Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, May 20, 2017

Saturday 20th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - पैसे को लेके मन में असमंजस रहेगा तो उसका असर रिश्तों पे भी पड़ेगा और आप व्यर्थ की बहस में पड़ जाएंगे, इसलिए मन को बहुत अशांत रखकर ही आगे बढ़ना होगा.
क्या करें - अपने मन की घबराहट को हटा के अपनी कोशिशों को आगे बढ़ाने का समय है, थोड़ी सी regularity ले आएंगे तो आपकी कोशिशों में और चार-चांद लग जाएंगे, इस सारी परिस्थिति को समझें जो आपको बहुत कुछ देना चाह रही हैं.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि सिर्फ ज्यादा खर्चा करके ही आपके मसलों का हल हो जायेगा, ऐसा भी ना सोचे कि अपनी बात मनवा के आप कुछ हासिल कर पाएंगे, मन में धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.

वृष (Taurus) - कामकाज से जुडे दबाव इतने रहेंगे कि शायद आप घर परिवार की स्थिति को ना संभाल सके, हो सकता है आपको समय ही ना मिले, चिंताओं का भी यही कारण बना रह सकता है.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता आपकी सोच पर हावी है, आप उन परेशानियों को भी दूर करना चाह रहे हैं जो बनी रही है फिर भी उस उतार-चढ़ाव से बचना पड़ेगा जो दूर ही नहीं हो रहा.
क्या ना करें - अपने कामकाज में अपने समर्पण को किसी भी वजह से कम ना करें, अगर आपका मन नहीं लग रहा तो भी कोशिश करें कि आपकी लगन बनी रहे, चुनौतियों से घबरा जाना इस समय ठीक होगा.
आने वाली 4 बृहस्पतिवार को किसी भी मंदिर मस्जिद या गुरुद्वारे में जाएं और उस सकारात्मक ऊर्जा को प्राप्त कर लें जो आपको बहुत कुछ दे सकती है.

मिथुन (Gemini) - आप बहुत कुछ कर पा रहे हैं फिर भी अपने अंदर से भरोसा उठता चला जा रहा है, यही कारण है कि आप कभी कुछ सोचते हैं कभी किसी रास्ते पे चलते हैं एक भटकाव सा है जो पकड़ में नहीं आ रहा.
क्या करें - घर परिवार की खुशियों को हर संभव बनाए रखेंगे तो सब कुछ शांति से चलता चला जाएगा, अपने मन में व्यर्थ के बनाए हुए उतार-चढ़ाव रखने से तो बचना ही होगा तभी जाके बात बनेगी.
क्या ना करें - अपने मन में किसी भी तरह की नकारात्मकता ना उत्पन्न होने दें और उसका असर अपने निजी जीवन के रिश्तो पे भी न पडने दें, रिश्तों में भी किसी बड़े बदलाव का सोच के अपनी स्थिति को खतरे में बिल्कुल ना डालें.

कर्क (Cancer) - पैसे को लेके कोई गलतफहमी पैदा हो सकती है जिसके चलते आपका मन परेशान रहे, वैसे भी मन में कई तरह की चिंताएं बनी रह सकती है जिनहे दूर तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें - अपनी कोशिशों से अपने कामकाज को और बेहतर करने का समय बना हुआ है, काम से धन लाभ की संभावनाएं भी सुंदर बनी हुई है, बस अपने मन में थोड़ी सी और प्रेरणा जगाने की जरूरत है.
क्या ना करें - अपने मन को दुखी करके आप कहीं लोगों से किनारा ना कर लें, अपने साथी सहयोगियों की बात को समझने में भी कोई गलती ना करें, खुद अपने व्यवहार में किसी तरह की कमी ले आना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) - लोगों को ज्यादा समझने की कोशिश करेंगे तो अपने मन में बिठाई हुई परेशानियों को कम कर पाएंगे, यह जिंदगी का आसान सा फ़लसफ़ा है इसे आपको समझना ही पड़ेगा, लोगों को इज्ज़त मान देने से ही निजी रिश्तों को संभाल जा सकता है.
क्या करें - आप की आर्थिक स्थिति ठीक बनी हुई है और कोई कमी नहीं है, बस अपनी बातचीत में थोड़ी सी विनम्रता ले आएं, कामकाज से जुड़ी चुनौतियों को संभालना आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को कमी की नजर से ना देखें, रिश्तों की तुलना में जिंदगी की बाकी चीजों को ज्यादा अहमियत भी ना दें, इस समय रिश्तो को संभाले रखना बहुत ज्यादा जरूरी होगा.

कन्या(Virgo) - मन में अपनी घबराहट को बढ़ा के कहीं आप अपना नुकसान ना करें, यही वजह है कि पैसे के लेन-देन में किसी भी तरह की गलतफहमी पैदा ना होने दें, पहले से कोई फैसला कर लेना ठीक नहीं होगा.
क्या करें - अपने अंदर एक सुजभूज़ बनी रहेगी तो आप लोगों की गलती निकालने से बचे रहेंगे, वैसे भी इस समय किसी छोटी बात को बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेके बहुत ज्यादा परेशान ना हो, पैसे की वजह से भी आप रिश्तों में किसी तरह की कमी ना आने दें, अपनों की जरूरतों को समझने में इस समय कोई गलती ना करें.

तुला (Libra) - कामकाज से जुड़े किसी भी फैसले को बहुत ध्यानपूर्वक लेना होगा, कहीं ऐसा ना हो कि आपका पैसा कहीं फस जाए और आपको कहीं परेशानी में डाल दें, कारोबारी रिशतों पे भी इसका असर बिल्कुल न पड़ने दें.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इस्तेमाल करने का समय है, अपनी कोशिशों को भी और ज्यादा केंद्रित करने की जरूरत है, बहुत सारा ऐसा भटकाव है जिसे एक एक करके काबू में लाना होगा.
क्या ना करें - अपनी ओर से ऐसा कुछ ना करें जिसके चलते आपके दोस्त आप से किनारा कर लें, कुछ समय ही ऐसा है जिसमें लोगों को समझने में गलती हो सकती है, अपने व्यवहार का असर अपने रिश्तों पे बिल्कुल ना पड़ने दे.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज को लेके अपने मन में असंतोष बना रह सकता है, यही वजह है कि आप कई तरह के विचार प्रकट करना चाह रहे हैं लेकिन लोग उसे समझ नहीं पा रहे हैं.
क्या करें - धन लाभ जिंदगी का एक पहलू है पर मन में सुख और सुकून बनाना उससे बहुत बडी बात है, उस प्राथमिकता को समझना होगा जो आपको संयमित कर सके.
क्या ना करें - कामकाज के क्षेत्र में भी किसी बात को बिगड़ने ना दें, लोगों की बात को ज्यादा सुन लें अपनी ही बात ना कहते चले जाएं, इस बात को जताने में कोई कमी ना रखें कि आप लोगों के साथ हैं.

धनु (Sagittarius) - आप मेहनत भी कर रहे हैं लेकिन हालात आपके लिए उतना उतने मददगार नहीं है, यही कारण है कि कुछ नुकसान का समय भी बना हुआ है, जो जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दे.
क्या करें - कामकाज के प्रति भी मन लगाना होगा और घर में भी सुख बनाए रखना होगा, किसी ऐसी बात को बढ़ाने से बचना होगा जिसका इस समय कोई मतलब नहीं है.
क्या ना करें - अपने मन की उथल पुथल को बढ़ा के आप अपने जीवन को अस्थिर ना बनाएं, पैसे की अहमियत को उतना ही समझे जो आपकी जरूरतों को पूरी कर पाए, उससे ज्यादा किसी पैसे की लेनदेन में इस समय बिल्कुल ना पड़े.

मकर (Capricorn) कोई गलतफहमी पैदा हो सकती है जिसका असर किसी प्यार के रिश्ते पर भी पड़ सकता है, कोई छोटी बात बढ़ जाए और घर परिवार के हालात पे असर डाले ऐसा भी हो सकता है.
क्या करें - फिलहाल किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से बचना होगा, सब कुछ अपने आप ठीक हो जाए ऐसा मुश्किल है इसलिए हर परिस्थिति को धैर्य की नजर से देखिए और थोड़ा सा रुक जाएं.
क्या ना करें - लोगों की किसी बात का कोई ओर मतलब ना निकाले, ऐसा करते हुए आप जल्दबाजी में कोई ऐसा फैसला ना कर लें जो आपके हित में ना हो.

कुंभ (Aquarius) आप अपने नजरिए से ठीक सोच रहे हैं लेकिन ऐसा करते हुए लोगों को गलत ठहराते चले जा रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि लोग आपको हर तरह की मदद पहुंचाना चाह रहे हैं.
क्या करें - रिश्तों को प्राथमिकता देने का समय है, पैसे से जुड़ी किसी भी तरह के मसले में पडने से तो बचना ही होगा, आपकी खुशी इस समय अपनों से जुड़ के बनेगी इसलिए उस ओर भी ध्यान बनाए रखें.
क्या ना करें - किसी ऐसी बात को ना आगे बढ़ाएं जो आपकी स्थिरता में कमी ला दे, किसी ऐसे खर्चे को भी बढ़ने दे जो कोइ बड़ा नुकसान करा दे, कुल मिलाकर स्थिति यह है कि अपने मन की दुविधाओं को बढ़ने ना दें.

मीन (Pisces) सेहत को लेके मन कुछ चिंतित हो सकता है, कारण यह भी है की आप बहुत ज्यादा ही सोच रहे हैं और कुछ negative भी सोच रहे है.
क्या करें - अगर मन में किसी के प्रति कोई चिंता है तो उसका ख्याल रखें, अपनी जिम्मेदारियों को समझे भी और उन्हें निभाए भी, जिंदगी की सच्चाई को समझ लेने में ही फायदा है.

क्या ना करें - अपने कामकाज की स्थिति को किसी भी वजह से कम न पड़ने दें, अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ा के भी किसी बड़े परिवर्तन की कोशिश ना करें, फिलहाल रुक जाने में ही फायदा है. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.