Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, May 6, 2017

Saturday 6th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का मन है और आप उसमे सफल भी होंगे. आपकी थोड़ी सी कोशिश इस समय आपको मंजिल के करीब ले जा सकती है. अपने मन में भरोसा रखना होगा.
क्या करें – विचारों के आदान प्रदान से ज़रूर लाभ होगा. किसी भी तरह के विकल्प को समझते हुए ज़ल्दबाज़ी से भी बचना होगा. बहुत विनम्रता से अपनी बात कहें और दूसरों की बात को समझें.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी बात को बिगड़ने न दें. किसी छोटी बात को व्यर्थ में बढ़ाकर अपने रिश्तों को बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) आप घर-परिवार में खुशियाँ बनाना चाह रहे है लेकिन लोगों ने आपसे फासले बना रखें हैं. इसी बात को लेकर आप कुछ हद तक परेशान भी हैं.
क्या करें – लोग आपके क्यों करीब आते हैं और लोग आपसे क्यों दूर हो जाते हैं इस बात को समझने की कोशिश कर लें. हर चीज़ के पीछे कोई न कोई कारण है, उस कारण को समझेंगे तो हालात को संभालना भी आसान हो जायेगा.
क्या न करें – अनजाने में भी किसी से भी कोई ऐसी बात न कहें जिसके चलते रिश्तों में फासले बन जाएँ. कामकाज में अपने प्रदर्शन को कम भी न करें और किसी को नाराज़ भी न करें.

मिथुन (Gemini) आपकी कोशिशें इस समय आपको बड़ा लाभ दे सकती हैं. यही कारण है की आपके लाभ का सुंदर योग बना हुआ है जो सीधा-सीधा आपकी कोशिशों से जुडा हुआ है.
क्या करें – अपने पैसे को भी बचाकर चलाना होगा और किसी भी तरह के मतभेद से भी बचना होगा. विचारों का न मिलना आपको बार-बार परेशान करता है और इसी बात को संभाल लेने की ज़रूरत है. खर्चों के बढ़ जाने से भी मुश्किलें पैदा हो सकती है.
क्या न करें – घर-परिवार से मिलती हुई मदद को कम न समझें. ज़िन्दगी को एक नयी दिशा देने के लिए अपनों की बनती हुई भूमिका में कोई गलती भी न निकालें. लेकिन इस समय की सबसे अहम बात यह है की किसी भी वजह से अपना कोई नुकसान ना कर बैठें.

कर्क (Cancer) कामकाज में अपने समर्पण को बढ़ाने से ज़िन्दगी के नए रास्ते खुल सकते हैं. साथ ही साथ आपको एक ऐसा नजरिया बनाना होगा की ज़िन्दगी की स्थिरता भी बनी रहे. इन दोनों चीज़ों को एक साथ निभाना थोडा कठिन भी है.
क्या करें – इस समय किसी भी फैसले को सही रूप से समझने का आसान सा मापदंड है. जो भी चीज़ आपके ज्ञान या आपकी क्षमताओं से जुडी हुई है उसी रास्ते को अपना लें. आपका फैसला सही हो जायेगा.
क्या न करें – रोज़मर्रा की हर स्तिथि को बदलाव की नजर से न देखें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की हर चीज़ में परिवर्तन लाने से ही लाभ होगा. ऐसा करते हुए आप किसी बड़ी हानि को बुलावा न दे दें.

सिंह (Leo) आपकी किस्मत आपको इस समय किसी बड़े काम की ओर बढने के लिए प्रेरित कर रही है. लेकिन आपका मन कुछ घबरा सा रहा है की क्या यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या करें – कामकाज के माध्यम से बड़ा रास्ता तय किया जा सकता है. उसके लिए अपनी मेहनत को एक दिशा भी देनी होगी. भटकते हुए विचारों से आगे बढना कठिन भी होता है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को भी किसी कमी की नजर से न देखें. ऐसा करते हुए कहीं आप अपने पैसे को व्यर्थ में फंसा न दें. अपनी बचत को इस समय संभाले रखना बहुत ज्यादा जरूरी है.

कन्या (Virgo) नुकसान की स्तिथि है इसलिए हर तरह के नुकसान से आपको बचना होगा. यहाँ तक की किसी भी तरह का परिवर्तन करके आप किसी नुकसान को बुलावा न दें.
क्या करें – चुनोतियाँ हैं और रहेंगी, लेकिन अपनी मेहनत से उन चुनोतियों को संभाला जा सकता है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. अगर आप ज़ल्दबाज़ी में कोई बड़ा फैसला करना चाह रहे हैं तो एक बार फिर सोच लें.
क्या न करें – कामकाज से जुडी रोज़मर्रा की परेशानियों को अपने ऊपर हावी न होने दें. वैसे भी गलती भरा समय है इसलिए कोई अपनी ओर से गलती न करें. ऐसा न हो की उसके चलते आप किसी बड़ी समस्या में पड़ जाएँ.

तुला (Libra) लाभ का समय है और किसी भाग्यशाली रूप से धन लाभ भी बन सकता है. हालात तो मदद कर रहे है पर आपकी ओर से बहुत सारी गलतियाँ होती चली जा रही हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को हर कीमत पर बनाये रखना होगा. किसी भी तरह के कलह से बचना ही होगा. पैसे से जुड़े किसी भी फैसले में थोडा सा रुक जाने में ही फायदा है.
क्या न करें – किसी भी मतभेद का असर अपनी ज़िन्दगी के फैसले पर बिलकुल न आने दें. ऐसा न हो की आपके पैसों की स्तिथि किसी भी तरह से बिगड़ जाए. गलती कर लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज को आगे बढ़ाना है तो रोज़मर्रा की चुनोतियों से घबराएँ नहीं. काम के प्रति अपनी लगन बनाये रखें तभी जाकर कोई बड़ा रास्ता खुलेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी का तालमेल बनाये रखेंगे तो लोगों से झूझना आसान हो जायेगा. लोगों के लिए भी बहुत कुछ किया जा सकता है जो आपको ख़ुशी दे. आपके अंदर ऐसी भावना बनती चली जा रही है की आप लोगों के लिए कुछ अच्छा कर सकें.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. पैसे के किसी भी तरह के लेनदेन में बिलकुल न पड़ें. अपनी स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) भाग्यशाली स्तिथि इसलिए है क्योंकि लोग आपके लिए मददगार हैं. कामकाज को समझने का और आगे बढाने का भी सुंदर समय बना हुआ है. आपकी भावुकता फिर भी आपको मानसिक द्वंध में ही डाले हुए हैं.
क्या करें – किसी भी तरह के मतभेद से बचना होगा. खासकर किसी प्यार के रिश्ते को इस समय संभालना बहुत ज्यादा जरूरी है. अपने मन में परेशानियाँ बढ़ाकर आप लोगों से फासले बिलकुल न बनायें.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर घर-परिवार की चुनोतियाँ बनी रह सकती हैं. अगर निजी जीवन की खुशियों में कोई चीज़ आड़े आ रही है तो उसे भी समय रहते संभाल ले.
क्या करें – लोगों की मदद करने के लिए जागरूक रहें. रिश्तों को संभाले रखने के लिए भी आगे बढ़कर अपनों का साथ दें. ऐसे प्रयास करने से रिश्तों से जुडी परेशानियों को बखूबी संभाला जा सकेगा.
क्या न करें – किसी छोटी बात को इस समय बेकाबू न होने दें और ऐसा करते हुए आप किसी व्यक्ति को नाराज़ भी न कर लें. इस समय घर-परिवार की खुशियाँ हर कीमत पर बनाये रखनी होंगी.

कुम्भ (Aquarius) लोग आपके लिए मददगार हैं और रिश्तों की गर्माहट भी हर रूप से आपके लिए बनी हुई है. यहाँ तक की कोई प्यार का रिश्ता भी आपको आगे बढने की प्रेरणा ही दे रहा है.
क्या करें – कामकाज से जुडी स्थिरता आपके जीवन में खुशियाँ ला सकती है. अपनी कोशिशों को भी ऐसा बना लें की आप नयी मंजिलों को छु सकें. अपनी मेहनत से अपने हालात को सुधारना आसान ही होता है.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी छोटी बात को लेकर परेशानी न बढने दें. वैसे भी पैसे से जुड़े मसलों को बीच में लाकर अपनी स्तिथि को बिगाड़ें नहीं. हर चीज़ को भावुकता से देखने की कोशिश बिलकुल न करें.

मीन (Pisces)उधार लेकर आपके पैसे की स्तिथि तो ठीक हो जाएगी लेकिन व्यर्थ में आपकी देनदारी बढ़ जाएगी और कामकाज में किसी भी तरह के पैसे को लगाकर अपनी देनदारी बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं होगा.
क्या करें – हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि आप मेहनत करना चाह रहे हैं और अगर आपकी ज़रूरतें आपके अपने पैसे से पूरी हो जाएँ तो इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता, इसलिए अपने पैसे को और अपनी बचत को सही दिशा में लगाये रखने की ज़रूरत है.

क्या न करें – घर-परिवार से बनती हुई खुशियों को नज़रअंदाज़ न करें. किसी की भी नाराज़गी का असर अपने घर-परिवार की खुशियों पर बिलकुल न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.