Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, May 2, 2017

Tuesday 2nd May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ करना तो चाह रहे हैं लेकिन आपकी मेहनत साथ नहीं दे रही है. चाहे इसके पीछे सुख और सुकून का आभास हो या आलस, कारण कोई भी हो वो बात नहीं बन रही.
क्या करें – ज़िन्दगी में सही सुख पाना है तो भविष्य पर भी एक नजर रखनी होगी, इसलिए आज मेहनत कर लेंगे तो आने वाला कल भी शानदार हो जायेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में आप इतना न पीछे हट जाएँ की फिर उस रास्ते पर आगे चलना मुश्किल हो जाए. अपने व्यवहार को किसी भी वजह से बिगाड़ें नहीं. रिश्तों को शक की नजर से देखकर दूरियां पैदा कर लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत के बावजूद आप अपने काम की चुनोतियों को संभाल नहीं पा रहे हैं. आपकी स्तिथि उस माली की तरह है जो निरंतर अपने बाग़ को सँवारने के लिए मेहनत करता है. फल भी मिलेगा और मीठा भी होगा.
क्या करें – अपने भाई-बहनों से जुड़े रहेंगे तो ज़िन्दगी का नजरिया बदल जायेगा. आप लोगों के लिए कुछ कर लें और लोग भी आपके लिए कुछ न कुछ करें इसी बात में ज़िन्दगी का मज़ा है.
क्या न करें – इस समय किसी भी तरह का निवेश करने की कोशिश न करें. जिस उम्मीद से वो कदम आगे बढ़ाएंगे वो उम्मीद पूरी नहीं होगी, इसलिए इस समय अपने पैसे को भी किसी खतरे में बिलकुल न डालें.

मिथुन (Gemini) अच्छी बात कर लें और लोगों से विनम्रता से पेश आयें और आप देखेंगे की ऐसा करने से आपके रिश्ते सँवारने शुरू हो जायेंगे.
क्या करें – क्योंकि पैसे की स्तिथि ठीक हैं इसलिए पैसे को लेकर लापरवाही बरतने से बचना होगा. इसी वजह से अपने बड़ते हुए खर्चों को भी थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कोई कमी न रखें. कभी लोगों के प्रति अच्छा बने रहना और कभी पीछे हट जाना ठीक नहीं है. बार-बार अपने रिश्तों को बिगाड़ते भी न चले जाएँ.

कर्क (Cancer) आप अपनी ही धुन में जी रहे हैं इसलिए लोगों से तालमेल नहीं बिठा पा रहे हैं और अगर आगे चलकर विचार नहीं मिलेंगे तो बहुत तकलीफ होगी. इस बात को अभी से संभाल लें.
क्या करें – अपनी अच्छाई जरुर बनाये रखें और साथ ही साथ अपने मन में लोगों के प्रति सदभावना रखें. हमेशा बदलाव के विचार बनाये रखने से बचना होगा. स्थिरता तो बनानी ही पड़ेगी.
क्या न करें – जो भी आप कर रहे हैं उसमे अपनी कोशिशों में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव न आने दे. एक रास्ता इख़्तियार कर लें और उसी पर चलते चले जाएँ. बड़ी सफलता मिल जायेगी. बार-बार अपने रास्ते से भटके नहीं.

सिंह (Leo) कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत लुभा रहा है इसलिए आप बात भी करना चाह रहे हैं. मन कुछ परेशान है लेकिन हालात साथ देना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपनी स्तिथि का आंकलन बहुत सूझबूझ से करना होगा. आप जिस भी रास्ते पर चलना चाहे उसके बारे में एक बार फिर सोच लें और ज़िन्दगी की सही दिशा आपको जरुर मिल जाएगी.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह का उतावलापन बिलकुल न दिखाएँ. मन के भटकाव को बढ़ाकर अपनी मेहनत को भी कम न करें.

कन्या (Virgo) सुखद हालात हैं घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने में जरुर मदद मिलेगी. इसी वजह से रिश्तों में अगर कोई अविश्वास है तो उसे भी मन से हटा ही देना होगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि मददगार है इसलिए उसका सही इस्तेमाल करना सीख लें. कोई ऐसा निवेश भी कर लें जो आपका दूर तक साथ निभाए.
क्या न करें – क्योंकि पैसे से जुड़े हालात सुखद हैं इसलिए अपने कामकाज में किसी भी तरह का जोखिम न बढने दें. कामकाज से जुडी चुनोतियों से घबरा न जाएँ, मेहनत करने की आदत डाल लें.

तुला (Libra) सफलता भरा समय है जो आपसे मेहनत जरुर करवाएगा, लेकिन मेहनत को सही रास्ते पर लगाने के लिए अभी भी बहुत कुछ समझने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – काम की अच्छाई को समझेंगे तो आपका मन भी लगेगा. अपनी लगन को बढ़ाकर ही इंसान सफलता की सीढ़ी चढ़ पाता है, इस बात से भी बहुत कुछ सीखना पड़ेगा.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपने पैसे पर बिलकुल न आने दें, न ही रिश्तों में किसी भी तरह का मनमुटाव बढने दें. सिर्फ काम का ही न सोचते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है जो आपको कुछ और करने की भी सलाह दे रहा है. इस तरह के विचार पहले भी बनते रहे हैं. कोशिश जरुर कर लें लेकिन मन की शांति बनाये रखें.
क्या करें – अपनी भाग्यशाली स्तिथि को बनाये रखने के लिए भी बहुत कुछ करना पड़ता है. सबसे बड़ी बात है की स्थिरता बनाये रखनी होगी, तभी जाकर तकदीर की भूमिका अच्छी बनी रहेगी.
क्या न करें – हर चीज़ में ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें. कुछ बना लेने की जल्दी, या कुछ बिगाड़ लेने की ज़ल्दी ऐसा करना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) मन में नकारात्मक विचार बने रहेंगे तो आप भी हर चीज़ को लेकर विचलित ही रहेंगे. अपने फैसलों पर भी इस चीज़ का असर आएगा.
क्या करें – अपने काम को भी सुकून की नजर से देखें और अपनी कोशिशों को भी, तभी जाकर उस अच्छाई का एहसास हो पायेगा जो इस समय आपके लिए बनी हुई है. बहुत ज्यादा सोचने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – रिश्तों को लेकर आप कोई गलती न करें. अपने कदम इस रूप से न बढ़ाएं की अच्छी भली स्तिथि बिगड़ जाए.

मकर (Capricorn) आप लोगों से जुड़ना तो चाह रहे हैं लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा, यही वजह की आपने लोगों से बहुत फासला बना लिया है. यह भी एक तरह का नुकसान है जिसे संभालना होगा.
क्या करें – अपने हालात को बेहतर रूप से समझना है तो लोगों से मन से जुड़ना होगा. ऐसे में अगर किसी की मदद करनी पड़ जाए तो वो भी करनी होगी. जो करना चाह रहे हैं कर लें इस समय.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें. शक ज़िन्दगी की खुशियों को छीन लेता है. अपने अंदर ऐसी कोई सोच न बनायें जिससे बात बिगड़ जाये.

कुम्भ (Aquarius) पैसे से जुड़े बहुत सारे फैसले करने होंगे और फिर अपने फैसलों पर टिके भी रहना होगा. इस बात का आपकी छवि पर बहुत बड़ा असर पड़ेगा.
क्या करें – चाहे किसी सेहत से जुड़ी बात हो या आपकी मानसिकता, बहुत ज्यादा एकतरफा विचार बनाने से बचें. अपने मन में एक लचीलापन जरुर ले आयें ताकि हर किसी की बात को समझा जा सके.
क्या न करें – कोई भी प्यार का रिश्ता आगे बढना चाहिए, लेकिन आप उसमे दूरियां बनाते चले जा रहे हैं और यही चीज़ ठीक नहीं है. कोई छोटी बात बिगड़ जाए ऐसा बिलकुल न होने दें.

मीन (Pisces)अपना प्रदर्शन बेहतर होगा तो उसका अच्छा असर आपके कामकाज पर जरुर आएगा. यह और बात है की आपके मन में कुछ ऐसा चलता रहेगा की आपका रास्ता सही हो.
क्या करें – अपनी काबलियत पर भरोसा करें और उस सुखद तस्वीर को जरुर देख लें जो आपके लिए बनती चली जा रही है. रिश्तों की अच्छाई भी तभी आपको नजर आनी शुरू हो जाएगी.

क्या न करें – घर-परिवार की स्तिथि को अपनी किसी बात से बिगड़ने न दें. लोगों को नाराज़ करने की गलती बिलकुल न करें बल्कि अपनी जिम्मेदारियां बढ़ा लें. लोगों को समझने में इस समय गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.