Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, March 14, 2017

Tuesday 14th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – मन को शांत करने से ही ज़िन्दगी में सुख की अनुभूति हो पायेगी, नहीं तो छोटी – छोटी बातो को लेकर आप परेशान ही बने रहेंगे. अपने मन की नकारात्मकता को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी मे जो भी मौके मिल रहे हैं उसके बारे में फिर से सोच लें. किसी भी ऐसे फैसले से बचें जिसे आगे चलकर निभाना मुश्किल हो जाए. वैसे भी अपने विचारों को बार बार बदलने से बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को किसी भी वजह से कमज़ोर न पड़ने दें. किसी छोटी बात को लेकर मन में खलबली न मचाएं. पैसे के लेनदेन को लेकर किसी को भी नाराज़ कर लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) – अपनी मेहनत को और पुख्ता करने का समय है. कारण यह है की इस समय आपकी पढाई में भी और आपके प्रदर्शन में भी एक अजीब से कमी आ चुकी है, इसलिए उस कमी को दूर करने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – किसी भी विचार को लेकर एकाग्रचित हो जायेंगे तो सफलता का रास्ता खुल जायेगा. आपके दोस्त भी आपसे अपनी दोस्ती निभाना चाह रहे हैं. उन्हें भी समझने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपकी धन-दौलत आपकी ज़रूरतों को संभालने के लिए प्रयाप्त है. कारण यह है की आपकी ज़रूरतें अब बढ़ रही हैं, इसलिए अपने पैसे को बिना योजना बनाये चलाना बिलकुल ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) – घर-परिवार की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करेंगी की आप अपनों के लिए क्या कुछ कर सकते हैं और वैसे भी इस समय आपके अपनों को आपके सहारे की ज़रूरत है. आप अपनी ओर से उनको भरोसा दिलाएंगे तभी जाकर वो शांत हो पाएंगे.
क्या करें – अपनी पढाई – लिखाई को अपने काम में लगाने के लिए बहुत प्रयास करना पड़ेगा. मन का भटकाव जो है उसे भी दूर करने की कोशिश करनी होगी. वैसे भी नियमित हो जाने से ही ज़िन्दगी के रास्ते खुलेंगे.
क्या न करें – अपनी ओर से अपने कामकाज में किसी भी तरह की कमी न रखें. ऐसा करते हुए आप अपने घर-परिवार में अपनों से भी किसी भी तरह की दूरियां न बढ़ाएं. ज़िन्दगी की खुशियों को व्यर्थ में कम कर लेने में भी कोई अच्छाई नहीं है.

कर्क (Cancer) – आपके मन में भरोसा तो जग रहा है की आप बहुत कुछ कर सकते हैं, लेकिन उस सपने को साकार करने के लिए उतनी मेहनत नहीं कर पा रहे. यहीं पर जाकर इस समय के हालात आपके लिए कुछ कमज़ोर नजर आते हैं.
क्या करें – जिस भी रास्ते पर चलना चाह रहे है उसमे लोगों की मदद और सलाह लेने की कोशिश कर लें, लेकिन किसी भी तरह के बड़े कदम उठाने से पहले फिर सोच लें. कोई भी रास्ता अपने आप नहीं खुलेगा, उसे बड़ी मशक्कत के साथ खोलने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपनी बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि को किसी भी तरह से खतरे में न डालें. अपने पैसे को किसी ऐसे काम में बिलकुल न फंसायें जिसके बारे में आप बिलकुल अनजान हैं. इस तरह की कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) – उत्तेजित होकर कोई ऐसा कदम न बढ़ाएं जिसका असर आपकी सुख-समृद्धि पर पड़े, अपनी बचत को भी इसी वजह से किसी खतरे में बिलकुल न डालें. हर कदम ध्यानपूर्वक ही आगे बढ़ाना होगा.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझना पड़ेगा. बहुत सारी चीजों को एक साथ करने से भी बचना होगा. किसी एक चीज़ में फोकस बनायें और एक-एक करके उन चीज़ों को संभालें, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – अपनी बढती हुई चुनोतियों को समझते हुए अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं. अपने कामकाज की बढती हुई ज़रूरतों को समझते हुए अपने पैसे को बरबाद न करें. आनेवाले चार शुक्रवार को किसी भी मंदिर में जाएँ और लक्ष्मी माता की मूर्ति के आगे माथा टेक लें.

कन्या (Virgo) – धन लाभ का सुंदर योग बना हुआ है इसके बावजूद की कामकाज में बहुत सारी परेशानियाँ झेलनी पड़ रही हैं. लोगों की सहायता इस समय आपके लिए बहुत बड़ा काम कर रही है जिसे बनाये रखने की कोशिश आप ही को करनी है.
क्या करें – कई तरह की सम्भावनाये आपके लिए खुलती चली जा रही हैं और वो तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने काम से जुडी सीमाओं को समझेंगे. कोई बहुत बड़ा सपना देखने से पहले यह समझ लें की क्या आप उसे निभा पाएंगे.
क्या न करें – ऐसा बिलकुल न सोचें की इस समय आप ही सहीं हैं. वैसे भी किसी की गलती निकालकर आप लोगों को अपने से दूर न करें. किसी के प्रति भी अपने मन में शक की भावना बिलकुल न रखें.

तुला (Libra) – कामकाज को लेकर कई तरह के विचार मन में बनते बिगड़ते रहते हैं, लेकिन जो भी विचार मन में बना रहे हैं उसमे फिलहाल कोई दम नहीं है, इसलिए स्थिरता बनाये रखें और अपने मन को भटकायें नहीं.
क्या करें – व्यर्थ में अपने विचारों को बार बार बनाने से बचना होगा. ज़िन्दगी की चुनोतियों को सँभालने के लिए अपने हालात को भी समझना होगा. धैर्य रख लें, धीरे-धीरे सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – किसी ऐसे रास्ते पर चलने की कोशिश बिलकुल न करें जिसकी कोई मंजिल नहीं. अपनी सेहत को भी इस समय नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें. अच्छी भली ज़िन्दगी में अपने लिए परेशानियाँ पैदा कर लेना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) – भाग्यशाली समय है जिसके चलते बहुत कुछ आपके काबू में बना रहे. ऐसे हो सकता है की मन परेशान हो लेकिन बहुत कुछ संभला रहेगा इसलिए बड़ी चिंता करने की ज़रूरत नहीं है.
क्या करें – रिश्तों में बढ़ते हुए फासलों को अब कम कर लेने का समय है. आपको ऐसा लगेगा की जो लोग आपसे दोस्ती का दम भरते थे अब वो आपसे पीछे हटते चले जा रहे हैं, लेकिन यह ज़िन्दगी की सच्चाई है, इसे कबूल कर लें.
क्या न करें – पैसे की इतनी भी चिंता न लगाये की कुछ भी अच्छा न लगे, लेकिन साथ ही साथ अपने खर्चों को व्यर्थ में बढने भी न दें. आमदनी और खर्चों में तालमेल तो बनाना ही पड़ेगा.

धनु (Sagittarius) – कामकाज से जुड़े कई तरह के दबाव झेलने पड़ सकते हैं, कारण यह भी है की कामकाज में जैसे थोड़ी सी कमी आती चली जा रही है, लेकिन कोई भी दो दिन एक जैसे नहीं होते.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए हर तरह की कोशिश करनी होगी, लेकिन बार-बार उभरते हुए मतभेद को संभाल लेना ही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद न लगायें. ऐसा करते हुए खुद को दुखी भी ना करें. हर चीज़ को लेकर परेशान होते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) – रिश्तों को लेकर आप नयी मंजिलें तय करना चाह रहे हैं. उसमे दूरस्थान के विकल्प भी शामिल हैं, लेकिन आपकी उम्मीदें शायद उस रूप से ना पूरी हो पायें जैसा की आप चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने दम पर ज़िन्दगी में बहुत कुछ हासिल करना पड़ेगा. अपनी कोशिशो को और बेहतर करने के लिए आगे बढ़ते रहना होगा. भरोसा रखें सब ठीक होगा.
क्या न करें – किसी भी छोटी बात को व्यर्थ में बिगाड़ें नहीं. किसी भी मतभेद को इतना न बढ़ा लें की वो परेशानी का सबब बन जाए. तकदीर के भरोसे चलना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) – मानसिक द्वंध बना रह सकता है और परेशानियों से जूझना भी पड़ सकता है, फिर भी लोगों की सहानुभूति आपके साथ है.
क्या करें – भाग्यशाली समय इसलिए कहूँगा की आपके पैसे से जुडी ज़रूरतें पूरी होती चली जाएँगी. यह और बात है की पैसे को संभालना कठिन भी हो सकता है. यहीं पर जाकर ज्योतिषी मार्गदर्शन की ज़रूरत पड़ती है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को इतना न बिगाड़ लें की उसे वापिस लाना मुश्किल हो जाए. अपने मन को भी इतना ना दुखी कर लें की सबकुछ बुरा लगे. थोड़ी सी शांति बनाये रखें.

मीन (Pisces) – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा भी है और संभावनाएं भी है. फिर भी सच्चाई यह है की लोग आपसे बहुत ज्यादा खुश नहीं है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बढ़ाना है तो उसमे regularity लानी होगी. अपनी चुनोतियों को संभालने के लिए अपनी ओर से बहुत कुछ करना भी पड़ेगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग आपके खिलाफ हैं और ऐसा सोचकर घर-परिवार की खुशियों को भी कम न करें. लोगों से जो भी मदद मिल जाये उसे भी आशीर्वाद समझ लें, उसमे गलती न निकालें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.