Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, May 18, 2017

Thursday 18th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपने काम या कारोबार से आप बड़ा लाभ कमाना चाह रहे हैं. यही वजह है की आप मेहनत भी कर पा रहे हैं. ऐसी ही मेहनत से सफलता की इबारत लिखी जाती है.
क्या करें – अपना फोकस बनाये रखना होगा ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके. किसी से उलझ जाने से अपना ही नुकसान हो सकता है. किसी नए काम से जुडी उम्मीदें पूरी होना मुश्किल है.
क्या न करें – कामकाज या पैसे से जुड़े अपने विचारों को बार-बार बदले नहीं. ऐसा करके आप कहीं लोगों को अपने खिलाफ न कर लें.

वृषभ (Taurus) आपको अपनों का पूरा समर्थन मिलेगा और हो सकता है की थोडा सा नुकसान भी हो, इसलिए हर छोटी बात को भी संभाले रखने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में विनम्रता भी बनाये रखनी होगी और सूझबूझ भी, तभी जाकर इस समय की बनती हुई दूरियों को संभाला जा सकेगा. अगर आप ठान लें तो मुश्किलों का सामना किया जा सकता है.
क्या न करें – तकदीर को व्यर्थ में अजमाने की कोशिश न करें. जिस उम्मीद से आप आगे बढ़ना चाहेंगे शायद वो उम्मीद पूरी न हो पाए.

मिथुन (Gemini) आपकी कोशिशें इस समय विफल हो सकती हैं इसलिए आपका मन परेशान भी रहेगा. बहुत सारी चीज़ें एक साथ नहीं संभाली जा सकती इसलिए हर परेशानी को एक-एक करके ही संभालना पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार में सुख बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होगी. ऐसा करने से आप के लाभ की स्तिथि भी बनी रहेगी. यह और बात है उस लाभ को बचाना थोडा सा कठिन भी हो सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार में बनती हुई चुनोतियों को नज़रअंदाज़ न करें. बार-बार उभरती हुई रुकावटों को समझने में कोई गलती भी न करें. अपने मन को उचाट करके अपने बनते हुए हालात को व्यर्थ में बिगड़ने न दें.

कर्क (Cancer) काम से लाभ सुंदर है और आपकी आर्थिक स्तिथि हर तरह से मददगार बनी हुई है. यही वजह है की आप लोगों को वो इज्ज़त मान भी देना चाह रहे हैं जिसके वो हकदार हैं.
क्या करें – अपने मन में जुनून की भावना बनाये रखें और आप देखेंगे की हालात आपसे बहुत कुछ करवा भी लेंगे. ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए इसी तरह की मेहनत की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – सेहत को ताक पर रखकर अपने फैसले न करें. लोगों की परेशानियों को किसी भी वजह से हल्का न समझें. अपने काम और अपने पैसे से जुड़े हालात में व्यर्थ में गलती भी न निकालते चले जाएँ.

सिंह (Leo) आपकी मेहनत और आपका समर्पण आपसे बहुत कुछ करवा सकता है. इस वजह से यह भाग्यशाली समय है जो आपकी इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम है.
क्या करें – धन लाभ की स्तिथि तो ठीक बनी रहेगी लेकिन अपनी सूझबूझ को और ज्यादा उजागर करने की ज़रूरत पड़ेगी, तभी जाकर लोग आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे.
क्या न करें – कोई प्यार के रिश्ते से जुडी चुनोतियों को कम न समझें. लोगों के प्रति अपने मन में बढ़ते हुए उतार-चढ़ाव को बेकाबू न होने दें, भरोसा तो करना ही पड़ेगा.

कन्या (Virgo) चुनोतियों भरा समय है फिर भी आप बहुत सारी चीज़ों को बखूबी संभाले हुए हैं, यह भी बहुत बड़ी बात है जिसके चलते ज़िन्दगी में रिश्तों की अच्छाई बनी रहे.
क्या करें – आप अपनी सूझबूझ से अपने लिए बहुत कुछ कर पाएंगे. यहाँ तक की लोगों की मदद भी इसी वजह से बन पायेगी जिससे आपको अंदरूनी ख़ुशी मिलेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में बनते बिगड़ते हालात से आप कहीं घबरा न जाएँ. अपनी मानसिकता को किसी भी तरह से तनाव में न आने दें. लोगों को सँभालने में इस समय कोई भी कमी न रखें.

तुला (Libra) कोई भी नया रास्ता इस समय आपको वो सबकुछ नहीं दे सकता जो आप उम्मीद लगा रहे हैं, इसलिए अपने पैसे को भी बहुत ज्यादा संभाले रखने की ज़रूरत है, ऐसा न हो की कोई गलती हो जाए.
क्या करें – आपके कदम इस रूप से आगे बढ़ें की एक सही दिशा बनी रहे. अपने रास्ते से भटक जाने से तो बचना ही होगा. किसी भी तरह के नुकसान की ओर भी एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी अच्छाई और अपनी काबलियत में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव न आने दें, खासकर उस भरोसे को न टूटने दें जो इस समय आपसे बहुत कुछ करवा सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज को आगे बढाने के लिए किसी न किसी से तालमेल तो बिठाना ही पड़ेगा. सही कहा जाता है की एक और एक मिलकर ग्यारह हो जाते हैं, आपको भी इस बात को समझना पड़ेगा.
क्या करें – धन लाभ और समृद्धि से जुड़े विचार बहुत सारे आपके मन में बने हुए हैं. आपके सपने साकार हो जाएँ उसके लिए अभी भी बहुत कुछ करने की ज़रूरत है. इस प्रेरणा को मन में बनाये रखना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के विचार-विमर्श में आप अपनों की गलती न निकालें. विनम्रता भी बनाये रखें और धैर्य भी बनाये रखें. लोगों से जुड़ने में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) तकदीर को आज़माना इस समय ठीक नहीं होगा. एक चीज़ को सँभालते हुए कोई दूसरी चीज़ बिगड़ जाएगी और इस बात को तो आपको समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज से कुछ पाना है तो अपने प्रदर्शन को और बेहतर करना पड़ेगा. आपके ज्ञान में जो भी कमियां हैं उन्हें भाग्य भरोसे छोड़ने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में कुछ बड़ा पाना है तो उस रास्ते को आसान न समझें. हालात अचानक आपके हित में बन सकते हैं. आप इस बात को लेकर अपने मन में किसी तरह का शक न पैदा करें. आनेवाले चार मंगलवार को किसी मंदिर में या किसी पूजास्थल पर जरुर जाएँ फायदा होगा.

मकर (Capricorn) किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाना है तो लोगों की बात को समझना पड़ेगा. लोगों की बात का मान रखेंगे तो लोग भी आपकी बात को समझने की कोशिश जरुर करेंगे.
क्या करें – अपनी मेहनत से आप अपने हालात को बेहतर कर सकते हैं. किस्मत आपसे मेहनत नहीं करवा सकती पर आप अपनी मेहनत से अपनी किस्मत जरुर बना सकते हैं.
क्या न करें – अपने फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा फैसला न करें जिसके चलते आपको आगे चलकर पछताना पड़े.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से जुड़े हालात आपको लोगों से जोड़ेंगे और आपको लगेगा की लोगों के विचारों में भी कुछ दम है. तभी जाकर आपके मन में बैठी हुई नकारात्मकता दूर हो पायेगी.
क्या करें – गलती भरा समय है इसलिए गलती से बचना होगा. आपका पैसा आपके लिए सबकुछ कर दे आपको ऐसी किसी भी तरह की सोच से बचना होगा.
क्या न करें – कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न होने दें जिसका असर आपकी और आपके अपनों की सेहत पर आये. चाहे यह खाने-पीने की बात हो या अनुशासित ज़िन्दगी जीने की, गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)हालात आपके लिए मददगार हैं पर लोग फिर भी आपसे उतना खुश नहीं हैं. आपके मन में भी इसी वजह से बहुत सारा उतार-चढ़ाव है जिसे आप संभाल नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – ऐसे में एक ही रास्ता है जो आपको मदद कर सकता है, वो है आपकी मेहनत से जुडा हुआ. चुनोती भरी परिस्थितियों को भी एक-एक करके अपनी मेहनत से ही संभालना होगा, तभी जाकर बात बनेगी.

क्या न करें – कामकाज या कारोबार में किसी भी तरह के परिवर्तन का न सोचें और अगर लोग आपकी बात को नहीं समझ पा रहें हैं तो ऐसे में कोई बड़ा कदम नहीं उठाना चाहिए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.