Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, May 8, 2017

Monday 8th May 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कोई गलत बात कह देंगे तो बात बिगड़ जाएगी और इससे फिर आपका नुकसान होगा, इसलिए कुछ भी कहने से पहले सोच लें. ऐसा न हो की अनजाने में ही कोई गलती हो जाए.
क्या करें – बार-बार उभरते हुए ऐसे विचार जो आपके अंदर नकारात्मकता भर दें उससे तो बचना ही होगा. उस अच्छाई की ओर जरुर देख लें जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है और यह एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके मेहनत किसी भी वजह से कम है. आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ हासिल कर सकते है और वो आपके उस भरोसे से हो पायेगा जो आपके अंदर है. उसमे किसी भी वजह से कोई कमी बिलकुल न आने दें.

वृषभ (Taurus) रिश्तों में अच्छाई बनेगी और लोगों का साथ भी मिलेगा. यह और बात है की आपकी उम्मीदें फिर भी पूरी नहीं होंगी. रिश्तों को और ज्यादा बेहतर करने की बहुत सारी गुंजाईश है जिसे समझना पड़ेगा.
क्या करें – पैसा कमा भी लें और पैसे से जुडी अच्छी योजना भी बना लें. आपकी सकारत्मक उर्जा इस समय आपकी छवि को बेहतर करने के लिए बहुत बड़ा काम करेगी, इसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर अपनी इच्छाएं इतनी ज्यादा न बढ़ा लें की बात ही बिगड़ जाए. अपनों को किसी भी तरह से नाराज़ कर लेना या रिश्तों मे किसी भी तरह का तकरार पैदा कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) नुकसान भरा समय है जिसे हर कीमत पर बचाना होगा और ज्यादा पैसा जुटाकर ज्यादा नुकसान कर लेना भी ठीक नहीं है, इसलिए पैसे से जुड़े हर फैसले पर एक नजर रखनी होगी.
क्या करें – कामकाज की स्थिरता अपने आप में एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है. आपके लिए ऐसी परिस्थितियां बनी हुई हैं जो सबकुछ ठीक ठाक है, इसी अच्छाई को बनाए रखें ताकि जीवन की खुशियाँ बनी रहें.
क्या न करें – अपनी मेहनत के रास्ते में किसी भी तरह की रुकावटें न पैदा करें. आगे बढ़ते चले जाने का ऐसा रास्ता अपनाएं जिसमे अपनी ओर से कोई कमी न रह जाये, तभी सफलता मिलेगी.

कर्क (Cancer) काम से लाभ भी है और अपने ज्ञान को इस्तेमाल करने का समय भी है. ऐसे अच्छे समय हर रोज़ नहीं मिला करते, इसलिए अपने हालात को भलीभांति समझ लें.
क्या करें – ज़िन्दगी के उतार-चढ़ाव भी बहुत कुछ सिखाते हैं. यह समय बहुत कुछ सीखकर अपने काम में तवज्जो देने का बेहतरीन समय है. अपने फोकस को बनाये रखने से बहुत कुछ हासिल भी हो जायेगा.
क्या न करें – पैसे से जुडी योजनाओं में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपनी मेहनत के रास्ते पर चलते हुए अपने मन को व्यर्थ में भटकायें भी नहीं. एक दिशा में केन्द्रित हो जाएँ. बहुत सारी चीज़ों को एक साथ चलाने की गलती न करें.

सिंह (Leo) कामकाज की दिशा में आपकी मेहनत बनी रहेगी और तकदीर भी अपनी पूरी भूमिका निभाएगी. इसी अच्छाई से आगे बढने का समय है, बस अपनी मानसिकता को थोडा सा शांत तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने प्रदर्शन में थोडा सा नियमित हो जायेंगे तो और ज्यादा फायदा होगा. वैसे भी अचानक बनती हुई परिस्थितियां आपको लाभ पहुँचाना चाह रही हैं. इससे आपको एक सबक लेना होगा की ज़िन्दगी में सही फोकस की कितनी एहमियत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को पैसे से तोलने की कोशिश न करें. ऐसा न सोचें की उसमे क्या हानि होगी या क्या फायदा होगा. नफा या नुकसान ज़िन्दगी के ऐसे मुद्दे हैं जिनका असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें.

कन्या (Virgo) चुनोतियाँ भी हैं लेकिन हालात आपकी मदद भी करना चाह रहे हैं इसलिए तकदीर आपका हर तरह से साथ निभा रही है. अच्छी बनती हुई परिस्थितियां आपको बहुत दूर तक ले जा भी सकती हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनायें रखें ताकि ज़िन्दगी की और चीज़ों को सँभालने का मौका बना रहे. ज़िन्दगी में सुकून बहुत बड़ी बात है जिससे कई तरह के मसले खुद-ब-खुद हल हो जाते हैं.
क्या न करें – अपनी ओर से लोगों की गलती निकालने की गलती न करें. ऐसा करते हुए लोगों को अपने खिलाफ भी न कर लें. कामकाज से जुडी चुनोतियों को लेकर आप कहीं घबरा न जाएँ.

तुला (Libra) मन परेशान रहेगा तो हर बात बुरी लगनी शुरू हो जाएगी. इसी वजह से इस समय की चुनोतियों को समझना और संभालना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – यह समय कुछ ऐसा है जिसमे आपकी कोशिशें बिखर रही हैं. उन्हें एक-एक करके संभालना होगा और सही दिशा में लगाना होगा. तभी जाकर हालात आपका पूरा साथ निभाएंगे.
क्या न करें – ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की पैसा आपकी हर समस्या का हल निकाल देगा. पैसा कभी भी इतना नहीं होता जो आपके हर मसले को संभाल ले, इसलिए अपनी मेहनत में किसी भी तरह की कमी न आने दें इस प्राथमिकता को समझ लें.

वृश्चिक (Scorpio) हालात मददगार हैं और बने रहेंगे. आपका ज्ञान और आपकी अच्छाई इसमें आपकी भरपूर मदद भी करेगी, लेकिन अपने प्रदर्शन का उतार-चढ़ाव बहुत है जिसे आपको संभालना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – सिर्फ तकदीर के सहारे न चलें. अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए कोशिश भी करें और विचार-विमर्श भी करें. कई तरह के नए रास्ते आपके सामने उभर कर आ सकते हैं.
क्या न करें – अपने पैसे को या अपने काम की स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में न डालें. लोगों को भी किसी भी वजह से नाराज़ न करें. अगर लोग आपको नहीं समझ पा रहे हैं तो भी उनसे किसी भी वजह से उलझें नहीं.

धनु (Sagittarius) कामकाज में आपकी अच्छाई भरपूर है लेकिन उसका पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा. कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपको मतभेद में डालता चला जा रहा है.
क्या करें – अपनी अच्छाई फिर भी अपने काम से जोड़ें रखें. अपनी सोच को भी थोडा और सकारत्मक बना लें. एक आशावादी नजरिया लेकर ज़िन्दगी में आगे बढना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – लोगों की बात में व्यर्थ में गलतियाँ न निकालते चले जाएँ. आपके आसपास के लोग अच्छे हैं जिनपर आप भरोसा कर सकते हैं. किसी प्यार के रिश्ते से जुडी चुनोतियों को अपनी परेशानियों का सबब न बनने दें.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार हैं क्योंकि आप कोशिश कर रहे हैं. बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जो रुकावटों के रूप में बनी हुई हैं फिर भी इस समय के योग मददगार बनते हुए नजर आ रहे हैं.
क्या करें – आपकी सूझबूझ और आपकी अच्छाई अपना काम जरुर करेगी. आपकी मेहनत भी उसमे जुड़ जाएगी तो लोग आपको एक नए नजरिये से देख पाएंगे, यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – छोटी छोटी बातो को लेकर घर-परिवार में कलह न मचने दें. लोगों की आलोचना को भी परेशानी की नजर से न देखें, उससे भी कुछ सीखने की कोशिश कर लें.

कुम्भ (Aquarius) आपकी कोशिशें इस समय आपके जीवन में सुख ला सकती हैं, यह और बात है की आप कहीं न कहीं अंदर से परेशान रहें की आपके लिए ही यह चुनोतियाँ क्यों बनी हैं. यह एक सच्चाई है ज़िन्दगी की जिसे कबूल कर लेने में ही फायदा है.
क्या करें – अपनी सूझबूझ को हर कीमत पर बनाये रखें. अपनी बात में उस अच्छाई को लोगों पर जरुर ज़ाहिर करें ताकि लोग आपको भलीभांति समझ पायें. अपने मन में व्यर्थ के शक बनाते चले जाने से तो बचना ही होगा
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की दिशा में कोई कमी न रखें. अपने मन में भी कोई नेगेटिव सोच न बढने दें. बड़े बुजुर्गों को भी इसी वजह से नाराज़ बिलकुल न करें.

मीन (Pisces)सुख और खुशियाँ भरा समय है जिसे बनाये रखना होगा. अपनी कोशिशों से उसमे और इजाफा किया जा सकता है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. जितना आप लोगों से जुड़ेंगे आपकी अच्छाई और आपकी सूझबूझ उतनी और उभरकर आएगी.
क्या करें – रिश्तों को सँभालने के लिए थोड़ी सी मशक्कत तो करनी ही पड़ेगी. थोडा मन में भरोसा भी जगाना होगा ताकि लोगों की बात को समझा जा सके. इस प्रयास को निरंतर बनाये रखना होगा.

क्या न करें – घर-परिवार की अच्छाई को इस रूप से समझें की वो आपके लिए मददगार है. मदद सिर्फ पैसे की नहीं होती सलाह के रूप में भी हो सकती है और उस सलाह में भी कोई गलतियाँ न ढूँढ़ते चले जाएँ क्योंकि उसकी कोई ज़रूरत नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.