Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, May 27, 2017

Saturday 27th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) बदलते हुए हालात आपसे मेहनत भी करवाएंगे और आपको नयी उपलब्धियों तक भी ले जायेंगे. कई तरह की चुनोतियों से रूबरू होकर आपको आगे तो बढना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने कामकाज को आगे बढ़ाना है तो अपने मन में एक जोश पैदा कर लें. अपनी आर्थिक स्तिथि को सँभालने के लिए भी थोडा सा प्रयास कर लें. योजना बनाकर चलना ही इस समय की सूझबूझ होगी.
क्या न करें – किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें. अपने बड़ों से या सीनियर्स से भी किसी भी तरह के फासले न बढ़ाएं. ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करना है तो अपने मन में जूनून तो जगाना ही पड़ेगा.

वृषभ (Taurus) रोज़मर्रा के खर्चों को इस रूप से सम्भाल लें की आपकी बचत भी संभली रहे. जो भी सम्भावनाये आपके लिए खुल रही हैं उन्हें भी इस रूप से समझें की आपकी धन स्तिथि पर उसका क्या असर पड़ेगा.
क्या करें – अपने आसपास के लोगों से, अपने साथी से, सहयोगिओं से किसी भी तरह की बहस से तो बचना ही होगा. उनकी बात को समझने की कोशिश करेंगे तो उन्हें संभालना भी आसान हो जायेगा. समस्या यह है की हालात बार-बार उभरते चलाए जा रहे हैं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को कमी की नजर से देखकर उसमे दूरियां न पैदा करें. वैसे ही रिश्तों में किसी भी तरह का असंतोष न बढने दें. लोगों की जरूरतों को पूरा करने से इस स्तिथि को संभाला जा सकेगा.

मिथुन (Gemini) पैसे से जुड़े हालात बेहतर हो रहे हैं और धन का आगमन बढ़ रहा है. यहाँ तक की आपकी बचत में भी अब और इजाफा होना शुरू हो जायेगा.
क्या करें – घर-परिवार की अच्छाई इस रूप से बनी हुई है की हालात बहुत हद तक समभले हुए हैं. लोगों से तालमेल बनाये रखना भी इसी वजह से आसान हो रहा है. अपनी अच्छाई बनाये रखेंगे तो लोग भी आपसे जुड़े रहेंगे.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का संदेह पालकर आप लोगों की नाराज़गी न मोल लें. ऐसा करते हुए आप अपने आसपास के लोगों को अपना प्रतिद्वंदी न बना लें.

कर्क (Cancer) बहुत उत्तेजित होकर किसी नए रास्ते पर चलने से तो बचना होगा. कई तरह की ऐसी संभावनाएं हैं जिनसे जुड़ने के लिए आपका मन ललचा रहा है पर शायद वो उतनी फायदेमंद न साबित हो पायें.
क्या करें – अपनी कोशिशें अपने काम को आगे बढ़ाने में लगी रहनी चाहिए. अपने जीवन की स्थिरता को और सुकून को भी उसमे जोड़ लेने से लाभ जरुर होगा. किसी परिवर्तन के बारे में जरुर सोचें पर ज़ल्दबाज़ी से बचें.
क्या न करें – अपने फैसलों की वजह से घर-परिवार की खुशियों को खतरे में बिलकुल न डालें. आपकी पीठ पीछे क्या हो रहा है उन बातो को भी समझने की भलीभांति कोशिश कर लें. सिर्फ दुखी न होते चले जाएँ.

सिंह (Leo) पैसे से जुड़े हालात कुछ ऐसे हैं जो आपकी हर तरह की ज़रूरतो को पूरा कर दें और इस बात को भी समझ लें की इच्छाओं की कोई सीमा नहीं होती, इसलिए अपनी इच्छाओं को बाँध लेना भी बहुत जरूरी है.
क्या करें – अचानक बनते हुए हालात आपको बढ़ा लाभ दे सकते हैं. अगर आप अपनी ओर से काम की तरफ समर्पित रहेंगे तो आपको और बड़ा लाभ मिल सकता है. इसलिए अपने काम के बढ़ते दबाव को झेलना सीख लीजिये.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आप कहीं घबरा न जाएँ. हालात अपने आप से कभी भी सुखद नहीं हुआ करते. बस आप अपनी कोशिशों को इस समय बिखरने न दें.

कन्या (Virgo) कामकाज में अपनी मेहनत भी लगानी होगी और पैसा भी. काम या कारोबार से जुडी चुनोतियों को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने मन में एक धैर्य बनाये रखने की ज़रूरत है. हर चीज़ को कमी की नजर से देखने से तो बचना ही होगा. यह सबकुछ आपकी सूझबूझ से ही हो पायेगा.
क्या न करें – इस समय की परेशानियों का असर अपने घर-परिवार के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की लोग क्या कहेंगे. अपनों के प्रति अपना कर्तव्य निभाने में कोई कमी न रखें.

तुला (Libra)भाग्यशाली स्तिथि है और हालात मददगार है. आपकी काबलियत और आपकी मेहनत हर तरह से आपको फायदा पहुँचाना चाह रही है.
क्या करें – अच्छी बनती हुई परिस्थिति में भी थोडा सा संभलकर चलना जरूरी है. कोई भी कदम उठाने से पहले अपने हालात को पूरी तरह से समझने की कोशिश करनी पड़ेगी. यही वजह है की किसी बदलाव के बारे में भी संभलकर ही फैसले लेने होंगे.
क्या न करें – रिश्तों के खिलाफ कोई सवाल न खड़े करें. वक्त की नजाकत को समझें. रिश्तों की कदर करने में कोई कमी न रखें.

वृश्चिक (Scorpio) अपने लिए किसी भी तरह का खतरा बढाते चले जाना ठीक नहीं होगा, इसलिए रोज़मर्रा की बातो को भी बहुत शान्ति से ही संभालना होगा. अपनी गलतियों से इस समय तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें – सेहत की ओर ध्यान देने की ज़रूरत पड़ेगी. अपने मानसिक दबाव को भी इस वजह से काबू में तो रखना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने व्यवहार को किसी भी वजह से नकारत्मक न बनायें. कोई ऐसी बात भी न कहें जिसे आपकी गलती के रूप में देखा जाए. इसी कारण अपनी बचत को भी बिखरने न दें.

धनु (Sagittarius) कोई प्यार का रिश्ता आपको अपनी ओर खींच रहा है. घर-परिवार में मतभेद की भी यह एक वजह हो सकती है.
क्या करें – अपने कामकाज में अपने प्रदर्शन को आगे बढाने के लिए और समर्पित होना होगा. अपनी अच्छाई बनाये रखेंगे तो रिश्तों को सँभालने में भी मदद जरुर मिलेगी, कोशिश तो करके देखिये.
क्या न करें – पैसे से जुडा कोई ऐसा फैसला न करें जिससे आप ही का नुकसान हो जाए. लोगों से भी ऐसे न पेश आयें की लोग आपसे नाराज़ ही होते चले जाएँ. आनेवाले चार मंगलवार को किसी भी मंदिर में या किसी भी पूजास्थल पर जाने से आप अपने हालात को सुचारू रूप से संभाल पाएंगे.

मकर (Capricorn) पैसे से जुड़ी लेनदेन की स्तिथि कुछ ऐसी बन रही है जिसे आप और ज्यादा स्थगित नहीं कर सकते, इसलिए फैसले तो करने ही पड़ेंगे. उन फैसलों में अपनों की बात का भी मान रखना होगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना एक प्राथमिकता होगी. किसी भी वजह से किसी से उलझने से तो बचना ही पड़ेगा. यही वजह है की रिश्तों को भी एक सुकून की नजर से ही देखना होगा.
क्या न करें – अपनी स्तिथि को संभाले रखना है तो अपनी जिम्मेदारियों से मूंह न मोड़ें. किसी पार्टनरशिप से जुड़े मुद्दों को लेकर भी आप अपनी परेशानियों को बढ़ा न लें. पैसे से जुड़े फैसलों में आप कहीं अपना नुकसान न कर बैठें.

कुम्भ (Aquarius) कोशिश करेंगे तो कामकाज से जुडा आपका प्रदर्शन और बेहतर हो जायेगा. मेहनत करने की सम्भावना इसी वजह से और अच्छी बनी हुई है, उनका फायदा उठा लें.
क्या करें – रिश्तों को संभालना है तो अपने मन के भटकाव से तो बचना ही होगा. कामकाज को आगे बढाना है तो भी लोगों की बात सुननी पड़ेगी. यही वजह है की लोगों पर थोडा सा भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने मन में बैठी हुई कडवाहट का असर अपने पैसे से जुड़े फैसलों पर बिलकुल न पड़ने दें. वैसे भी अपने खर्चों को बहुत बढाकर अपने लिए परेशानियाँ बटोरते चले जाना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)घर-परिवार की खुशियाँ आपके लिए बनी हुई हैं और उसमे आपकी अपनी अच्छाई भी शामिल है. आपने अपनी मेहनत और सूझबूझ से अपने माहोल को उस मुकाम तक पहुँचाया है जो सरहानिये है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को संभाले रखने के लिए अपनी सूझबूझ बनाये रखें. बात भी करें, अपने विचार भी व्यक्त करें और लोगों को वो इज्ज़त मान जरुर दे दें जिसके वो हकदार है.

क्या न करें – कामकाज की पैसे से जुडी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कोई कमी न रखें और ऐसा करते हुए लापरवाही भी न बरतें. ऐसा न हो की आप अपना नुकसान करते चले जाएँ और आपको पता भी न चले.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.