Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, June 16, 2017

Friday 16th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal


मेष (Aries) - रिश्तों का उतार-चढ़ाव मन पे कुछ ऐसा छाया हुआ है कि आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा है, कभी-कभी ऐसा भी लगता है आपको कि क्या आप वो सब कुछ कर पाएंगे जो आप करना चाह रहें हैं.
क्या करें - चाहे कामकाज से जुड़े हालात हों या पैसे से जुड़े अपने हालात को सही रुप से समझने की कोशिश करनी होगी, अपनी जिम्मेदारियों से अपने कदम पीछे हटाते चले जाना से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - अपनी काबिलियत को किसी भी वजह से कम ना समझें, और अपनी मेहनत के रास्ते पर चलने से हिचकिचाएँ भी नहीं, अभी तो आपको बहुत कुछ करना है.

वृष (Taurus) - घर परिवार से जुड़ी समस्याओं का असर आप के कामकाज पर भी पड़ सकता है, और इसी के चलते आपको ऐसा लगे कि हर चीज एक समस्या है ऐसा हो सकता है.
क्या करें - काम के प्रति एक आशावादी नजरिया तो बनाना ही होगा, काम के प्रति एक लगन पैदा कर लेंगे तो वो सब कुछ करना अच्छा लगेगा जो आप करना चाह रहें हैं, सिर्फ अपने नजरिए का ही तो हेर-फेर है.
क्या ना करें - ऐसा भी नहीं सोचते चले जाएं के पारिवारिक मसलों की वजह से आपकी परेशानियाँ बढ रहीं है, इसलिए अपने खर्चों को बढ़ा के भी अपना नुक्सान ना बढ़ाते चले जाएं.

मिथुन (Gemini) - अपनी मेहनत को बनाए रखने से ही आपको बड़ा लाभ मिल सकता है, मन में कितनी भी घबराहट क्यों ना हो फिर भी अपने लिए एक सही रास्ता तो चुनना ही पड़ेगा, तभी जाके आप उन सपनों को पूरा कर पाएंगे.
क्या करें - अपने बदलते हुए विचारों को संभालना होगा तभी जाके आप लोगों की अच्छाई को समझ पाएंगे, अपने ही मन में तूफान मचा के रिश्तों को बिगाड़ लेने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि आपके अंदर कोई कमी है, पर साथ ही साथ व्यर्थ में लोगों से उलझते भी ना जाएं, पैसे की वजह से भी कोई बात बिगड़ने ना दें.

कर्क (Cancer) - आपकी घबराहट के कई सारे कारण हो सकते हैं, आपके बढ़ते हुए खर्चे आपकी बचत और आपकी मानसिकता ये सारी चीजें ऐसी हैं जिन्हें एक-एक करके संभालने की जरुरत है.
क्या करें - अपने मन में बिठाई हुई दुविधाओं को हटा लेने की जरूरत है, लोगों की हर बात पे शक करने से भी बचना होगा तभी आप उन परेशानियों को दूर कर पाएंगे.
क्या ना करें - किसी भी बात को इतना ना बिगाड़ लें कि वो किसी झगड़े में परिवर्तित हो जाए, ऐसा करते हुए आप लोगों को भी अपने खिलाफ ना कर लें, अपनी पढ़ाई में भी अपनी लगन को कम ना होने दें.

सिंह (Leo) - मन घबराया रहेगा तो कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा, यहां तक कि लोगों की अच्छाई को भी आप पूरी तरह से समझ नहीं पाएंगे.
क्या करें - बहुत ज्यादा भावुक होने से तो बचना ही पड़ेगा, रिश्तों को संभालने के लिए अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन लाने होंगे, रिश्तों को सहेजना बहुत जरुरी है.
क्या ना करें - बार-बार अपने विचारों को ना बदलते चले जाएं, ऐसा करते हुए आप अपनी छवि को भी ना बिगड़ने दें, किसी भी वेहम का कोई इलाज होता नहीं है.

कन्या(Virgo) – अगर मन में ऐसा विचार बना रहे कि नुकसान हो रहा है तो नुकसान हो ही जाता है, जबकि जरूरी है कि किसी भी कदम को आगे बढ़ाते हुए ये सोच लें की क्या उसकी जरूरत है या नहीं.
क्या करें - जिंदगी की खुशियां बनाए रखने के लिए स्थिरता बहुत जरूरी है, और धीरे-धीरे वो हालात बनते चले जा रहें हैं जो आपकी मदद करे, इसलिए फैसलों में थोड़ा धैर्य रख लें.
क्या ना करें - ऐसा भी ना सोचते चले जाएं की रिश्तों को संभाला नहीं जा सकता, जबकि सच्चाई यह है कि अपनी अच्छाई से किसी का भी दिल जीतना आसान है, बस अपने मन की negativity को बढ़ने ना दें.

तुला (Libra) – पैसे को कमाने की इच्छा भी है और पैसे से जुड़ी अच्छी संभावनाएं भी बनी हुई है, उसमें आपकी मेहनत भी जुडती चली जा रही है जो आपके हालात को और बेहतर कर दे.
क्या करें - घर परिवार में सुख बनाए रखें और आप देखेंगे कि हर चीज आपको मदद ही करेगी, रिश्तों को संभाले रखने से इस समय फायदा जरुर होगा.
क्या ना करें - अगर अपना भविष्य बनाना है तो अपनी ओर से किसी भी तरह की कमी ना रखें, पढ़ाई के प्रति अपनी लगन इस समय कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) – कामकाज से जुड़ा जो भी भटकाव है आपके मन में उसे संभालने की जरुरत है, अगर कोई व्यक्ति आपसे खफा है तो उसे भी संभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - किसी भी विचार विमर्श में थोड़ी सी विनम्रता तो लानी ही होगी, तभी आप अपनी बात को कह पाएंगे और लोगों तक पहुंचा पाएंगे, मुश्किल भरा समय है इसलिए संभल कर चलना होगा.
क्या ना करें – व्यर्थ में लोगों की गलती ना निकालते चले जाएं, और ऐसा करके लोगों को नाराज भी ना करते चले जाएं, किसी भी बात को बिगड़ने ना दें.

धनु (Sagittarius) - हालात मददगार हैं पर आपको भरोसा नहीं हो रहा है, आपको लग रहा है कि लोग कुछ और ही सोचते चले जा रहे हैं, ये आपके मन का भटकाव हो सकता है.
क्या करें - अपने काम से मतलब रखने से फायदा होगा, व्यर्थ की बातों को सोचने से भी बचना होगा, हर व्यक्ति को खुश रखना भी मुश्किल ही होता है.
क्या ना करें - अपने खर्चों को इतना भी ना बढ़ा लें कि उसका असर आपकी बचत पर आए, किसी से कोई ऐसा वायदा भी ना करें जिसे आगे चलके निभाना मुश्किल हो जाए, इसलिए धीमे बने रहना ही आपके हित में होगा.

मकर (Capricorn) – बहुत कुछ ऐसा है इस समय जो आपके खिलाफ ही चल रहा है, यही कारण है कि आप खुश भी नहीं है और अपनी स्थिति को संभाल भी नहीं पा रहें हैं, मन में घबराहट सी है जिसे संभालना मुश्किल हो रहा है.
क्या करें - कामकाज के प्रति स्थिरता बनाए रखनी होगी, और अपने आसपास के लोगों को भी खुश रखने की कोशिश करनी होगी, तभी जाके जिंदगी का सुकून बन पायेगा.
क्या ना करें - बहुत ज्यादा उत्तेजित होके पैसे से जुड़े फैसले ना करें, और ऐसा करते हुए अपना नुकसान भी ना करते चले जाएं, अपने मन में असंतोष बढ़ा के कोई गलती ना करें.

कुंभ (Aquarius) – अगर आप लोगों पर भरोसा नहीं करेंगे तो उसका असर आपके रिश्तों पर जरुर आएगा, जबकी सच्चाई यह है कि रिश्तों को संभाले रखने की जरूरत है और रिश्तों से खुशियां प्राप्त की जा सकती है.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसे और नज़दीकियों में बदला जा सकता है, कामकाज की स्थिति ऐसी बनती चली जा रही है जिसमें थोड़ी और मेहनत की जा सकती है, इसलिए हालात आपके लिए सुखद है.
क्या ना करें - अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष बढ़ा के आप अपना नुकसान ना करें, अपने खर्चों को बढ़ा के आप किसी बड़ी परेशानी में भी ना पड़ जाएं, इस बात को समझना बहुत जरूरी है.

मीन (Pisces) – सेहत से जुड़ी परेशानियां भी बन सकती है और कामकाज से जुड़ी चिंताएं भी बढ़ सकती हैं, इसलिए बहुत केंद्रित बने रहने की जरूरत है ताकि किसी भी तरह की कमी को संभाला जा सके.
क्या करें - अचानक पैसा आ जाने का भी समय है और पैसा चले जाने का भी समय है, इसलिए पैसे से जुड़ी प्लानिंग की बहुत सख्त जरुरत है, भावनाओं में बह जाने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - अपनी इच्छाओं या आकांक्षाओं को इतना भी ना बढ़ाएं कि आपको नुकसान होना शुरू हो जाए, वैसे भी काम काज से जुड़ी स्थिरता को इस समय किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल ना डालें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.