Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, May 7, 2017

Sunday 7th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार में अपनों की चिंता बनती चली जा रही है मन में. सब को खुश रखने का विचार बनायेंगे तो अपने मन में भी शान्ति बनी रहेगी. अपनी अच्छाई लोगों पर जरुर ज़ाहिर करें.
क्या करें – अपनी और अपनों की सेहत के बारे में जरुर सोचना होगा ताकि आप हर एक का ख्याल रख सकें.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष बढाकर उसका असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. दूरियां बना लेना ठीक नहीं है, उसके लिए विनम्रता तो बनानी ही पड़ेगी.

वृषभ (Taurus) आप कोशिश करेगे तो रिश्तों को समझने का मौका मिलेगा और उनको  सँभालने में सफलता मिलेगी. आज का समय चुनोती भरा हो सकता है लेकिन आने वाला समय संवर जायेगा.
क्या करें – अपने दोस्तों से जुड़े रहें और उनकी अच्छाई की कद्र करना भी सीखें और आप देखेंगे की उनकी नजरों में भी आपकी इज्ज़त ओर ज्यादा बढ़ जाएगी.
क्या न करें – रिश्तों को सँभालने में किसी भी तरह की कमी न रखें. वैसे भी अपने पैसे को या अपनी बचत को बर्बाद न करते चले जाएँ. थोड़ी सी योजना तो बनानी पड़ेगी.

मिथुन (Gemini) पैसे को भी संभालना है और अपनों की ज़रूरतों को भी पूरा करना है. ऐसा करते हुए घर-परिवार में अपनों का हर तरह से ख्याल भी रखना होगा.
क्या करें – अपनों से जुड़कर उनसे कुछ सीखने का और समझने का समय है. अपने बड़े बुजुर्गों से जुड़कर जो आपको ज्ञान मिलेगा या जो आपको संस्कार मिलेंगे उन्हें बटोर लें, ज़िन्दगी भर वो आपके काम आयेंगे.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार में इतना ज्यादा भी पैसा न लगायें की वो एक नुकसान का रूप बन जाए. हर चीज़ को ध्यानपूर्वक ही संभालना पड़ेगा. अपने कामकाज की ओर मन लगाने में किसी भी तरह की कमी बिलकुल न आने दें.

कर्क (Cancer) मेहनत से ज़िन्दगी में बहुत कुछ प्राप्त किया जा सकता है. इसी विचार को आगे बढाने का समय है. अपनी कोशिशों को एक नयी नजर से देखने का समय है.
क्या करें – रोज़मर्रा के खर्चों को भी बचाना है और अपने काम को भी आगे बढ़ाना है. यह दोहरा प्रयास आपको जीवन में बड़ी सफलता दे सकता है. ज़िन्दगी में आगे बढ़ते हुए हर कदम की अपनी ही एहमियत है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के बलबूते पर अपनी ज़िन्दगी को चलाने की कोशिश न करें, और भी कई मुकाम हैं जिन्हें ज़िन्दगी में हासिल करना है इसलिए हर बात को एहमियत दें. किसी भी बात को समझने में गलती न करें.

सिंह (Leo) ज़ल्दबाज़ी में लिए गए फैसलों से आपकी आर्थिक स्तिथि पर असर पड़ सकता है. यही कारण है की आपको अपनी बचत पर भी एक नज़र तो रखनी ही पड़ेगी. आपकी मेहनत भी उसमे पूरा योगदान देगी.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसले बहुत सूझबूझ के साथ लेने होंगे. जो भी मौके मिलें ज़िन्दगी में उन्हें भी आशावादी नजरिये से देखना होगा, लेकिन ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से बचना होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव ज़िन्दगी की ऐसी सच्चाई है जो आपको आगे बढने का मौका देती है. उन चुनोतियों से घबरा न जाएँ जो आपके सामने खड़ी हैं. उन्हें अपनी मेहनत से संभाल लें.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि इस वजह से मददगार हैं की लोग भी आपके लिए मददगार हैं. हर चीज़ को इसी आशावादी नजरिये से देखेंगे तो लोगों की सलाह और लोगों का समर्थन आपको भरपूर मिला रहेगा.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को लेकर अपने मन में धैर्य बना लें. धीरे-धीरे आप बहुत कुछ प्राप्त कर लेंगे. हर परिस्थिति को उसी पेशेंस की नजर से देखने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – किसी भी नए विकल्प को लेकर बहुत ज्यादा उत्तेजित न हो जाएँ. उसके पीछे छुपे हुए मुद्दों को भी समझ लें ताकि कोई गलती न हो. दूरस्थान के किसी विकल्प को समझने में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें.

तुला (Libra) कामकाज अपनी जगह है और सेहत अपनी जगह, सिर्फ काम को प्राथमिकता देना और सेहत को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है. ज़िन्दगी एक तालमेल चाहती है जिसे आपको बनाना ही पड़ेगा.
क्या करें – इंसान कमाता किसलिए है, खर्चा करने के लिए, लेकिन कोई भी स्तिथि नुकसान का रूप धारण कर ले तो शायद कोई गलती हो रही है. इन्ही गलतियों से इस समय बचने की ज़रूरत है.
क्या न करें – पीठ पीछे छुपी उन चुनोतियों में कोई गलती न करें जो पैसे से या रिश्तों से जुडी हुई है. रिश्तों में किसी को पूरी तरह न समझना भी अपने आप के बहुत बड़ी गलती है और यह न होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है क्योंकि आपकी लगन और आपका समर्पण नजर आ रहा है, इसलिए हालात आपको हर तरह से मदद भी करना चाह रहे हैं. तकदीर की उस भूमिका को समझने की कोशिश कर लें जो आपके लिए बनी हुई है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि तो ठीक हैं लेकिन उसे संभालने में कमी है. बहुत ज्यादा उदारवादी होने से भी आपको बचना ही होगा. हर परिस्थिति को धैर्य से देखने की ओर उसका आंकलन करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की सबकुछ ठीक है और सबकुछ अपने आप ठीक हो जायेगा. आप लोगों की बात ज्यादा सुन लें, अपनी ही बात न कहते चले जाएँ. ऐसा न होने दें की कोई आपकी बात को गलत ठहराए या उसे गलत रूप से किसी के सामने पेश करे.

धनु (Sagittarius) कामकाज प्राथमिकता का क्षेत्र है और आपका समर्पण नजर आ रहा है. मन के उतार-चढ़ाव बने रहते हैं यह एक बड़ी सच्चाई है जिससे घबराना नहीं चाहिए.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अपने ज्ञान को तराशने की ज़रूरत पड़ेगी और उसमे जो भी कमी है उसे भी साथ ही साथ संभाल लेना होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी का रास्ता सुखद हो पायेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के दबाव या नुकसान के लिए अपनों को कसूरवार न ठहराएँ. अपनी कमियों को भी समझ लें. किसी भी बात को लेकर लोगों से उलझते चले जाना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) घर-परिवार में रिश्तों में शान्ति बनानी होगी. कई तरह की बातें अचानक उभर कर आ सकती हैं जिन्हें एक-एक करके सम्भालना भी पड़ेगा.
क्या करें – रोज़मर्रा की परेशानियाँ हर व्यक्ति के लिए बनी हैं. उन्हें धैर्य से संभाल लें. किसी मसले को बहुत लंबा खींच लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत की ताकत को किसी भी वजह से कम न समझें. उसमे अगर अपनों की सहायता मिल जाए तो ओर भी अच्छी बात है. मंजिल के करीब पहुँचकर अपने कदम कहीं पीछे न हटा लें आप.

कुम्भ (Aquarius) आपकी मानसिकता नेगेटिव बन जाएगी तो उसका नुकसान आप ही को होगा. खासकर अपने फैसलों में गलती हो जाने का अंदेशा है जिससे आपको बचना ही पड़ेगा.
क्या करें – इस बात को समझे की आप का ज्ञान और आपकी क्षमताएं आपको किस दिशा में ले जाना चाह रही हैं. रिश्तों को भी उसी अच्छाई से समझने की कोशिश कर लें, तभी जाकर बात बनेगी और तभी जाकर रास्ता साफ़ नजर आएगा.
क्या न करें – इस समय की अच्छाई को कम न समझें. बेहतर होती हुई धन की स्तिथि को भी किसी भी वजह से खतरे में न डालें. अच्छे बनते हुए समय में किसी भी तरह की लापरवाही बरतने की कोई गलती बिलकुल न करें.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है और आप मन से जुड़े हुए हैं, यही वजह है की आप लोगों से बातचीत भी कर रहे हैं और लोगों को समझा भी रहे हैं.
क्या करें – अगर कोई अहम व्यक्ति आपके बारे में ऐसा है जो आपकी बात नहीं समझ रहा तो उसे भी समझाना पड़ेगा, और यह सबकुछ बहुत धैर्य से करना होगा ताकि लोग आपकी अच्छाई को समझ सकें.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की ज़िन्दगी में सिर्फ परेशानियाँ ही हैं. ऐसा भी सोच लें की इन परेशानियों को हल करने का साधन भी आप ही के हाथ में है. आपकी अपनी मेहनत हर मसले को संवार सकती है, इस समय इस बात को समझने में किसी भी तरह की कमी बिलकुल न रखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.