Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, March 28, 2017

Tuesday 28th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - भाग्य आजमाने का समय नहीं है कुछ कर गुजरने का समय है, घबरा के नहीं बल्कि भरोसे से आगे बढ़ने की जरूरत है, आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी.
क्या करें - आपकी सफलता से कुछ लोग इर्षा जरुर करेंगे फिर भी अपने मन को संभाले रखें, थोड़ी विनम्रता भी बनानी होगी और इसी मतभेद से बचकर निकल जाना होगा.
क्या ना करें - रिश्तो में किसी भी वजह से दूरियां ना बनने दें, अगर दिल नहीं भी मिल रहा तो भी इस बात को जाहिर ना करें, किसी प्यार के रिश्ते को बिल्कुल ना बिगड़ने दें.

वृष (Taurus) -  कामकाज की चुनोतियों के चलते आप कुछ परेशान रहे ऐसा हो सकता है, लेकिन धन लाभ की स्थिति फिर भी ठीक बनी हुई है, काम के प्रति थोड़ा सा और तवज्जो देने की जरूरत है.
क्या करें - लोगों से मिलते हुए समर्थन से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है, घर परिवार में तालमेल बनाए रखने से खुशी भी बनी रहेगी, बस अपने भरोसे को थोड़ा सा और जगाना होगा.
क्या ना करें - रोजमर्रा के खर्चों को व्यर्थ में बढ़ने ना दें, वैसे भी इस समय अपने लिए कोई नुकसान की स्थिति ना पैदा कर लें, लोगों की बातों में आ जाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन(Gemini) - कामकाज को आगे बढ़ाने की इच्छा है इसलिए लोगों से तालमेल तो बढ़ाना ही पड़ेगा, जिंदगी की कुछ रुकावटें जरूर बनी रहेगी लेकिन उन्हें एक-एक करके संभालने की कोशिश तो जरूर करनी पड़ेगी.
क्या करें - जिंदगी में लाभ कमाने की संभावनाएं बनी रहेंगी क्योंकि आप अपनी ओर से कोशिश करेंगे, लेकिन पैसे के लेनदेन में कोई बड़ा कदम उठाने से बचना होगा.
क्या ना करें - कामकाज को आगे बढ़ाने की कोशिश जरूर कर लें लेकिन अपने भरोसे को कम ना करें, ना ही कोई ऐसा बड़ा कदम उठाए जिसे आगे चलकर आप निभा ना सके, अपने खर्चों को इस समय बढ़ा लेना ठीक नहीं है.
आने वाले चार शनिवार को किसी भी मंदिर जाने में से लाभ जरूर होगा.

कर्क (Cancer) - निजी जीवन में विचारों के मतभेद की स्थिति बनी रह सकती है, लेकिन आपका नजरिया फिर भी बहुत आशावादी है जिसे बनाए रखने की जरूरत है, सेहत से जुड़ी परेशानियों को तो संभालना ही होगा.
क्या करें - कामकाज से जुड़ी प्राथमिकता को ध्यानपूर्वक समझना लें, इस समय की रुकावटों को समझते हुए उन्हें थोड़ा स्थगित भी किया जा सकता है, कोई भी फैसला जल्दबाजी में करने से बचना होगा.
क्या ना करें - अपना पैसा किसी ऐसी चीज में ना लगाएं जिसे बनाए रखना मुश्किल हो, कोई बड़ा रिस्क लेने से उतना लाभ नहीं होगा जितना की आप चाह रहे हैं इसलिए थोड़ा रुक जाना ही बेहतर होगा.

सिंह (Leo) - मन परेशान रहेगा तो कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा, इसी वजह से आपको लगेगा कि पढ़ाई में भी मन नहीं लग रहा है.
क्या करें - हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं इसलिए विचार विमर्श कर लें, अपने मन की घबराहट को हटाकर अपने भविष्य के बारे में सोच लें, आपको एक बहुत लंबा रास्ता तय करना है.
क्या ना करें - किसी भी वजह से लोगों को नाराज बिल्कुल ना करें, कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अपनी कोशिशों को कमजोर बिल्कुल ना पडने दें, उत्तेजित होके गए किसी भी तरह की गलती बिल्कुल ना करें.

कन्या(Virgo) - घर परिवार की प्राथमिकताओं को समझेंगे तो जिंदगी की ख़ुशी बनी रहेंगी, तकदीर आपका साथ निभाना चाह रही हैं लेकिन रोजमर्रा की छुटपुट बातें आपको परेशान भी कर रही हैं.
क्या करें - कामकाज की चुनोतियों को समझना होगा तभी जाके हालात सुधरेंगे, आप मेहनती है लेकिन वो मेहनत दर्षानी भी होगी, लोगों को कम से कम समझ में तो आए की आप क्या कर रहे हैं.
क्या ना करें - पहले अभी की परिस्थितियों को संभाल लें, किसी ने रास्ते पे चलने की कोशिश ना करें, हर मुद्दे को एक साथ छेड़ लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) - मन परेशान रहेगा तो मेहनत भी नजर नहीं आएगी, और वैसे भी इस समय आप के हालात कुछ बिखरे पड़े हैं जिन्हें एक एक करके संभालने की जरूरत है.
क्या करें - लोगों के साथ जुड़ कर ही आगे बढ़ना होगा तभी जाके नई संभावनाएं उजागर हो पाएंगी, जो भी नए मौके मिल रहे हैं उनके बारे में एक बार सोच जरूर लें.
क्या ना करें - वैसे की planning में किसी भी तरह की गलती ना करें, वैसे भी अपनी जिम्मेदारियों से पीछे ना हट जाएं, अपने दोस्तों से भी इस समय किनारा कर लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्थिति ठीक है क्योंकि आपकी मेहनत बनी हुई है लेकिन रोजमर्रा की परेशानियां भी साथ ही साथ चलती चली जा रही हैं, घर परिवार की खुशियां बनाए रखना भी एक तरह की चुनौती सी ही बन जाती है.
क्या करें - पैसे की भी planning करनी होंगी और अपने व्यवहार को भी धीमा बनाना होगा, तभी जाके इस समय की परेशानियों से बचा जा सकेगा, अपनी सेहत को लेके भी थोड़ा सा जागरूक रहें.
क्या ना करें - कामकाज को आगे बढ़ाने की जो भी संभावनाएं बन रही हैं उन्हें भी ignore ना करें, बल्कि काम के प्रति प्रोत्साहित रहे, काम से जुड़ी हुई किसी भी योजना को बार बार बदले नहीं.

धनु (Sagittarius) - मेहनत भी कर लेंगे आप और अपनी इच्छाएं भी जाहिर कर लेंगे, एक अच्छाई का माहौल अपने लिए बनाया जा सकता है इस समय जिसके चलते रिश्तों में गर्माहट बनी रहे.
क्या करें - अपनी काबिलियत को उजागर करने का समय है, मेहनत करेंगे तो आपकी क्षमताएं भी उभर के आएँगी, पढ़ाई लिखाई की ओर भी थोड़ा और ध्यान दे लें अच्छा रहेगा.
क्या ना करें - तकदीर की भूमिका अच्छी है उस पर व्यर्थ में शक ना करें, अपने मन को भटका के जीवन की खुशियों को कम भी ना करें, जीवन का सुकून बनाए रखने में ही फायदा है.

मकर (Capricorn) - कुछ कठिन समय जरूर है क्योंकि बदलते हुए हालात है, पहले कुछ नुकसान की स्थिति बनी रही है और अब कुछ मतभेद भी बढ़ रहे हैं, तो कुल मिलाकर बहुत सारी चीजें एक साथ संभालने की जरुरत पड़ गई है.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखने की कोशिश करनी है, और खुशियां भरपूर है उन्हें सिर्फ बनाए रखना है ताकि किसी तरह की कमी ना आए और थोड़ी सी कोशिशों से ही यह संभव हो पाएगा.
क्या ना करें - लोगों की किसी बात से किसी भी तरह से घबरा ना जाए, लोगों के बनते-बिगड़ते विचारों से अपनी जिंदगी की दिशा को व्यर्थ में बदलने की भी कोशिश ना करे, अपने मन में बढ़ते हुए असंतोष को और ना बढ़ने दे.

कुंभ (Aquarius) पैसे की स्थिति बहुत उतार-चढ़ाव दिखा सकती है, कभी आपको लगेगा सब कुछ ठीक है कभी लगेगा सब कुछ डूब गया है, इसलिए थोड़ा सा संभल कर चलने की जरूरत है.
क्या करें - अपनी कोशिशों को और बढ़ाना होगा और अपनी मेहनत को भी,पढ़ाई लिखाई की ओर थोड़ा सा ध्यान देंगे तो सफलता आपको जरूर मिलेगी, अपने कैरियर को बनाने का समय है.
क्या ना करें - लोगों की बात सुन जरूर लें लेकिन फैसले अपने आप करें, पैसे से जुड़े किसी भी तरह के गलती करते चले जाना इस समय ठीक नहीं है, ना ही अपनी बात से इस समय नाराज करने की कोशिश करें.

मीन (Pisces) कामकाज की ओर तवज्जो देनी होगी और तभी जाके बात बनेगी, एक आशावादी रवैया बनाए रखेंगे तो जिंदगी के हालात को समझने में मदद जरूर मिल जाएगी.
क्या करें - घर परिवार से आपको समर्थन मिल रहा है और आप की बात रखी जा रही है, आप भी उसी विनम्रता से लोगों से जुड़े रहे ताकि जीवन की खुशियां बनी रहे.

क्या ना करें - सेहत से जुड़े मामलों को नजरअंदाज बिल्कुल ना करें, अगर कोई शक है तो उस ओर भी थोड़ा ध्यान दे ले, लोगों की बात को समझने में इस समय किसी भी तरह की गलती बिल्कुल ना करें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.