Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, May 12, 2017

Friday 12th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - हालात बेहतर ही रहे हैं लेकिन आपको लगता है के जीवन की रफ्तार जैसे रुक सी गई हो, फिर भी जिंदगी में आगे बढ़ना है और बहुत कुछ करना है.
क्या करें - अपने मन से उस वहम को हटा दें कि जैसे सब कुछ बिगड़ा हुआ है, जिंदगी में भरोसा तो करना ही पड़ेगा, तभी जाके सफलता का अहसास हो पाएगा.
क्या ना करें - लोगों की बातों में आकर कहीं अपना नुकसान ना कर बैठे, अपने मन को दुखी करके भी कहीं गलत फैसला ना कर बैठे और बहुत हद तक खुद को भी बदलने की जरूरत है.

वृष (Taurus) - कामकाज की चुनौतियों से घबरा जाएंगे तो कैसे चलेगा, बल्कि अपनी मेहनत से आगे बढ़ने का रास्ता तो खोजना ही होगा, हर बात को खराब समझना भी तो ठीक नहीं है.
क्या करें - मन में जुनून होगा तो किसी भी बुलंदी को छूना आसान हो जायेगा, अपने मन से निराशा को हटा देंगे तो जिंदगी का रास्ता साफ नजर आएगा.
क्या ना करें - सिर्फ पैसे को ही अपनी जिंदगी का लक्षय ना बनाये, अगर जिंदगी में कुछ अच्छा करना है तो अपनी शख्सियत को बदलने की कोशिश कर लें, पैसे को लेके किसी से तालुकात बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

मिथुन(Gemini) - हालात कैसे भी क्यों ना हों रिश्तों को संभाले रखना एक अच्छी आदत है क्योंकि जिंदगी की खुशियां तो अपनों से जुड़के ही बनती है, आपको भी इस समय यही कोशिश करनी होगी.
क्या करें - किसी भी चीज की बहुतायत से भी बचना ही होगा, हर चीज नियंत्रण में रहे तभी उस अच्छाई का और सुख का आभास होता है, इसलिए पैसा भी उतना ही जुटाएं जितनी की जरूरत हो.
क्या ना करें -कामकाज में कोई बड़ी उम्मीद लगा के अपने लिए परेशानीयां ना बटोरें, किसी भी वजह से अपना सब्र बिल्कुल ना खोएं.
आने वाले 1 महीने तक जब भी संभव हो सके किसी मंदिर में जाएं और हनुमान जी की पूजा अर्चना कर लें.

कर्क (Cancer) - रिश्तों को ना संभाल पाना भी परेशानी का एक कारण हो सकता है इसलिए आपकी सोच भी एक तरफा ही बनी हुई है, जिंदगी की और प्राथमिकताओं की ओर भी देखना पड़ेगा.
क्या करें - कामकाज की स्थिति को बेहतर किया जा सकता है और उससे लाभ भी प्राप्त किया जा सकता है, थोड़ी सी तब्बजो देंगे तो आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी और समय के साथ रिश्तों को संभालना भी आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - पैसे से रिश्तों को तोलने की कोशिश ना करें और ना ही अपने पैसे का दम दिखा कर किसी को दुखी करें, किसी भी वजह से रिश्तों को बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) - घर परिवार से जुड़ी बहुत सी चुनौतियां है जिन्हें एक एक करके संभालना पड़ेगा, बनते बिगड़ते हालात आपके किसी प्यार के रिश्ते पे भी असर डाल सकते  हैं.
क्या करें - अपने मन को शांत कर लेंगे तो कामकाज की स्थिति को संभालना आसान हो जाएगा, काम के बढ़ते हुए दबाव से भी बहुत कुछ सीखने को मिल सकता है, नियति आपका साथ निभाना चाह रही है इस बात का फायदा तो उठा लें.
क्या ना करें - मन की घबराहट को बढ़ा के अपनी कोशिशों को व्यर्थ में बिखरने ना दें, ऐसा ना हो कि आपकी मेहनत आपको पूरा फल ना दे पाए, अपनी किसी गलती की सजा अगर आप अपनों को देना चाहेंगे तो यह ठीक नहीं है.

कन्या(Virgo) - घर परिवार के हालात को समझना भी पड़ेगा और संभालना पर पड़ेगा, इसी में आपकी सूझ बूझ  है और इसी में आपकी अच्छाई है, अपने मन में एक नई उमंग जगाने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें - हालात चुनौती भरे हैं लेकिन आपको रास्ता जरुर दिखा रहे हैं और यह रास्ता आप को मंजिल के बहुत करीब ले जाएगा ; ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, आज की बात पे मत जाएं, आने वाले समय की अच्छाई को समझें.
क्या ना करें - हालात बहुत तेजी से बदल रहे हैं इसलिए आज की स्थिति से घबरा ना जायें, इस समय किसी भी तरह के बड़े बदलाव के बारे में ना सोचें, जल्दबाजी करना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) - हालात भी सुधर रहे हैं और आपको मौका भी देना चाह रहे हैं, आपको भी कुछ अच्छा करने के लिए अपने मन में प्रेरणा जगानी होगी, मन में बैठी हुई घबराहट को तो हटाना ही होगा.
क्या करें - अपने पैसे को कहीं फंसाने से तो बचना होगा, किसी नए रास्ते को टटोलने से पहले थोड़ा सा रुक जाएं, तभी जा के आप हालात को पूरी तरह से समझ पाएंगे.
क्या ना करें - जल्दबाजी में कोई फैसला करके आप किसी को नाराज ना करें, अपने मन को परेशान कर के आप अपनों से  दूरियां    बनाएं.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत से पैसा तो आ जाएगा पर उस पैसे का क्या करें, ये आपकी समझ नहीं आ रहा, इसलिए पैसे से जुड़े फैसलों को थोड़ा ध्यान से ही लेना होगा, खुश रहने की कोशिश करेंगे तो गलतियों से भी बच जाएंगे.
क्या करें - लोगों की सहायता नहीं कर सकते तो कोई बात नहीं कम से कम लोगों की बात को सुन लें, रिश्तों को समझने का और संभालने का अच्छा मौका मिल रहा है उसे जरूर पकड़ लें ताकि घर परिवार में खुशी का माहौल बना रहे.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते की ओर अपनी इच्छाएं ना बढ़ा लें, जिंदगी के उस उतार चढ़ाव को बिल्कुल ना बढ़ने दें जो रिश्तों के किसी विचार से जुड़े हुए हो सकते हैं.

धनु (Sagittarius) - अगर अपने मन में नकारातमकता रहेगी तो जिंदगी की परेशानियां बनी रहेंगी, जबकि हालात आपको बहुत कुछ देना चाह रहे हैं, अपनी मेहनत को बनाए रखने का समय है.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखने की हर संभव कोशिश करनी होगी, अगर विचार नहीं भी मिल रहे तो भी उत्तेजना से बचना होगा, अपनी कमियों को देख लेना और संभालना बहुत जरूरी है.
क्या ना करें - जल्दबाजी में कोई बात कह के रिश्तों को बिल्कुल ना बिगाड़े, बिना योजना बनाएं किसी पैसे के लेन-देन में भी ना पडें, नुकसान रिश्तों का हो या पैसों का दोनों ही इस समय ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) - आप घबरा के पीछे हट जाएंगे तो परेशानियों का समाधान नहीं होगा, हर परिस्थिति से जूझना पड़ेगा और अपने मन में भरोसा जगाना होगा, तभी जाके लोगों की अच्छाई आपको समझ में आएगी.
क्या करें - काम काज से जुड़े प्रदर्शन को बहुत बेहतर किया जा सकता है, आप लगातार कोशिश करेंगे तो काम काज के स्थिति में और चार चांद लग जाएंगे, आपकी सूझबूझ इस समय काम जरूर आएगी.
क्या ना करें - अपनी मानसिकता को बिगाड़ के आप रिश्तों में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, चाहे घर परिवार की बात हो या किसी प्यार के रिश्ते की, अपनी ओर से रिश्तों को सहेजने में किसी भी तरह की कमी ना रखें.

कुंभ (Aquarius) आपके बढ़ते हुए खर्चों का असर आपके पैसे पे बना रह सकता है, इसी वजह से काम से जुड़े दबाव भी बढ़ सकते हैं खासकर अगर आप किसी व्यापार या कारोबार से जुड़े हों तो.
क्या करें - आपकी कोशिशें ऐसी बनी रहनी चाहिए कि आपकी मेहनत आपके कामकाज में नजर आए, लोगों की सलाह से भी आप कोई अच्छा फैसला कर सकते हैं, उसके लिए लोगों पर भरोसा भी करना होगा.
क्या ना करें - अपनी बेहतर होती हुई समृद्धि को भी कम ना समझे, इस वजह से अपने काम काज से भी मन ना चुराए, अपने ही काम में गलतियां निकाल के अपनी स्थिति को मध्यम ना होने दें.

मीन (Pisces) खुशी तब मिलती है अगर किसी भी कोशिश का पूरा फल मिल जाए और यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपको ऐसी कोशिशों से रूबरू करा रहा है.
क्या करें - अपनी तकदीर को कोसने से बचना होगा और अपनी मेहनत पे भरोसा करना पड़ेगा, हर चीज आपके मन मुताबिक हो जाए ऐसा होना कठिन है, बस एक सही रास्ते पे चलना जरूरी है.

क्या ना करें - जिंदगी की चुनौतियों को अपने ऊपर हावी ना होने दें और उसका असर अपनी मेहनत पे भी बिलकुल ना पडने दें, इसलिए अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट को बिल्कुल जगह ना बनाने दे. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.