Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, May 30, 2017

Tuesday 30th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) मन में इसलिए खुशी है क्योंकि पैसे की स्थिति संतोषजनक बनती चली जा रही है, आपके मन की घबराहट भी अब बहुत हद तक दूर हो रही है, जिंदगी में ऐसा ही सुकून का नजरिया बनाए रखना चाहिए.
क्या करें - अपनी काबिलियत को इस्तेमाल करना होगा और अपने विचारों को लोगों तक पहुंचाना होगा, तब जाके लोग आपकी मेहनत की ताकत को समझ पाएंगे.
क्या ना करें - सिर्फ अपने सुख और सुकून में इतना मगन ना हो जाए कि जिंदगी की और बातों को भुल जाए, इसलिए अपने पैसे की स्थिति को संभाल लें अपने खर्चों को बेकाबू ना होने दें.

वृष (Taurus) - आपकी मेहनत आपके कामकाज के दबाव को संभालने में मदद करेगी, कुछ हद तक उतार-चढ़ाव फिर भी रहेंगा, बड़ी बात यह है कि आप इस समय अपनी कोशिशों को एक सही दिशा दे पा रहे हैं.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां भी इस बात पर निर्भर करेंगी कि लोग आपको कितना मान देती हैं, आपके मन में चिंताऐ हो सकती हैं लेकिन लोगों के विचार आपके प्रति सकारात्मक ही हो रहे हैं.
क्या ना करें – अपनी मेहनत की वजह से आप अपने व्यवहार को कहीं सख्त ना बना लें और ऐसा करते हुए आप कहीं लोगों से उलझ ना जाएं, अच्छे बनते हुए समय में खुद को धीमे बनाए रखना ही ठीक होगा.

मिथुन (Gemini) - लोगों से तालमेल बनाए रखना है तो लोगों की कई बातों को कुबूल भी करना पड़ेगा, उस में कुछ ऐसी बातें भी होंगी जो शायद आपको अच्छी ना लगे, कुछ बातों को अपने तक सीमित रखना ही ठीक होगा.
क्या करें - खुशियों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा ताकि हर सूरत में लोग आप से जुड़े रहें, अपनी कमियों की वजह से लोगों से दूरियां बनाने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपने विचारों की प्रबलता का असर अपनी मेहनत पर बिल्कुल ना पड़ने दें, ऐसा करते हुए आप उन लोगों को नाराज ना कर लें जिनके समर्थन की आपको इस समय ज्यादा जरूरत है.

कर्क (Cancer) - आप अपनी बात ही कहते चले जाएंगे तो लोगों को तकलीफ होगी, और उस तकरार का असर किसी न किसी रुप से आपके कामकाज पे भी आएगा, इसलिए खुद को ही शांत करना होगा.
क्या करें – पैसे कि स्थिति अच्छी है और उसे बनाए रखना आसान भी है, अपने पैसे के बलबूते पे अपने कामकाज से जुड़े फैसलों को तो संभालना ही होगा, तभी जाके वो सुख बना रहेगा जो आप चाह रहे हैं.
क्या ना करे - अपने व्यवहार का असर अपने किसी प्यार के रिश्ते पे बिलकुल ना आने दें, ऐसा कुछ ना होने दें कि आप अपनी धुन में जीते रहें और रिश्तों में फासले बढ़ते चले जाएं.

सिंह (Leo) - किसी प्यार के रिश्ते से आपका मन हटता चला जा रहा है क्यूंकि आप उस रिश्ते की अच्छाई को पूरी तरह से समझ ही नहीं पा रहे हैं, यही कारण है कि आपके ऊपर आपके मन का अविश्वास छाया हुआ है.
क्या करें - काम के प्रति अपनी तवज्जो बनाए रखने का समय है, हर समय से जुडी हुई कोई ना कोई प्राथमिकता होती है, यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमें अपने काम से जुड़ी चुनौतियों को संभालना होगा.
क्या ना करें - रिश्तों को किसी भी तरह से बिगड़ने ना दें, जितना भी आप समय दे पाएं उतना जरूर दे लें, अपने मन को व्यर्थ में भटका के आप किसी अच्छे भले रिश्ते को बिगाड़े नहीं.

कन्या(Virgo) पैसे की स्थिति ठीक बनी रहेगी तो घर परिवार में भी सुख बना रहेगा, छुट-पुट विचारों के मतभेद को भी संभालने में आसानी ही हो जाएगी.
क्या करें – पैसे की स्थिति बेहतर हो रही है, ऐसे  में अपनी planning को और मजबूत करने की जरूरत है, और यही पे आप से गलती होती चली जा रही है, आपके खर्चे कुछ बिना सोचे समझे के बन रहे हैं जिसे संभालने की जरूरत है.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचे के पैसे के दम पे आप सब कुछ संभाल लेंगे, अपने काम काज  से जुडी परेशानीयों को इस समय किसी भी वजह से बढा लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) - अपने कामकाज की स्थिति ठीक बनी रहेगी तो कुछ और बेहतर करने की इच्छा बनेगी, और आपके अंदर वो काबिलियत है कि आप इस समय बहुत कुछ कर पाएं.
क्या करें - अपने पैसे से जुड़े फैसलों को संभालना होगा, कुछ भी ऐसा करने से बचना होगा जिसमें लोगों की नाराजगी बन रही हो, एक एक करके इन परेशानियों से निकलने का समय अब बनता चला जाएगा.
क्या ना करें - काम में बनती हुइ सफलता का असर अपनी सेहत पर बिलकुल ना आने दें, अपने पैसे को कहीं फंसा के भी अपने नुकसान को ना बढ़ने दें, हर कदम को ध्यानपूर्वक ही लेना होगा.

वृश्चिक (Scorpio) हालात मददगार है और आपकी आर्थिक स्थिति इसी वजह से बेहतर हो रही है, और यही कारण है कि आप भी अपनी ओर से कुछ हद तक लापरवा ही होते चले जा रहे हैं.
क्या करें - कारोबारी रिश्तो को बेहतर करने का समय है, लोगों से जुड़े रहने से बहुत कुछ आपके हित में बन पाएगा, इस बदलते हुए समय में किसी भी तरह के वैचारिक मतभेद से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - अपने आप को बहुत बड़ा मानने की गलती ना करें और ऐसी आदत भी ना बनाएं कि आप लोगों की गलती ही निकालते चले जाए, जिंदगी की परेशानियों का ये एक बहुत बड़ा कारण हो सकता है, इसे बढ़ावा ना दें.

धनु (Sagittarius) - कभी-कभी मन का भटकाव भी आपको एक नई दिशा प्रदान कर सकता है, आप भी कुछ अच्छा करने की चाह में अब नए रास्ते खोज रहे हैं.
क्या करें - अपने ही हालात को कमी की नजर से देख के अपने दबाव बढ़ा लेने से बचना होगा, वैसे भी आप बहुत ज्यादा सोचते चले जा रहे हैं, अपने बड़े बुजुर्गों की सेहत का ख्याल तो रखना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपनी मानसिकता को संभाले रखना या बिगाड़ लेना बहुत कुछ आपके हाथ में है, इसलिए आप किसी भी वजह से अपनी तनाव को बढ़ाएं नही, जिंदगी की चुनौतियां से घबरा जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) कुछ लोगों को खुश करने के प्रयास में आपका अपना नुकसान हो रहा है, और हालात कुछ ऐसे हैं कि आप स्वेच्छा से सब कुछ करते चले जा रहे हैं.
क्या करें - लोगों के प्रति उदारता दिखाना अच्छी बात है और साथ ही साथ अपने मन में किसी भी तरह का द्वेष बनाने से तो बचना ही होगा, आप नेकी भी करते चले जाएं और रिश्ते भी बिगड़ते चले जाएं, इस चीज को संभाल के रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - कोई भी ऐसी स्थिति ना बनने दें कि लोग अपनी बात आप पे थोपे और आप अपने कदम पीछे हटाते चले जाएं, अपनी स्थिति को किसी भी तरह की कमी की नज़र से ना देखें और ऐसा करते हुए आप लोगों से फासले भी ना बनाते चले जाएं.

कुंभ (Aquarius) पैसे से जुड़े मतभेद बने रह सकते हैं क्यूंकि आप दूसरों के नजरिए से कुछ देखना ही नहीं चाह रहे हैं, इसी कारण आपका पैसा भी कहीं फंस सकते हैं.
क्या करें - रिश्तों की गर्माहट हर सूरत में बनाए रखें, अगर कोई चीज अच्छी नहीं भी लग रही तो भी शांति बनाए रखें, इस समय हालात से समझौता कर लेना ही ठीक है.
क्या ना करें - अपने विचारों को सख्त बना के आप लोगों से झगड़ा ना करें, लोगों के प्रति अपनी मानसिकता को ऐसा ना बना लें कि लोग आपसे ही पीछे हटते चले जाएं.

मीन (Pisces) आपकी मेहनत का अच्छा असर आपके कामकाज पे जरुर आएगा, कामकाज में मन लगेगा तो आपका प्रदर्शन खुद-ब-खुद सुधरता चला जाएगा, बहुत बड़ा कदम उठाने से तो फिर भी बचना ही पड़ेगा.
क्या करें - अगर लोग आपकी कोशिशों में कमी निकाल रहे हैं तो इस बात को समझें, तभी जाके आप अपनी कमीयों में सुधार ला पाएंगे, आप इस कोशिश को कर लें और आप देखेंगे कि आपकी विनम्रता भी अब बढ़ती चली जाएगी.

क्या ना करें - किसी भी चीज़ में समर्पित रहना अच्छी बात है, चाहे वो कामकाज से जुड़ी मेहनत हो या रिश्तो नाते, पर अपनी प्राथमिकताओं को समझने में कोई गलती ना करें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.