Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, May 29, 2017

Monday 29th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार में सुख है पर फिर भी आपको अपने बड़े बुजुर्गो की चिंता है. उनकी सेहत को लेकर चिंता करना स्वाभाविक है और आपको उनका ख्याल भी रखना पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में एक संतोष बनाये रखेंगे तो बहुत कुछ संभालने में मदद मिलेगी. ख़ुशी भरा माहोल इंसान को सकारत्मक सोच भी देता है और आगे बढने की प्रेरणा भी देता है. आपको भी इसी आशावादी नजरिये से ज़िन्दगी को जीना होगा.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर मन में कमी की भावना न बनायें. बहुत कुछ ऐसा है जो आपके पक्ष में बना हुआ है. इसी रोज़मर्रा के उतार-चढ़ाव से कहीं आप घबरा न जाएँ.

वृषभ (Taurus) किसी प्यार के रिश्ते की ओर ध्यान देने की ज़रूरत है ताकि उससे जुडी हुई चुनोतियों को संभाला जा सके. जब भी वक्त साथ नहीं देता तो कोई छोटी बात भी बड़ी समस्या ही लगती है.
क्या करें – अपनी मेहनत को इस्तेमाल करने का समय है. आशावादी नजरिया बनाकर आप अपने हालात को बखूबी संभाल भी सकते हैं. आपकी मेहनत इस समय जरुर रंग लाएगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि में कमियां न ढूँढ़ते चले जाएँ और कमियों को ढूँढकर आप अपने लिए दबाव न बढाते चले जाएँ. हर चीज़ का असर पड़ता है इसलिए अपनी परेशानियों को बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की खुशियाँ आपकी शांति और आपके सुकून से बनेंगी. कामकाज की स्तिथि संतोषजनक बनी रहे तो यह भी एक आशीर्वाद ही होगा जो आपकी स्तिथि को संभाले रखेगा.
क्या करें – धन लाभ बना हुआ है और अपनी बचत को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. हालात हर तरह से मददगार हैं जो आपको इस समय समृद्धि प्रदान कर रहे हैं. अपनी कोशिशों से आप अपनों का ख्याल भी रख पाएंगे और अपनों का दिल भी जीत पाएंगे.
क्या न करें – मन में किसी भी तरह की घबराहट मचाकर आप कोई गलती न कर जाएँ. अपनी स्तिथि को किसी कमी की नजर से देखकर आप कोई बड़ा खतरा भी न मोल लें, ऐसा करना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) जब भी हालात बेहतर होने शुरू होते हैं तो इंसान के अंदर एक नयी प्रेरणा जगती है. आपके लिए भी आपके काम के प्रति ऐसा सुखद समय बन रहा है जो आपको नयी मंजिलों की ओर बढा रहा है.
क्या करें – अपने अंदर भरोसा भी जगाये रखें और अपनी कोशिशों को भी बनाये रखें. आपकी अच्छाई और आपकी सच्चाई इस समय आपके लिए ज़िन्दगी के नए आयाम खोल सकती है.
क्या न करें – हर परिस्थिति को कमी की नजर से न देखते चले जाएँ. किसी अनजानी राह पर भी अपने कदम न आगे बढ़ाएं. अपने हालात को समझकर ही अपने फैसले करने होंगे.

सिंह (Leo) पैसे की स्तिथि ठीक है क्योंकि तकदीर आप पर मेहरबान है. अचानक बनता हुआ लाभ भी आपको कुछ हद तक लापरवाह बना रहा है, इस चीज़ से भी बचने की ज़रूरत है.
क्या करें – लोगों पर भरोसा करेंगे तो रिश्तों को संभालना आसान हो जाएगा. रिश्ते संभले रहेंगे तो पैसे से जुड़े फैसले सही हो जायेंगे. आगे बढ़ाया हुआ एक सही कदम ज़िन्दगी की कई संभावनाओं को उभार देता है.
क्या न करें – बहुत उत्तेजित होकर कोई बड़ा फैसला न करें. किसी रास्ते पर चलने से पहले ही अपने मन में कोई विचार न बना लें. अपने मन में लोगों से दूरियां बनाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) लोगों की अच्छी सलाह मिलेगी तो आपका अपना व्यवहार भी संवर जायेगा. जो आप लोगों की गलतियाँ निकालते चले जा रहे हैं उसे भी सँभालने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को देखकर भी एक संतोष पैदा कर लेना चाहिए. मन में सुकून बना रहेगा तो आप व्यर्थ के विचारों को बढ़ाने से बचे रहेंगे. यही वजह है की अपने काम से मतलब रखना होगा.
क्या न करें – अपनी या अपनों की सेहत को किसी भी वजह से नज़रअंदाज़ न करें. ऐसा न सोचें की पैसा ही सबकुछ संभाल लेगा. जिस चीज़ में आपकी केयर की ज़रूरत है उसे और चीज़ों से नहीं संभाला जा सकता.

तुला (Libra) काम में सुख और सुकून का माहोल बना रहेगा तो आप नयी मंजिलों को तलाशना शुरू कर देंगे और ऐसा करने से ही परेशानी बढ़ सकती है, इसलिए जो जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दें.
क्या करें – काम को स्थिरता प्रदान करने का समय है. किसी भी तरह के नए फैसले को लेने से फिलहाल तो बचना ही होगा. काम के प्रति अपनी लगन बनाये रखने से आपकी साख उभरकर आएगी और आपको तरक्की भी मिल सकती है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपकी परफॉरमेंस खुद-ब-खुद ठीक हो जाएगी. आपको अपनी कोशिशों को इस रूप से बढ़ाना पड़ेगा जिसके चलते आपका फोकस बिगड़े नहीं. इसलिए बहुत सारी चीज़ों को एक साथ चलाने की गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) धन लाभ की स्तिथि इस वजह से अच्छी है क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं. अपनी काबलियत में वृद्धि करके आप उसे और सुनिश्चित कर सकते हैं.
क्या करें – तकदीर आपके साथ है और हालात मददगार हैं. कामकाज में भी नयी संभावनाएं उभरती चली जा रही हैं. धीरे-धीरे उन सभी परिस्थितियों का आंकलन करने की ज़रूरत पड़ेगी ताकि सही फैसला किया जा सके.
क्या न करें – घर-परिवार का सुख बनांये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. किसी भी बात पर एकदम से अपनी प्रतिक्रिया न दिखाएँ. ऐसा करके आप अपने घर-परिवार के हालात को कहीं बिगाड़ न लें.

धनु (Sagittarius) जो भी कर रहे हैं उस काम में अपना मन लगाना होगा. अपने घर-परिवार की खुशियों को भी एक सुकून की नजर से देखना होगा, तभी जाकर जीवन का सच्चा सुख बन पायेगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों का पूरा फल पाना है तो अपनी स्तिथि को भलीभांति समझ लें. इस बात को भी समझ लें की आपके अंदर बहुत कुछ करने का ज़ज्बा है जिसका फायदा उठाया जा सकता है.
क्या न करें – अपने व्यवहार को सख्त बनाने की कोई भी गलती बिलकुल न करें. अपने हालात को पूरी तरह समझे बिना कोई खतरा भी मोल न लें. वैसे भी लोगों को इस समय किसी भी वजह से नाराज़ कर लेना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) आपकी कोशिशें इस समय बहुत बड़ा काम करेंगी लेकिन उन्हें रोके भी रखना होगा, कहीं आपके विचार बे-लगाम न हो जाएँ.
क्या करें – लोगों की अच्छाई को समझें और उनसे जुड़ने की कोशिश करें. ऐसी स्तिथि में अपने कदम भटकाकर कुछ भी सोचने से बचें. आप क्यों पीछे हटते चले जा रहे हैं उन कारणों को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि का आंकलन करने में किसी भी तरह की गलती न करें. किसी को व्यंगात्मक रूप से कोई ऐसी बात न कहें जिससे किसी का दिल दुखे.

कुम्भ (Aquarius) कठिन समय है क्योंक आपके फैसले गलत हो सकते हैं, इसलिए किसी भी तरह का कदम बढाने से पहले एक बार फिर सोच लें. पैसे के लेनदेन पर तो एक ख़ास नजर रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें – किसी भी तरह के मानसिक द्वंध से तो बचना ही होगा. अपनी कही हुई बात में भी और अपने विचारों में भी बहुत सारी विनम्रता लानी होगी तभी जाकर हालात संभले रहेंगे.
क्या न करें – शक रिश्तों का सबसे बड़ा दुश्मन होता है. अपने मन में शक को जगह न बनाने दें. अपने मन में के व्यवहारिक नजरिया बनाये रखेंगे तो ऐसी कोई गलती नहीं होगी.

मीन (Pisces) लोग आपकी अच्छाई का फायदा उठायें और आपके लिए परेशानियाँ खड़ी करें ऐसा हो सकता है. इस दुनिया के खेल को समझें. आपके लिए सबकुछ ईमानदारी से चलता रहे यह जरूरी तो नहीं है.
क्या करें – हालात कैसे भी क्यों न हों, अपने ईमानदारी बनाये रखें और रिश्तों के प्रति उस अच्छाई को बनाये रखेंगे तो ज़िन्दगी की वो ख़ुशी जरुर मिलेगी जो आप चाह रहे हैं.

क्या न करें – अपने नुकसान के बारे में ही न सोचते चले जाएँ. यह और बात है की गलत फैसले करने से भी नुकसान होता है, इसलिए किसी भी फैसले को बिना सोचे समझे और ज़ल्दबाज़ी में बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.