Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, May 28, 2017

Sunday 28th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - रिश्तों को लेके अपने मन में शक की भावना रखने से तो बचना ही होगा, जीवन की खुशियां भी इसी बात पर निर्भर करेंगे कि आप लोगों को किस रूप से संभाल पाते हैं.
क्या करें - घर परिवार में अपनों से जुड़े रहने का समय है, आप के मन में सकारात्मक विचार बने रहेंगे तो अपनों का दिल जीतना आसान हो जाएगा, घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए अपनी ओर से लगातार कोशिश करनी होगी.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं कि लोग आपकी बात को समझ नहीं पा रहे हैं, यह सच्चाई है कि किसी भी दो व्यक्तियों के विचार एक जैसे नहीं हो सकते, फिर भी अपनी ओर से किसी बात को बढ़ने ना दें.

वृष (Taurus) - घर परिवार की स्थिति से सुख तब मिलेगा अगर आप उस सुख को समझने की कोशिश करेंगे, आपके आसपास सुख है या परेशानी ये आपके नजरिए पे निर्भर करता है, अपने नजरिए को बदल लें, आपका नजारा बेहतर हो जाएगा.
क्या करें - अपने लिए बनती हुई किसी भी तरह की संभावना को समझना है तो बातचीत करनी होगी, किसी भी बात की बारीकी तक पहुंचने के लिए थोड़ी सी छानबीन करने से फायदा जरूर होगा.
क्या ना करें - अपने व्यवहार को ऐसा ना बनाएं कि आपको हर चीज में आपको नुकसान ही नजर आए, चाहे रिश्तों का नुकसान हो या पैसों का, अपने विचारों को बदल लें हर चीज को नुकसान की नजर से ना देखते चले जाएं.

मिथुन (Gemini) - आपके अच्छे बनते हुए हालात भी आप को सुकून नहीं दे पा रहे हैं, इसी वजह से आप लोगों के विचारों से संतुष्ट नहीं हैं, दूरियां बनने का एक ये बहुत बड़ा कारण है.
क्या करें - जो भी संभावनाऐ बन रही हैं उससे आपकी आर्थिक स्थिति में बहुत इजाफा होगा, आपका भरोसा तब बढ़ेगा जब आप इस भरोसे को बढ़ाऐ रखने की कोशिश करेंगे, किसी की भी नाराज़गी मोल लेने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - घर परिवार से बनती हुई खुशियों को किसी भी वजह से नकारे नहीं, ये ना सोचते चले जाएं कि लोग आपसे क्या बात मनवाएंगे, अपने ही मन में सवाल खड़े करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - अपने पैसे की स्थिति पर एक नजर रखनी होगी, तभी जाके आप अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभाल पाएंगे, इसका मतलब यह नहीं है कि आप पैसे को लेके किसी भी तरह का असंतोष पैदा कर लें, सिर्फ plan करके चलने की जरूरत है.
क्या करें - किसी भी तरह की उत्तेजना या जल्दबाजी से बचना होगा, कामकाज से जुड़े हालात में भी थोड़ा सा धैर्य बनाए रखने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या ना करें - सपने देखना अच्छी बात है, लेकिन अपनी इच्छाएं इतनी ना बढ़ाएं कि वो परेशानी का एक कारण बन जाए, उसमें रिश्तो से जुड़ी इच्छाएं भी शामिल है और काम-काज से जुड़ी इच्छाएं भी.

सिंह (Leo) - पैसे से जुड़े हालात बेहतर हो रहे हैं फिर भी आपको अपनी सच्चाई को समझने की कोशिश करनी होगी, तभी जाके आपको यह समझ में आएगा कि आपके कामकाज से जुड़ी जरूरतें भी पूरी होती चली जा रही हैं, यह भी जिंदगी का बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें - अपने पैसे की प्लानिंग कुछ ऐसी कर लें जिसमे कोई निवेश भी शामिल हो और अपनों की जरूरतों को पूरा करने की इच्छा भी बनी हुई हो, तभी जाके जीवन की वो खुशी बन पाएगी जो आप चाह रहे हैं.
क्या ना करें - सिर्फ खर्चों का ही ना सोचते चले जाएं, खर्चों को लगाम देने की भी आदत डाल लें, अपनी सोच विचार को इतना भी ना भटकाएँ कि वो आपकी मानसिक परेशानियों का कारण बन जाए.

कन्या(Virgo) - आपको ऐसा लगेगा कि हालात आपका साथ नहीं दे रहे है, इसी वजह से मन कुछ घबराया सा भी रहेगा, छोटी-छोटी बातें भी आपको परेशान करती रहेंगी.
क्या करें - पैसे से जुड़ी अपनी जिम्मेदारियों को समझें, अगर काम को संभालने के लिए पैसे लगाने की जरुरत है तो वो भी कर लें हर हाल में अपने मन को शांत बनाए रखें.
क्या ना करें - हर चीज को कमी की नजर से ना देखें, चाहे वो आपका काम हो या आपकी बनती हुई संभावनाएं, हर चीज का एक सही और सटीक आंकलन करने में किसी भी तरह की कमी ना रखें.

तुला (Libra) - पैसे को लेके मन घबराया रहेगा तो फैसले भी गलत हो जाएंगे, वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिसमें लोगों की बात को समझना मुश्किल ही हो रहा है.
क्या करें - काम काज से सुंदर लाभ बन रहा है और हालात भी मददगार हो रहे हैं, अपने मन में भी ठहराव ले आएं और अपनी स्थिति में भी, यह ठहराव जिंदगी के मायने बदल देता है.
क्या ना करें - सिर्फ लोगों के भरोसे चलने की गलती ना करें, ऐसा करके कहीं आप अपनी मुश्किलों को बढ़ाएं नहीं, अपने बलबूते पर बहुत कुछ करने की आदत डालनी पड़ेगी.

वृश्चिक (Scorpio) अपने कामकाज को एक नए नजरिए से तो देखना ही पड़ेगा, तभी जाके आपके मन में शांति आएगी, यही वजह है कि जिंदगी की कमियों का और जिंदगी की उपलब्धियों का आंकलन करना बहुत जरूरी है.
क्या करें - किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो बचना ही होगा, कई बार रुक जाना या ठहर जाना भी जरुरी होता है, यह समय ही कुछ ऐसा है जब आप किसी नए रास्ते पर चलने का विचार त्याग दें.
क्या ना करें - अपने मन में उठते हुए तूफान की वजह से घर परिवार की खुशियों को कम ना करें, ऐसा ना सोचते चले जाएं कि लोग आपके ऊपर हावी होना चाह रहे हैं, लोगों को खुश करने के लिए आप अपने खर्चे बिल्कुल न बढ़ाएं.

धनु (Sagittarius) - रिश्तों का सुख पाना है तो मन में किसी भी तरह के भटकाव को पैदा ना होने दें, लोगों की बात को सुन लें और समझने की कोशिश कर लें आपको उसी में बहुत सारी अच्छाई नजर आ जाएगी.
क्या करें - रिश्तों को व्यवहारिक नजर से देख लें और कामकाज में अपनी मेहनत बनाए रखें, यह दो चीजें ऐसी हैं जिन्हें बनाए रखने से आपका मन बहुत शांत रहेगा.
क्या ना करें - किसी भी तरह के बदलाव का बिल्कुल ना सोचे, अपने मन में घबराहट मचा के अपनी स्थिति को बिगड़ने ना दें, बहुत शांति और धर्य से आगे बढ़ते चले जाएं.

मकर (Capricorn) आपको ऐसा लगता है कि बहुत कुछ आपके हित में नहीं है, ये आपके मन का भटकाव भी हो सकता है जिसे संभालने की जरूरत तो पड़ेगी.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां हर कीमत पे बनाए रखे, अपने मन में पहले से कोई विचार बना लेने से तो बचना ही होगा, तभी जाके लोगों को समझने में मदद मिलेगी.
क्या ना करें - निजी जीवन में बढ़ते हुए दबाव के बावजूद एक आशीर्वाद है जो आपको बचाए रखेगा इस अच्छाई को भी कम ना समझे, इसलिए अपने रिश्तों को किसी भी तरह की कमी की नजर से देखना ठीक नहीं होगा.

कुंभ (Aquarius) अगर अपनों का समर्थन पाना है तो उनकी अच्छाइयों की ओर जरूर देखें, सिर्फ अपनी ही बात ना कहते चले जाएं, जिंदगी का सुख और सुकून दूसरों की बात सुन लेने में है, अपनी बात कहते चले जाने में नहीं है.
क्या करें - काम काज से जुड़ी जो भी कमियां हैं उन्हें अपनी मेहनत से ही पूरा किया जा सकता है, क्योंकि वो कमियां आपने अपने मन में बैठा रखी है, उन्हें एक-एक करके दूर करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - अपनी रोज-मर्रा की चुनोतियों को अपनी परेशानी का कारण ना बनने दें, और उन चुनौतियों को अपने पैसे से दूर करने की कोशिश ना करें, क्योंकि ऐसा करने से पैसा भी चला जाएगा और चुनौतियां वही कि वही खड़ी रहेंगी.

मीन (Pisces) घर परिवार की खुशियां बनाए रखनी है तो अपने मन को बहुत साफ रखना होगा, कमी किसी चीज़ में नहीं है सिर्फ आपके मन में बनी हुई उथल-पुथल है जो आपको परेशान किए हुए हैं.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसे अपनी कोशिशों से ही संभाला जा सकता है, आप अच्छी बात करेंगे तो लोग उसे जरुर समझेंगे, इसलिए अपनों की भूमिका को एक सकारात्मक दृष्टि से देखें.

क्या ना करें - अगर लोगों की बात समझनी है तो किसी भी तरह की तेज़ी ना अपनयें, ऐसा करते हुए आप ये ना सोचे कि आप ही सही है, जिंदगी का तालमेल बनाए रखने में इस समय कोई कमी ना आने दें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.