Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, May 1, 2017

Monday 1st May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कुछ ऐसी कोशिश कर लीजिये की किसी भी तरह का द्वंध आपके मन को परेशान न करे. बहुत ज्यादा सोचेंगे तो चिंताएं अपने मन में बढ़ा लेंगे और उसका कोई फायदा नहीं है.
क्या करें – कामकाज और पैसे से जुडी उस अच्छाई की ओर जरुर देख लें जो आपके लिए बनती हुई नजर आ रही है. अपनी कोशिशों को भी इस रूप से बढ़ा लीजिये की ज़िन्दगी में कुछ बेहतर हासिल किया जा सके और हालात आपकी पूरी मदद करेंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – किसी छोटी बात का असर अपने किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न आने दें और पीछे हटते हटते आप इतना भी न पीछे हट जाएँ की फिर उस रास्ते को अपनाना मुश्किल हो जाए. अपने अंदर कोई तेज़ी लाना इस समय ठीक नहीं होगा.
आनेवाले चार ब्रहस्पतिवार को किसी भी मंदिर में या किसी भी पूजा स्थल पर जाने से और थोडा समय व्यतीत करने से लाभ जरुर होगा.

वृषभ (Taurus) रिश्तों की एहमियत को समझेंगे तो यह बढ़ते हुए फासले जो हैं उन्हें आप संभाल पाएंगे. लोगों को अपने से दूर कर लेने से बहुत तकलीफ होती है. यह समय ही कुछ ऐसा है की इसके बारे में गौर करना पड़ेगा.
क्या करें – रिश्तों को संभाल लेंगे तो कामकाज में भी मन लगेगा. आप कामकाज को संभाल लेंगे तो इस समय की बढती हुई परेशानियों को आप बखूबी संभाल पाएंगे, इस रूप से सोचकर आपको आगे बढना होगा.
क्या न करें – किसी को खुश करने के लिए आप अपना पैसा भी बर्बाद न करें. वैसे भी कोई ऐसी बात न कहें जिसे लोग समझ ना पायें और उसके चलते फिर आपको तकलीफ हो.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने का अच्छा समय है. घर-परिवार में बनता हुआ तालमेल आपकी मेहनत को भी बढ़ा देगा और आपको कुछ अच्छा करने का मौका भी देगा.
क्या करें – रिश्तों का उतार-चढ़ाव बना रहना स्वाभाविक सी बात है लेकिन फिर भी उन रोज़मर्रा की दिक्कतों को समय रहते सम्भाल लें जो व्यर्थ में बनी रहती हैं. आप अपनी बात लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे तो लोग भी उस बात का मान जरुर रखेंगे.
क्या न करें – आपकी कोशिशों से आपका धन लाभ बढ़ सकता है लेकिन उसके चलते आप लापरवाह न हो जाएँ. ज़िन्दगी के हर फैसले को ध्यानपूर्वक समझने में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करे.

कर्क (Cancer) आप अपने मित्रो को और चाहनेवालों को समझ पायें और उनसे जुड़े रहें तो यह बहुत बड़ी बात होगी लेकिन आपकी मानसिकता कुछ ऐसी बनी हुई है की आप पीछे हटते चले जा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने की इच्छा में आप संभलकर फैसले करें. यह समय कुछ आपके अंदर तेज़ी सी ला रहा है, इसी बात को संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – बार-बार अपने मन को दुखी करके अपने लिए परेशानियाँ न बटोरें और ऐसा करते हुए व्यर्थ में लोगों से उलझे भी नहीं. लोगों को अपने खिलाफ कर लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) आपकी बात में आपकी इमानदारी भी नजर आएगी और आपकी सूझबूझ भी. ऐसी ही परिस्थितियां भाग्य के द्वार खोलती हैं. आपके लिए भी हालात आपको नयी राह पर चलाना चाह रहे हैं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर इस रूप से तव्वजो दें की वो फलता फूलता रहे. अपने व्यवहार को भी इतना विनम्र बना लें की लोग भी आपकी तारीफ ही करें.
क्या न करें – अपनी मानसिकता ऐसी न बनायें की आप अपनी ही तारीफ करा शुरू कर दें. ऐसी आदत न बनायें की आप self praise में पड़ जाएँ और ऐसा करते हुए लोग भी आपसे दूर हटते चले जाएँ.

कन्या (Virgo) कामकाज में समर्पण बनाये रखने का समय है ताकि कामकाज से जुडी रोज़मर्रा की परेशानियों को आसानी से संभाला जा सके. यह समय थोडा सा कठिन जरुर है इस बात को समझ लें.
क्या करें – अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने की कोशिश जरुर कर लें. रिश्तों में सदभावना बनाये रखने से जीवन की खुशियाँ बनी रहेंगी इस बात को याद रखें.
क्या न करें – कामकाज से जुडी स्तिथि में कोई व्यर्थ का फेरबदल बिलकुल न करें. किसी भी तरह का बदलाव करने से आपकी परेशानियाँ बढ़ सकती हैं और आपकी चिंताएं भी. लोगों की नाराज़गी बढ़ाकर अपने लिए आज़माइश मोल ले लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) इस समय अगर आप कोई खतरा मोल लेंगे तो फिर उसका फल भी भोगना पड़ेगा, इसलिए अपने काम को सिर्फ अपने समर्पण से आगे बढ़ाना होगा. आपके अंदर वो बात है की आप कुछ अच्छा कर पायें और काम में दिल लगाने से ही यह संभव हो पायेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी का तालमेल कुछ इस रूप से बनायें की आप लोगों को भी अपनी खुशियों में शामिल कर लें. इस बात से तो बचना ही होगा की आपको सफलता मिल जाए और आपके अपने कहीं पीछे छुट जाएँ.
क्या न करें – रोज़मर्रा के हालात को व्यर्थ में बिगड़ने न दें. अपने नुकसान को भी बढने न दें. आप अपनी बढती हुए जिम्मेदारियों को समझेंगे तभी आप अपने लिए बचाव का माहोल बना पाएंगे.

वृश्चिक (Scorpio) कुछ गलतियाँ भी हो रही हैं और कुछ मन भी परेशान रह रहा है. आपकी अच्छाई के बावजूद लोगों से उतना तालमेल नहीं बन पा रहा जो की आप चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने मन को व्यर्थ में परेशान करने से तो बचना होगा और अपने काम से बनते हुए लाभ की थोड़ी सी कदर करना सीख लें, तभी जाकर आपको पैसे की एहमियत समझ में आएगी.
क्या न करें – यह न सोचते चले जाएँ की तकदीर ने आपको क्या नहीं दिया, बल्कि यह सोचें की आप क्या कुछ कर पाए. हमेशा अपने मन में नकारात्मक विचार बनाये रखना भी ठीक नहीं होता.

धनु (Sagittarius) रिश्तों को संभाले रखने से कामकाज में चार चाँद लग जायेंगे और आपकी कोशिशें तारीफ के काबिल हैं, इस बात में कोई संशय नहीं है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को सही जगह पर लगाये रखने की ज़रूरत है जिसके चलते हालात पकड़ में रहें और आपकी मेहनत इस बात को सुनिश्चित करेगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने रिश्तों की अच्छाई में गलतियाँ बिलकुल न निकालें. अगर कोई प्यार का रिश्ता कुछ कमज़ोर पड़ रहा है तो उसे भी संभाल लें. उसमे भी किसी मतभेद में पड़ जाना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) कई तरह के विकल्प खुल रहे हैं जो आपको नए रास्ते पर ले जाना चाह रहे हैं, लेकिन फिलहाल आपको रुक जाना होगा. किसी भी तरह का रिस्क लेने से इस समय तो बचना ही होगा.
क्या करें – अपनी आमदनी को भी बढ़ाना है और अपनी बचत को भी बचाए रखना है और आपकी कुंडली कहती है की यह सबकुछ आपकी अपनी अच्छाई से ही हो पायेगा, बस थोडा सा भरोसा जरुर रखें.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह की कलह को न बढने दें. किसी को भी नाराज़ करके बिलकुल न चलें. ऐसा न हो की उसका असर बहुत दूर तक जाए.

कुम्भ (Aquarius) आपकी कोशिशें ठीक हैं पर आपको तस्सली नहीं हो पा रही इसलिए आपको लगता है की आपका पैसा भी कहीं फंसता ही चला जा रहा है.
क्या करें – ज़िन्दगी में सुख भी पाना है और समृद्धि भी हासिल करनी है. इस दोहरे प्रयास में अभी आपको बहुत कुछ सीखना भी है और समझना भी है. आपका अपना भविष्य आपकी अपनी मेहनत से ही बन पायेगा इस बात को समझ ही लें.
क्या न करें – रिश्तों को आगे बढाने की जो भी परिस्थिति बन रही है उससे भी कुछ सीख लें. ज़िन्दगी फिर से मौका जरुर देती है लेकिन कुछ गलतियाँ उम्र भर का अफ़सोस भी दे जाती है. इस बात को इस समय समझना बहुत जरूरी है.

मीन (Pisces)रोज़मर्रा की छुटपुट बातो का असर अपने निजी जीवन पर बिलकुल न आने दे. अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ाकर भी आप कहीं अपना नुकसान न करें. अपनों के लिए कुछ अच्छा करने की दिशा में किसी भी तरह की कमी बिलकुल न रखें. ज़िन्दगी का तालमेल बनाये रखने के लिए आप बहुत कोशिश कर रहे हैं और इसी अच्छाई के चलते आप अपने कामकाज को स्थिर कर पाए हैं.
क्या करें – अपने काम या कारोबार में पैसा लगाने का अवसर मिलेगा, ऐसा जरुर कर लें, लेकिन कोई बड़ा फेरबदल करने से फिलहाल बचे रहें. अपनी चुनोतियों को एक-एक करके संभालना ही जरूरी होगा.

क्या न करें – घर-परिवार में बढती हुई तकरार को बढने न दें. अपने मन में भी किसी तरह की उथल-पुथल मचाकर किसी बहस में न पड़ जाएँ. अपने लिए इस समय किसी बचाव का माहोल बनाने में कोई कमी न रखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.