Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, March 17, 2017

Friday 17th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आप लोगों से खुश नहीं हैं, जो भ्रम का पर्दा पहले पड़ा हुआ था अब वो हट गया है और हो सकता है लोग बेनकाब हो चुके हों.
क्या करें - बनते-बिगड़ते रिश्तों को संभालने की कोशिश करनी होगी, दूरियां हैं और रहेंगे रहेंगी लेकिन उन्हें और बढ़ने से रोकना होगा, किसी भी तरह की मतभेद की स्थिति से तो बच ही होगा.
क्या ना करें - बहुत प्रबल विचार बना के पैसे से जुड़े फैसले बिलकुल ना करें, ऐसा भी न सोचें कि आपकी मेहनत पर्याप्त है, अपनी कमियों को ignore करके चलना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) पैसे की स्थिति ऐसी नहीं है कि आप कुछ भी सोच लें और कुछ भी कर लें, एक ओर तो आपकी बचत आपको परेशान कर रही हैं और दूसरी ओर आपके खर्चे बेकाबू हो रहे हैं.
क्या करें - अपनी आर्थिक स्थिति को संभालने के लिए अपनी मेहनत को बढ़ाना पड़ेगा, और इस बात को भी समझ लेना पड़ेगा कि आपकी मेहनत पूरी तरह से बिखर चुकी है, अपनी कमियों को समय रहते संभाल लेने में ही सूझबूझ है.
क्या ना करें - अपनी परेशानियों के लिए लोगों को कसूरवार ना ठहराएं और ऐसा करते हुए अपना नुकसान भी ना करें, किसी भी तरह के अहम में पडकर आप अपने झगड़ों को बढाये ही नहीं.

मिथुन (Gemini) आप अपनी मेहनत को उजागर कर लेंगे तो कामकाज पर उसका अच्छा असर पड़ेगा, अपने ज्ञान को और बढ़ा लेंगे तो आपका भविष्य भी बन जाएगा, इसी अच्छाई के साथ जुड़कर जीवन में आगे बढ़ना पड़ेगा.
क्या करें - आपकी मेहनत आपके ज्ञान पे निर्भर करेगी और आपके ज्ञान से आपको और प्रेरणा मिलेगी, तो ये मिलाजुला सहयोग आपको बहुत फायदा दे सकता है, लेकिन अपने अंदर एक बहुत सकारात्मक परिवर्तन लाना होगा.
क्या ना करें - सिर्फ पैसे की नजर से लोगों को देखना या रिश्तों को तोड़ना ठीक नहीं है, ऐसा करते हुए आप किसी भी तरह की बात को अपनी ओर से बिगड़ने ना दें, अपनी कमियों को समझें इसमें गलती कर लेना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) तकदीर खुद-ब-खुद आपका साथ नहीं देगी आपको अपने हालात से बहुत सीखना पड़ेगा, और बड़ी बात यह है कि अपनी कोशिशों को तो बढ़ाना ही होगा.
क्या करें - आपकी सुख समृद्धि आपकी अपनी मेहनत से बनेगी और अपने विचारों को बिगाड़ के अपना नुकसान किया है उसे भी संभालने की जरूरत पड़ेगी, यह सब कुछ कठिन है और ऐसा करते हुए कुछ समय भी लग सकता है.
क्या ना करें - अपने काम की ताकत तो इस समय किसी भी तरह से कम ना समझें, और अपनों की भूमिका में भी कोई गलती ना निकाले, काम के प्रति समर्पण बनाए, छोटी-छोटी बातों को लेकर बात को बिगड़ने ना दें.

सिंह (Leo) धन लाभ बन रहा है और पैसा रुक भी नहीं रहा है, आपके मन का असमंजस आपसे गलतीयां भी करवाता चला जा रहा है.
क्या करें - चाहे पैसे की स्थिति संतोषजनक ना हो लेकिन तकदीर आपका पूरा साथ निभा रही है, इस समय यह भी बहुत बड़ी बात है क्यूंकि आपकी जीवन की खुशियां इसी बात से बनेगी.
क्या ना करें -  अपने कामकाज में भी और अपनी मेहनत में भी किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव बिलकुल न बनने दें, हर कदम पे आगे बढ़ने की कोशिश कर लें, अपने पैसे से जुड़ी रोज़मर्रा की जरूरतों से घबरा जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) घर परिवार की खुशियां बरकरार है लेकिन इसमें आपने कोई अच्छा योगदान दिया हो ऐसा लगता नहीं है, अगर लोगों से कुछ अपेक्षा रखते हैं तो आपको भी अपनी ओर से बहुत कुछ करना पड़ेगा.
क्या करें - अगर किसी विकल्प के रास्ते में कोई फैसला कर लें तो उस फैसले पर टिके रहे, बार-बार अपने विचारों को बदलने से बचना होगा, अपने विचारों में पारदर्शिता भी लानी होगी.
क्या ना करें - अपनी परेशानियों की वजह से हार ना माने, अपनी कोशिशों को भी किसी भी वजह से कम ना होने दें, अपने मन में बहुत सारी बातों को एक साथ चलाना ठीक नहीं है.

तुला (Libra)कुछ हद तक आपने अपनी सोच ऐसी बना रखी है कि आप नुकसान के बारे में ज्यादा सोच रहे हैं, और बार-बार उभरते हुए हालात आपको परेशान ही कर रहे हैं.
क्या करें - खुद को जितना शांत कर सके कर लें, लोगों की बात को ज्यादा समझ लें और ज्यादा मानने की कोशिश कर लें, ऐसा करने से आपसी तालमेल भी बना रहेगा और हालात  भी संभले रहेंगे.
क्या ना करें - अपने पैसे को लेके ना तो किसी पे आश्रित हों और ना ही अपने पैसे को लुटाए, अपने मन में घबराहट मचा के भी किसी भी तरह का फैसला बिल्कुल ना करें, अगर अपने नुकसान से बचना है तो लगों से किस भी तरह की दूरियां बिलकुल ना बनाएं.

वृश्चिक (Scorpio) आप अपने पैसे को लेके बहुत ज्यादा सोच रहे हैं और इसीलिए मन में बहुत सारे उतार-चढ़ाव भी हैं, हालात कैसे भी हों क्यों न हो अपनी काबिलियत पर भरोसा रखें.
क्या करें - लोग आपकी काबिलियत के कायल हो जाएं ऐसा हो सकता है पर छुटपुट चुनौतियां बनी रहे यह भी संभव है, लेकिन अपनी ओर से जो कुछ भी अच्छा कर सकता है वो कर लें.
क्या ना करें - अपनी ओर से तैश में बिलकुल ना आए, लोगों की तारीफ करने में या लोगों को अहमियत देने में भी कोई कमी ना रखें.
आने वाले 8 शुक्रवार को किसी भी मंदिर में जाने से लाभ जरूर होगा.

धनु (Sagittarius) कामकाज के प्रति उतार-चढ़ाव बना रहे ऐसा हो सकता है लेकिन आप अपनी ओर से किसी भी तरह की कमी बिल्कुल न रखें, अपने निरंतर प्रयास से ही वो सब कुछ संभव हो पाएगा जो आप करना चाह रहे हैं इस बात को याद रखें.
क्या करें - अगर किसी भी तरह का निवेश करने की इच्छा है तो उस बारे में सोचा जा सकता है, अगर पैसा जुटाने की जरूरत है तो वो भी संभव हो सकता है, लेकिन अपने फैसलों को बार-बार बदलने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते के बारे में इतना न सोचें कि वो परेशानी का सबक बन जाए, और अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए इतने बड़े सपने भी ना देखें कि आप अपने रास्ते से भटक जाए, इन्हीं बातों में आपके लिए बहुत सारी ताकीर छुपी हुई है.

मकर (Capricorn) कोई बड़ा फैसला करना चाह रहे हैं या कोई बड़ा कदम उठाना चाह रहे हैं, लेकिन यह समय तकदीर को आजमाने के लिए अच्छा नहीं है, जिस उम्मीद से आप वो कदम उठाएंगे वो शायद पूरी ना हो.
क्या करें - अपने काम को आगे बढ़ाने की कोशिश आपको लगातार करनी पड़ेगी और वो सब कुछ अपने बलबूते पे करना पड़ेगा, अपने ज्ञान और अपनी जानकारी को और बढ़ाने से ही लाभ होगा.
क्या ना करें - अपने पैसे से जुड़ी अच्छाई को कम ना समझे, उसी से आपके जीवन की खुशियां बनी रह सकती हैं लेकिन अपनी ओर से नुकसान करके उन खुशियों को बर्बाद भी ना होने दें.

कुम्भ (Aquarius) तकदीर ने बहुत कुछ दिया है लेकिन आप खतरा मोल लेते चले जा रहे हैं और यही ठीक नहीं है, पैसे को खतरे में डाल लेने से तो बचना ही होगा.
क्या करें - घर परिवार से लाभ भी है और अपनों का साथ भी बना हुआ है, ये बहुत बड़ी बात है जो आपके जीवन को एक स्थिरता प्रदान कर सकती है.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का इस समय बिल्कुल ना सोचें, विचार विमर्श कर लें अपनी बात भी कह लें लेकिन किसी को भी इस समय नाराज बिल्कुल ना करें, अपने विचारों को लेके किसी भी तरह की जल्दबाजी कर लेना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)कामकाज की स्थिति ठीक है लेकिन रिश्तों की स्थिति कमजोर पड़ रही है, विचार ना मिले इस समय ऐसा हो सकता है, कोई प्यार का रिश्ता आपको परेशान कर सकता है.
क्या करें - बहुत सारी चुनौतियां हैं उन्हें एक-एक करके संभालना होगा, आपको ऐसा लगेगा कि लोग आपका साथ दे रहे हैं लेकिन उनके मन में बैठे हुए भाव को भी समझना होगा तभी जाके बात बनेगी.

क्या ना करें - गुस्से में आके कोई ऐसी बात ना कहें जिससे पूरी बात ही बिगड़ जाए, अगर किसी की मन में कोई पुरानी बात बैठी हुई है तो उसे भी हल्के में ना लें, किसी भी बात को बिगाड़ के अपना नुकसान कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.