Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, May 25, 2017

Thursday 25th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) यह आपकी काबलियत ही है जो आपके लिए धन की संभावनाएं खोल रही है. रिश्तों की खुशियाँ इसी वजह से बनी रहें यह भी एक बड़ा आशीर्वाद है. इसी से आपका आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है.
क्या करें – किसी नए काम में हाथ डालने से पहले ज़रा फिर सोच लें. हो सकता है आपकी उम्मीदें पूरी होने में कोई कमी रह जाए, इसलिए अपनी परिस्थिति का सही आंकलन कर लेना ही बेहतर है.
क्या न करें – बनते बिगड़ते हालात के चलते अपने लिए परेशानियाँ न बटोरें. बढ़ते हुए खर्चों का असर भी अपनी ज़िन्दगी पर बिलकुल न आने दें. एक बचाव का माहोल बनाये रखना ज्यादा जरूरी है.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ इस वजह से बनी रहेंगी क्योंकि आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. वैसे भी हर सफल इंसान के साथ हर कोई जुड़ना चाह रहा है. आप भी आज उसी मुकाम पर खड़े हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि बेहतर हो जाए तो मन में एक भरोसा सा बन रहता है. और असली सुख तब मिलता है जब वो अपनी कमाई का पैसा होता है, इसलिए अपनी ही मेहनत से सफलता प्राप्त करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने रिश्तों का आंकलन उनके पैसे की स्तिथि से बिलकुल न करें. ऐसा करते हुए कहीं फासले न उजागर हो जाएँ. ऐसा करते हुए अपनी कमियों को भी उजागर न करें.

मिथुन (Gemini) किसी भी तरह का परिवर्तन आपके लिए तनाव पैदा कर सकता है. बदलते हुए हालात आपकी आर्थिक स्तिथि पर भी दबाव डाल सकते हैं. इन्ही बातो को तो समझने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को सही रूप से इस्तेमाल करना होगा. इसी चीज़ को लेकर आपके अंदर बहुत उतार-चढ़ाव बना रहता है. यही वजह है की बहुत ज्यादा पैसा कमा लेने की इच्छा में भी कमी सी रह जाती है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में लोगों के भरोसे न चलें. लोगों की बातो में भी न आयें. सबसे बड़ी बात यह है की अपने व्यवहार को आप बहुत कठोर न बना लें.

कर्क (Cancer) पैसे की स्तिथि सुंदर हैं और आपका रुझान बहुत केन्द्रित है, इसी कारण शायद आपकी मेहनत भी रंग ला रही है और धन लाभ भी हो रहा है. एक बड़ा आशीर्वाद है आपके साथ जुडा हुआ.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने का समय है. काम से भी नियमित लाभ मिलता रहे तो यह भी बहुत बड़ी बात है, इसलिए अपने अंदर उस विश्वास को बनाये रखें की आप बहुत कुछ कर सकते हैं.
क्या न करें – विचारों के न मिलने से आप अपनी कोशिशों में कमी न ले आयें. वैसे भी अपनी बात में किसी तरह की कटुता न लायें. इस रूप से अपनी सूझबूझ बनाये रखनी होगी.

सिंह (Leo) काम के प्रति समर्पण बना रहेगा तो आप बहुत कुछ कर पाएंगे. फिर भी बहुत सारे भटकते हुए विचार हैं जो आपको किसी न किसी दिशा में खींचते चले जा रहे हैं. उन्ही विचारों को संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – आप मेहनत तो कर रहे हैं पर उस मेहनत को प्रदर्शित करने की ज़रूरत है, तभी तो लोग आपको समझ पाएंगे. लोगों की नजरिये को बदलने की कोशिश तो आप ही को करनी होगी.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता जिस रूप से भी बना हुआ है उसी में सुख है, उसमे कमियां न निकालें. अपनी इच्छाओं को ज्यादा बढ़ाकर अपने हालात को किसी भी तरह से कमज़ोर न पड़ने दें.

कन्या (Virgo) दूरस्थान के सपने आपको लुभा रहे हैं. आप बड़ी उपलब्धियों की ओर भी बढना चाह रहे हैं. जबकि सच्चाई यह है की आपके इस समय के हालात भी बहुत अच्छे ही बने हुए है.
क्या करें – रिश्तों में सुख और सुकून बना रहे तो यह सबसे बड़ी उपलब्धि है. आपकी अच्छाई और आपकी विनम्रता इसी बात को सुनिश्चित करती चली जाए तो ऐसा समझ लें की आपने बहुत कुछ पा लिया. अपने व्यवहार में थोडा सा ओर परिवर्तन ले आयें.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई मदद में किसी तरह की कमी न निकालें. घर-परिवार से बनी हुई खुशियों को भी उसी अच्छाई के नजरिये से देखें. अपने मन में किसी भी तरह के असंतोष की भावना बनाये रखना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) अगर आपके पैसे से जुड़े फैसले गलत हो जायेंगे तो लोग भी आपसे नाराज़ ही रहेंगे. यही कारण है की अपने कामकाज से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक ही लेना होगा. बड़े काम की उम्मीद में अपना पैसा फंसाते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अपने व्यवहार को धीमा कर लेने से ही बात बनेगी. बहुत सारे मुद्दों को एक-एक करके संभालना भी आसान हो जायेगा. अपनी बचत पर भी एक नजर बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – आपके अंदर काबलियत है लेकिन बहुत सारा उतार-चढ़ाव भी है इसलिए कोई बड़ा कदम उठाने की इस समय कोशिश न करें. छोटी छोटी बातो को बढ़ाकर अपने लिए परेशानियाँ बना लेना भी ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) अपने कामकाज को एक नयी दिशा देने के लिए आपको लोगों से जुड़ना पड़ेगा. भाग्य की भूमिका भी तभी जाकर अपना पूरा रंग दिखा पायेगी. इस बात की ओर थोडा गौर तो कीजिये शायद आपको अच्छा लगे.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई बनाने से ही ज़िन्दगी के रास्ते खुलेंगे. बड़ी उपलब्धियों का दौर भी रिश्तों को सँवारने से ही बन पायेगा, इस बात की गहराई को समझने की कोशिश तो करनी ही होगी.
क्या न करें – किसी को भी उधार देने की कोशिश न करें. कहीं ऐसा न हो की आपका पैसा कहीं फंस जाये और आपको परेशानी हो. बहुत ज्यादा उदारता दिखाना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) तकदीर को अजमाने से तो बचना ही पड़ेगा. अपनी मानसिकता को भी बहुत ज्यादा शांत बनाये रखना होगा, तभी जाकर आपके फैसलों में वो ठहराव आएगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाना एक प्राथमिकता होनी चाहिए. अपने मन में बढ़ते हुए द्वंध को भी उसके लिए शांत करना पड़ेगा. तभी जाकर वो सूझबूझ उभरकर आएगी.
क्या न करें – काम की ओर भी ध्यान दे लें और काम के प्रदर्शन को भी बेहतर कर लें. अपने काम की क्वालिटी में जो भी कमी है उसे किसी परेशानी का कारण न बनने दें.

मकर (Capricorn) रिश्तों को सँभालने के लिए कई तरह की चुनोतियों का सामना करना पड़ सकता है. जो कुछ अच्छा लग रहा है शायद उसके पीछे भी हो सकता है वो सब उतना अच्छा न हो, इसलिए छोटे छोटे मतभेद को समय रहते संभाल लेना बेहतर होगा.
क्या करें – जो चीज़ भी आपके मन में प्रेरणा जगाये वो ही अच्छी होगी. कम से कम एक सही रास्ता तो बन पायेगा जिसपर आप चल सकें और वो ही रास्ता आपको बहुत दूर तक ले जायेगा.
क्या न करें – मेहनत कर लेना आसान नहीं है लेकिन अगर ठान लिया जाए तो इतना मुश्किल भी नहीं है. आप अपने कदम पीछे न हटाते चले जाएँ ताकि कोई गलती न हो.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियों से ही आपकी ज़िन्दगी के नए मायने मिलेंगे. लोगों से बनता हुआ तालमेल इस समय आपको घर-परिवार में अपनों से जोड़ने में भी मदद करेगा.
क्या करें – लाभ कई रूप से बन पायेगा और उसमे भाग्यशाली परिस्थितियां भी शामिल होंगी. आपकी कोशिशें भी उसी रूप से सकारत्मक बनी रहेंगी तो आप बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे, इस भरोसे को जगाना होगा.
क्या न करें – किसी से कोई बात करते हुए पारदर्शिता में कमी न आने दें. किसी से कोई बात छुपायें नहीं. अपनी अच्छाई और इमानदारी को किसी भी वजह से कम न होने दें.

मीन (Pisces)मेहनत का रास्ता भी कठिन है और पैसे को बचाए रखना भी आसान नहीं है. जिम्मेदारियां भी बढ़ रही हैं और उन्हें निभाना भी है.
क्या करें – हर कदम चुनोती भरा है लेकिन एक-एक करके ही संभाला जायेगा. सफलता की किसी भी बुलंदी को छूने के लिए शुरुआत एक कदम से ही करनी पड़ती है.

क्या न करें – लोगों से जुड़ने में और लोगों को समझने में किसी भी तरह का परहेज़ न करें. ऐसा न सोचें की लोग क्या कहेंगे. अपने मन में किसी भी तरह की शक की भावना को जन्म बिलकुल न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.