Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, May 23, 2017

Tuesday 23rd May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके दोस्त आपका साथ निभा रहे हैं पर आपको लग रहा है की कहीं वो आपकी पीठ पीछे आलोचना तो नहीं कर रहे. ऐसा न सोचें. अपने विचारों को बहुत सकारत्मक बनाये रखें.
क्या करें – रिश्तों को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी और अपनी बात बहुत धीमे होकर कहें, कहीं ऐसा न हो की लोग आपसे दूर हटते चले जाएँ.
क्या न करें – रोज़मर्रा की बातो का कोई गलत मतलब न निकालें. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की लोग आपके खिलाफ हैं. उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो आपके घर-परिवार के सुख के रूप में बनी हुई है.

वृषभ (Taurus) बहुत ज्यादा सोचना शुरू कर देंगे तो अपने कामकाज में भी कमियां ही नजर आएँगी. ज़िन्दगी में इस तरह की सोच बनायें की क्या कुछ आपने हासिल कर लिया, तब जाकर मन में तसल्ली आएगी.
क्या करें – किसी भी तरह के उत्तेजित व्यवहार से बचना होगा. उत्तेजना से ज़ल्दबाज़ी होगी और ज़ल्दबाज़ी से नुकसान, इस बात को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ाएं नहीं. अपने सपनो को भी इतना बड़ा न कर लें की नुकसान होना शुरू हो जाए. लोगों की हर बात को गलत नजरिये से न देखें.

मिथुन (Gemini) ऐसा न सोचें की ज़िन्दगी ने आपके लिए क्या कमी रखी है, बल्कि ऐसा सोचें की ज़िन्दगी ने आपको क्या कुछ दिया है. तब जाकर इस अच्छाई का आभास हो पायेगा जो आपके लिए बनी हुई है.
क्या करें – किसी भी तरह के बड़े बदलाव से बचें. ऐसा करने के लिए मन में बहुत शान्ति बनायीं रखनी होगी, तभी जाकर आप अपने बढ़ते हुए खर्चों को या नुकसान को संभाल पाएंगे.
क्या न करें – रिश्तों को किसी कमी की नजर से बिलकुल न देखें. कुछ पा लेने की ज़ल्दी और आगे चलकर कुछ खो देने की ज़ल्दी, दोनों ही ठीक नहीं हैं.

कर्क (Cancer) कामकाज से बनती हुई अच्छाई की ओर जरुर देख लें जो धन लाभ के रूप में बनी हुई है. अपने काम से जुडी चुनोतियों का सोचकर अपने मन को दुखी न करें.
क्या करें – आपका प्रदर्शन इस समय बेहतरीन फल दे सकता है. आपकी मेहनत उसमे चार चाँद लगा सकती है. अपने समर्पण से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या न करें – छोटी छोटी बातो को लेकर मन को परेशान न करें. किसी इम्तेहान या इंटरव्यू का सोचकर अपने मन में घबराहट न मचाएं, कोई बड़ी सफलता आपका इंतज़ार कर रही है.

सिंह (Leo) रिश्तों को बहुत सहजता से संभालना होगा और आपकी धन की स्तिथि इसमें आपका पूरा साथ निभाएगी, इसलिए घबरा जाने की तो कोई ज़रूरत ही नहीं है.
क्या करें – हालात मदद करेंगे और आपके लिए सफलता के नए द्वार खोलेंगे. वैसे भी आपका समर्पित रुझान आपके जीवन में स्थिरता बनाये रखेगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को खतरे में डालकर अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. यह और बात है की तकदीर आपका साथ निभाना चाह रही है, लेकिन इस समय किसी भी तरह का खतरा मोल लेना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) आप परेशानियों के बारे में जयादा सोच रहे हैं और यह भी एक वजह है की दिक्कतें आपको घेरे हुए हैं. सेहत को लेकर भी पूरी बात समझने की ज़रूरत है.
क्या करें – मुश्किल समय है इसलिए कोई बड़ा कदम उठाने से बचना होगा. ज़िन्दगी के उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन अंततः सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार में बहुत ज्यादा निवेश करके अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं. अपने हालात को आजमाने की कोशिश भी न करें. शान्ति बनाये रखने से भी बहुत कुछ पकड़ में लाया जा सकता है.

तुला (Libra) किसी रिश्ते को लेकर मन में वो तसल्ली नहीं बन पा रही है जो की होनी चाहिए. यही वजह है की रिश्तों में कुछ तकरार सा बना हुआ है जो ठीक नहीं है.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे थोडा दूर तक देखने की कोशिश कर लें. सच्चाई यह है की हम सबकी सोच कुछ हद तक सिमित ही होती है, फिर भी इस समय भविष्य के बारे में सोचने से फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जिससे लोग नाराज़ हो जाएँ. कोई ऐसा कदम भी न उठायें जिससे कोई नुकसान हो जाये. अपने पैसे को कहीं फंसा लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार की खुशियाँ हर कीमत पर बनाये रखनी होगी. अगर आपके मन में कुछ चल रहा है तो उसे भी थोडा सा काबू में करना होगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या करें – अगर कामकाज में सफलता पानी है तो लोगों की बात को ज्यादा सुनें. लोगों से तालमेल भी बढ़ा लें. बस यह समझ लें की रिश्तों को बेहतर करने की संभावनाएं बनी हुई हैं.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर पैसे को लेकर अपने लिए कोई बड़ी commitment न खड़ी करें. थोडा रुक जाएँ इस समय कोई बहुत बड़ा खेल न खेलें.

धनु (Sagittarius) अपनी ही मेहनत पर सवाल खड़े करने से तो बचना होगा. ऐसा न हो की आपकी मेहनत में कोई कमी आ जाए इसलिए अपने प्रदर्शन को भी बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अपने काम या कारोबार को बढाने के लिए या अपना भविष्य बनाने के लिए अभी बहुत कुछ सीखना और समझना पड़ेगा. यह प्रयास इस समय निरंतर करना होगा ताकि इसका पूरा लाभ मिल सके.
क्या न करें – अपने मन को उचाट करके किसी प्यार के रिश्ते को बिगड़ने न दें. तकदीर के भरोसे चलने की कोशिश न करें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की सबकुछ अपने आप ठीक हो जायेगा.

मकर (Capricorn) सबकुछ ठीक है पर आपकी बात में परेशानी झलक रही है. हर चीज़ को कमजोरी की नजर से न देखें, बात को समझने की कोशिश करें की ऐसा क्यों हो रहा है.
क्या करें – अपने पैसों को भी संभालना होगा और अपने रिश्तों को भी बेहतर करना होगा. रास्ता अपने आप तो कभी भी आसान नहीं होता, पर उसे आसान बनाने का प्रयास तो आपको करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई आपकी मानसिकता से जुडी हुई है, उसमे रोज़मर्रा की बातो को अपने ऊपर हावी न होने दें. किसी बड़े परिवर्तन से शायद उतना लाभ न मिल पाए जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं.

कुम्भ (Aquarius) अपनी मेहनत पर भरोसा करेंगे तो मन की घबराहट खुद-ब-खुद दूर हो जाएगी. वैसे भी अपने अंदर झाँकने की कोशिश कर लें. आपको समझ में आ जायेगा की आप बहुत कुछ कर सकते हैं.
क्या करें – कामकाज से जुड़े हालात को बेहतर तरीके से समझना होगा. लोगों की सलाह को भी इसमें शामिल कर लें. अपनी लगन को भी इसमें जोड़ दें. जो तस्वीर उभरकर आएगी वो बहुत सुखद होगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में छुपी हुई परेशानियों से बहुत ज्यादा घबरा न जाएँ. इतनी भी बड़ी बात नहीं है जितना की आप सोच रहे हैं. अपनों को राज़ी करने के लिए अपनी कोशिशों में कोई कमी न आने दें.

मीन (Pisces)पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर आप परेशान हैं. ऐसे में कामकाज को लेकर किसी बड़े फैसले को करने से तो बचना ही होगा. कई बार असमंजस की स्तिथि भी बहुत कुछ बताने की कोशिश करती है.
क्या करें – रिश्तों को हर तरह की एहमियत देनी होगी. आपकी खुशियों का कारण भी रिश्ते हैं और मकसद भी रिश्ते, उन्हें संभाल लेना होगा.

क्या न करें – अपनी अच्छी बनती हुई परिस्थिति पर किसी की नाराज़गी का असर न आने दें. इस समय किसी भी तरह की गलतफ़हमी में पड़ते चले जाना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.