सिर्फ लोगों के भरोसे अपने काम को आगे बढ़ाने की कोशिश न करें. अपनी उन कमियों को भी समझें जो इस समय बनी हुई है. अपने मन में किसी भी तरह की कोई गलत भावना बिलकुल न रखें.

मकर (Capricorn) काम को आगे बढ़ाने के लिए या अपनी मेहनत करने के लिए कई तरह की अडचनों का सामना करना पड़ेगा और अगर मन दुखी रहेगा तो उसका असर आपकी कोशिशों पर भी पड़ सकता है.
क्या करें – निरंतर प्रयास जरुर कर लें लेकिन किसी भी बड़े कदम को उठाने से बचें. लीक से हटकर आपको कोई बड़ा लाभ हो जाए शायद ऐसा होना मुश्किल है, क्यूंकि नुकसान की संभावनाएं भी साथ ही हैं.
क्या न करें – गलती भरा समय है और नुकसान भरा समय है, इसलिए ऐसी कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है जिसका असर बहुत दूर तक जाए. अपनी कही हुई बात में भी कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) धन लाभ की परिस्थियाँ भी अच्छी बन रही है और लोग भी आपकी मदद करना चाह रहे है, लेकिन आपके मन में वो तस्सली नहीं बन पा रही जिसकी की ज़रूरत है. इसलिए आपके हालात कुछ बेकाबू ही हो रहे हैं.
क्या करें – खर्चों को थाम लेना होगा और अपने मन के भटकाव को भी सम्भालना होगा. ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी मानसिकता को किसी भी वजह से बिगड़ने न दें और ऐसा करते हुए अपने से बड़ों को भी नाराज़ बिलकुल न करें. अपने कदम पीछे हटाकर लोगों से फासले बना लेना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)मतभेद का समय है जिससे की बचना ही होगा. कई तरह की रुकावटें हैं ज़िन्दगी में जिन्हें एक-एक करके संभालना भी होगा.
क्या करें – कामकाज की ओर ध्यान देने से बहुत कुछ आपके हित में सम्भला रहेगा. कम से कम लोग आपकी बात को समझ पाएंगे और आपसे जुड़ना चाहेंगे, लेकिन उसके पीछे जो छुपा हुआ है उस विचार को समझने की कोशिश करनी होगी.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग आपकी हर समस्या का समाधान कर देंगे. यह समझ लें की हर बनती बिगडती बात के पीछे कोई न कोई कारण हो सकता है और उन कारणों को समझने में इस समय कोई भी गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.