Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, May 13, 2017

Saturday 13th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनी मेहनत पर भरोसा तो करना ही होगा तभी जाकर मन की दुविधाएं दूर हो पाएंगी और जीवन में कुछ अच्छा कर पाएंगे. आपका ज्ञान इस समय आपको ज़िन्दगी की एक नयी दिशा दे सकता है.
क्या करें – तकदीर ने पहले भी आपका साथ दिया है और आगे भी अच्छाई बनी रहेगी. अपने मन से निराशा तो हटा देंगे तो आगे बढना भी आसान हो जायेगा. इस मार्गदर्शन से आपको बहुत बड़ा फायदा हो सकता है.
क्या न करें – सिर्फ अपने खर्चों को बढाने का न सोचें और खर्चों को पूरा करने के लिए अपनी आमदनी को बढ़ाने का न सोचें. अपने ज्ञान को बढ़ाने की दिशा में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

वृषभ (Taurus) अगर आप लोगों के प्रति लापरवाह हो जायेंगे तो लोग भी आपसे दूर हटते चले जायेंगे. ज़िन्दगी का यह फलसफा बहुत आसान है बशर्ते आप इसे समझ पायें. यह लेनदेन की दुनिया है, अगर आप लोगों के लिए कुछ अच्छा करेंगे तभी आपको वापिस वो अच्छाई मिलेगी.
क्या करें – लोगों की बात सुन लें लेकिन अपने खर्चों पर भी एक नजर रख लें. घर-परिवार में तालमेल बनाये रखने के लिए अच्छी बात कहें ताकि लोग आपकी बात का मान रख सकें.
क्या न करें – रिश्तों में बनती हुई चुनोतियों से कहीं आप घबरा न जाएँ और ना ही पैसों के बलबूते पर अपने रिश्तों को सँभालने की कोशिश करें. अपनापन तो बनाना ही होगा तभी जाकर ज़िन्दगी का सुख बन रहेगा.

मिथुन (Gemini) आपकी मेहनत का लाभ भी मिल रहा है और आपकी इच्छाएं भी पूरी हो रही हैं. आप खुश इस वजह से नहीं हैं क्योंकि आपकी देनदारी बढती चली जा रही है. उन कारणों को समझने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने खर्चों पर तो लगाम लगानी ही होगी. अपनी देनदारी को बढने से भी रोकना होगा. पैसे से जुडी प्लानिंग के साथ साथ अपनी सेहत का ख्याल रखने की भी ज़रूरत है.
क्या न करें – बहुत ज्यादा सोचकर आप घर-परिवार की खुशियों को कम न करें. निजी जीवन का सुख और सुकून बना रहे तो बहुत बड़ी बात है. कामकाज में भी कोई फेरबदल करके कोई खतरा मोल न लें.

कर्क (Cancer) कई तरह के विचार आपके मन में है की कोई बड़ा परिवर्तन किया जाए और कोई बड़ा कदम उठाया जाए. ऐसा सोचते हुए आपने अपने मन में बहुत सारी परेशानियाँ बढ़ा रखी हैं.
क्या करें – आपके मन में चिंता है की क्या पैसे से जुडी ज़रूरतें पूरी हो जाएँगी. हालात हर तरह से मददगार हैं. बहुत ज्यादा सोचकर आप सिर्फ अपनी दुविधाओं को बढाते चले जा रहे हैं.
क्या न करें – ज़िन्दगी में आगे बढना है तो खुद अपने लिए रुकावटें न पैदा करें. हर छोटी बात को लेकर अपने मन मे परेशानियाँ न बढ़ाएं. स्थिरता बनाये रखना अच्छी बात है पर अपनी मेहनत को कम न होने दें.

सिंह (Leo) निजी जीवन की चिंताएं पैसे की वजह से बनी हुई हैं. जबकि हालात हर रूप से आपको मदद ही करना चाह रहे हैं. अपने मन में इतनी बड़ी योजना भी न बनायें की उसे पूरा करना मुश्किल हो जाए.
क्या करें – ज़िन्दगी का तालमेल भी बनाये रखें और स्थिरता भी बनाये रखें. इस समय की बनती हुई चुनोतियों को एक-एक करके सँभालते चले जाएँ. सबकुछ ठीक ठाक चलता रहेगा.
क्या न करें – रिश्तों को सँभालने में कोई गलती न करें. किसी ऐसी बहस में न पड़ें जिसके चलते रिश्तों पर कोई असर आये. सूझबूझ तो बनानी ही होगी.

कन्या (Virgo) पैसे से जुडी चिंताएं बढ़ेंगी तो उसका असर आपके कामकाज पर भी आएगा. खर्चा या नुकसान एक ही सिक्के के दो पहलु हैं, उन्हें संभाले रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बनाये रखना है तो अपनी चुनोतियों को समझना पड़ेगा. लोगों की बात के पीछे भी कोई तर्क छुपा हुआ हो सकता है. कामकाज से जुडी चुनोतियों को भी इसी वजह से सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – निजी जीवन के मसलों को सँभालने के लिए उतार-चढ़ाव बने रहेंगे, लेकिन निजी जीवन की खुशियों को किसी वजह से कम न होने दें. अपनी ओर से किसी की भी गलती न निकालें. अपनी मानसिकता को तो बदलना ही पड़ेगा.

तुला (Libra) आपके बढ़ते हुए खर्चों का असर यह है की आप कुछ घबरा से रहे हैं. आपको ऐसा भी लगेगा की आपकी बचत प्रयाप्त नहीं है और आनेवाला समय कठिन हो सकता है.
क्या करें – किसी भी तरह के परिवर्तन से फिलहाल बचना होगा. कामकाज में भी अपनी लगन को और बढ़ा दें ताकि कामकाज से जुडी चुनोतियों को संभाला जा सके. एक-एक करके ही सही बहुत कुछ करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने भाई-बहनों से किसी भी तरह के तकरार में बिलकुल पड़ें. किसी भी तरह की गलतफ़हमी को इस समय बढने न दें. अपनी बचत को कहीं फंसा लेना भी इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) धन के लेनदेन में बहुत सतर्कता बरतनी होगी. कामकाज से जुडी स्तिथि को भी बहुत शांति से संभालना होगा. किसी भी तरह की उत्तेजना इस समय ठीक नहीं होगी.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी बनी हुई है. आपको उस अच्छाई को समझने की ज़रूरत है ताकी निजी जीवन के हालात संभले रहें. ऐसी कोशिश जरुर कर लें.
क्या न करें – कामकाज में और ज्यादा पैसा लगाकर आप अपनी देनदारी न बढ़ाएं. ऐसा सोचकर संतुष्ट न हो जाएँ की आपका ज्ञान प्रयाप्त है, अभी भी बहुत कुछ सीखने की और करने की ज़रूरत है.

धनु (Sagittarius) बहुत कुछ ठीक चल रहा है लेकिन फिर भी आप संतुष्ट नहीं है. बहुत सारे ऐसे विचार हैं जो आपको परेशान ही किये हुए हैं. उसमे आपकी नकारात्मक सोच भी शामिल है.
क्या करें – अगर हर चीज़ में गलती निकालेंगे तो परेशानियाँ बढ़ जाएँगी, और अगर हर चीज़ को शांति की नजर से देखेंगे तो रास्ता भी सुखद हो जायेगा. फैसला आपको करना है क्योंकि उस रास्ते पर चलना भी आप ही को है.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपनी तवज्जो बनाये रखने में कोई कमी न आने दें. उतार-चढ़ाव बने रहेंगे यह सच्चाई है, लेकिन ऐसा न होने दें की आपका मन हट जाए.

मकर (Capricorn) आपको ऐसा लगेगा की आप अपनों की ज़रूरतें पूरा करने में पीछे रह गए हैं. यह सच्चाई है की आपके खर्चे कुछ बड़े हुए हैं और उसे भी आप ही को संभालना होगा.
क्या करें – अपने दोस्तों से जुड़े रहने से या उनसे सलाह मशवरा करने से फायदा जरुर हो सकता है. आपके भाई बहन भी आपको इस समय सही रास्ता दिखा सकते हैं. अपने अंदर बदलाव लाने की ज़रूरत है की आप लोगों की बात सुन सकें.
क्या न करें – सिर्फ बड़े परिवर्तन का ही न सोचते चले जाएँ. ऐसा करते हुए आप अपनी कोशिशों को कहीं धीमा न कर लें. लोगों की हर बात में कमियां ढूँढ़ते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) ज़िन्दगी की चुनोतियाँ कामकाज को बढ़ाने में भी मदद करेंगी और रिश्तों को सँभालने में भी. आपके अंदर वो ज़ज्बा पैदा होना चाहिए जो आपसे यह सबकुछ करवा ले.
क्या करें – कामकाज को स्थिरता की नजर से देखना होगा और अपनी मेहनत से और ज्यादा प्रेरणा लेनी होगी. आपके लिए बहुत कुछ करने की संभावनाएं खुली हुई हैं.
क्या न करें – अपनी ज़रूरतों को इतना न बढ़ा लें की उसका असर आपकी बचत पर आ जाए. खासकर कामकाज को आगे बढ़ाने की इच्छा में कोई ऐसा वायदा न कर लें जिसे आगे चलकर निभाना मुश्किल हो जाए.

मीन (Pisces)धन की स्तिथि बेहतर हो रही है और यह एक बड़ा आशीर्वाद है. कामकाज से पैसा आएगा भी और कामकाज में लगेगा भी इसलिए अपनी बढती हुई देनदारी पर एक नजर रखनी होगी.
क्या करें – कुछ बड़ा सोचेंगे तो कुछ बेहतर करने की उमंग भी पैदा होगी, इसलिए अपने अंदर बहुत सारे बदलाव लाने की ज़रूरत है, तभी जाकर आप उन बुलंदियों को छू पाएंगे.

क्या न करें – सिर्फ लोगों को ही न खुश करते चले जाएँ. अपने हालात को भी संभाल लें. अपनों की सेहत को इस समय नज़रअंदाज़ कर लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.