Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, May 5, 2017

Friday 5th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) खर्चे भी बढ़ रहे हैं और उन्हें संभालना अब जरूरी होता जा रहा है. कोई भी ऐसी चीज़ जिसका असर आपकी ज़िन्दगी की स्थिरता पर पड़े उसे संभालना ही होगा.
क्या करें – अपने व्यवहार में बहुत सारे परिवर्तन लाने होंगे. थोड़ी सी विनम्रता बनाये रखने से लोगों का दिल जीतना आसान हो जायेगा. जो भी विकल्प सामने उभर रहे हैं उन्हें भी समझने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – किसी बढ़ते हुए प्यार के रिश्ते को अपने मन में बैठे अविश्वास की वजह से कम न करें. ज़िन्दगी की रफ़्तार कुछ समय के लिए रुक सी गयी थी. अब उन कमियों को फिर से न उभरने दें.

वृषभ (Taurus) बड़ी सफलता प्राप्त करने के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. इसी तरह की कोशिशें ज़िन्दगी में कामयाबी देती हैं, इसलिए आगे बढने का समय है.
क्या करें – लोगों से जुड़ने के जो भी रास्ते मिलें उन्हें अपना लें. ऐसा करते हुए किसी भी तरह के नुकसान से भी बचें रहें. थोड़ी सी प्लानिंग करने से फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह की दूरियां न बढने दें, इसी वजह से किसी भी छोटी बात का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. पैसे से जुडी प्लानिंग में भी कोई गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) कामकाज की प्राथमिकता को समझना है तो मेहनत तो करनी ही पड़ेगी. अपने कामकाज को बेहतर करने के लिए अगर कोई खर्चा भी करना पड़े तो उसके बारे में सोचा जा सकता है.
क्या करें – खर्चों की स्तिथि को तो फिर भी समझना ही पड़ेगा. अपने चादर से ज्यादा पाँव पसारने से तो बचना ही होगा, इसलिए हर कदम बहुत ध्यान से आगे बढ़ाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनी मेहनत को किसी भी वजह से कम न होने दें. अपने मन को उचाट करके आप उसका असर अपने घर-परिवार के रिश्तों पर भी बिलकुल न आने दें. इस बात को प्राथमिकता के रूप से समझना होगा.

कर्क (Cancer)पैसे की स्तिथि ठीक है और कामकाज से भी धन लाभ बना हुआ है. कुछ अच्छा करने के लिए अपना मन भी बनाना पड़ेगा और उसमे अपनी मेहनत को भी जोड़ देना होगा.
क्या करें – कामकाज में भी मन लगा लें और किसी प्यार के रिश्ते को भी भलीभांति समझ लें. आपके हालात अनुकूल होते चले जा रहे हैं. रिश्तों की अच्छाई इसी वजह से बनी रह सकती है.
क्या न करें – काम के प्रति बनते हुए फोकस में किसी भी तरह की कमी न आने दें. काम को सुधारने के लिए किसी छुटपुट बदलाव के बारे में जरुर सोच लें लेकिन किसी बड़े बदलाव का न सोचें.

सिंह (Leo) आपकी मेहनत अच्छी बनी हुई है लेकिन उसे ओर केन्द्रित करना होगा. कामकाज की चुनोतियों को ओर बेहतर तरीके से समझने की ज़रूरत है ताकि उसका पूरा फायदा मिल सके.
क्या करें – काम से जुड़े हालात ओर बेहतर होते चले जा रहे हैं. तकदीर भी अपना पूरा योगदान निभा रही है जिसे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. घर-परिवार की खुशियाँ भी बनाये रखने का समय है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास न बनने दें. हालात सुखद हैं और ऐसी ही परिस्थितियों से कुछ अच्छा करना का मौका भी मिलता है, इसलिए अपनी कोशिशों को किसी कमी की नजर से न देखें. आने वाले चार शुक्रवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से आपको लाभ जरुर होगा.

कन्या (Virgo) हालात हर तरह से मददगार हैं जिन्हें बहुत शान्ति से समझना होगा. जो भी विकल्प बन रहे हैं उनके बारे में एक बार जरुर सोच लें, लेकिन अपने मन को परेशान न करें.
क्या करें – आपकी मेहनत से ही आपकी सफलता का रास्ता खुलेगा. चुनोतियाँ भी रहेंगी और आगे बढने के लिए बहुत कुछ करना भी पड़ेगा. कठिन रास्ता अपनाने से ही फायदा होगा.
क्या न करें – किसी तरह के बड़े बदलाव के बारे में बिलकुल न सोचें और ऐसा करते हुए अपने स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. अपने पैसे से जुड़े फैसले में गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे आपको लोगों को ज्यादा समझना होगा और लोगों की ज्यादा मदद करनी होगी. यह तभी संभव हो पायेगा अगर लोगों को आप अच्छाई की नजर से देखेंगे और उनसे तालमेल बनाये रखेंगे.
क्या करें – पैसे से जुडी प्लानिंग कर लें और पैसे से जुड़े रोज़मर्रा के दबाव को संभाल लें. अपने फैसलों में किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करेंरिश्तों में किसी भी तरह की कमी बिलकुल आने दें. अपनी ओर से कोई ऐसी गलती करें जिसके चलते लोग आपसे दूरियां बना लें बहुत ज्यादा शांति बनाये रखने की ज़रूरत है.

वृश्चिक (Scorpio) अपने ज्ञान और अपनी काबलियत पर भरोसा करेंगे तो ज़िन्दगी का सुकून बना रहेगा और यही लक्ष्य होना चाहिए की हर हालात में ज़िन्दगी का सुख और सुकून बना रहे और आप लोगों से जुड़े रहें.
क्या करें – आप लोगों के लिए कुछ अच्छा कर पायें ऐसा संभव है, इसलिए इस प्रयास को जरुर कर लेना चाहिए. रिश्तों की अच्छाई बनाये रखने के लिए हर आगे बढ़ता हुआ कदम कारगर हो जायेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी कोई भी गलती बिलकुल न करें. अगर किसी से विचार नहीं भी मिल रहे तो भी उस बात को बिगड़ने न दें. किसी से भी किसी झगडे में पड़ जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार में लोगों की ज़रूरतों को समझेंगे तो उन्हें संभालना भी आसान हो जाएगा. थोड़ी सी योजना बनाकर चल लें ताकि अपनी जिम्मेदारियों को भलीभांति निभाया जा सके.
क्या करें – तकदीर आपसे बहुत कुछ करवाना चाह रही है. कामकाज में भी आगे बढने का समय है और रिश्तों को भी संभाले रखने का समय है. इसी अच्छाई को एक नयी दिशा भी दी जा सकती है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह का तकरार न बढने दें. अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ाकर भी आप लोगों से फासले न पैदा कर लें. अपने मन में बढती हुए घबराहट को तो हटाना ही पड़ेगा.

मकर (Capricorn) अच्छा समय इसलिए है क्योंकि आप मेहनत कर पाएंगे, फिर भी आपके मन के भटकाव कुछ ऐसा है की आपको कुछ अच्छा नहीं लग रहा, यही कारण है की थोडा सा अपनी सोच को ओर सकारत्मक बनाना होगा.
क्या करें – हर चीज़ अपने आप में सुखद नहीं है लेकिन उसे अपनी कोशिशों से बेहतर बनाया जा सकता है. यह बहुत बड़ी बात है इस समय की और इसी वजह से आपको अपने रिश्तों की ओर थोडा सा ओर ज्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनी मानसिकता को बिगाड़ कर उसका असर अपने घर-परिवार की खुशियों पर बिलकुल न आने दें. साथ ही साथ ऐसा न सोचते चले जाएँ की किसी तरह की कमी है. अपनी जिम्मेदारियों से किसी भी वजह से पीछे न हटें.

कुम्भ (Aquarius) समय इसलिए अच्छा है क्योंकि हर तरह की सफलता मिलने का योग है. घर-परिवार में ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें तो इससे बेहतर ओर कुछ नहीं होता.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि संभली रहे तो बहुत बड़ी बात है. उसमे अपनी मेहनत जुडी रह तो ओर चार चाँद लग जायेंगे. इसी मिलीजुली कोशिश से ज़िन्दगी में आगे बढने का समय है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को किसी कमी की नजर से बिलकुल न देखें. घर-परिवार में भी किसी के प्रति संदेह न करें. ऐसी थोड़ी सी कोशिश कर लेंगे तो कोई गलती नहीं होगी.

मीन (Pisces)आपकी कोशिशें जरुर रंग लायेंगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे और उन चुनोतियों को साथ ही साथ समझना पड़ेगा जो आपको हर तरह से सतर्क करना चाह रही हैं.
क्या करें – विचार-विमर्श करेंगे तो कई तरह की संभावनाएं खुलेंगी और फिर उस रास्ते पर चलना भी आसान हो जायेगा जो आपको आगे बढने का मौका दे रहा है, कोशिश करके देखिये जरुर फायदा होगा.

क्या न करें – निजी जीवन में किसी भी तरह के तकरार को व्यर्थ में बढने न दें. कोई ऐसी बात भी न कहें जिससे किसी का दिल दुखे. अपनी विनम्रता बनाये रखने में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.