Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, May 31, 2017

Wednesday 31st May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - जिंदगी में नई संभावनाएं बनी हुई है और नऐ विचारों का सृजन हो रहा है, आप कुछ ऐसा करना चाह रहे हैं जो जीवन में आपको बड़ी सफलता दे.
क्या करें - घर परिवार में खुशियां बनाए रखें और लोगों की बात को समझे, जिंदगी में शांति बनी रहे तो जीने का मजा ही कुछ और है.
क्या ना करें - ये अच्छी बात है कि कई तरह के विकल्प खुल रहे हैं और उसमे भी आप अपने लिए परेशानियां न ढूंढते चले जाएं, छोटी-छोटी बातों से बड़ी बड़ी खुशियां भी कम हो जाती हैं इसलिए किसी वैचारिक मतभेद में पड़ जाना ठीक नहीं है.

वृष (Taurus) - लोगों की हर बात में आ जाना और ऐसा करते हुए अपने विचारों को बदलते चले जाना ठीक नही है, कोई भी स्थिति जो आपका अपना ही नुकसान करा दे उससे तो बचना ही होगा.
क्या करें - अपनी कोशिशों को और अपनिओ मेहनत को कायम रखने की जरूरत है, अपनी प्रतिभा को जगाए रखेंगे तो बहुत कुछ करने की संभावनाएं बनी रहेंगी, इसलिए जो भी कर रहे हैं उसमे अपनी लगन बनाए रखें.
क्या ना करें - पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती गलती ना करें, जद्ल्बाज़ी में और बिना सोचे समझे किसी नए काम में हाथ बिल्कुल ना डालें.

मिथुन (Gemini) - आपका आत्मविश्वास बहुत अच्छा है और धन लाभ की संभावना भी  सुंदर है, लोगों की मदद से भी आप जिंदगी को नए नजरिए से देख पा रहे हैं.
क्या करें - जो बात कहना चाह रहे हैं वो कह दें, आपके विचार अच्छे हैं और उन्हें लोगों तक पहुंचाने से फायदा फायदा जरूर होगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को इतना भी ना बढाएं की कि फिर  रुकना मुश्किल हो जाए, किसी दोस्ती में इतने भी सपने ना देख लें कि दोस्ती ही खतरे में पड़ जाए.

कर्क (Cancer) - जिंदगी का भरोसा बना रहेगा तो आप बहुत कुछ कर पाएंगे, वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिसके चलते आपकी अपनी मेहनत से वो स्थिरता जरूर बन पाएगी जो आप चाह रहे हैं, अपने कामकाज में भी कई तरह की बातों को समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - किसी नए रास्ते पे चलने से पहले यह सोच लें कि उसका रिश्तों पे क्या असर पड़ेगा, किसी ने रास्ते को अपनाने से पुराने रिश्ते खतरे में पड़ सकते हैं.
क्या ना करें - नई बनती हुई संभावनाओं में अपनी जिंदगी की स्थिरता को कम न कर बैठें, अपने काम या कारोबार में पैसा जरूर लगा लें पर इतना भी ना लापरवाह हो जाए कि आपका नुकसान होना शुरू हो गए.

सिंह (Leo) - पैसे से जुड़ी संभावनाऐ अच्छी हैं और धनलाभ का योग बना हुआ है, आपकी मेहनत जो हर तरफ बिखरी पड़ी थी अब उसे केंद्रित करने का समय आ गया.
क्या करें - अपने मन में बनती उत्तेजना को थाम लेने की जरूरत है, बहुत तेजी से किसी विचार को बनाने से भी बचना होगा ताकि स्थिति का आंकलन सही रुप से किया जा सके.
क्या ना करें - जिंदगी में अपनी मेहनत से जो आगे बढ़ने के मौके मिल रहे हैं उनसे मूड ना मोड़े, किसी पुराने विचार पे ही ना टिके रहे, नई मंजिलों को छूना है तो नए रास्ते पे तो चलना ही पड़ेगा और फैसला करने में समय लगा लें.

कन्या(Virgo) - परेशानी भरा समय चलता चला जा रहा है और काम के दबाव भी बढ़ रहे हैं, कोई नहीं परेशानी भी उभर के आ सकती हैं.
क्या करें - सिर्फ धन लाभ ही फैसलों का आधार नहीं हो सकता, पैसे को संभालना ज्यादा जरूरी है, अपनी चुनौतियों को स्वीकार भी करना पड़ेगा ताकि उन्हें सुचारु रुप से संभाला जा सके.
क्या ना करें - अब समय कुछ ऐसा बन रहा है कि अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें, किसी बड़े बदलाव का फिलहाल ना सोचे, ऐसा करते हुए अपने पैसे को कहीं फसा लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) - निजी जीवन में लोगों से तालमेल बढ़ रहा है और जिंदगी की तस्वीर बदल रही है, यही वजह है कि कामकाज में भी और मन लगता चला जा रहा है.
क्या करें - बड़ी सफलता पाने के लिए लोगों से जुड़ना होगा, नई संभावनाओं को तराशने के लिए अपने अन्दर और नए बदलाव लाने होंगे तभी जाके आप पुरानी जनजीरो से मुक्त हो पाएंगे.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएंगे कि सब कुछ आसान होगा, पैसे को किसी खतरे में ना डालें, अपने व्यवहार में भी किसी तरह की कमी ना आने दें.

वृश्चिक (Scorpio) घर परिवार में रोजमर्रा की परेशानियां बनी रहेंगी, ये और बात है की हालात हर तरह से आपकी मदद भी करना चाहेंगे इसलिए सब कुछ ठीक से ही चलता रहेगा.
क्या करें - अपने बड़े बुजुर्गों को इज्जत भी दें और उनका आशीर्वाद भी ले लें, जिंदगी में बहुत से बिगड़े काम उस आशीर्वाद से बन जाते हैं जो इस समय आपको मिला हुआ है.
क्या ना करें - बदलते हुए समय में रिश्तों को ना बिगड़ने दें, अपनॉन की बढ़ती हुई जरूरतों को लेकर भी किसी बात को बढ़ाएं नहीं.

धनु (Sagittarius) - रिश्तों को संभाले रखना अपने आप में हमेशा ही एक चुनौती होती है, फिर भी आपकी सुजभूज इस समय आप को संभाले रखने में सक्षम है, इसी अच्छाई के चलते ही काम काज से भी लाभ बना हुआ है.
क्या करें - अपने भटकते हुए विचारों को थोड़ा सा संभालना होगा तभी जाके आप जिंदगी की तस्वीर को और बेहतर तरीके से देख पाएंगे और समझ पाएंगे, किसी भी तरह की जिद्द में आने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में कोई नई परेशानी न उभरने दें, अपनी किसी दोस्ती को भी अपने प्यार के रिश्ते की परेशानियों का कारण ना बनने दें.

मकर (Capricorn) घर परिवार की स्थिति में रोजमर्रा की दिक्कतें हो सकती है, उन्हें समय रहते संभाल लेने में ही फायदा है, आप अपनी जिम्मेदारियों से कहीं पीछे ना हटते चले जाएं.
क्या करें - लोगों की अच्छाई को समझने में का समय है, जितना अपने आसपास की स्थिति की समझने की कोशिश करेंगे उतना ही फायदा होगा, ऐसे में अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन भी लाने होंगे.
क्या ना करें - किसी वजह से आप लोगों से दूरियां ना बनाएं, बदलते हुए समय का फायदा उठा लें जो आपको अपनो के करीब ला सकता है, पुरानी बातों को लेके मन को उचाट भी ना करें.

कुंभ (Aquarius) आप अपने बलबूते पे बहुत कुछ करना चाह रहे हैं ताकि अपनी जिंदगी को और बेहतर किया जा सके, पर मन का भटकाव कुछ ऐसा है जो आपका पूरी तरह से साथ नहीं दे रहा.
क्या करें - पुरानी बातों को भुला दें और अब लोगों से जुड़ने की कोशिश करें, जिंदगी में तालमेल बनाए रखने से बहुत कुछ हासिल भी किया जा सकता है, अपना नजरिया बेहतर कर लेंगे तो कामकाज में भी सफलता जरूर मिलेगी.
क्या ना करें - अपनी बेहतर होती हुई परिस्थितियों पे व्यर्थ में शक ना करते चले जाएं, छोटी-छोटी बातों को लेके किसी बात को बिगड़ने भी ना दें, रिश्तो को संभाले रखना भी बहुत जरूरी होगा.

मीन (Pisces) घर परिवार की खुशियां इस बात पर निर्भर करेंगी कि आप जिंदगी में कितनी मेहनत कर पा रहे हैं, आपकी बेहतर होती हुई आर्थिक स्थिति का फायदा भी आपके अपनों को ही मिलेगा.
क्या करें - रिश्तों में मधुरता बनाए रखने की लगातार कोशिश करनी होगी, किसी नई उभरती हुई बात को लेके परेशानी से तो बचना ही होगा, हर दिन की परिस्थिति को समझने से और फिर उसे संभाल लेने से फायदा जरूर होगा.

क्या न करें - किसी नई चुनौती का असर अपने घर परिवार की स्थिरता पर बिल्कुल ना आने दें, अपने हालात को संभालने के लिए अपनी विनम्रता में भी कोई कमी ना आने दें, बातचीत के रास्ते इस समय बहुत कुछ संभाला जा सकता है. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.