Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, March 27, 2017

Monday 27th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) ज़िन्दगी में एक आशावादी नजरिया लेकर लोगों से तालमेल बनाये रखेंगे तो परेशानियों से बच जायेंगे. घर-परिवार में भी दूरियां सी बनती चली जा रही हैं जिन्हें संभालना होगा.
क्या करें – कामकाज ही प्राथमिकता का क्षेत्र बना रहेगा, बाकि सारी चीज़ें कुछ न कुछ परेशान ही करती रहेंगी, इसलिए काम में मन लगा लें ताकि ज़िन्दगी का एक रास्ता सुखद हो जाए.
क्या न करें – न तो किसी बड़े परिवर्तन का सोचें और ना ही किसी नए रास्ते पर चलने की कोशिश करें. किसी भी तरह का मन बनाकर फिर बार-बार उन विचारों को बदलें भी नहीं. लोगों से भी इस समय दूरियां बना लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) पैसे की स्तिथि तो फिर भी ठीक रहेगी लेकिन रिश्तों को संभालना थोडा कठिन हो सकता है. यही कारण है की अपने इस समय की प्राथमिकता को भली भांति समझ लेना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों पर भरोसा बनाये रखें और किसी प्यार के रिश्ते को संभाल लें. अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ा लेने से भी बचना होगा. लोगों के प्रति अपनी अच्छाई हर सूरत में बनाई रखनी होगी.
क्या न करें – अपने विचारों को लोगों पर थोपने की कोशिश न करें. वैसे भी हर बात को लेकर अपने मन में कलह न मचने दें. अपनी तकदीर को दांव पर लगा देना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) कामकाज ठीक ठाक चलेगा तो आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पाएंगे और इस समय घर-परिवार में अपनों को आपसे बहुत सारी उम्मीदें भी हैं. उन उम्मीदों पर भी खरा उतरने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अपनी प्राथमिकताओं को समझते हुए अपने ज्ञान को ओर बढ़ा लें. अगर अपने ज्ञान को अपग्रेड करने की ज़रूरत है तो वो भी कर लें. ज़िन्दगी को लापरवाही से चलाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपने साथी सहयोगिओं की गलती निकालने से आपका नुकसान हो सकता है. वैसे भी यह समय आपके लिए नयी प्रेरणा जगा रहा है, इसलिए इन चुनोतियों से घबरा ना जाएँ.

कर्क (Cancer) आपको तकदीर से बहुत सारी उम्मीदें हैं, लेकिन अब आपको नए सिरे से मेहनत करनी होगी. ज़िन्दगी की हर परिस्थिति को नए नजरिये से देखेंगे तो बहुत कुछ आपको आशावादी भी लगेगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने का समय है और अपनों के लिए बहुत कुछ करना भी होगा. धन लाभ की सम्भावना बहुत अच्छी बनी हुई हैं और उन्हें बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – मतभेद के जिंदगी में बहुत सारे कारण होते हैं और सेहत को लेकर भी कई बार मतभेद हो जाते हैं. इस समय लोगों की बात को सुन लें. अपनी सेहत को लेकर किसी भी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) खर्चे बढ़ रहे हैं और धन लाभ की संभावनाएं भी बेहतर हो रही है. एक-एक करके ही सही लेकिन बहुत कुछ संभाल लेने की ज़रूरत है. अपने भटकते हुए मन को भी काबू में करना होगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़े उतार-चढ़ाव से बचना होगा. अपनी कोशिशों को भी सही दिशा में लगाना होगा, तभी जाकर बात बन पायेगी.
क्या न करें – अपने मन की बढती हुई घबराहट का असर किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न आने दें. वैसे भी छोटी छोटी बातो को लेकर किसी भी तरह की अनबन को बढने न दें. मन में घबराहट मचा लेना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) आप लोगों की हर तरह से मदद कर रहे है और लोग भी आपकी इस अच्छाई को समझ पा रहे हैं, लेकिन इस समय की गलती यह है की आपका व्यवहार कुछ हद तक बिगड़ता चला जा रहा है.
क्या करें – इस समय की अच्छाईयों को समेट लेना होगा और उन्हें समेट कर अपनों से बाँट लेना होगा. तभी जाकर जीवन की वो खुशियाँ बनी रहेंगी जो आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – रिश्तों से जुड़े बनते बिगड़ते हालात को समय रहते संभाल लें. हम सब को यह उतार-चढ़ाव झेलने पड़ते हैं, लेकिन किसी भी झगडे की स्थिती को व्यर्थ में बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) मन परेशान रहेगा तो बात बिगडती ही चली जाएगी. विचार भी नहीं मिलेंगे और नुकसान अलग हो जाएगा.
क्या करें – रोज़मर्रा के खर्चों को बढ़ा लेने से बचना होगा, और अगर खुद को नुकसान से बचाना है तो अपने प्रबल होते विचारों को भी थोडा सा थाम लेना होगा. फूंक-फूंक कर कदम उठाने का समय है.
क्या न करें – आप कोशिश भी कर रहे हैं लेकिन कोशिशों का अच्छा फल नहीं मिल रहा, इसलिए हर बात को ध्यानपूर्वक समझ लें. अपने खर्चों को बढाकर अपनी स्तिथि को बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) धन लाभ तो ठीक है लेकिन रोज़मर्रा की चुनोतियाँ बढ़ सकती हैं. अपने व्यवहार में बहुत सारी विनम्रता तो आपको लानी ही पड़ेगी.
क्या करें – अपनों के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं यह एक अच्छी बात है, लेकिन बहुत ज्यादा उदारवादी होने से भी बचना होगा और पैसे को बरबाद होने से भी बचाना होगा, इसलिए संभलकर चलने में ही फायदा है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में जो भी करना चाहते हैं वो कर लें, लेकिन इस समय अपनी मेहनत को किसी भी तरह से कम न करें. यह समय आपके लिए नयी उपलब्धियों के द्वार खोल सकता है इसलिए इसमें कोई गलती कर लेना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार से अपनों की मदद मिलेगी तो कामकाज को ओर बेहतर करना आसान हो जायेगा. वैसे भी एक नयी उमंग जाग रही है की आप कुछ अच्छा कर सकें.
क्या करें – अपनी पढाई लिखाई को आगे बढ़ाने की ज़रूरत है. आपको थोडा सा प्रोत्साहन मिलेगा तो आप बहुत कुछ करने के लिए सक्षम हो जायेंगे. अपने ज्ञान पर थोडा सा भरोसा तो करके देखिये.
क्या न करें – अपनी ओर से किसी भी बात को छुपायें नहीं. आपके अंदर एक अच्छाई है और उस अच्छाई को अपने तक सिमित न रखें. अपनी अच्छाई और क़ाबलियत पर किसी भी तरह का पर्दा डाल लेना ठीक नहीं है. आने वाले चार शुक्रवार को लक्ष्मी माता की पूजा-अर्चना की जा सकती है.

मकर (Capricorn) आपकी मेहनत से आपका भविष्य बन जायेगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. घर-परिवार की खुशियाँ भी इसी वजह से आपके लिए बनी ही रहेंगी.
क्या करें – अपना कैरियर बनाने का या अपने काम को आगे बढ़ाने का बहुत सुंदर समय बन रहा है. यह समय आपसे मेहनत करवा ले और एक नयी दिशा खोल दे इससे आपके लिए सफलता के द्वार खुल जायेंगे.
क्या न करें – अपने व्यवहार में किसी भी तरह की तेज़ी न आने दें. वैसे भी इस समय किसी भी असमंजस की स्तिथि को लेकर अपना नुकसान बिलकुल न करें. बहुत धैर्य के साथ धीरे-धीरे आगे बढ़ते रहें.

कुम्भ (Aquarius) बचत बढ़ाने की विपरीत परिस्थिति होती है की बचत की हानि हो जाए और आपके लिए भी कुछ ऐसे ही हालात इस समय बने हैं. इसलिए अपने बढ़ते हुए खर्चों की ओर भी एक नजर रखनी पड़ेगी.
क्या करें – हालात आपकी आर्थिक स्तिथि को सुधारने के लिए मददगार हैं. इस वजह से भी आप लापरवाह होते चले जा रहे हैं, और इसी चीज़ को बचाने की कोशिश करनी होगी आपको.
क्या न करें – पैसा खर्च करने की नयी नयी योजनायें न बनाएं, बल्कि पैसा बचाने के बारे में सोच लें. इस समय अपनी पढाई को बढाकर आपका कैरियर बन सकता है. इस बात को भी कम न समझें.

मीन (Pisces)आप अगर लोगों की बात को समझेंगे तो लोग आपको पूरा फायदा देने की कोशिश करेंगे. आपको भी अपनी बात को सही रूप से लोगों तक पहुचाने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – मेहनत में भी उतार-चढ़ाव है और परेशानियां भी बार-बार उभर रही हैं, इस स्थिति में बहुत सारा सुधार लाने की ज़रूरत है. लोगों की इस समय जो भी मदद मिले उसे एक आशीर्वाद समझ लें.

क्या न करें – अपने कामकाज की चुनोतियों को सँभालने में इस समय कोई कमी न रखें और ऐसा करते हुए अपने मन की घबराहट को भी व्यर्थ में बढने न दें. अपने व्यवहार को बहुत प्रबल बना लेना भी इस समय ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.