Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, May 22, 2017

Monday 22nd May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) बहुत कुछ करने की इच्छा है पर मन कहीं दूर हटता चला जा रहा है. सिर्फ सपने देखने से कुछ नहीं होगा, बहुत शिद्दत के साथ उन सपनो को पूरा करने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – ज़िन्दगी ऐसे मोड़ पर खड़ी है जिसमे हर बात को समझ लेना ज्यादा अच्छा है. थोडा सा रुक जाने से हर बात को समझने में और परखने में मदद जरुर मिलेगी, ज़ल्दबाज़ी करने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – जो भी मौका आपके सामने बन रहा है उसे पूरी तरह से ख़ारिज न करें और ना ही बिना सोचे-समझे उसमे हाथ डालें. वही विकल्प आपके सामने फिर से खुलेंगे. फिलहाल अपने पैसे को किसी बड़े खतरे में बिलकुल न डालें.

वृषभ (Taurus) रिश्तों में दूरियां बनती चली जा रही हैं. कोई छोटी बात भी जैसे पकड में नहीं आ रही है, इसी कारणवश पैसे को संभालना मुश्किल हो सकता है.
क्या करें – पैसे के लेनदेन पर एक नजर भी रखनी होगी और जो भी आप कर रहे हैं उसमे लगन भी बनाये रखनी होगी. व्यर्थ में उधार लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की पैसे के बलबूते पे आप रिश्तों को जीत लेंगे. ऐसा सोचकर आप रिश्तों में और ज्यादा दूरियां न बढने दें. अगर बात को पूरी तरह समझना है तो अपने विचारों को बहुत प्रबल न बनायें.

मिथुन (Gemini) बहुत सारा लाभ भी बना हुआ है और बहुत सारी अच्छाई ही बनी हुई है. काम के प्रति आपका समर्पण इस समय आपको फायदा जरुर देगा.
क्या करें – अपने हालात को संतोष की नजर से देखें. चाहे आपका कामकाज हो या आपके रिश्तेनाते, हर चीज़ में अच्छाई ढूँढने की कोशिश कर लें, तभी जाकर ज़िन्दगी का सुकून बन पायेगा.
क्या न करें – सिर्फ बदलाव ही ज़िन्दगी का मकसद नहीं हो सकता. ऐसा कुछ भी न होने दें जिसके चलते आपकी कोशिशें भी बिखर जाएँ और आपका पैसा भी खतरे में पड़ जाए.

कर्क (Cancer) कामकाज के प्रति आपकी लगन अच्छी है और रोज़मर्रा के उतार-चढ़ाव को कबूल कर लेने में ही फायदा है. ऐसी सोच बनायेंगे तो अपनी मेहनत को और बढ़ाना आसान हो जायेगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को और बेहतर करने के अच्छे मौके बने हुए हैं. उसमे आपकी लगन भी शामिल है और हालात भी पूरी तरह से मदद करना चाह रहे हैं, ऐसे अच्छे समय का फायदा जरुर उठाना चाहिए.
क्या न करें – विचारों के उतार-चढ़ाव को बार-बार न उभरने दें. आप अपनी बात जरुर कहें पर लोगों की बात को काटते न चले जाएँ. ऐसा करने से कोई फायदा नहीं होगा. आनेवाले चार बुधवार को दुर्गा माँ के आगे नतमस्तक हो जाएँ आपके लिए माता रानी की कृपा बनी रहेगी.

सिंह (Leo) पैसे की स्तिथि अच्छी बनी हुई है, आप इस वजह से थोड़े से लापरवाह भी हो रहे हैं. शायद यही कारण है की कामकाज से जुड़े फैसलों में भी कमियां ही नजर आ रही हैं.
क्या करें – अपने कामकाज से जुड़े दबाव को अच्छाई की नजर से देख लें. काम का बढ़ जाना भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है. ऐसे में और ज्यादा मेहनत करने की कोशिश जरुर कर लें.
क्या न करें – ऐसी कोई योजना बनाने की कोशिश न करें की आपके पास आसानी से पैसा आ जाए. ऐसी कोई भी स्तिथि सच्चाई या इमानदारी से जुडी हुई नहीं हो सकती, इसलिए अपने फैसलों में कोई गलती न करें.

कन्या (Virgo) गलती भरा समय है और आपको हर तरह की गलती से बचना होगा. कोई भी चुनौती उतनी बड़ी नहीं है जिसे संभाला न जा सके. जो भी कर रहे हैं उसमे संयम तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या करें – तकदीर की भूमिका सुंदर है और पैसे से जुड़े हालात बेहतर हो रहे हैं. हर तरह के विकल्प को इस आशावादी नजरिये से जरुर समझ लें ताकि उसका पूरा फायदा आपको मिल सके.
क्या न करें – घर-परिवार से जुडी अच्छाई को किसी कमी की नजर से न देखें. ऐसा करते हुए अपने व्यवहार को आलोचनात्मक न बनायें. हर चीज़ में गलती निकालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) हालात मदद कर रहे हैं लेकिन खर्चे बढ़ जाएँ ऐसा हो सकता है. बहुत कुछ करने के बावजूद लोगों से तालमेल में कमी सी रह सकती है.
क्या करें – आप ज़िन्दगी में बहुत तेज़ी से आगे बढना चाह रहे हैं, शायद लोगों को यह बात भी अखर रही है. कामकाज को लेकर भी किसी के मन में इर्ष्या बनी रह सकती है. बहुत सारी चीज़ें सँभालने की ज़रूरत है.
क्या न करें – आपकी कोशिशों में धैर्य नजर आना चाहिए. उसे किसी भी तरह से कम न होने दें, इसलिए किसी छोटी बात को इतना न बढ़ाएं की वो बड़ी समस्या लगे.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे को संभालना बहुत जरूरी है. किसी को खुश करने के लिए आप पैसे को खतरे में डाल दें वो भी ठीक नहीं होगा. तकदीर को आज़मानें की कोशिश न करें.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई ठीक है लेकिन बहुत सारा उतार-चढ़ाव बना रह सकता है. कुल मिलाकर हालात सुखद हैं जिन्हें बनाये रखने की ज़रूरत है. अपने अंदर सुकून पैदा कर लेना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बनाकर ज़िन्दगी की सोच न बनायें. कुछ भी ऐसा न करें जिसके चलते आप के समर्पण में कोई कमी नजर आये.

धनु (Sagittarius) आपकी सोच बहुत अच्छी है पर रिश्तों को संभालना थोडा कठिन भी हो सकता है. अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ा लेने से भी कभी कभी गलती हो जाती है.
क्या करें – घर-परिवार की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अपना दिल खोल लेना होगा. कई चीज़ों में मन शायद उतना न लगे, फिर भी अपने मन के भटकाव को काबू में रखने से ही फायदा होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में बहुत कुछ बनता बिगड़ता रहता है लेकिन अपने कामकाज के प्रति किसी भी तरह की कमी न आने दें. आपकी अच्छाई और आपकी सच्चाई आपको बहुत दूर तक ले जाना चाह रही है, इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना बहुत बड़ी बात है आपके अंदर वो क्षमता भी है की थोड़ी सी कोशिश से आप ऐसा कर पाएं. अपनी विनम्रता बनाये रखने से ही यह बात बनेगी.
क्या करें – कामकाज से जुड़े हालात आपसे बहुत मेहनत करवाएंगे. आपके आसपास के लोग भी आपसे जुड़ना चाहेंगे. यह सारी स्तिथि आपके लिए प्रेरणाजनक है जिसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें – किसी बड़े फैसले को अंजाम देने में कोई ज़ल्दी न दिखाएँ. कोई भी ऐसा रास्ता न अपनाएं जिसमे आपका सिर्फ खर्चा बढ़ रहा हो. अपनी उपलब्धियों को संभाल लें. अपनी कमियों को अपने ऊपर हावी न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) मेहनत करने का समय है और हर तरह की सफलता भी मिल सकती है. लोगों से बढ़ता हुआ तालमेल भी आपको ज़िन्दगी की एक नयी दिशा दिखा सकता है.
क्या करें – मन को शांत करके किसी नए रास्ते पर चलना होगा. ऐसे में आपके मन में कोई शंका बनी रहे यह स्वाभाविक है, फिर भी अपने फायदे के लिए हर बात को समझने की कोशिश करनी लेनी होगी.
क्या न करें – अपनी किसी बात से आप अपने बड़े बुजुर्गों को नाराज़ न करें. उनकी प्रबलता से कही हुई बात में भी गलती न निकालें, हो सकता है वो आपके फायदे के लिए ही हो.

मीन (Pisces)कई तरह के अच्छे विकल्प आपके सामने खुल सकते हैं और आप भी किसी ऐसे रास्ते पर चलना चाह रहे हैं जो नयी उपलब्धियों से जुडा हुआ हो. आशावादी समय का तो फायदा उठाना ही होगा.
क्या करें – मेहनत से आगे बढ़ेंगे तो मंजिल जरुर मिलेगी और किसी बहस में पड़ेंगे तो परेशानी झेलनी पड़ेगी. फैसला आपको करना है की किस रूप से इस समय को संभालना है.

क्या न करें – ऐसा भी न सोचें की लोग आपकी हर समस्या का हल ढूंढ लेंगे. लोगों से जुड़ें भी और उनकी बात को भी समझें, लेकिन फैसले अपने विवेक से करें इसमें कोई गलती करते चले जाना ठीक नहीं है

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.