Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, May 11, 2017

Thursday 11th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) मन परेशान रहेगा तो विचार नहीं मिलेंगे और नुकसान आपका ही होगा इसलिए लोगों से तालमेल बिठाएं, उनसे जुड़े रहें और उनको समझने की कोशिश करें.
क्या करें – अपने नुकसान को बचाने की हर संभव कोशिश कर लें. आपकी बचत आपके आड़े समय काम आये ऐसा सोचकर चलें. आपसी तालमेल बनाये रखना इस समय बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – किसी ऐसे नए रास्ते पर बिलकुल न चलें जिसमे कोई नुकसान का अंदेशा हो. वैसे भी अपनी परिस्थिति का सही आंकलन करें. इस समय अपनी ओर से कोई गलती करते चले जाना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) किसी प्यार के रिश्ते को संभालना थोडा कठिन हो सकता है. इसका एक बड़ा कारण यह है की आपका मन भी कुछ परेशान ही है. ऐसे समय में ही किसी अच्छी सलाह से खुद को बचाया जा सकता है.
क्या करें – अपनी प्राथमिकताओं को समझें और किसी भी तरह के मतभेद से बचें. सिर्फ पैसा जुटा लेना ही प्रयाप्त नहीं है. हर कदम योजना बनाकर ही आगे बढ़ाना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से किसी भी वजह से दूरियां न बनाये और ऐसा करके अपने पैसे का या बचत का भी नुकसान न कर बैठें, लापरवाही से तो बचना ही होगा.

मिथुन (Gemini) कामकाज की स्तिथि ठीक है और आपका प्रदर्शन भी आपके कामकाज में लगा हुआ है. अपनी कोशिशें बनाये रखने से ही जीवन का सुख बना रहेगा. अपनी काबलियत को सही रूप से इस्तेमाल भी करना होगा.
क्या करें – अपनी पढाई को भी प्राथमिकता देनी होगी और अपने ज्ञान को भी, उसी से जीवन में आगे बढने का मौका मिलेगा और जीवन में आप कुछ अच्छा कर पाएंगे. कामकाज को आगे बढ़ाना जरूरी है.
क्या न करें – अपनी मेहनत और अपनी काबलियत के खिलाफ कोई सवाल न खड़े करें. पैसा आ जाने से लापरवाह भी न हो जाएँ. ज्यादा पैसा जुटाकर पैसे को खतरे में डाल लेना भी ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) हालात कैसे भी हों आपसे मेहनत तो करवा ही लेंगे. कम से कम एक रास्ता खुलता चला जायेगा जो आपके लिए मददगार साबित होगा. यही कोशिश इस समय बनाये रखनी होगी.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखेगे तो बहुत सारी चीज़ें काबू में रहेंगी. अपनों की जरूरतों को भी समझें और उन्हें पूरा करने की कोशिश भी कर लें, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – काम या कारोबार में सिर्फ पैसा लगाने का न सोचें, यह भी सोचें की उससे कितना लाभ होगा. इस तरह का मनन बहुत जरूरी है इसमें कोई गलत न करें.

सिंह (Leo) आप मेहनत तो करना चाह रहे हैं लेकिन अपने फोकस को नहीं बिठा पा रहे. यही कारण है की आपकी मेहनत के साथ साथ वो रुकावटें भी बनी हुई हैं जो आगे नहीं बढने दे रहीं.
क्या करें – कामकाज की बढती हुई जिम्मेदारियों को संभाल लें ताकि उन्हें निभा सकें. मेहनत का रास्ता इसी रूप से बन पायेगा, इस बात को समझ लें ताकि आपको फायदा हो सके.
क्या न करें – अपने विचारों को बहुत ज्यादा सख्त न बनायें. अपना आत्मविश्वास बढ़ाना अच्छी बात है लेकिन उसके चलते लोगों से तालमेल में कमी ले आना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) आपकी सोच अच्छी है और इसी वजह से लोग आपसे जुड़े हुए हैं. इसका एक असर यह भी हो रहा है की आप के अंदर के धैर्य और सूझबूझ बनती चली जा रही है जो आपका साथ निभाए.
क्या करें – भाग्यशाली स्तिथि है और अपने हालात को पूरी तरह से समझने की ज़रूरत है. जो भी विकल्प आपके सामने उभरकर आ रहे हैं उनके बारे में भी एक बार सोच लें. हो सकता है उनमे कोई अच्छाई छुपी हुई हो.
क्या न करें – बिना पूरी जानकारी के किसी नए रास्ते पर बिलकुल न चलें. अगर किसी चीज़ के लिए दिल गवाही नहीं दे रहा है तो फिर गलती बिलकुल न करें. कुछ हद तक गलती भरा समय है इसलिए लापरवाही से चलना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) आप मेहनत भी करना चाह रहे हैं लेकिन उसका पूरा फल नहीं मिल पा रहा. आप ऐसा सोच रहें हैं की कुछ न कुछ अपने आप हो जाए जो आपकी तकदीर बदल दे.
क्या करें – किसी भी तरह के विचारिक मतभेद से तो बचना ही होगा. खासकर किसी को नाराज़ करके कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न होने दें जो आपकी परेशानियाँ बढ़ाए, इसलिए अपने काम से जुड़े रहना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कोई कमी न रखें, लेकिन ऐसा करते हुए अपने खर्चों को इतना न बढ़ा लें की वो एक नुकसान का रूप बन जाए. अपनी मेहनत को किसी भी तरह से दिशाहीन बना लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी काबलियत आपको निरंतर लाभ दे रही है लेकिन बहुत सारा उतार-चढ़ाव है क्योंकि मन लग नहीं रहा जैसे. मन को इतना भी परेशान न करें की कुछ भी अच्छा न लगे.
क्या करें – ज़िन्दगी की उन अच्छाईयों को देखने की जरुर कोशिश कर लें जो आपके लिए बनी हुई है. आप कोशिश करेंगे तो रिश्तों में भी ऐसी ही अच्छाई आपको जरुर नजर आ जाएगी. ज़िन्दगी में खुश रहना है तो इन अच्छाईयों की तरह देखने की आदत बना लें.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े तकरार में बिलकुल न पड़ें और खासकर छोटी छोटी बातो को लेकर अपने मन को उचाट न करें. ऐसा करने से कभी भी कुछ हासिल नहीं होगा और आप व्यर्थ में लोगों से दूर हटते चले जायेंगे.

धनु (Sagittarius) क्योंकि धन की स्तिथि ठीक हैं इसलिए काम में भी कुछ हद तक मन लग ही रहा है. अपनी इसी अच्छाई के बलबूते पर आगे बढ़ते चले जाएँ. ज़िन्दगी का रास्ता साफ नजर आएगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए अपनों की ज़रूरतों को समझें. हर व्यक्ति की शक्सियत कुछ न कुछ फर्क होती है. हर व्यक्ति की इच्छाएं और आकांक्षाएं भी भिन्न होती हैं, उन्हें भी साथ ही साथ समझना पड़ेगा ताकि ज़िन्दगी का तालमेल बना रहे.
क्या न करें – रिश्तों को शक की नजर से बिलकुल न देखें. ऐसा न सोचें की सबकुछ बिगड़ा हुआ है. यह और बात है की इस समय शायद आप रिश्तों को समय न दे पायें फिर भी अपनी ओर से लोगों को समझने में कोई कमी न रखें.

मकर (Capricorn) कामकाज में मन लगेगा तो कुछ अच्छा करने की इच्छा भी जागृत हो जाएगी लेकिन उत्तेजित होकर फैसले करने से तो बचना ही होगा. अपने पैसे को भी इसी वजह से बचाए रखने का समय है.
क्या करें – कामकाज से जुडी संभावनाएं बेहतर हो रही हैं जिसके चलते आप और मेहनत कर पायें. थोड़ी तवज्जो इस रूप से भी बढ़ा लें क्योंकि आपके अंदर वो प्रतिभा है की आप नयी ऊँचाइयों को छू सकें.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों में किसी भी वजह से कोई कमी न आने दे. कामकाज की ओर ध्यान जरुर दें, साथ ही साथ लोगों के लिए भी थोडा सा वक्त निकाल लें.

कुम्भ (Aquarius) धन की स्तिथि संभालनी होगी. हालात मददगार हैं फिर भी आपको अपने फैसलों पर एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें – बात भी करें और लोगों की मदद भी करें. तकदीर के उस आशीर्वाद को भी समझें जो आपके लिए लाभ के रूप में बना हुआ है. ऐसे में अपनी बात पर कायम रहना बहुत जरूरी होता है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को समझने में कोई गलती न करें. अगर आपके बड़े बुजुर्गों के विचार आपके विचारों से नहीं मिल पा रहे तो सिर्फ अपनी ही बात न कहते चले जाएँ. हर बात को ध्यानपूर्वक समझना ज्यादा जरूरी है.

मीन (Pisces)मन परेशान रहेगा तो लोगों की बात भी अच्छी नहीं लगेगी. आप कुछ कहते रहेंगे और लोग कुछ और समझते रहेंगे, इसी बात से बचने की ज़रूरत है.
क्या करें – जब भी कोई चुनोती भरा समय हो तो अपनी मेहनत को और बढ़ा लेना चाहिए, और आपके लिए तो यह समय वैसे ही आपकी मेहनत को उभार रहा है जिसके चलते आप अपनों के लिए भी कुछ अच्छा कर सकें.

क्या न करें – किसी व्यर्थ की बहस में पड़कर घर-परिवार की खुशियों को कम न करें. पैसे से जुड़े किसी भी तरह के लेनदेन का असर अपने जीवन की खुशियों पर भी न आने दें. अपने मन को उचाट करके किसी प्यार के रिश्ते को बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.