Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, March 13, 2017

Monday 13th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते की ओर आप आगे बढ़ रहे हैं लेकिन मन फिर भी गवाही नहीं दे रहा. मन में कुछ ऐसी उथल-पुथल है जो आपको परेशान ही कर रही है. भरोसे की कमी लगती है.
क्या करें – अगर विचार नहीं मिलेंगे तो बात बिगड़ेगी. इसलिए बहुत सारी बातो को नज़रअंदाज़ भी करना पड़ेगा. घर-परिवार से जुडी किसी भी परेशानी को भी इस समय संभाल लें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की तकदीर ही सबकुछ संभाल लेगी. इस वजह से अपनी बचत को भी खतरे में न डालें और अपने रिश्तों को भी बिखरने न दें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अगर आपके प्रदर्शन में कमी रहेगी तो आपको लोगों पर आश्रित होना पड़ेगा, और लोग सिर्फ आपके हित का ही सोचें ऐसा तो संभव नहीं है.
क्या करें – अपनी मेहनत से अपनी काबलियत को बहुत सुधारने की ज़रूरत है. जो भी कमियां इस समय आ चुकी हैं उन्हें एक-एक करके दूर करना होगा. अगर पढाई लिखाई करने की ज़रूरत पड़ रही है तो वो भी समय रहते कर लें, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की रूकावटो को परेशानी के रूप से न देखें. उसका असर अपने कामकाज पर भी और अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. अपनी मेहनत को इस समय किसी भी वजह से कम कर लेना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) मेहनत करने का समय है और आप ऐसा कर भी पाएंगे. अपने मन में भी थोडा सा ऐसा विश्वास बनाना होगा की आप बहुत कुछ कर सकते हैं. आपके बड़े बुज्रुगों की सलाह से भी बहुत कुछ संभाला जा सकेगा.
क्या करें – लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाने से शायद कुछ हासिल नहीं हो, इसलिए अपनी काबलियत को जगाने की ज़रूरत है. पढाई भी साथ देगी और आपका तजुर्बा भी. अपनी ओर से केन्द्रित हो जाने से फायदा होगा.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों से व्यर्थ में बहुत बड़ी उम्मीद भी न लगाये. ऐसा बिलकुल न सोचें की लोग आपकी पीठ पीछे तारीफ ही कर रहे हैं. जो लोग आपको लग रहा है आपके साथ हैं वो भी आपकी आलोचना कर रहे हों, यह असंभव नहीं है.

कर्क (Cancer) लोगों की नाराज़गी से कई तरह की दिक्कतें पैदा हो सकती हैं. आप भी अगर लोगों को अपनी परेशानियाँ बताने की कोशिश करेंगे तो बात और ज्यादा बिगड़ सकती है.
क्या करें – अपनी कोशिशों में जो कमी आ गयी है उसे सुधारना होगा. सिर्फ लोगों की सहायता से आप आगे बढ़ सकें ऐसा होना मुश्किल है, इसलिए अपनी ओर से बहुत कुछ करने की ज़रूरत पड़ेगी ताकि आपको सफलता मिल सके.
क्या न करें – दिक्कते बहुत हैं लेकिन उन्हें और न बढने दें. चाहे आपके बॉस हों और या आपके साथी सहयोगी, किसी को भी नाराज़ कर लेना इस समय ठीक नहीं है. आने वाले छह शनिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से आपको फायदा जरुर होगा.

सिंह (Leo) आप अपना नुकसान करके भी लोगों की मदद करना चाह रहे हैं, यह एक ऐसी अच्छाई है जो लोगों की नजर में आपके कद को और ऊंचा कर सकती है.
क्या करें – अपनी बात फिर भी बहुत ध्यानपूर्वक ही करनी होगी, किसी भी तरह की गलतफ़हमी में पड़ने से भी बचना होगा. हर छोटी बात को भी संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में कोई उतार-चढ़ाव न आने दें. अगर विचार नहीं भी मिल रहे हैं तो भी इस समय बात को बिगड़ने न दें. लोगों के दिल को जीतने में अपनी ओर से कोई भी कमी न रखें.

कन्या (Virgo) नुकसान की स्तिथि बनेगी तो झगडा भी हो सकता है, और झगडा होगा तो उसका असर आपके घर-परिवार पर भी आ सकता है, इसलिए हर बात को समय रहते संभाल लेना होगा.
क्या करें – अपनी ओर से गलती करने से बचना होगा. अपने व्यवहार को बहुत ज्यादा लचीला बना लें और लोगों की बात को समझे.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों में किसी भी तरह से कोई कमी न आने दें. सिर्फ पैसे से लोगों के दिल को जीतने की कोशिश न करें, अपनी कमियों को छुपाकर लोगों की कमियों को उजागर करना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) दिल से फासले बना लेना भी ठीक नहीं है, रिश्तों को बनाने में उम्र लग जाती है लेकिन बिगाड़ने में एक पल भी नहीं लगता. संभलकर ही चलना होगा.
क्या करें – कोई प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए बहुत सारी कोशिश करनी होगी. अपने कैरियर को भी संभालना होगा ताकि लोग आपकी गलती न निकालें.
क्या न करें – जो भी कर रहे हैं उसमे अपनी मानसिकता को बिलकुल न बिगाड़ें. रिश्तों को संभाले रखने के लिए अपने कदम पीछे न हटायें. अपनी किसी जिद्द की वजह से अपने व्यवहार को बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज में और घर-परिवार में एक तालमेल बना रहे तभी अच्छा है और ऐसा संभव भी है क्योंकि आप कोशिश कर रहे हैं.
क्या करें - आपकी आर्थिक स्थिति कमज़ोर पड़ सकती है लेकिन आपकी काबलियत बरकरार है. यह भी बहुत बड़ी बात है जो आपको इस समय बचा लेगी और संभाल लेगी. तकदीर की भूमिका अच्छी है जिसे अपनी ओर से बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनी बात में या अपने विचारों में किसी भी तरह की तेज़ी लाना ठीक नहीं है. जलदबाज़ी में कोई फैसला न करें. इस समय थोडा रुक जाने में या थोडा धैर्य रख लेने में कोई गलती नहीं है.

धनु (Sagittarius) भरोसा जगेगा तो मेहनत भी सामने उभर कर आएगी और मेहनत उभर कर आएगी तो तकदीर भी अपना साथ निभाएगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि धीमी पड़ सकती है, ज़िन्दगी की रफ़्तार कभी कभी कम हो जाना स्वाभाविक सी बात है. हर दिन आप उसी रफ़्तार से आगे बढ़ जाएँ ऐसा होता नहीं है.
क्या न करें – अपनी कोशिशों में इस समय कोई कमी न आने दें. खुद अपने मन में बनायीं हुई अड्चनो का असर भी अपने कामकाज पर बिलकुल  पड़ने दें. वैसे भी इस समय अपने कामकाज की स्तिथि को इस समय बिगड़ने बिलकुल न दें.

मकर (Capricorn) आपके लिए बहुत सारी अच्छाई बन सकती है और अचानक कई तरह की संभावनाएं भी खुल सकती हैं, लेकिन इसमें भाग्य की उतनी भूमिका नहीं, आपको खुद बहुत कुछ करना होगा.
क्या करें – कमज़ोर समय में भी इंसान बहुत कुछ सीखता है और इस समय अगर आपको कोई कमी नजर आ रही है तो उसे और सुधारने की कोशिश कर लेनी चाहिए. अच्छी बात यह है की आपकी परेशानियाँ थमी हुई हैं और आप मेहनत की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की उत्तेजना को बिलकुल पैदा न होने दें. अपनी ही वजह से आप अपना कहीं नुकसान भी न कर बैठें. घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखें, उसमे कोई कमी ना आने दे.

कुम्भ (Aquarius) आप खुश नहीं हैं लेकिन लोग आपकी बहुत सहायता कर रहे हैं, यह भी एक बहुत बड़ी बात है. आपकी परेशानियों का कारण बहुत हद तक आप खुद हैं.
क्या करें – अपनी सोच को बहुत सकारत्मक करना होगा. ज़िन्दगी की रोज़मर्रा की चुनोतियों को कबूल करके ही ज़िन्दगी में आगे बढना होगा, तब जाकर आपको अपने जीवन की तस्वीर सुखद नजर आएगी.
क्या न करें – अपने खर्चों को व्यर्थ में बढने न दें और ऐसा करते हुए आप अपनी पैसे से जुडी planning को भी बरबाद न करें. पैसा तो आनी जानी चीज़ है लेकिन अपनी लापरवाही बढाकर आप अपनी आदतों को बिगाड़ें नहीं.

मीन (Pisces)क्योंकि आप लोगों की बात से संतुष्ट नहीं हैं इसलिए आप लोगों से फासले बनाते चले जा रहे हैं. अगर अभी से इसे नहीं संभाला गया तो दूरियां और भी ज्यादा बढ़ सकती हैं.
क्या करें – मन में बैठे हुए अविश्वास को थोडा सा हटाना होगा. रिश्तों को सँभालने और सँवारने के लिए खुद को लोगों से जोड़ने की कोशिश करनी होगी. अगर लोगों की कोई बात नहीं भी अच्छे लग रही है तो भी खुद शान्ति बनाये रखनी होगी.

क्या न करें – सिर्फ कामकाज की ओर ही ध्यान न दें, साथ ही साथ रिश्तों को संभाल लें, उन्हें बिगड़ने न दें. वैसे भी इस समय कोई बड़ा कदम उठाने की कोशिश बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.