Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, May 16, 2017

Tuesday 16th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनी मेहनत से जुड़े रहकर अपने चुने हुए रास्ते पर आगे बढ़ते चले जाना इस समय की सूझबूझ होगी. अपनी पढाई लिखाई से जुड़े जो भी विकल्प हैं उनके बारे में ध्यानपूर्वक फैसला कर लें तो आपका भविष्य बन जायेगा.
क्या करें – एक व्यावहारिक सोच बनाये रखने की ज़रूरत है. हर परिस्थिति को एक balanced तरीके से सोचना होगा. फैसले करने भी आसान हो जायेंगे.
क्या न करें – ना तो सिर्फ तकदीर के भरोसे चलें और ना ही लोगों पर अपनी बात थोपने की कोशिश करें. इस समय किसी भी मतभेद में पड़कर अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ इस समय इस बात पर निर्भर करेंगी की आप कितना अपनों के करीब आते हैं और कितना उन्हें समझने की कोशिश करते हैं. ऐसा करते हुए अपने मन में बैठी हुई दुविधाओं को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में कठनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. लोगों की आलोचना भी सहनी पड़ सकती है, इसलिए हर किसी की बात को समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुड़े दबाव का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें और रिश्तों में बनी हुई हलचल की वजह से आप अपने काम की रफ़्तार को कम न करें. कुल मिलाकर ज़िन्दगी में बहुत कुछ संभाले रखने की जरूरत है.

मिथुन (Gemini) किसी बदलाव की बड़ी योजना बनाकर आप बड़ा लाभ कमाना चाह रहे हैं. हर तरह के विकल्प को समझना अच्छी बात है फिर भी पैसे से जुड़े नुकसान से तो बचना ही होगा.
क्या करें – कामकाज से जुडी संभावनाओं का भलीभांति आंकलन करने की ज़रूरत है. उसमे लोगों से उम्मीद भी उतनी ही लगायें जितनी की पूरी हो जाए. बात करेंगे तो फैसला करना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – निजी जीवन के सुख को किसी भी वजह से कम न करें. हालात को समझना अच्छी बात है लेकिन हर बात को शक की नजर से देखना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) कामकाज से लाभ बना रहेगा और आपके धन की स्तिथि और बेहतर हो जाएगी. अपनी बचत को बढाने के लिए अपने मन के भटकाव को तो दूर करना ही पड़ेगा.
क्या करें – कभी-कभी मन में बैठी हुई दुविधाएं भी हमें कुछ अच्छा करने के लिए रास्ता दिखाती हैं. आपके लिए भी इसी वजह से मेहनत का रास्ता खुल सकता है. आगे बढाया हुआ हर छोटा कदम आपको सफलता के रास्ते पर ले जाए ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की परेशानियों को बढ़ाकर अपने घर-परिवार की खुशियों को कम न करें. अपनी परिस्थितियों में गलती निकालने की आदत न बनाते चले जाएँ, उससे कुछ हासिल नहीं होगा.

सिंह (Leo) कामकाज से जुडा आपका समर्पण आपको आगे बढ़ने में मदद ज़रूर करेंगा. लोगों का साथ भी बना रहेगा और किस्मत उपलब्धियों के रूप में आप पर मेहरबान रहेगी. आपको भी अपने अंदर कुछ परिवर्तन लाने होंगे.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बढाना भी होगा और उसे लोगों पर जताना भी होगा ताकि लोगों को समझ में आये की आप क्या कुछ कर पा रहे हैं, आज के ज़माने में यह भी बहुत जरूरी है.
क्या न करें – रिश्तों के उतार-चढ़ाव से कहीं आप घबरा न जाएं. ऐसे में आप लोगों की भावनाओं पर शक भी न करें. अपने मन में दूरियां बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) निजी जीवन में सुख का आभास जरुर होगा लेकिन फिर भी यह मुश्किलों भरा समय है. ऐसे में किसी भी तरह की गलती करने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अपने मन में सुख और सुकून बनाए रखने की आदत बनानी होगी तभी जाकर आप छोटी छोटी गलतियों से बच पाएंगे. ऐसे में अपनी ओर से लोगों की ज़रूरतों को जरुर समझें.
क्या न करें – किसी भी वजह से अपने व्यवहार को आलोचनात्मक न बनायें. ऐसा करके आप अपने लिए परेशानियाँ भी न बटोरें. रिश्तों को संभाले रखने में कोई गलती कर जाना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) हर बात को पूरी तरह से समझ लें ताकि पैसों से जुड़े फैसलों में कोई गलती न हो. किसी भी तरह के खतरे को मोल लेने से तो इस समय बचना ही होगा. अपने दिल की आवाज़ जरुर सुन लें.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बहुत केन्द्रित कर लेने की ज़रूरत है. हर चीज़ के हर पहलु को भलीभांति समझ लेना भी बहुत जरूरी है. ऐसा करने से ही आप अपनी स्तिथि को संभाल पाएंगे.
क्या न करें – अपनी काबलियत को किसी भी तरह से कम न समझें, बस अपनी कोशिशों में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव न आने दें. अपनी ओर से नियमित हो जाना बहुत जरूरी है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुड़ी संभावनाएं इसलिए अच्छी हैं क्योंकि आप लोगों से जुड़ पा रहे हैं. ऐसा करने से आपकी सूझबूझ में और समझ में और ज्यादा इजाफा होगा. आप हर बात की बारीकियों को समझ पाएंगे.
क्या करें – आपकी अच्छाई का फल कब मिलेगा सवाल यह नहीं है. नियमित होकर अपनी अच्छाई, अपनी सूझबूझ और अपना ज्ञान बनाये रखें. आपको इसका फल मिलेगा जरुर.
क्या न करें – ज़िन्दगी में आगे बढना है तो अपनी कोशिशों में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव न आने दें. हर रोज़ अपनी मेहनत को बनाये रखें. छोटी छोटी बातो की वजह से अपने मन को भटका लेना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) किस्मत को आजमाना इस समय ठीक नहीं होगा. व्यर्थ में कोई खतरा मोल लेने से अपना नुकसान करने से तो बचना ही पड़ेगा. इसी कारण रिश्तों को भी संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – ज़िन्दगी की सच्चाई को समझ लेना और खुद को ढाल लेना बहुत जरूरी है. अपने अंदर धैर्य बनाये रखेंगे तो यह सबकुछ करना बहुत आसान हो जायेगा.
क्या न करें – अपने मन में बनाई हुई घबराहट का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. हर बात को शक की नजर से देखने की आदत न बनायें. ऐसा करने से ज़िन्दगी में कभी भी सुख नहीं मिलता.

मकर (Capricorn) निजी जीवन के हालात संभाले रखना एक चुनोती बन सकती है. क्योंकि छोटी छोटी बहुत सी ऐसी बातें हैं जो पकड़ में नहीं आ रहीं. आपके मन में बैठी हुई घबराहट भी उसका एक कारण हो सकता है.
क्या करें – हर चीज़ को बदल देना भी समस्या का समाधान नहीं है. मन में धैर्य भी बनाना होगा और अपनों के करीब आने की भी कोशिश करनी होगी. मुश्किल होता है कभी कभी, लेकिन कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की शक की भावना रखकर अपना नुकसान न करें. लोगों से मिलती हुई सलाह में भी गलतियाँ न निकालते चले जाएँ. ऐसा करना उचित नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज को आगे बढ़ाना है तो लोगों से तालमेल भी बढाना पड़ेगा. अगर पैसा जुटाने की ज़रूरत पड़े तो भी कम से कम पैसे में अपना काम चलाने की कोशिश करनी होगी ताकि नुकसान से बचा जा सके.
क्या करें – अपने खर्चों को बढ़ाकर अपना नुकसान न करें. किसी तरह के मतभेद में पड़कर भी अपनी स्तिथि को खतरे मे न डालें. इस समय बहुत ज्यादा धैर्य बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी.

मीन (Pisces)कामकाज को बेहतर करने की इच्छा भी है और बहुत सारी संभावनाएं भी. आपकी मेहनत भी अब बेहतर होती चली जा रही है, इससे फायदा उठाईये.
क्या करें – लोगों से जुड़ने की कोशिश करेंगे तो उन्हें समझने में मदद जरुर मिलेगी और ऐसा करने से ही ज़िन्दगी का तालमेल भी बढेगा. अपने अंदर कुछ ऐसे ही परिवर्तन करने होंगे.

क्या न करें – अगर आप किसी व्यापार या कारोबार में हैं तो उसमे पैसा भी लगाना पड़ेगा. इस बात को समझने में कोई कमी न रखें और सिर्फ पैसा ही न लगाते चले जाएँ, उस प्रयास में अपनी मेहनत को भी जोड़ लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.