Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, May 26, 2017

Friday 26th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) सुख और सुकून का आभास आपसे बहुत कुछ करवा लेगा, मन में हर चीज को लेके अगर तसल्ली रहे तो वैसे भी इंसान की प्रेरणा बनी रहती है और यही चीज जीवन में आगे बढ़ने के लिए मदद करती है.
क्या करें - उन परिस्थितियों की ओर भी देख लें जो परेशानियां पैदा कर रही हो, पैसे के लेनदेन पे एक नजर रख लें ताकि किसी भी तरह के नुकसान से बचा जा सके.
क्या ना करें - किसी भी मुश्किल समय में किसी अच्छे और सच्चे इंसान से दुआ करवा लेना एक पुरानी परंपरा रही है, दुवाओं में बहुत बड़ा असर होता है उसके विपरीत किसी की बद दुआ बिल्कुल ना लें.

वृष (Taurus) - आप की उपलब्धियां आपकी अपनी मेहनत पर निर्भर करेंगी, जिंदगी में कुछ अच्छा करने का जुनून बना रहे तो किसी भी चुनौती को संभाल लेना आसान है, आपके लिए भी ऐसे सुंदर हालात बने हुए.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते की ओर फिर भी थोड़ी सी नजर रखनी होगी, जो भी रुकावटें हैं उन्हें भी एक एक करके संभालने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या ना करें - पैसे के बलबूते पे जिंदगी के फैसले करने की कोशिश ना करें, उस अच्छाई को भी कम ना समझे जो लोगों से तालमेल के रुप में आपके लिए बनी हुई है, अपने विचारों को लोगों पे थोपना भी ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) - जल्दबाजी में अपना ही नुकसान कर लेने से तो बचना ही पड़ेगा, वैसे भी यह समय कामकाज से जुड़े या पैसे से जुड़े दबाव दर्शा रहा है, उन्हें भी संभालने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें - अनजाने में ही क्यों ना हो पर अपना नुकसान करने से तो बचना ही होगा, कोई बड़ा बदलाव करने की जल्दी में गलती हो सकती है इसलिए अपने बढ़ते हुए खर्चों पर एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी.
क्या ना करें - अपने कामकाज की स्थिरता में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, आपके अन्दर मेहनत करने की अच्छाई बहुत है पर उसके चलते ऐसा ना सोचे कि आप ही सही है.

कर्क (Cancer) - अच्छे बनते हुए समय में सफलता के मायने ही बदल जाते हैं, तब इंसान कुछ और बेहतर करने की कोशिश करता है, आपको भी अभी इसी रुप से आगे बढ़ना है.
क्या करें - सफलता की ऊंचाइयों को छूना है तो अपनी मेहनत को और तलाश लें, हालात हर तरह से मददगार है बस थोड़ा सा और नियमित हो जाए.
क्या ना करें - इस सारी अच्छाई के चलते लोगों की सलाह में या लोगों की आलोचना में कोई गलती ना निकालें, बहुत संभव है कि लोग आपके हित की ही बात कर रहे हैं इसलिए किसी से उलझ जाना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) - कामकाज के प्रति अपनी लगन बनाए रखना बहुत जरूरी है और स्थिरता बनाए रखना उससे भी ज्यादा जरूरी है, बदलते हुए हालात में अपने अंदर दृढ़ निश्चय बनाए रखने से फायदा होगा.
क्या करें – आपकी बातों में और आपके विचारों में ठहराव नजर आना चाहिए,  तभी जाके लोग आपकी अच्छाई और आपकी ईमानदारी को पूरी तरह से समझ पाएंगे, कामकाज की बढ़ती हुई जिम्मेदारियों को भी संभालना आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - कामकाज के प्रति अपनी कोशिशों को बहुत केंद्रित रूप से बनाए रखें, कहीं आप काम के दबाव से घबरा ना जाएं, बदलते हुए परिपेक्ष में इस बात को समझना बहुत जरूरी है.

कन्या(Virgo) - कामकाज से जुड़े दबाव बढ़ते चले जा रहे हैं और पैसे के हालात और बेहतर हो रहें है, अपनी समृद्धि को सही रुप से इस्तेमाल करने का समय है, अपने फैसलों में लोगों की जरूरतों को भी शामिल करना होगा.
क्या करें - आपकी जिंदगी की खुशियां आपके अपनों से मिलके ही बनेगी, आपकी सोच के उतार चढ़ाव रहेंगे पर रिश्तो की उस अच्छाई को जरूर समझे जो आपके लिए खुशियों के रूप में बनी हुई हैं.
क्या ना करें - किसी सच्चे इंसान की दुआएं इसलिए करवा लेनी चाहिए क्योंकि ऐसे इंसान की आवाज कही ना कही सुनी जाती है, सिर्फ बुरे वक्त में ही दुआओं की जरुरत नहीं होती अच्छे वक्त में भी दुआएं बहुत बड़ा काम करती हैं, इस बात को समझने में कोई गलती ना करें.

तुला (Libra) - बहुत कुछ ठीक चल रहा है पर धीरे-धीरे आपके दबाव बढते ही रहे हैं, अब एक एक करके उन परेशानियों को दूर करने का समय आ गया है, अब आप धीरे-धीरे देखेंगे कि लोगों से ताल मेल बेहतर होता चला जा रहा है.
क्या करें - कुछ हद तक परेशानियां हैं लेकिन फिर भी थोडा धैर्य रखें, किसी भी तरह के प्रबल विचार से बचे ताकि परेशानियों से बचा जा सके.
क्या ना करे- अपने ही मन में लोगों से फासले ना बनाते चले जाए, विचारों के ना मिलने का यह एक बहुत बड़ा कारण हो सकता हैं, अपने व्यवहार को सख्त बना लेना इस समय ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) हालात मददगार है, आप लोगों का ख्याल भी रख पा रहे है, रिश्तो को संभाले रखने का इस वजह से अच्छा समय बना हुआ है.
क्या करें- अपनी बात भी कह लें और किसी बहस से भी बचें, इसी बात में आपकी सूझ बूझ छुपी हुई है.
क्या ना करें - अपनी मेहनत की ताकत को इस समय किसी भी तरह से कम ना समझें, अपने ज्ञान और अपनी काबिलियत का इस समय पूरा इस्तेमाल कर लें, अपने सपनों को साकार करने में किसी भी तरह की कमी ना रखें.

धनु (Sagittarius) - विनम्रता से ही बहुत कुछ संभाला जा सकता है, घर परिवार में मतभेद से बचने के लिए यही एक आसन सा तरीका है, इस कोशिश को निरंतर बनाए रखने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें - अपने कामकाज के प्रति थोड़ा और ज्यादा समर्पित होने की जरूरत पड़ेगी, जितना अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की कोशिश करेंगे आपका रास्ता बनता चला जाएगा.
क्या ना करें - घर परिवार की अच्छाई को जरूर समझें पर किसी भी तरह की तकरार को बढ़ने ना दे, अपनी अच्छाई में भी कोई ऐसी बात ना कहें जिसमें विचारों का मतभेद शामिल हो.

मकर (Capricorn) रिश्तों में सुख बना रहेगा और जिंदगी का सुकून बनाए रखने में मदद मिलेगी, उसी के चलते कोई प्यार का रिश्ता भी मन पे छाया रहेगा.
क्या करें - किसी भी तरह के विकल्प को समझने की कोशिश कर लें पर जल्दबाजी करने से बचे, यह समय ही कुछ ऐसा है जिस में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा इसलिए थोड़ा धैर्य रखना पड़ेगा.
क्या ना करें - अपने काम से मतलब रखें और बाकी व्यर्थ की बातों में बिल्कुल ना पड़े, किसी भी कारणवश अपने नुकसान को बढ़ा लेना इस वक्त ठीक नहीं होगा.

कुंभ (Aquarius) घर परिवार की खुशियां इस बात पर निर्भर करेंगी कि आप अपने मन को कितना शांत रखते है, पारिवारिक तकरार के कई सारे कारण हो सकते हैं जिन्हें एक एक करके संभालना तो पड़ेगा ही.
क्या करें - किसी भी विचार विमर्श में लोगों की बात को ज्यादा सुन लें, अपने हित को पहचानने की भी कोशिश कर लें, आपके मन पे छाए हुए परेशानी के बादल जरूर हट जायेंगे.  
क्या ना करें - अपनी सूझबूझ को किसी भी वजह से कम करने की कोशिश ना करें, अपनी घबराहट में कुछ भी ऐसा ना होने दें जिसका कोई और मतलब निकाला जा सके.

मीन (Pisces) आपकी मेहनत इस समय बहुत बड़ा रंग लाएगी, आपको एक नई दिशा भी मिलेगी और सफलता का रास्ता भी खुलता चला जाएगा.
क्या करें - काम काज को आगे बढ़ाने के कई तरह के विकल्प खोजने होंगे, धीरे धीरे ही सही पर आगे बढ़ने की अब कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, तभी जाके आपकी मेहनत का पूरा फल मिल पाएगा.

क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं की हर चीज एक रुकावट है, वैसे भी अपनी कोशिशों से उन रुकावटों को हटाया जा सकता है इसलिए अपने मन में किसी भी तरह की negative सोच बिल्कुल ना बनने दें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.