Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, March 24, 2017

Friday 24th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपने काम और कारोबार को बढाने का विचार बहुत प्रबल है और आपको सफलता भी जरुर मिलेगी. आप सही रास्ते पर चल रहे हैं आपकी कोशिशें सकारत्मक है और बहुत सारी कृपा बनी हुई है आपके लिए.
क्या करें – अपने भरोसे को बनाये रखें और अपनी मेहनत को थोडा सा बढ़ा लें. इस बात को याद रखें की अगर कोई चमत्कार होते हैं ज़िन्दगी में तो वो आपकी मेहनत से ही होते हैं.
क्या न करें – किसी ऐसे परिवर्तन का सपना न देखें जो आपकी ज़िन्दगी को पूरी तरह से बदल दे, और बार-बार ऐसे विचार भी अपने मन में ना आने दें. छोटे-छोटे कदमों को आगे बढ़ाने की ताकत को भी कम न समझें.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है जिसके चलते आपके हालात सुधर सकते हैं. कामकाज के बढ़ते हुए दबाव को भी एक आशीर्वाद समझें. आपकी बढती हुई जिम्मेदारियों के पीछे भी कोई बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें – अपने ज्ञान को बढाने की दिशा में अपनी कोशिशों को भी बढ़ाना होगा. ज़िन्दगी की जो भी कमियां हैं उन्हें एक-एक करके समझना होगा, तभी जाकर आप उसमे सुधार ला पाएंगे.
क्या न करें – अपने काम या अपनी काबलियत के प्रति अपने मन में कोई गलत अवधारणा न बनायें. ऐसा भी ना सोचें की ज़िन्दगी में कोई कमी है.

मिथुन (Gemini) अपने पैसे को या अपनी बचत को कही फंसा लेने से बचना होगा. किसी को भी किसी तरह की तकलीफ न दें. ऐसा न हो की वो तकलीफ आप ही को पहुंचे.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए अपनी सोच बेहतर करनी होगी. किसी भी ऐसी बात कहने से बचना होगा जो अपनों से फासले बढ़ा दे. अपनी अच्छाई को अपनों के लिए बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – इस समय बनती हुई रूकावटो के लिए किसी और को कसूरवार न ठहराएँ, बल्कि अपनी कमियों की ओर भी देख लें. किसी बड़ी छलांग लगाने की गलती कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) खुद से बढ़कर लोगों के बारे में ज्यादा सोचना होगा. अपनी परेशानियों को इस समय बचाए रखने का एक आसान सा मूलमंत्र है की लोगों की बात को सुन लें.
क्या करें – रिश्तों में बनते हुए तकरार को सँभालने के लिए थोड़ी सी मेहनत तो करनी पड़ेगी, और आपकी जो मेहनत कम होती चली जा रही हैं उसे भी सुधारना पड़ेगा. आपकी अपनी कोशिशों से ही यह संभव हो पायेगा.
क्या न करें – मन में किसी के प्रति ऐसा विचार न बनायें की भरोसा ही उठ जाए. ऐसी गलती से ज़िन्दगी में बहुत बड़ा नुकसान हो जाता है जिसके चलते आगे चलकर पछताना पड़ता है. बस यह न होने दें.

सिंह (Leo) अगर किसी का पैसा चुकता करना हो तो कर दें. इस बोझ को अपने ऊपर बनाये रखना ठीक नहीं है. ज़िन्दगी में कई ऐसे हालात बनते हैं जिसमे लोगों को दुखी करने से बेहतर यह होता है की इंसान खुद थोड़ा सा दुखी हो जाये पर लोगों से न बिगाड़े.
क्या करें – बहुत मधुरता से बोलना होगा और किसी भी तरह की गलत बात कहने से बचना होगा. बस यह याद रखें की आपकी अच्छी कही हुई बात भी किसी को बुरी लग सकती है.
क्या न करें – अपनी भटकती हुई सोच का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल ना आने दें. अपने घर-परिवार की खुशियों को इस समय किसी भी वजह से कम कर लेना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) ऐसा कहा जाता है की जहाँ ज्ञान भरपूर होता है वहां पैसा नहीं होता और जहाँ पैसा होता है वहां ज्ञान की कमी भी होती है. इस समय आप अपने ज्ञान को बढाने की कोशिश कर लें, यह आपकी प्राथमिकता है.
क्या करें – अपनी अच्छाई से घर-परिवार में सुख बनाए रखें. लोगों की बात को भी समझे और लोगों से जुड़े भी रहें. छोटे मोटे तकरार को समय रहते संभाल लें.
क्या न करें – लोगों के प्रति कोई गलत विचार अपने मन में बनाकर लोगों का नुकसान करने की कोशिश न करें. ऐसा न सोचें की लोग गलत हैं, सच्चाई यह है की गलती आपकी हो सकती है.

तुला (Libra) ज़िन्दगी में शान्ति बनाये रखने से बहुत कुछ हासिल हो सकता है. अपने काम से सुख और सुकून को प्राप्त करने की कोशिश करेंगे तो आपकी ज़िन्दगी के मायने ही बदल जायेंगे.
क्या करें – जैसे ज़िन्दगी में परेशानियों से प्रेरणा मिलती है उसी तरह से सुख से भी प्रेरणा ले लेनी चाहिए. सुख और सुकून अच्छी बात है लेकिन लापरवाह होने से तो बचना ही होगा. तभी जाकर आपकी मेहनत आपका दूर तक साथ निभा पायेगी.
क्या न करें – किसी दूरस्थान के विकल्प से कोई बड़ी उम्मीद न लगायें. ऐसा न सोचें की किसी बदलाव से कोई फायदा हो जायेगा, बल्कि परेशानियों से बचना है तो बदलाव का बिलकुल न सोचें.

वृश्चिक (Scorpio) मेहनत के रास्ते पर चलेंगे तो तकदीर भी संवर जाएगी और नए रास्ते भी खुल जायेंगे. अपनी सोच को इस रूप से फैला लेना होगा ताकि आपकी मेहनत पूरा रंग ला सके.
क्या करें – जो भी आप इस समय करें उसमे अपने ज्ञान को बढ़ाने का सोचें, तभी जाकर पूरा फायदा मिल पायेगा. पैसा आनी जानी चीज़ है, उसे फिलहाल किनारे रख दें.
क्या न करें – किसी भी तरह के तैश में बिलकुल न आयें. अपनी बात को भी इतनी प्रबलता से न कहें की लोग आपसे किनारा कर लें. हर बात की तहकीकात करके ही अपने विचार बनायें.

धनु (Sagittarius) धन लाभ भी है और आपकी बचत भी बढ़ सकती है. कई तरह की अचानक बनती हुई संभावनाएं भी आपको मदद कर सकती हैं.
क्या करें – जिस रूप से भी मेहनत करेंगे या जिस रूप से भी communicate करेंगे आपको फायदा जरुर होगा, इसलिए साफ़ और सुथरी बात कर लेने में ही फायदा है. अपनी अच्छाई तो बनाये ही रखनी होगी.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपने अविश्वास को बढ़ाएं नहीं. कामकाज के प्रति अपने तवज्जो को भी कम न करे. हालात हमेशा साथ नहीं देते लेकिन अपनी ओर से गलती न करें.

मकर (Capricorn) इस समय मनन करने से आपको अपनी गलतियों का भी एहसास होगा और अपनी गलतियों से जो आपने अपना नुकसान कर लिया है वो भी समझ में आ जायेगा ताकि आगे ऐसा नुकसान न हो.
क्या करें – किसी बड़े परिवर्तन के विचार से तो बचना ही होगा. अपनी कोशिशो में एक regularity भी लानी होगी. अगर इस बात की ओर थोडा सा ध्यान देंगे तो यह सबकुछ करना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – अपना नुकसान करने की एक आदत न बना लें. ना ही अपने खर्चों को बढ़ाकर अपना नुकसान करते चले जाएँ. अपने निजी जीवन में बनती हुए सुकून को किसी भी वजह से कम न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) कभी कभी पैसा आ जाने से भी नुकसान हो जाता है और आपके लिए ऐसे ही हालात बने हुए हैं, क्यूंकि इसी लापरवाही से आपके खर्चे भी बढ़ते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपने भटकते हुए विचारो को थामने की भरसक कोशिश करनी होगी और किसी भी तरह के झगडे से भी बचना होगा तभी जाकर जीवन सार्थक हो पायेगा.
क्या न करें – लोगों से किसी भी तरह का झगडा करके आप अपनी परेशानियाँ न बढ़ाएं. ज़ल्दबाज़ी में भी कोई ऐसा कदम न उठायें जिससे आपकी दिक्कतें बढ़ जाएँ. धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.

मीन (Pisces) अपनों से बड़ों की बात मान लेने से कई तरह के फैसलों को लेने में मदद मिलेगी. पैसे से जुडी बढती हुई ज़रूरतो को भी आप बखूबी संभाल पाएंगे.
क्या करें – अपनी पढाई लिखाई को आगे बढ़ाने के लिए खर्चा भी करना पड़ सकता है. इस बात को लेकर परेशान न हों. इसी मेहनत से आगे चलकर आपका कैरियर बन सकता है जो बहुत अच्छी बात है.

क्या न करें – इस समय लोगों से कोई बड़ी उम्मीद न लगायें, लेकिन साथ ही साथ अपनी अच्छाई को भी किसी भी वजह से कम न होने दें. रिश्तों में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव बनाये रखना इस समय ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.