Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, March 11, 2017

Saturday 11th March 2017,Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - पैसे की स्थिति को भी लेके चिंतित हैं और रिश्तों को लेके भी, वो सुख नहीं मिल पा रहा जिसकी कि आप तमन्ना कर रहे हैं इसीलिए परेशान हैं.
क्या करें - अपनी अच्छाई की ओर और अपनी काबिलियत की ओर एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी, अपनी इच्छाओं को बढ़ा के गलती करने से भी बचना होगा, कोई भी बात बिगड़ सकती है इस बात को समझ लें.
क्या ना करें - अपने मन में किसी भी तरह की अविश्वास की भावना को उत्पन्न ना होने दें, ना ही लोगों पे भरोसा कम करें, जिंदगी में बहुत कुछ भरोसा बनाए रखने से ही चलता है इस बात को समझने में कोई गलती ना करें.

वृष (Taurus) - अपने काम के प्रति लगन बनाए रखनी होगी तभी जा के घर परिवार का सुख और सुकून बना रहेगा, आपके लिए यही वजह है कि आप मन की घबराहट को हटा दें.
क्या करें - लोगों को खुश रखने का एक बहुत आसान तरीका है, अपनी कोशिशों को बहुत केंद्रित करना होगा जो भी आप कर रहे हैं उसमें इस focus को बनाए रखें, लोग आपको समझ पाएंगे.
क्या ना करें - मन में उथल-पुथल मचा के अपने घर-परिवार की शांति को भंग ना करें, बहुत ज्यादा भावुकता बनाए रखने से भी बचें गलती करके कुछ हासिल नहीं होगा.

मिथुन(Gemini) - तकदीर को कोसने की आदत को छोड़ दें, अपने दम पे जो भी किया जा सकता है वो बहुत बड़ी बात है इसलिए मन के भटकाव को दूर करना होगा.
क्या करें - आपकी अपनी involvement आपको बहुत कुछ दे सकती है इसी से आप लोगों से जुड़ने में सफल होंगे, किसी का भी दिल जीत लेना इस समय बहुत आसान है कोशिश करके देख लें.
क्या ना करें - अपने पैसे की स्थिति को लेके अपने मन में परेशानियां ना पैदा करें, अपनी बढ़ती हुई जरूरतों को लेके भी दुखी ना हो, जिंदगी में बहुत कुछ अपनी ओर से करना ही पड़ेगा.

कर्क (Cancer) - लोगों की गलती निकालते रहने से नुकसान आपका ही होगा, वैसे भी आपकी बातों से लोग बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं इसलिए अपने असंतोष को जाहिर भी ना करें.
क्या करें - अपने पैसे की स्थिति को बचाए रखने की जरूरत है उसे किसी भी तरह के खतरे में डाल लेने से नुकसान होगा, इसलिए हर कदम पर संभल के ही चलना पड़ेगा.
क्या ना करें - हालात कैसे भी क्यों ना हो अपने असंतोष को व्यर्थ में बढ़ने ना दें, और अगर कोई ऐसी बात है तो उसे उजागर ना करें बहुत कुछ अपने तक सीमित रखकर लेने में ही लाभ है.

सिंह (Leo) - आप लोगों की मदद भी कर रहे हैं और उन पर भरोसा भी नहीं कर पा रहे हैं, यह एक अजीब सी स्थिति है जिसके चलते आपकी अच्छाई का भी आपको लाभ नहीं मिल रहा.
क्या करें - आप लोगों से जुड़े रहेंगे तो रिश्तों में मधुरता लाना आसान हो जाएगा, कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से आगे बढ़ता रहेगा, अपने मन की घबराहट को हटा के इस अच्छाई को बनाए रखें.
क्या ना करें - अपने बढ़ते हुए खर्चों को लेके बहुत ज्यादा परेशान ना हो, लेकिन उत्तेजित होके बहुत ज्यादा गलती भी ना करते चले जाएं, किसी भी बात को जरूरत से ज्यादा बढ़ाने की कोशिश बिल्कुल ना करें.

कन्या(Virgo) - सेहत को लेके कुछ असमंजस सा है मन में जिसकी वजह से आपको कुछ अच्छा नहीं लग रहा, घर परिवार में अपनों की चिंता भी इसी वजह से बनी रह सकती है.
क्या करें - अपने मन में बढ़ती हुई उथल-पुथल से बचना होगा, अगर किसी भी तरह की जानकारी में कोई कमी है तो उसे भी प्राप्त कर लेने से सही फैसला हो पाएगा, आपकी ओर से बहुत सारी कमियां नजर आ रही हैं जिन्हें एक एक करके संभालना तो पड़ेगा ही.
क्या ना करें - अपने पैसे से जुड़े फैसले भावुकता से करने की जरूरत कोशिश बिल्कुल ना करें, ऐसा करते हुए कहीं आप अपना नुकसान बढ़ा ना लें, वैसे भी यह बहुत कमजोर समय है जिसे बहुत ध्यान से संभालना होगा.

तुला (Libra) - रिश्तों को लेके कुछ अविश्वास सा बढ़ता चला जा रहा है, आपकी इच्छाएं इतनी प्रबल है कि आप चाह रहे हैं सब कुछ आसानी से हो जाए लेकिन ऐसा होता नहीं.
क्या करें - लोगों की बात को भी समझना होगा और उनकी जरूरतों को भी पूरा करना होगा, अगर लोग चाहते हैं कि आप जिंदगी में आगे बढ़ें तो इस बात को भी समझ लेने में ही फायदा है.
क्या ना करें - अपनी उम्मीदों को इस समय बढ़ा के खुद को बहुत ज्यादा दुखी ना करें, जिंदगी को एक सुकून के नजरिए से देखें और लोगों से मिलती हुई मदद में भी गलतियां निकालने की कोशिश ना करें.

वृश्चिक (Scorpio) घर परिवार में बहुत सी ऐसी बातें हो रही हैं जो आपको पसंद नहीं आ रही, इसीलिए आपका असंतोष बढ़ रहा है और आपका गुस्सा भी, इसी बात को समझने की जरूरत है.
क्या करें - घर परिवार के हालात को एक व्यवहारिक नजरिए से देखने की जरूरत है, अपने कामकाज की कोशिशों में अपने प्रिय जनों को भी शामिल कर लें ताकि आपकी अच्छाई का उन्हें भी फायदा मिल सके.
क्या ना करें - अपने काम के प्रति किसी भी तरह की अनिच्छा ना पैदा करें, इस बात को भी ना बुलाएं की तकदीर की भूमिका अच्छी बनी रहेगी और बहुत कुछ संभला रहेगा, इसलिए घबराएं नहीं सब कुछ ठीक होगा.

धनु (Sagittarius) - अपनी कोशिशों में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, मन में बनते बिगड़ते हालात को बेकाबू भी ना होने दें.
क्या करें - अगर आपके हालात आप से मेहनत करवाना चाह रहे हैं तो इसे भी एक आशीर्वाद समझे, जिंदगी में कुछ बेहतर करने के लिए अच्छा समय है इसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या ना करें - अपने दिल में इतनी भी मायूसी पैदा ना करें कि सब कुछ बुरा ही लगे, उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो आपके अपनों की खुशियों से बन हुई है, जिंदगी की चुनौतियों को अपने ऊपर हावी कर लेना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) - पैसे की स्थिति को लेके आप चिंतित हैं पर आपके फैसलों में गलती आप ही कर रहे हैं, खुद अपने मन में परेशानियां पैदा करने से इस चीज़ हल नहीं निकलेगा.
क्या करें - अपनी बेहतर बनती हुई आर्थिक स्थिति को संभालना होगा संवारना होगा, यह तभी संभव हो पाएगा अगर आप लोगों से तालमेल बना के रखें, किसी भी तरह के बड़े कदम उठाने से भी बचना होगा.
क्या ना करें - आपकी पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेके परेशान होते चले जाना भी ठीक नहीं है, अगर लोग आपकी बात नहीं समझ पा रहे है तो इस बात को लेके उनसे उल्ज़े नहीं, हर बात में समय लगता है इस बात को बिल्कुल न भुलाएं.

कुंभ (Aquarius) लोगों की अच्छी सलाह समझ लेने में ही फायदा है, हर बात में अविश्वास की धारणा रखना भी ठीक नहीं है.
क्या करें - लोग आप से खुश हैं तो इस बात से आपको भी ख़ुशी मिलनी चाहिए, ऐसा करते हुए आपकी कोशिशों में और इजाफा हो जाएगा जो आपके career को बेहतर कर सके, अपनी मेहनत से जुड़ी हुई अच्छाई को जरूर समझ लें.
क्या ना करें - रिश्तों में किसी भी तरह की अनबन बिल्कुल ना पैदा करें, अगर कोई बात अच्छी नहीं भी लग रही है तो भी लोगों से उलझे नहीं, लोगों के बारे में अच्छा सोचना अच्छी बात है लेकिन खुद को दुखी करना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) हमेशा ऐसे सोचते चले जाना कि आपका नुकसान हो रहा है यह भी ठीक नहीं है, यह आपके मन की बनाई हुई सोच हो सकती है जो बहुत ज्यादा आपको परेशान ही कर रही है जबकि उसमे कोई सच्चाई नहीं है.
क्या करें - फिर भी मैं कहूंगा कि लोगों की बात को समझने की कोशिश करनी चाहिए, अगर कोई आपसे खफा है तो उन कारणों को समझें और उन्हें दूर करने की कोशिश कर लें तभी जाके बात बनेगी.

क्या ना करें - अपने मन में किसी भी तरह की खलबली मचा के किसी प्यार के रिश्ते को बर्बाद ना करें, वैसे भी यह समय रिश्तों को लेके थोड़ा सा कमजोर है, लेकिन फिर भी अपनी ओर से किसी बात को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.