Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, May 14, 2017

Sunday 14th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - पैसे की स्थिति ठीक है फिर भी आप की उम्मीदें कुछ ज्यादा है, इसी वजह से मन में वो संतोष नहीं बन पा रहा जिसकी की जरूरत है, अपने जीवन की खुशियों की ओर देखने की आदत डाल लें.
क्या करें - हालात उतने मददगार नहीं है लेकिन अपनी कोशिशों से उन्हें बेहतर बनाया जा सकता है, इस विचार के साथ आगे बढ़ेंगे तो बहुत कुछ हासिल हो जाएगा, रोजमर्रा की परेशानियों को अपने ऊपर हावी होने से बचाना होगा.
क्या ना करें - अपने कामकाज की स्थिति में व्यर्थ में गलतियां ना निकालते चले जाएं, किसी भी तरह की एकतरफा सोच को बना के जिंदगी के उस तालमेल को भी कम न समझे जो आपके लिए बना हुआ है.

वृष (Taurus) - अपने कामकाज से जुड़े दबाव को समझना भी होगा और संभालना भी होगा, अपने मन में एक ऐसी उमंग जगानी होगी जो आपके नजरिए को पूरी तरह से बदल दे.
क्या करें - रिश्तों से जुड़ी ईच्छाओं को थोड़ा सा व्यवहारिक बना लें, उतनी ही उम्मीद लगाए जो आसानी से पूरी हो जाए, खुद धीमा हो जाएंगे तो लोगों को समझना भी आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - अपनी तकदीर को ताक पे रख के कोई बड़ा जोखिम मोल ना लें, ऐसा भी ना सोचना शुरु कर दें कि बिना मेहनत से कुछ हासिल हो जाएगा, अपने काम से किसी भी वजह से दिल ना चुराए.

मिथुन(Gemini) - तकदीर पे भरोसा करेंगे तो तकदीर आपका पूरा साथ भी निभायेगी, घर परिवार की खुशियों को बनाए रखने के लिए यह समय मददगार होता चला जा रहा है इसका पूरा फायदा भी उठाना होगा.
क्या करें - अगर पार्टनरशिप में कोई काम करना चाह रहे हैं तो एक बार फिर सोच लें, हो सकता है आपको आगे चल कर अपने फैसले को बदलना पड़े, इसलिए पहले से ही ऐसा फैसला करें जिसे आगे तक आप संभाल पाए.
क्या ना करें - अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह से कहीं फसाने की कोशिश ना करें, ऐसा भी ना सोचें कि कोई बड़ा रिस्क लेने से कोई बड़ा फायदा हो जाएगा, ऐसा करते हुए आप कहीं कोई बड़ा नुकसान ना कर बैठे.

कर्क (Cancer) - कई तरह की चिंताएं आपके ऊपर हावी हो सकती हैं, किसी भी बात को पूरी तरह से समझने की कोशिश करेंगे तो उसे संभलना भी आसान हो जाएगा.
क्या करें - आपकी समस्याओं का समाधान आपके अपने हाथ में है, मतभेद से भी बचना होगा और काम में अपने समर्पण को भी बढ़ाना होगा, पैसे का निवेश करने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या ना करें - घर परिवार की खुशियों को अपनी गलतियों की वजह से कम ना करें, अपने मन में नकारात्मक विचार बना के आप लोगों से व्यर्थ में उलझे नहीं, किसी भी बात को बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) - रिश्तों को संभालने के लिए बहुत कुछ करना होगा और लोगों के प्रति मन में अविश्वास बना रहेगा तो कुछ भी करना मुश्किल ही हो जाएगा.
क्या करें - अपनी सूझ बूझ को इस्तेमाल करने का समय है, चाहे कामकाज से जुड़ी चुनौतियां हो या घर परिवार की, आपकी बुद्धिमत्ता इस समय आपको किसी भी समस्या से जरूर बचा लेगी.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ में दूरियां ना बढ़ने दें, बार बार उभरते हुए मतभेद को समय रहते संभाल लें, रिश्तों की गर्माहट को किसी भी वजह से कम ना होने दें.
आने वाले चार शनिवार को किसी भी पूजा स्थल पे जाने से और वहां कुछ समय व्यतीत करने से लाभ जरूर होगा.

कन्या(Virgo) - सेहत को लेके मन कुछ परेशान हो सकता है इसलिए पूरी जानकारी प्राप्त कर लेना ज्यादा जरूरी है, सिर्फ सोचते रहने का नहीं कुछ कर लेने का समय है.
क्या करें – सूझ बूझ  से ही काम लेना होगा, हर चीज में कमियां निकालने से भी बचना होगा, अपने नुकसान से बचने का यह एक आसान सा तरीका है.
क्या ना करें - अपने मन में परेशानियां बढ़ा के आप अपने घर परिवार की स्थिति को बिगडने ना दें, अपनी अच्छाई को लोगों के फायदे के लिए इस्तेमाल कर लें, इसमें कोई कमी ना रखें.

तुला (Libra) - पढ़ाई लिखाई में मन नहीं लगेगा तो उसका बुरा असर आपके भविष्य पर पड़ सकता है, इसलिए अपने मन की परेशानियों को हटाकर मेहनत तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें - सपने देखना अच्छी बात है लेकिन उन सपनों को साकार करने के लिए भी बहुत कुछ करना पड़ेगा, इस वजह से समय का सदुपयोग करना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या ना करें – ये सोच लें की इस समय क्या जरूरी है और क्या नहीं, इस बात का को समझने में कोई गलती ना करें, अपने मन को भटका के अपना भविष्य बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) सब कुछ ठीक है पर घर परिवार में सुख बनाए रखने की कोशिश करनी होगी, मन को उच्चाट कर लेने में और मन को भटका लेने में बहुत फर्क होता है, इस बात को समझेंगे तो अपने मन में शांति बनाना आसान हो जाएगा.
क्या करें - काम में भी मन लगा लें और रिश्तों को भी संभाल लें, हर चीज को कमी की नजर से देखने से तो बचना ही होगा, तभी जाके सही सुख मिल पाएगा.
क्या ना करें - अपने मन को भटका के आप कोई बड़ी गलती ना कर जाएँ, आपकी लगन से ही जिंदगी की नई संभावनाएं खुलेंगी, इस बात को समझने में किसी भी तरह की गलती बिल्कुल ना करें.

धनु (Sagittarius) - आप मेहनत करना भी चाह रहे हैं और कर भी नहीं पा रहे हैं, ऐसा लगता है आपका किसी काम में मन ही नहीं लग रहा, जबकि हालात आपको हर तरह से मदद भी करना चाह रहे हैं.
क्या करें - जो भी कर रहे हैं उसमें थोड़ी सी लगन पैदा कर लें और साथ ही साथ एक regularity बना लें जो आपका बहुत दूर तक साथ निभाए, बड़ी उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही हैं.
क्या ना करें - सफलता प्राप्त करने के रास्ते को कभी भी आसान ना समझे, वो आपकी मेहनत से ही बन पायेगा, कोई भी नया कदम बढ़ाने से पहले अपने मन में परेशानियां ना बनाते चले जाएं.

मकर (Capricorn) पैसे की स्थिति का सही आंकलन करना पड़ेगा तभी जा के आपके फैसले सही हो पाएंगे, ऐसा ना हो कि आप कोई बड़ा कदम उठा लें और फिर आगे चल के आप उसे संभाल ना पाए.
क्या करें - कोई भी बड़ा फैसला करने से पहले एक बार फिर सोच लें, लोगों से सिर्फ सलाह की उम्मीद लगायें, कोई और उम्मीद लगाने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमें गलत फ़हमी पैदा हो सकती है इसलिए लोगों से किसी भी तरह की बहस में बिल्कुल ना पड़ें, और बिना सोचे समझे कोई ऐसा फैसला ना करें जिसमें आपको ही गलत ठहराया जाए.

कुंभ (Aquarius) यह समय किसी बड़े सपने को अंजाम देने का नहीं है, कई सारे विचार ऐसे भी बनेंगे जिनमें आपको परेशानियां भी नजर आएंगी, अपने मन की आवाज को भी सुन लें.
क्या करें - अपने बड़े बुजुर्गों की बात को समझने की कोशिश कर लें, हो सकता है उनकी बात में आप ही का हित छुपा हुआ हो, हर छोटी बात को भी ध्यान पूर्वक समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - जब भी समय थोड़ा सा कमजोर हो तो कोई बड़ा फैसला नहीं करना चाहिए, आप भी इस समय किसी बात को आगे बढ़ाने की जल्दी ना करें, कभी-कभी रुक जाना कमजोरी की निशानी नहीं है.

मीन (Pisces) कई परिस्थितियां ऐसी हैं जिनके बारे में आप संतुष्ट नहीं है इसलिए अपनी पढ़ाई और अपनी जानकारी को और ज्यादा बढ़ाने की जरूरत है.
क्या करें - निजी जीवन की प्राथमिकताओं को समझना होगा, अपनों की बात को सुन लेने में या मान लेने में ही फायदा है, ऐसा करने से अपना भविष्य बनाना भी आसान हो जाएगा.

क्या ना करें - किसी नए रास्ते पर चलने की जल्दी ना करें पहले अपने आप को पूरी तरह से तैयार कर लें, अपनी कमियों को या अपनी सीमाओं को समझने में गलती करना ठीक नहीं है. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.