Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, May 24, 2017

Wednesday 24th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कुछ ज्यादा करने की चाहत में कुछ गलत हो जाये ऐसा हो सकता है और ये हो जाए तो अपने नुकसान से तो हर कीमत पर बचना ही होगा. हर पासा सही पड़ जाए ऐसा जरुर तो नहीं है.
क्या करें – अपनी बाजुओं में दम है तो आप बहुत कुछ कर पाएंगे, इसलिए अपनी मेहनत से जुड़े रहना ही इस समय की प्राथमिकता होगी. साथ ही साथ किसी छोटी बात को बेकाबू होने से तो रोकना ही होगा.
क्या न करें – बदलते हुए दौर में किसी पुरानी बात के भरोसे पर न चलते चले जाएँ. अपने तुज़ुर्बों से भी कुछ सीख लें. फिर से पहले वाली गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) बड़े लाभ की इच्छा तो है मन में पर हालात कुछ और ही ब्यान कर रहे हैं. लाभ का न सोचकर पहले किसी नुकसान से बचने का सोचना होगा.
क्या करें – अपने लाभ को या अपनी बचत को किसी सुरक्षित निवेश में लगायें. किसी प्यार के रिश्ते को भी संभालकर ही चलाना होगा, इसलिए कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या न करें – ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने का सोचना अच्छी बात है, फिर भी किसी तरह का बड़ा फैसला करते हुए ज़ल्दबाज़ी न करें. किसी स्थान परिवर्तन का फैसला करते हुए भी किसी पहलु को नज़रअंदाज़ न करें.

मिथुन (Gemini) कामकाज से जुड़े बहुत सारे विचार हैं मन में. आपको ऐसा भी लग रहा है की कुछ नया किया जाए या कुछ बड़ा किया जाये.
क्या करें – जो भी फैसला करें उसमे अपने जीवन की स्थिरता को एहमियत जरुर दे दें. किसी भी तरह का कदम उठाने से पहले अपनों की सहमति जरुर ले लें, जीवन की खुशियाँ उसी से बनी रहेंगी.
क्या न करें – कोई ऐसा फैसला न करें जिसमे आपका सिर्फ खर्चा ही बढ़ता चला जाए या सिर्फ नुकसान ही होता चला जाए, इसलिए किसी भी तरह की सम्भावना को पूरी तरह समझने में कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) पैसे से जुड़े हालात मददगार बने रहेंगे और धन लाभ की संभावनाएं भी बनी रहेंगी. यहाँ तक की घर-परिवार से खुशियाँ प्राप्त करने का अच्छा समय बना हुआ है.
क्या करें – अपनी खुशियों को अपने कामकाज में लगाये रखना होगा. साथ ही साथ यह भी समझ लें की इस समय आपका समर्पण ही काम करेगा. ज़िन्दगी की अच्छाई इसी रूप से बनी रहे तो ही बड़ी बात है.
क्या न करें – पैसे से जुडी अच्छी संभावनाओं को भी कम न समझें लेकिन साथ ही साथ हर चीज़ को बदलाव की नजर से न देखते चले जाएँ. ऐसा करने से किसी काम में एकाग्रता नहीं बन पायेगी.

सिंह (Leo) कामकाज से जुड़े दबाव को संभालना है तो अपनी मेहनत को बहुत केन्द्रित करना होगा. बहुत सारी बातो को एक साथ सोचकर अपनी कोशिशों को व्यर्थ में बिखरने न दें. फोकस बनाकर ही कुछ हासिल हो पायेगा.
क्या करें – पैसे को सँभालने के लिए अपने मन के भटकाव को काबू में रखना होगा. बहुत उत्तेजित होकर भी अपने फैसले करने से बचना होगा, तभी जाकर आप अपने नुकसान से बच पाएंगे.
क्या न करें – भाग्य की अच्छी बनती हुई भूमिका को भी कम न समझें. काम के प्रति अपने समर्पण को भी बनाये रखें. काम के प्रति अपने मन में किसी तरह की अविश्वास की भावना बनाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) कई तरह के अच्छे विकल्प खुल सकते हैं लेकिन आप फैसला नहीं कर पा रहे. आपको लगता है की पैसे से जुडी कोई बड़ी commitment करना ठीक नहीं है.
क्या करें – कामकाज में बढती हुई जिम्मेदारियों को समझें और उन्हें निभाने की कोशिश कर लें. लोगों के प्रति अपने व्यवहार को भी थोडा लचीला बना लें. तभी जाकर ज़िन्दगी का सुख मिल पायेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में स्थिरता रहेगी तो सुख बना रहेगा और सिर्फ बदलाव का सोचेंगे तो परेशानी आएगी. इस भेद को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें. अपनी अडचनों को इस समय किसी भी वजह से बढने न दें.

तुला (Libra) किसी बात को इस समय बढ़ाकर अपनी परेशानियों को बुलावा देना ठीक नहीं होगा, बल्कि लोगों से जुड़कर उनकी परेशानियों को ज्यादा समझने की कोशिश करनी होगी, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या करें – कामकाज से जुड़े हालात आपको मदद करना चाह रहे हैं इसलिए लोगों की आलोचना को भी संभालना होगा. कोई आपके खिलाफ हो जाये इस बात से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसले में किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. ऐसा भी न सोचें की किसी को नाराज़ करके आप कुछ हासिल हो पायेगा, इसलिए लोगों से दूरियां बना लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) आप शायद कुछ हद तक परेशान हैं लेकिन फिर भी रिश्तों में तालमेल बना रहेगा. पुरानी दूरियों को अब इस समय नजदीकियों में बदलने का समय चल रहा है इसलिए पुरानी छोटी छोटी बातो को तो भुलाना ही पड़ेगा.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात अच्छे बन रहे हैं लेकिन इस समय किसी ऐसे निवेश से बचना होगा जिसमे किसी भी तरह का रिस्क हो, इसलिए अपने पैसे को किसी सुरक्षित जगह में लगाना ही ठीक होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें. शायद कोई आपको पूरी तरह से समर्थन दे रहा हो फिर भी पीठ पीछे क्या चल रहा है उसे भांपने में कोई गलती न करें.

धनु (Sagittarius) अपनों की खुशियाँ बनाने के लिए आप बहुत कुछ कर पाएंगे. ज़िन्दगी में उतार-चढ़ाव बने रहना स्वाभाविक सी बात है इसलिए रिश्तों को संभाले रखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी तो कामकाज भी सुचारू रूप से चलता चला जायेगा. अपने मन को समझाने की ज़रूरत पड़ेगी की सबकुछ ठीक है तभी जाकर जीवन की ख़ुशी बनी रहेगी.
क्या न करें – कोई बड़ा खतरा मोल लेकर अपनी देनदारी न बढ़ाएं. वैसे भी कोई ऐसा कदम न उठाएं जिससे कोई बड़ा नुकसान हो जाए. अपने पैसे को या अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता को इस समय किसी खतरे में बिलकुल न डालें.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि कुछ ऐसी बनी रहेगी जो आपको कुछ अच्छा करने के लिए और प्रेरित करे. इसी कारण रिश्तों को भी संभाले रखना कुछ हद तक आसान ही हो जायेगा.
क्या करें – निजी जीवन मे रोज़मर्रा की बातो को संभाले रखने में ही फायदा है. थोड़ी सी कोशिश से यह सूझबूझ जीवन में बनी रहेगी जिसके चलते आप अपनों से जुड़े रहेंगे, इसी अच्छाई को बनाये रखना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को किसी भी तरह से नज़रअंदाज़ न करें. अगर कुछ लोग रुकावटें पैदा कर रहे हैं तो भी उन्हें समझाने की कोशिश कर लें. रिश्तों की अच्छाई को इस समय किसी भी वजह से कम न समझें.

कुम्भ (Aquarius) हर तरह से लाभ का योग बना हुआ है और हालात भी मददगार हैं. घर-परिवार में खुशियाँ बने रहने का भी यह एक बड़ा कारण है.
क्या करें – ज़िन्दगी में कुछ बेहतर करने के लिए मन में एक जुनून होना चाहिए और वो ही जूनून आपकी ज़िन्दगी की चुनोतियों को सम्भालने में मदद भी करेगा. आपको भी इस समय ऐसा ही कुछ करने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – कामकाज से जुडी किसी तालमेल की सम्भावना को नकारें नहीं, इसलिए ऐसी कोई उम्मीद न लगायें की लोगों की मदद के बिना आप कुछ हासिल कर लेंगे.

मीन (Pisces)जिस भी विचार को लेकर आप आगे बढ़ेंगे उसमे सफलता जरुर मिलेगी. यह और बात है की कई तरह की दिक्कतों का सामना भी करना पड़ेगा, फिर भी आप उस अच्छाई को जरुर प्राप्त कर लेंगे जिसे आप चाह रहे हैं.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई बनाये रखने के लिए अपने विचारों को जरुर व्यक्त करें. बात करेंगे तो मन में बैठी हुई घबराहट भी कुछ हद तक दूर हो जाएगी और आपको अपनों का साथ और समर्थन मिलना शुरू हो जायेगा.

क्या न करें – सिर्फ ऐसा न सोचें की तकदीर अपने आप सबकुछ संवार लेगी. कुछ तो आपको खुद भी करना पड़ेगा. इसलिए लोगों को समझने में या समझाने में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.