Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, May 9, 2017

Tuesday 9th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनी  बात जरुर कहें लेकिन विनम्रता के साथ. अपनी संभावनाओं को भी टटोल लें ताकि अचानक लाभ से जुड़े मौकों को भी तलाश सकें. बात करने से ही बात बनेगी.
क्या करें – थोड़ी सी योजना बना लें और अपने धन को भी बचाकर चलायें. अगर कोई आपको सिर्फ पैसा लगाने की सलाह दे रहा है तो ऐसी योजनाओं से बचकर ही चलें लेकिन लोगों से तालमेल बनाये रखें.
क्या न करें – अपने विचारों के उतार-चढ़ाव के चलते आप किसी से दूरियां न बढ़ाएं. घर-परिवार में भी लोगों को समझने में कोई गलती न करें. अपनी बचत को इस समय किसी जोखिम में डाल लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) कई तरह की संभावनाएं उभर कर आएगी और आपके नुकसान के स्तिथि से भी आपको कोई लाभ ही हो सकता है. इसी वजह से अपनी कोशिशों को बहुत ज्यादा केन्द्रित कर लेने की ज़रूरत है ताकि इसका पूरा फायदा आपको मिल सके.
क्या करें – आपकी अच्छाई इस समय पैसा जुटा लेने में नहीं बल्कि पैसा संभाल लेने में ही है. लोगों की बात सुने जरुर लेकिन फैसले अपने विवेक से करें.
क्या न करें – अपने हित को पहचानने में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें. वैसे भी बहुत सारी चीज़ों को एक साथ छेड़ कर अपने फोकस को बिगड़ने न दें. आपकी कार्यकुशलता इसी बात पर निर्भर करेगी.

मिथुन (Gemini) कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जिसके चलते नुकसान को रोकना मुश्किल हो रहा है. खर्चे भी बढे हुए हैं और जिम्मेदारियां भी. इसी बात को समझेंगे तो रास्ता निकलेगा.
क्या करें – काम को आगे बढ़ाने के लिए कई तरह के विकल्प हैं आपके सामने. उसमे सबसे अच्छा विकल्प यह है की अपनी मेहनत से अपने काम को आगे बढ़ा लिया जाए और यही विचार आपके मन में भी बनता चला जा रहा है.
क्या न करें – अपनी मेहनत से अपने लाभ को बढ़ाएं जरुर पर ऐसा करते हुए लापरवाह न हो जाएँ. अच्छी बनती हुई संभावनाएं भी इंसान से गलतियाँ करवा देती हैं, और इस समय आपको ऐसी कोई गलती नहीं करनी है.

कर्क (Cancer) इस समय की अच्छाई यह है की आप अपने काम को आगे बढ़ा सकते हैं. नए अवसर भी मिलेगे और धन लाभ में इजाफा भी होगा. इस बात से अपने अंदर बहुत सारा संतोष ले आने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना सबसे बड़ी प्राथमिकता है. थोड़ी कोशिश से आप यह सबकुछ कर भी पाएंगे. इसी वजह से धन की स्तिथि भी ठीक ही बनी रहेगी.
क्या न करें – रिश्तों में किसी छोटी बात को भी व्यर्थ में बढने न दें. हर सूरत में अपनी अच्छाई का परिचय दें. ऐसा न हो की व्यर्थ में कोई आपकी गलती निकालता चला जाये.

सिंह (Leo) काम की ओर ध्यान देना ही इस समय की सबसे बड़ी बात होगी. घर-परिवार में सुकून बना रहेगा तो काम में मन भी लगेगा, इसी सकारत्मक सोच को बनाये रखना होगा.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे थोडा सा और केन्द्रित हो जाएँ. अगर काम का बोझ बढ़ रहा है तो उसे भी योजनाबद्ध रूप से संभाल लें. आगे बढ़ना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – सिर्फ दूरस्थान का या परिवर्तन का ही न सोचते चले जाएँ. हम सबकुछ या तो अतीत के बारे में सोचते हैं या भविष्य के बारे में. ऐसा सोचते हुए आप अपने वर्तमान की खुशियों को कम न होने दें.

कन्या (Virgo) हालात कठिन रहें हैं लेकिन अब परिस्थितियां सुधरती चली जा रही हैं. यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है जो आपके साथ इस समय जुडा हुआ है. इस सारी अच्छाई में आपकी अपनी लगन बहुत बड़ा काम कर रही है.
क्या करें – जो भी अवसर मिल रहे हैं उनके बारे में एक बार फिर सोच लें, कोई अच्छा मौका मिल सकता है जो आपको नए रास्ते पर चलाये और आपके लिए समृद्धि का द्वार खोले. अपनी संभावनाओं को किसी आशावादी नजरिये से तो देखना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक है और पैसा अपनी जगह है पर वही पूरी बहुत नहीं है. अपने व्यवहार को बिगाड़कर लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें.

तुला (Libra) निजी जीवन में तकरार भरा समय है इसलिए इस बहुत कुछ समझना ही पड़ेगा. पैसा लगाकर भी आप शायद लोगों को खुश न कर पायें इसलिए आत्ममंथन करने की ज़रूरत है.
क्या करें – आप लोगों की गलतियाँ निकालते चले जायेंगे तो बात बिगडती चली जाएगी. निजी जीवन की ओर ध्यान भी देना होगा और समय भी लगाना होगा और यह सबकुछ बहुत विनम्रता से ही हो पायेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज की ओर इतनी भी ज्यादा लगन न बढ़ाएं की आप ज़िन्दगी की बाकि चीज़ों को भूल जाएँ. काम की संभावनाएं अच्छी हैं, ऐसे में अपनों की ज़रूरतों को नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं और करते भी हैं, फिर भी तकरार बना रहता है. सिर्फ यही आपकी अच्छाई या बुराई का मापदंड नहीं है. अपने मन को भी शांत करना होगा.
क्या करें – अपनों से मनमुटाव रहेगा तो आपका मन किसी और रिश्ते की ओर खिंचा चला जायेगा. इसी बात को समझना भी होगा और संभालना भी होगा. घर-परिवार में अपनों को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने मन को भटकाकर अपनी स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें और ऐसा करते हुए अपना कोई बड़ा नुकसान भी न कर लें. अपनी इच्छाओं को इस समय बहुत ज्यादा बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) अगर विचार नहीं मिलेंगे तो नुकसान हो जायेगा और नुकसान होगा तो बात बिगडती ही चली जाएगी. यह सारी बातें किसी न किसी रूप से एक दुसरे से जुडी हुई हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ हर कीमत पर बनाये रखनी होंगी. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने मन के उतार-चढ़ाव पर रोक लगा पायें. अपनी अच्छाई को इस्तेमाल करना सीख लें.
क्या न करें – अपने मन में बैठी हुई किसी भी तरह की नकारात्मकता को बढ़ाकर बात न करें. रोज़मर्रा की छोटी बातो का असर भी अपने घर-परिवार की खुशियों पर बिलकुल न आने दें. थोडा धैर्य रखना सीख लें. आनेवाले चार मंगलवार को मंदिर जाएँ और हनुमान जी की मूर्ति के आगे जरुर माथा टेक लें.

मकर (Capricorn) हालात कई तरह से मददगार हैं जो आपको जीवन की खुशियाँ प्रदान करने में सक्षम हैं. रिश्तों का तानाबाना भी इसी वजह से सुखद बना हुआ है.
क्या करें – कामकाज में सफलता पाने के लिए अपने मन में एक प्रेरणा जगा लें, वही आपसे मेहनत भी करवाएगी और आपको आगे बढने में मदद भी करेगी. अच्छी स्तिथि का फायदा उठा लेने में ही सूझबूझ है.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई सलाह में व्यर्थ में गलतियाँ न निकालें. उनकी बात सुन लें चाहे फैसले फिर अपनी सूझबूझ से करें. ज़िन्दगी की रुकावटों का बुरा असर अपने निजी जीवन पर बिलकुल न पड़ने दें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज की स्तिथि ठीक हैं और एक स्थिरता का माहोल बना हुआ है, इसी अच्छाई को अपने पैसे से जुड़े फैसलों में भी उतारने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – घर-परिवार से हर तरह का लाभ बना हुआ है और उसी अच्छाई को संभाले भी रखना है. आपकी विनम्रता इस समय बहुत बड़ा काम भी कर सकती है और आपको ज़िन्दगी की एक नयी दिशा भी दे सकती है. ज़िन्दगी का तालमेल बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की negativity को बिलकुल न पनपने दें और उसका असर अपने रिश्तों पर भी बिलकुल न आने दें. रिश्तों को सँभालने में किसी भी तरह की कमी ले आना इस समय ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)आपका मन परेशान हो सकता है लेकिन हालात फिर भी मददगार ही हैं. ज़िन्दगी को अगले मुकाम तक ले जाने के लिए आपकी कोशिशें आपका साथ निभाएं ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – मेहनत का रास्ता कभी भी आसान नहीं होता, लेकिन किसी भी रास्ते को अपनी मेहनत से आसान बनाया जा सकता है, यह बड़ी बात है जिसे इस समय आपको समझ लेना चाहिए.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ में कमियां न ढूँढ़ते चले जाएँ और ऐसा करके आप कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न करें जिसके चलते आपको आगे चलकर पछताना पड़े. रिश्तों को सँभालने में इस समय कोई गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.