Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, May 4, 2017

Thursday 4th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) पैसे को लेकर मन में कई तरह की चिंताएं बनी रह सकती हैं. अपनों की ज़रूरतों को भी पूरा करना है इसलिए बहुत सारी बातो को सोच कर मन परेशान है.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई बनाये रखने के लिए आपकी सूझबूझ काम आएगी. अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए थोड़ी सी कोशिश कर लेंगे तो ज़िन्दगी की मायने ही बदल जायेंगे. बहुत कुछ आप कर सकते हैं इस भरोसे से आगे बढना होगा.
क्या न करें – व्यर्थ में अपने मन में असमंजस की स्तिथि न पैदा होने दें. बहुत ज्यादा सोचकर नकारात्मक भी न सोचें. थोडा सा भरोसा तो करना ही पड़ेगा.

वृषभ (Taurus) कामकाज को लेकर कई तरह के विचार मन में बने रहेंगे और इन्ही विचारों की वजह से आपको लगेगा की काम से जुडी परेशानियाँ बहुत हैं.
क्या करें – अपने बलबूते पर बहुत कुछ करने की ज़रूरत है. उसके लिए मन में दृढ विश्वास बनाना पड़ेगा जो आपको इस समय भरपूर मदद भी करेगा.
क्या न करें – व्यर्थ में लोगों से दूरियां न बनायें और ऐसा करते हुए अपनी कोशिशों को भी इधर-उधर न बिखरने दें. अपने खर्चों को बढाकर अपनी बचत को भी खतरे में डालते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) अपने दम पर कुछ पाने की कोशिश करेंगे तो तकदीर के भरोसे चलने की ज़रूरत ही नहीं पड़ेगी और यह सोचते चले जाना की तकदीर ने आपका साथ नहीं दिया इससे भी कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – आपके अंदर काबलियत बहुत है लेकिन आपके मन के उतार-चढ़ाव उसे आगे बढने से रोक रहे हैं. उस काबलियत को जगा लीजिये और थोड़ी मेहनत कर लीजिये. बहुत कुछ पाने का समय है.
क्या न करें – अपनी बचत को लेकर मन में परेशानियाँ न खड़ी करते चले जाएँ. अपनी अच्छी कोशिशों के बावजूद अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न बढने दें, उससे कोई लाभ नहीं होगा.

कर्क (Cancer) आपको ऐसा लगेगा की लोग आपको नुकसान पहुँचाना चाह रहे हैं, लेकिन यह मन की बनायी बात हो सकती हैं जिसमे शायद इतनी सच्चाई न हो.
क्या करें – कामकाज को लाभ और सफलता के नजरिये से देखना होगा. अगर किसी कारोबार में है तो उसमे ओर ज्यादा आगे बढने की ज़रूरत पड़ेगी. पैसा भी लगाना पड़ सकता है. यह सारी चीज़ें इस समय आपको मदद करेंगी.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास बिलकुल न बनने दें और ऐसा करते हुए इतना ज्यादा भी न सोचें की आपका मन उचाट हो जाए. अपने काम से जुडी लाभ की स्तिथि को समझना तो पड़ेगा ही.

सिंह (Leo) लोगों की मदद से भी आप शायद उतना खुश नहीं है. रिश्तों को सँभालने के लिए  जो संभावनाएं बन रही हैं वो भी आपको सुकून नहीं दे पा रही हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि बेहतर हो रही है और आप के लिए उपलब्धियों के रास्ते खुलते चले जा रहे हैं. धीरे-धीरे ही सही बहुत कुछ आप कर पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – दूरस्थान की बातो को सोचकर आप व्यर्थ में दुखी न होते चले जाएँ. बीती बातो को भुला देने में ही फायदा है. अपने मन में किसी भी तरह की नकारात्मकता बिठा लेना भी ठीक नहीं.

कन्या (Virgo) सेहत से जुडी परेशानियाँ हो सकती हैं जिस ओर आपको थोडा सा ओर ध्यान देना होगा. वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमे अपना ख्याल रख लें. पैसे को बचाने के चक्कर में आप कहीं कोई लापरवाही न कर जाएँ.
क्या करें – किसी भी तरह का परिवर्तन आपको परेशान ही करेगा, इसलिए बहुत सूझबूझ से ही काम लेना होगा. ज़ल्दबाज़ी से नुकसान हो सकता है.
क्या न करें – अपने नुकसान की स्तिथि से भी घबरा न जाएँ, उसमे भी कुछ सीखने की कोशिश कर लें. अपने हालात को शक की नजर से देखते चले जाना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) रिश्तों में कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना कर पड़ सकता है. आपकी परेशानियों का यही एक बड़ा कारण है जिस वजह से आपका मन कुछ उखडा हुआ है.
क्या करें – पैसे को लेकर भाग्यशाली स्तिथि है बशर्ते आप उसे संभाले रखें. वैसे भी अपने मन में थोड़ी सी विनम्रता लाने की कोशिश कर लें ताकि हालात आपके हित में बने रहें.
क्या न करें – अपने कामकाज के प्रति अपनी लगन को किसी भी वजह से कम न होने दें. यही वो चीज़ है जो दूर तक आपका साथ निभाएगी, इसलिए इस समय अपने मन को भटका देना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार की खुशियों तो बनानी ही होगी ताकि उसका असर किसी ओर चीज़ पर न आये. कामकाज को लेकर कुछ हद तक आप उदास होते चले जा रहे हैं.
क्या करें – थोडा सा धीमा बना रहें ताकि किसी भी परेशानी से आप बच सकें. अगर आप कुछ अच्छा करेंगे तो लोगों के मन में इर्ष्या जगेगी. इस समय लोगों की नजरों से खुद को बचाए रखना ही ठीक होगा.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपनी लगन को किसी भी वजह से कम न होने दें. विनम्रता से अपने काम के साथ जुड़े रहें. लोगों के खिलाफ जाने की कोशिश बिलकुल न करें.

धनु (Sagittarius) आपकी कोशिशें ठीक हैं लेकिन इसमें और सुधार लाने की गुंजाईश है. थोडा नियमति हो जायेंगे तो उसमे ओर बेहतर संभावनाएं खुलती चली जाएँगी.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है, इस वजह से कई तरह के नए रास्ते आपके लिए खुल रहे हैं. कामकाज को आगे बढ़ाना भी इसी वजह से आसान हो जायेगा.
क्या न करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों से आप कहीं घबरा न जाएँ. कारण कोई भी क्यों न हो लेकिन रिश्तों में किसी भी तरह का मनमुटाव बिलकुल न आने दें.

मकर (Capricorn) आपका असंतोष बढ़ा रहेगा तो आपको लगेगा की सबकुछ परेशानी से भरा है, लेकिन सच्चाई यह है की प्लानिंग की कमी की वजह से आप गलती सी करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – थोडा धैर्य रखना होगा और घर-परिवार की खुशियों को हर कीमत पर बनाये रखना होगा. निजी जीवन में बनती हुई परेशानियों के कारण समझेंगे तो उन्हें संभालना भी आसान हो जायेगा.
क्या न करें – सिर्फ ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग ही गलत हैं. इस समय आपकी भी गलतियाँ बहुत सारी नजर आ रही है. कठिन समय को पहचान लेना बहुत जरूरी है, ताकि आपकी ओर से गलती न होती चली जाए.

कुम्भ (Aquarius) ज़िन्दगी में कुछ पाना है तो बहुत कुछ अपने दम पर करना होगा. उसके लिए मन में दृढ विश्वास बनाये रखने की ज़रूरत भी पड़ेगी.
क्या करें – रिश्तों को आगे बढ़ाना आसान है इसलिए उस दिशा में थोडा प्रयास करना होगा. घर-परिवार की खुशियाँ भी आपकी कोशिशों से बनी रह सकती है.
क्या न करें – अपने मन में लोगों की गलती निकालने की कोशिश न करें. ऐसा करते हुए अपने मन को इतना भी परेशान न कर लें की आपकी अच्छी बनती हुई स्तिथि भी बिगडनी शुरू हो जाए. मन में अशांति बनाये रखना ठीक नहीं.
                                                        
मीन (Pisces)आपको लग रहा है की लोग आपका नुकसान करते चले जा रहे हैं. सच्चाई यह है की आप खुद ज़ल्दबाज़ी में फैसला करना चाह रहे हैं और उसी से नुकसान भी हो सकता है.
क्या करें – घर-परिवार में हर तरह से धैर्य रखना होगा. अपनी बातचीत में भी संतोष ज़ाहिर करना होगा ताकि बढ़ते हुए मतभेद से बचा जा सके.

क्या न करें – न तो अपने मन में परेशानियाँ बढ़ाएं और ना ही किसी को नाराज़ करें. किसी बहस में पढ़कर इस समय किसी की गलती निकालते चले जाना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.