Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, March 6, 2017

Monday 6th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपकी मेहनत आपके भरोसे को जगाएगी और आपका भरोसा आपको सफलता देगा. आपकी मेहनत इस समय आपको बहुत कुछ देने में सक्षम है.
क्या करें – मेहनत भी कर ले और अपने ज्ञान और अपनी जानकारी को और बढ़ा लें. इसी से ज़िन्दगी के नए रास्ते खुलेंगे जो आपको बड़ी उपलब्धियां दे पाएंगे. आपके बॉस, आपके सीनियर्स आपकी इस अच्छाई को इस समय समझ पा रहे हैं है.
क्या न करें – अपने ज़िन्दगी के हालात को इस समय सिर्फ काम और लाभ की नजर से ही न देखें. रिश्तों में मधुरता बनाये रखने की भी कोशिश करनी होगी. अपने विचारों को प्रबल बनाकर अपनों से किनारा कर लेना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) नुकसान होता चला जा रहा है और आप उसे संभाल नहीं पा रहे हैं. आपको ऐसा भी लग रहा है की लोग उस नुकसान की वजह बने हुए हैं, लेकिन यह भी सच्चाई है की आपकी ज़रूरतें बढ़ रही हैं.
क्या करें – कामकाज में भी पैसा लगाना होगा और घर-परिवार की जरूरतों को भी पूरा करना होगा. कोई प्यार का रिश्ता आपके लिए नयी संभावनाएं खोल रहा है. उस दिशा में भी अपने प्रयास बनाने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज को लेकर असमंजस की स्तिथि पैदा न करें. हर चीज़ में गलती भी न निकालें. इस समय अपनी मेहनत को कम कर लेना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) धन लाभ का सुंदर योग बना हुआ है और आपकी अच्छाई पूरी तरह से इस समय काम आ रही है. थोडा सा अपने मन में धीमा बने रहेंगे तो इस समय के बनते हुए मतभेद भी संभल जायेंगे. बातचीत कर लें रास्ता निकल आएगा.
क्या करें – घर-परिवार की ओर थोडा ध्यान दें. अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने का प्रयास कर लें. मन में बनायी हुई घबराहट को हटा देने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – रिश्तों को संभालने के लिए मिलाजुला समय है. सिर्फ कमियों की ओर देखने से सिर्फ कमियां ही उभर कर आयेंगी. ऐसी कोई स्तिथि न उत्पन्न होने दें जिसका असर आपके निजी जीवन पर या आपके रिश्तों पर आये.

कर्क (Cancer) मन कुछ परेशान है लेकिन कामकाज को बढाने का अच्छा समय है. थोड़ी से अपनी सोच को बाँध लें ताकि आपके ज्ञान और आपकी क्षमताओं से भी कामकाज को बढ़ाने में फायदा मिल सके. अपने कैरियर को बनाने का समय है.
क्या करें – खुद की तैयारी को और मज़बूत करना होगा और पढाई लिखाई की और ध्यान देना होगा. आपका मन भटक रहा है इस वजह से जो कमियां हैं उन्हें भी सुधारना होगा. छोटी छोटी बातो को लेकर बात को संभाल लें, यह सबकुछ आपकी अपनी मेहनत से संभव हो पायेगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की negativity को बढ़ाकर अपनी परेशानियों को न बढ़ाएं. लोग वैसे भी इस समय आपसे कुछ खफा से हैं, इसलिए लोगों से इस समय उलझना और अपनी स्तिथि को बिगाड़ना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) हालात बहुत मददगार हैं क्योंकि आपके अपने आपके साथ हैं और यही साथ ज़िन्दगी में काम करता है क्योंकि अपनों से जुड़कर ही दुनिया बनती है. आपने भी अपने विचारों को काफी बदला है और सुधारा है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक बनी हुई है और आपकी ज़रूरतें भी पूरी हो जाएँगी. आपको अपनों की इच्छाओं और आकाँक्षाओं को भी पूरा करना होगा. इस प्रयास को इस समय बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – रिश्तों से जुड़े उतार-चढ़ाव को इस समय बढने न दें. किसी प्यार के रिश्ते में छुपी हुई कमियों को भी साथ ही साथ समझ लें. लोगों की गलती निकाल लेना इस समय ठीक नहीं है. अपने विचारों को इतना न भटकायें, उसका असर कहीं आपके पैसे की स्तिथि पर न पड़े.

कन्या (Virgo) कामकाज को संभालने के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं, लेकिन हालात हैं जो कुछ हद तक परेशान ही किये हुए हैं. बहुत सारी चुनोतियाँ हैं और बहुत सारी रुकावटें हैं, उन्हें एक-एक करके संभालना होगा.
क्या करें – स्थिरता बनाना एक इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. चाहे कितनी भी दिक्कतें क्यों न हों, फिर भी उस अच्छाई को बनाने की कोशिश करें जो आपसी तालमेल से बन पायेगी. तभी जाकर हालात संभले रहेंगे.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि में किसी भी तरह का बदलाव लाने की कोशिश न करें. आपकी इच्छाएं भी पूरी नहीं होगी और बात और बिगड़ जाएगी, इसलिए ऐसा कोई कदम उठा लेना जो परेशानियों को बढ़ा दे वो ठीक नहीं है. आने वाले आठ मंगलवार को मंदिर जाने से लाभ जरुर होगा.

तुला (Libra) लोगों की अच्छाई को समझेंगे तो उनसे जुड़ना भी अच्छा लगेगा, फिर भी आपको ऐसा लग रहा है की लोग आपकी बात समझ नहीं रहे हैं और अपनी बात ही आपको थोपना चाह रहे हैं.
क्या करें – कामकाज को आगे बढाना है तो अपने कारोबारी रिश्तों को और बेहतर करना होगा, तभी जाकर आपकी क़ाबलियत लोगों को समझ में आ पायेगी. अपनी सोच को और अपनी कोशिशों को केन्द्रित कर लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – इस समय कोशिश कर लेना आपका फ़र्ज़ है लेकिन ऐसा न सोचें की हर कोशिश कामयाब होगी. ज़िन्दगी की सच्चाई को नज़रअंदाज़ न करें, कभी-कभी हालात साथ नहीं देते, यह भी एक सच्चाई है.

वृश्चिक (Scorpio) कठिन समय है क्योंकि विचार नहीं मिल रहे है. आपका मन भी दुखी सा है इसलिए अपने मन को बहुत शांत रखने की ज़रूरत है. भाग्य को आजमाने से कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतों को समझना भी होगा और उन्हें पूरा भी करना होगा. दिल से लोगों से जुड़े रहने की ज़रूरत है ताकि जीवन की खुशियाँ आपके लिए बनी रहें. यह बहुत बड़ी बात है इस समय जिसे आपको निभाना होगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की अविश्वास की भावना को न लायें. अपने विचारों को इतना भी न भटकायें की आपके लिए दिक्कतें बढ़ जाये. पूरी बात समझे बिना किसी से उलझ जाना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है आपके मन में और आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं. इस अच्छाई को बनाये रखें क्योंकि जीवन की खुशियाँ ही आपके लिए एक अहम भूमिका निभा रही है इस समय में.
क्या करें – लोगों की सलाह से आपको बहुत कुछ करने का मौका मिलेगा. तभी जाकर तकदीर अपना पूरा काम कर सकेगी. खुद से बढ़कर आपको अपनों के लिए ज्यादा सोचना होगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को और अपनी मेहनत को इस समय किसी भी रूप से कम न समझें. हर कदम आगे बढ़ता हुआ आपको सही रास्ता दिखा रहा है, लेकिन ऐसा करते हुए ऐसी उम्मीद न लगायें की रातों-रात कुछ हो जायेगा.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की खुशियां बनी हुई हैं और आपको भी उन खुशियों में शामिल हो जाना है. अपने आपको अलग-थलग करके कभी कुछ ज़िन्दगी में हासिल नहीं होता.
क्या करें – हालात मिलेजुले हैं लेकिन उन्हें संभालना आसान है. कामकाज को भी प्राथमिकता दे लें और निजी जीवन को भी. पैसे से जुड़े फैसलों को फिलहाल स्थगित कर दें.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह की कलह न मचाएं. अगर कोई बात नहीं समझ में आ रही तो अपनी बात को ही न कहते चले जाएँ. गुस्सा करके अपनी परेशानियों को बुलावा बिलकुल न दें.

कुम्भ (Aquarius) मेहनत करने का समय है और आपकी मेहनत आपको बड़ी सफलता दे सकती है. आपके अंदर अच्छाई भी है और काबलियत भी है, उसे इस्तेमाल करने का समय है.
क्या करें – रिश्तों को लेकर बड़ी उम्मीद लगायी जा सकती है. मन की दुविधाओं को हटा देने से तस्वीर साफ़ भी नजर आएगी. घर-परिवार में अपनों से बनते बिगड़ते हालात हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना भी होगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में कोई गलती न करें. धन लाभ की उम्मीद में अपना नुकसान भी न करें. कामकाज से जुडी प्राथमिकता को इस समय किसी भी वजह से कम न होने दें.

मीन (Pisces)आपकी सुख-समृद्धि बरक़रार है और आपकी ज़रूरतें भी पूरी हो रही हैं, यह इसके बावजूद की आपके रोज़मर्रा के खर्चों में बढ़ोतरी होती चली जा रही है, उन्हें भी संभालना होगा.
क्या करें – कामकाज की ज़रूरतों को पूरा करना एक बड़ी प्राथमिकता है. उस ओर ध्यान देना ही होगा, ताकि कामकाज की स्थिरता सुनिश्चित रहे. यह इस समय की बहुत बड़ी बात है.

क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से दूरियां भी न बढ़ाएं और अपनों खर्चों को बढ़ाकर अपने नुकसान को भी न बढने दें. कोई भी ऐसा कारण जो निजी जीवन में विचारों के मतभेद को बढ़ा दे वो ठीक नहीं होगा, इसलिए इस बात को समझने में कोई भी गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.