Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, May 15, 2017

Monday 15th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए आने वाले एक महीने में आपके ज्ञान की और आपके धन की संभावनाओं को बढ़ाएगा. पढाई के नए मौके मिलेंगे और दूरस्थान के विकल्प भी खुल सकते हैं.
क्या करें – धन लाभ की संभावनाएं बेहतर हो रही हैं लेकिन पैसे को बचाने की कोशिश करनी होगी. किसी भी बातचीत में या विचार-विमर्श में बहुत विनम्रता से काम लेना होगा.
क्या न करें – अपनी सीमाओं से बढ़कर कोई योजना न बनाएं. किसी इंटरव्यू में भी कोई बात बढ़चढ़ कर न कहें. खर्चों को ज्यादा बढाकर अपना नुकसान न करें.

वृषभ (Taurus) आपकी अपनी राशि में सूर्य का गोचर आपके लिए खुशियाँ भी लायेगा और आपको अपनों से भी जोड़ेगा. जो पहले कहीं फासले बन गए थे अब उन्हें भी नजदीकियों में बदलने का समय आ गया है.
क्या करें – अपने पैसे को कहीं निवेश कर देंगे तो व्यर्थ के नुकसान से बचा जा सकेगा. लोगों की अच्छी मिलती हुई सलाह से भी अपने हालात को समझने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – बदलते हुए समय के साथ अपने खर्चों को बेकाबू न होने दें. बहुत उत्तेजित होकर अपने रोज़मर्रा के खर्चों को इतना न बढ़ा लें की वो भी एक नुकसान का ही रूप बन जाए. हर तरह से अच्छे बनते हुए समय में अपने पैसे का नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) सूर्य का वृषभ राशि में प्रवेश आपकी विफलताओं को दर्शा रहा है. अपनी मेहनत को बहुत ज्यादा केन्द्रित कर लेने की ज़रूरत है ताकि किसी भी तरह का नुकसान न हो.
क्या करें – पैसे के लेनदेन में सतकर्ता बरतनी होगी ताकि किसी भी वजह से नुकसान से बचा जा सके. अपने मन में बढती हुई घबराहट को हटा देंगे तभी जाकर आप सफलता के रास्ते पर चल पाएंगे.
क्या न करें – अपनी मेहनत और अपनी क्षमताओं को अपने काम में लगाये रखें, उनमे किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपनी या अपनों की सेहत को इस समय नज़रअंदाज़ कर लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) सूर्य का वृषभ राशि में परिवर्तन आपके धन लाभ की संभावनाएं बढ़ा रहा है. आपकी अपनी मेहनत से आपके हालात मददगार बने रहेंगे और कोई कमी नहीं है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने का समय है और हालात तेज़ी से आपके पक्ष में बनते चले जायेंगे. यहाँ तक की आपके अपने भी अब आपकी बात को समझ पाएंगे जिससे आगे बढने में मदद ज़रूर मिलेगी.
क्या न करें – आनेवाले एक महीने में ही धीरे-धीरे आपके खर्चे भी बढ़ रहे हैं और एक नुकसान का योग भी बन रहा है. ऐसा कुछ न होने दें जिसके चलते कोई गलती हो जाए. अपने कामकाज में किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन लाकर अपनी स्तिथि को खतरे में बिलकुल न डालें.

सिंह (Leo) सूर्य का वृषभ राशि में गोचर आनेवाले एक महीने में आपके कामकाज की संभावनाओं को बहुत बेहतर कर रहा है. एक रफ़्तार बन रही है जो ज़िन्दगी में आपको आगे बढने का मौका दे रही है. बहुत कुछ करने का और पाने का समय है.
क्या करें – आनेवाला एक महीना हर रूप से आपके लिए नयी संभावनाएं खोल रहा है. हर नया दिन कुछ न कुछ अच्छा लेकर आये तभी जाकर ज़िन्दगी जीने का मज़ा है और आप देखेंगे की आनेवाले दिनों में आपके दबाव भी एक-एक करके कम हो जायेंगे.
क्या न करें – अपने मन में बैठी हुई घबराहट को और अपने असंतोष को अपने ऊपर हावी न होने दें. अच्छी बनती हुई संभावनाओं को अपनी नेगेटिव सोच की वजह से कम न करें. बहुत ज्यादा सोचकर अपने समर्पण में कोई कमी न आने दें.

कन्या (Virgo) आनेवाला एक महीना आपके लिए भाग्यशाली सिद्ध होगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. जिन बातो ने आपको कुछ हद तक परेशान कर रखा था अब वो भी धीरे-धीरे आपके हित में ही बनती चली जाएँगी.
क्या करें – रोज़मर्रा की परेशानियों को अपने मन में हटा देने की ज़रूरत है. परेशानियों से जुडी हुई परिस्थितियां भी आपके लिए नए द्वार खोलेगी. उन मौकों को पकड़ लेने की ज़रूरत पड़ेगी. अपने हालात को अपने हित में बनाने की कोशिश जरुर कर लें.
क्या न करें – हार जाने के डर से अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न बढने दें. ऐसा भी न सोचें की ज़िन्दगी में कोई कमी है. हर बात को बड़ी परेशानी मान लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) सूर्य का राशि परिवर्तन आनेवाले एक महीने में लोगों के संबंधों पर असर डाल सकता है. आप बहुत कुछ लोगों के लिए करना भी चाहेंगे और कई तरह के उतार-चढ़ाव भी आप देखेंगे. कुल मिलाकर अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता लाने की ज़रूरत है.
क्या करें – आनेवाले पन्द्रह दिन तक कुछ तनाव रह सकता है पर उसके बाद हालात बेहतर होने शुरू हो जायेंगे. आप लोगों को समझ भी पाएंगे और लोगों से जुड़ भी पाएंगे. यह और बात है की लोग आपको शायद उतना फिर भी न समझ पायें.
क्या न करें – किसी बड़ी उम्मीद के चलते अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. पैसे से जुड़े फैसले को लेकर वैसे भी अपने मन में घबराहट न मचाएं. किसी बड़े फैसले में ज़ल्दबाज़ी दिखाना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) सूर्य का वृषभ राशि में प्रवेश आने वाले एक महीने में आपके काम में आपका समर्पण बढ़ाएगा. आप लोगों को अपनी बात कह भी पाएंगे और समझा भी पाएंगे. उसी से ज़िन्दगी की नयी संभावनाएं खुलेंगी.
क्या करें – आनेवाले पन्द्रह दिन में जो भी संभावनाएं खुलें हो सकता है उनमे उससे अगले पन्द्रह दिन में रुकावटें आ जाएँ. इस उतार-चढ़ाव को समझना होगा, इसलिए अपनी ओर से किसी भी तरह के बड़े फैसले को करने से फिलहाल बचना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में जब बहुत ज्यादा तेज़ी से सुधार हो रहा है उससे कोई बड़ी उम्मीद न लगायें. अभी आनेवाला एक महीना उसमे कई तरह के उतार-चढ़ाव दिखायेगा, इसलिए अपनी अच्छाई को बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न करें.

धनु (Sagittarius) आनेवाले एक महीने में आपको रिश्तों को सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी. आपके अंदर अच्छाई बहुत है लेकिन उसे सूझबूझ से इस्तेमाल भी कर लें.
क्या करें – घर-परिवार के हालात बहुत तेज़ी से बदल रहे हैं. बहुत कुछ जैसे रुक गया था और उसमे एक रफ़्तार आने का योग बना हुआ है. ऐसे में ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में हालात को व्यर्थ में बिगड़ने न दें और रिश्ते तो सभी प्यार वाले रखें. दो हफ्ते के बाद छोटी छोटी बातो को व्यर्थ में बढने न दें. धैर्य रखना बहुत जरूरी है.

मकर (Capricorn) सूर्य का वृषभ राशि में प्रवेश आपसे बहुत मेहनत भी करवाएगा और आपके लिए नयी उप्लाभ्धियों का दौर भी खुलेगा. कामकाज को आगे बढ़ाने की दिशा में बहुत कुछ करने का समय है.
क्या करें – मन में बढती हुई घबराहट को हटाना पड़ेगा ताकि इस समय का पूरा फायदा उठाया जा सके. रुकावटें हैं और रहेंगी और उन्हें अपनी मेहनत से एक-एक करके सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें और दस – बारह दिन के बाद तो और भी ज्यादा सतर्क हो जाएँ ताकि पैसे से जुड़े फैसलों का असर आपके घर-परिवार पर भी न पड़े. अच्छी बनती हुई संभावनाओं के पीछे भी बहुत कुछ संभालने की ज़रूरत है.

कुम्भ (Aquarius) सूर्य के वृषभ राशि में आने से आपके घर-परिवार में खुशियों की संभावनाएं बढ़ेंगी. अब आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर भी पाएंगे और उसी से आपके अपने मन की घबराहट भी कुछ हद तक दूर होगी.
क्या करें – धीरे-धीरे हालात ऐसे बन जायेंगे जो आपसे बहुत मेहनत करवाना चाह रहे हैं. कामकाज की दिशा में भी आने वाले दिनों में बहुत कुछ करने की ज़रूरत पड़ेगी. किसी तरह के पार्टनरशिप के विचार भी बन सकते हैं.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की अविश्वास की भावना को न पनपने दें और ऐसा करके आप अपनी अच्छी बनती हुई परिस्थितियों को भी कम न कर लें. अपनी कोई बात इतनी प्रबलता से ना कहें जिसके चलते किसी और को परेशानी हो.

मीन (Pisces)सूर्य का वृषभ राशि में प्रवेश आनेवाले एक महीने में आपसे बहुत मेहनत करवाएगा. इस अच्छाई में तकदीर भी अपना पूरा साथ निभाएगी जो आपको सफलता के रास्ते पर ले जाए.
क्या करें – कुछ समय से आपकी कोशिशें मध्यम सी पड़ गयी थीं अब उन्हें नयी रफ़्तार देने की ज़रूरत है. ज़िन्दगी की चुनोतियों को साथ-साथ समझना पड़ेगा ताकि उन्हें भी संभाला जा सके.

क्या न करें – सिर्फ पैसा जुटाने के बारे में ही न सोचते चले जाएँ. अब उस विचार से आगे बढ़ जाएँ. ज़िन्दगी में लोगों से अगर दो कदम आगे रहना है तो अपनी ओर से किसी भी तरह की कमी न रखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.