Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, May 17, 2017

Wednesday 17th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) काम की ओर अपनी मेहनत को बनाये रखने का समय है. ऐसा करने से ही आपके अंदर एक व्यावहारिक नजरिया आ जायेगा जो आपको सही रास्ते की ओर ले जायेगा. अपने मन में एकाग्रता बनाये रखने से ही फायदा होगा.
क्या करें – जो भी काम कर रहे हैं उसमे बहुत शिद्दत के साथ जुड़े रहना होगा. अपनी कोशिशों में नियमित हो जाना इस समय की बहुत बड़ी बात होगी. अपने मन में बैठी हुई दुविधाओं को तो हटाना ही पड़ेगा. पैसे को लेकर अपने मन में संतोष बनाये रखना होगा और फैसले भी ध्यानपूर्वक करने होंगे.
क्या न करें – अपने खर्चों को बढ़ाकर अपनी देनदारी पर उसका कोई असर न आने दें. वैसे भी अपने नुकसान को बचाने के लिए अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

वृषभ (Taurus) अपनी मेहनत से आप बड़ी उपलब्धियां प्राप्त कर सकते हैं. हालात ही कुछ ऐसे हैं जो आपको इस रूप से मदद करें की आपका काम और ज्यादा बढ़े.
क्या करें – अपनी बढती हुई जिम्मेदारियों पर भी एक सुकून की नजर से देखें, तभी जाकर आप उन्हें निभा पाएंगे. अपने मन में एक भरोसा जगाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी की आप वो सबकुछ कर सकते हैं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपनी बात भी इस रूप से कहें की उसमे कोई गलती न हो. किसी भी वजह से अपने रिश्तों को इस समय बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) मन कुछ परेशान रहेगा और उसके चलते गलत फैसले भी हो सकते हैं. अपने पैसे को बचाए रखने की ज़रूरत पड़ेगी ताकि आपका पैसा कहीं फंस न जाए.
क्या करें – रिश्तों की दिशा में बहुत मिलाजुला सा समय है. अपनी बात बहुत संयम से करें और लोगों की भावनाओं की भी कद्र करें. घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – रिश्तों को लाभ या हानि की नजर से न देखें. हर चीज़ में अपने सहूलियत देखना ठीक नहीं है, इस वजह से रिश्तों को समझने में और सँभालने में कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) लोगों से भी जुड़ना होगा और लोगों को भी समझना होगा. जीवन की खुशियाँ इसी बात पर निर्भर करेंगी जिसे आप बखूबी अपने लिए बना भी पाएंगे. थोड़ी सी ही कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अगर किसी भी तरह का मनमुटाव है तो उन कारणों को समझने की कोशिश कर लें. अपनी सकारत्मक कोशिशों से आप इस समय की परेशानियों को समझ भी पाएंगे और उनका हल भी ढूंढ पाएंगे.
क्या न करें – अपना भविष्य बनाने की दिशा में आप बनती हुई रुकावटों से घबरा न जाएँ. अपने दम पर बहुत कुछ करना है और ज़िन्दगी में आगे भी बढना है, इसलिए उन रुकावटों को अपने ऊपर हावी न होने दें.

सिंह (Leo) मन परेशान रहेगा तो हर छोटी बात समस्या ही लगेगी इसलिए मन को थोडा स्थिर करके ही ज़िन्दगी को संभालना होगा. अपने बढ़ते हुए खर्चों पर भी एक नजर रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को संभालने के लिए कई तरह की चुनोतियों का सामना करना पड़ेगा. हो सकता है लोगों से विचार भी न मिलें, फिर भी अपने अंदर एक धैर्य बनाये रखें ताकि किसी बात को बिगड़ने से संभाला जा सके.
क्या न करें – अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कमी न आने दें. सिर्फ काम को ही एहमियत न देते चले जाएँ. रिश्तों को समझने और सँभालने में इस समय कोई गलती बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) अपनी पढाई लिखाई को भी आगे बढाना है और किसी प्यार के रिश्ते को भी संभालना है. यह दोनों चीज़ें आपको अलग-अलग दिशा में खींच रही हैं. चुनोती भरे इस समय को इसी वजह से सँभालने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ हर कीमत पर बनाये रखनी होंगी. उतार-चढ़ाव रहेगा लेकिन उसे भी सँभालते चले जाना होगा. लोगों की गलती निकालने से तो इस समय बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई मदद में भी इस समय कोई गलती न निकालें. उस आशीर्वाद की ओर भी देख लें जो आपके लिए इस समय बना हुआ है. सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते की ओर देखकर अपने घर-परिवार के रिश्तों में कोई कमी न आने दें.

तुला (Libra) कामकाज तो ठीक चल रहा है पर निजी जीवन की खुशियों में और इजाफा किया जा सकता है. आपके अंदर बनती हुई सूझबूझ इस समय आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकती है, बस अपने उत्तेजित व्यवहार पर काबू पाने की ज़रूरत है.
क्या करें – थोड़ी प्रेरणा बना लें और अपने लिए regularity के रास्ते को अपना लें. हर दिन कुछ न कुछ अच्छा करने की कोशिश जरुर करते चले जाएँ, उन छोटे क़दमों से आप बड़ा फासला तय कर पाएंगे.
क्या न करें – अपने व्यवहार से आप अपने बड़े बुजुर्गों को नाराज़ न करें. कामकाज के क्षेत्र में भी अपने सीनियर्स के किसी मतभेद में बिलकुल न पड़ें. अपनी गलतियों की वजह से अपनी स्तिथि को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) तकदीर की भूमिका इसलिए अच्छी है क्योंकि वो आपसे मेहनत करवा रही है और वो मेहनत इस वजह से काम आएगी क्योंकि आप अपनी बात रख पा रहे हैं. कुल मिलाकर एक नया रास्ता खुलता चला जा रहा है.
क्या करें – घर-परिवार से या अपनों से समर्थन मिलने में शायद कुछ समय लगे. दुनिया तो आपको शायद समझ ले लेकिन आपके अपने शायद आपकी अच्छाई को शक की नजर से देखें. इस सारी बात को समझ लेना भी जरूरी है.
क्या न करें – फिर भी अपनी अच्छाई बनाये रखने में कोई कमी न रखें. किसी भी बात से अपनों का दिल न दुखाएं. खुद चाहे दुखी हो जाएँ पर लोगों को नाराज़ न करें.

धनु (Sagittarius) धन लाभ की सुंदर संभावनाएं हैं और हालात बेहतर होते चले जा रहे हैं. यहाँ तक की अचानक उभरती हुई परिस्थितियां भी आपके लिए सुख ला सकती हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी में सुख पाना है तो एक व्यवहारिक नजरिया अपनाना होगा. हर बात को दुसरे व्यक्ति के पक्ष से समझने की भी कोशिश करनी होगी, तभी जाकर ज़िन्दगी का वो तालमेल बन पायेगा जैसा की आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – अपने कामकाज को बेहतर करने के लिए अपनी ओर से कोई कमी न रखें. अपने ज्ञान की ताकत को समझें. उसमे गलती न ढूँढ़ते चले जाएँ.

मकर (Capricorn) लोग आपके लिए अच्छा सोचें ऐसा हो सकता है, लेकिन आप पीछे हटते चले जाएँ यह भी बड़ी सच्चाई है. इस कमी को हर संभव दूर करने की कोशिश जरुर कर लें.
क्या करें – अपने फैसलों में थोडा धीमापन ले आयें ताकि आप अपने नुकसान से बच सकें. मन को बहुत शांत करके ही अपनी परिस्थिति का आंकलन करना होगा.
क्या न करें - ऐसा न सोचें की कोई बड़ा कदम उठाना जरूरी है. जो जैसा चल रहा है उसमे भी बहुत सारी अच्छाई हो सकती है, इसलिए ज़ल्दबाज़ी में कोई बड़ा फैसला करने की गलती न करें.

कुम्भ (Aquarius) किसी भी तरह का मतभेद होगा तो नुकसान आपका ही होगा. अपने मन को परेशान करके आप कुछ हासिल नहीं कर पाएंगे. तेज़ी से बदलते हुए समय में थोडा सा धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – धन लाभ से जुडी हुई संभावनाओं के बारे में एक बार फिर सोच लें, यह भी समझ लें की इस समय लाभ और हानि दोनों ही आपके लिए बने हैं, इसलिए ज्यादा पैसा जुटाने से भी बचना होगा और विचारों से जुड़े मतभेद को भी संभाले रखना होगा.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपने पैसे की स्तिथि पर न आने दें. इसी वजह से अपनी बचत को भी किसी तरह के खतरे में न डालें. सेहत को नज़रअंदाज़ करना इस समय ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)रिश्तों की अच्छाई बनी रहेगी और उससे सुख मिलेगा. एक व्यवाहरिक नजरिया उभरकर आएगा जिससे ज़िन्दगी के हर पहलु को आप सुकून की दृष्टी से देख पाएंगे.
क्या करें – कामकाज की ओर ध्यान दे लें क्योंकि उसी से जुड़कर आपकी ज़िन्दगी की अच्छाई बनेगी. पैसे को भी सूझबूझ के साथ सही जगह पर लगाने की कोशिश कर लें.

क्या न करें – लोगों के प्रति इतना भी उदारवादी न हो जाएँ की लोग ही आपका फायदा उठाना शुरू कर दें. इसका यह मतलब भी नहीं है की आप हर व्यक्ति को शक की नजर से देखें. एक व्यावहारिक सूझबूझ बनाये रखने की ज़रूरत है. रिश्तों को प्राथमिकता देकर अपने कामकाज को धीमा न पड़ने दे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.