Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, March 9, 2017

Thursday 9th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) ज़िन्दगी की कई सारी परिस्थितियाँ आपके लिए संवरती चली जा रही हैं. आपके मन में एक सुख और सुकून की भावना बन रही है जो आपके जीवन में खुशियाँ लाये.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को भी निभा लें और अपने पैसे से भी खुशियाँ पा लें. घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखें और ज़िन्दगी को इसी अच्छाई के नजरिये से देखते रहें. इश्वर की बहुत कृपा है.
क्या न करें – अपने व्यवहार को किसी भी कारणवश बहुत ज्यादा सख्त न बना लें. थोडा लचीलापन जरुर बनाये रखें ताकि कुछ अपनी बात भी कह लें और कुछ लोगों की बात भी सुन लें. अपने ही व्यवहार से जिंदगी में अपने लिए रुकावटें पैदा कर लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) कामकाज की स्तिथि ठीक होने के बावजूद आपको बहुत कुछ करना पड़ेगा. प्रेरणा भरा समय हैं जो आपसे मेहनत करवा ही लेगा. भाग्य से ज्यादा इस समय आपकी मेहनत ही काम करेगी.
क्या करें – अपने दोस्तों की अच्छाई को समझेंगे तो आपसी संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी. अपनी सोच को और अपने रवैये को इस रूप से ढाल लीजिये जिससे आपको संतोष मिले. आप इस समय बहुत कुछ कर सकते हैं और यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – किसी की भी बातो में आकर अपना नुकसान न करें. वैसे भी अपने खर्चों को बेवजह बढने न दें. आपकी बढती हुई ज़रूरतों को देखते हुए यह ज्यादा आवश्यक है.

मिथुन (Gemini) वो बात कहें जो लोगों को भा जाये. ऐसा करते हुए आप लोगों को समझने का प्रयास जरुर कर लें. निजी रिश्तों को संभालने का बहुत आसान सा तरीका है यह.
क्या करें – आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है जिसके चलते आप बहुत कुछ कर भी पाएंगे. अपनी बचत को भी बढाने की कोशिश कर लें ताकि आपके भविष्य की ज़रूरतें बनी रहें.
क्या न करें – पैसे से जुड़े लेनदेन में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें. अपने कामकाज की बढती हुई ज़रूरतों के चलते आप अपनी ओर से लापरवाह भी न हो जाएँ. किसी भी मतभेद का असर अपने पैसों से जुड़े फैसलों में बिलकुल न आने दें.

कर्क (Cancer) निजी रिश्तों में कुछ तकरार रह सकता है इसलिए आपको अपने हालात संभालने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी. सिर्फ अपना ही न सोचें, अपनों के बारे में भी सोचें तभी जाकर बात बनेगी.
क्या करें – अपने अंदर थोड़ी सी विनम्रता लानी होगी. अगर लोगों का दिल जीतना है तो अपनी उस सोच को लोगों की आकाँक्षाओं के अनुरूप ढाल लेना होगा, यह बहुत जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ी बेहतर होती हुई संभावनाओ को किसी भी तरह से कम न समझें, और हालात ठीक होने की वजह से आप अपनी ओर से लापरवाह भी न हो जाएँ. ज़िन्दगी में कुछ न कुछ अच्छा करते रहना बहुत जरूरी है आपके लिए.

सिंह (Leo) कामकाज से जुडी चुनोतियाँ बहुत है और उसका असर किसी प्यार के रिश्ते पर भी आ सकता है, इसलिए आपको बहुत सारी चीज़ों को एक साथ संभालना होगा. मंजिल के करीब पहुँच कर घबरा जाना बिलकुल ठीक नहीं है.
क्या करें – थोड़ा सा आशावादी रवैया तो बनाना ही होगा. कई बार किसी के लिए भी घबरा जाना भी स्वाभाविक बात है, लेकिन उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो भाग्यशाली रूप से आपकी मदद के रूप में बनी हुई है.
क्या न करें - न ही ज़िद में कोई फैसला करें और न ही जल्दबाज़ी में. हर चीज़ को पहले समझ लें, गलती कर लेना ठीक नहीं है

कन्या (Virgo) रिश्तों की प्राथमिकता बहुत है और आप बहुत कुछ कर भी पाएंगे. कुछ दबी हुई परेशानियाँ भी हैं साथ ही साथ जो विचारों के मतभेद के रूप में उभर रही हैं. उसमे कुछ हद तक आप ही की गलती नजर आती है.
क्या करें – सिर्फ पैसे के आधार पर अपनी ज़िन्दगी के फैसले करना गलत होगा. अपने मन का असंतोष बढाकर लोगों से उलझने से भी बचना होगा. यह कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी बढती हुई परेशानियों का असर अपने पैसे की स्तिथि पर बिलकुल न आने दें. ना ही अपनी मेहनत को कम करके अपनी परेशानियों को बढ़ाएं. इस समय किसी भी तरह के मन का भटकाव ठीक नहीं है.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि बेहतर हो रही है और आपकी काम करने की क्षमता भी बढती चली जा रही है. इस अच्छाई के चलते आप को सफलता भी मिलेगी और नयी उम्मीदें भी जगेंगी.
क्या करें – तरक्की पाने का समय है और सफलता जैसे दस्तक दे रही है. कुल मिलाकर हालात आपके लिए और आपके अपनों के लिए बेहतर ही हो रहे हैं. इसी प्रयास को बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों के बढ़ते हुए दबाव से आप कही घबरा ना जाएँ. अपने व्यवहार को भी इतना सख्त न कर लें की विचार न मिलें. अपनी बात में किसी भी तरह की तेज़ी लाना बिलकुल ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत कुछ ऐसी बन रही है जिसके चलते आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो सकती है. भाग्यशाली समय इसलिए कहूँगा क्योंकि हालात आपको हर तरह से मदद भी करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों की कही हुई बात पर चल लें. हो सके तो उनका आशीर्वाद भी ले लें. आपको सही रास्ता चुनने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – अपने विचारों को बहुत प्रबल न बनायें. ना ही किसी भी बात को लेकर किसी से उलझें. ऐसा करना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) मेहनत करने का समय है और मेहनत आपके लिए ज़िन्दगी की नयी संभावनाएं भी खोल सकता है. लेकिन अपने व्यवहार को थोडा धीमा तो आपको करना ही पड़ेगा, तभी जाकर आप अपनी परेशानियों से बच पाएंगे.
क्या करें – रिश्तों को भी प्राथमिकता दें और अपनी काबलियत को भी समझ लें. आप बहुत कुछ कर सकते हैं और इसका फायदा भी आपको मिल सकता है. ऐसा करते हुए अपनी अच्छाई को बनाये ही रखना होगा.
क्या न करें – अपनी मानसिकता को इतना न बिगाड़ लें की सबकुछ खराब ही लगे. ऐसा भी न सोचें की लोग पीठ पीछे आपकी बुराई कर रहे हैं. अपने विचारों को बार बार बदलते चले जाना इस समय ठीक नहीं है. आने वाले बारह दिन, हर रोज़, किसी शिव मंदिर में जाकर माथा जरुर टेक लें.

मकर (Capricorn) आप लोगों की मदद भी कर रहे हैं और आपकी अच्छाई में कोई कमी भी नहीं है, लेकिन हालात कुछ ऐसे बन रहे हैं की आप अपना हित नहीं पहचान पा रहे. यही पर गलती हो रही है.
क्या करें – अपने घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी होंगी. अपनो के लिए भी कुछ कर सकेंगे और किसी निवेश के रास्ते पर भी बढ़ सकेंगे. इसी से निजी जीवन की खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को बिखरने न दें. अपनी बात में या अपने फैसलों में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव भी न बढने दें. अपनी ओर से थोड़ी सी संवेदना बढ़ा दें, बहुत ज्यादा व्यवहारिक हो जाना भी ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) बढ़ते हुए खर्चों का असर आपके पैसे की स्तिथि पर पड़ सकता है. इसके चलते आप कुछ परेशान भी रह सकते हैं. लेकिन अपने हालात को समझ लेना भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – आपकी अपनी कोशिशें मज़बूत बनी रहेंगी तो सबकुछ ठीक ही रहेगा और अपने हालात को एक आशावादी नजरिये से तो देखना ही पड़ेगा, तभी जाकर आप अपने लिए लोगों की बनती हुई अच्छाई को समझ पाएंगे.
क्या न करें – अपनी मेहनत की ताकत को किसी भी तरह से कम न समझें. ऐसा भी न सोचें की आपके अंदर कोई कमी है. खासकर पैसे की स्तिथि को लेकर अपने मन में किसी भी तरह की हीन भावना ले आना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए आपकी काबलियत बहुत बड़ा काम करेगी. कामकाज से जुडी ज़रूरतें कई तरह से बढ़ रही हैं. पैसे को लेकर भी और आपकी मेहनत को लेकर भी.
क्या करें – अपने ज्ञान को बढाने की और ज्यादा कोशिश कर लें. जितना संभव हो सके अपनी मेहनत को भी बढ़ा लें, और जो भी करें उसमे नियमति जरुर हो जाएँ.

क्या न करें – पैसे की बेहतर होती हुई स्तिथि से आप लापरवाह न हो जाएँ और पैसे की वजह से आप लोगों से किनारा भी न करें. किसी को भी नाराज़ कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.