Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, June 13, 2017

Tuesday 13th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - कुछ सीख लेंगे, कुछ पढ़ लेंगे तो आपका भविष्य बन जाएगा, अपना कैरियर बनाने के लिए इस जुनून को तो अपने मन में बिठाना ही पड़ेगा.
क्या करें - जिंदगी में घबरा के कोई भी अपनी राह से भटक सकता है, फिर भी अब आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा तभी जाके आप उस रास्ते पर आगे बढ़ पाएंगे, जो आपको आपकी मंजिलों तक पंहुचा दे.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं की हर चीज एक अड़चन है, ऐसा भी ना सोचते चले जाएं कि आपके अंदर कोई कमी है, इसलिए अपनी पढ़ाई को लेके अपने मन में किसी भी तरह की अविश्वास की भावना ना बढ़ने दें.

वृष (Taurus) - आप चाह रहे हैं कि अपनों की सहमति मिल जाए और आप किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढा पाएं, ऐसा करने के लिए घर परिवार का सुख बनाए रखना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या करें - लोगों की तीखी बात को भी विनम्रता से सुन लें, हर बात को ध्यान पूर्वक समझने की कोशिश भी कर लें, हो सकता है आपके विचारों में कोई कमी हो और लोगों की बात आपको सही रास्ते पे डाल दे.
क्या ना करें - तकदीर को ना आजमाएं और कामकाज को परेशानी की नजर से ना देखें, अपनी कोशिशों में कमी बिल्कुल ना आने दें.

मिथुन (Gemini) - विचार नहीं मिलेंगे तो गलती हो जाएगी और गलती होगी तो नुकसान आपका ही होगा, यही वजह है कि आपको अपने फोक्स को बहुत केंद्रित कर के ही आगे बढ़ने की जरूरत है.
क्या करें - निजी जीवन में बनती हुई चुनौतियों को एक-एक करके संभालने की कोशिश कर लें, अपनी बात भी इस रूप से कहें कि लोगों को वो समझ में आए और लोग उसका मान रख सकें तभी जाके बात बनेगी.
क्या ना करें – पैसे को आधार बना के अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में ना डालें, वैसे भी पैसे के लेन-देन में इस समय आप कोई गलती ना करें, अगर मन दुखी है तो कारणों को तो समझना ही पड़ेगा.

कर्क (Cancer) - धन की स्थिति ठीक होने के बावजूद उसे संभालना कठिन हो सकता है, रोजमर्रा के बढ़ते हुए खर्चे और उनसे जुड़े हुए दबाव आपको परेशानी में डाल सकते हैं.
क्या करें - घर परिवार की खुशियों को बनाए रखने की हर संभव कोशिश करनी होगी अगर कहीं कोई तकरार हो भी रहा है तो भी अपनी अच्छाई से उसे संभालना होगा, लोगों से जुड़े रहने का यह फायदा जरूर मिलेगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में कोई ऐसा सपना ना देखें कि रिश्ता ही खतरे में पड़ जाए, कामकाज के क्षेत्र में भी अपनी क्षमताओं से बढ़ के कोई उम्मीद ना लगाएं.
आने वाले चार शनिवार को किसी भी पूजा स्थल पे जाने से अपने हालात को संभालने में आपको मदद जरूर मिलेगी.

सिंह (Leo) - कामकाज से जुड़ी संभावनाएं बहुत अच्छी है क्योंकि आप अपनी ओर से समर्पित हैं, कामकाज की बढ़ती हुई जरूरतों को पूरा करने के लिए भी आपको हर संभव कोशिश करनी होगी.
क्या करें - आपकी कोशिशों का अच्छा फल इसलिए मिलेगा क्योंकि हालात आपको मदद करना चाह रहें हैं, घर परिवार से भी अच्छी सलाह मिलेगी ताकि आप अपनी मेहनत का पूरा फल पा सकें.
क्या ना करें - अपने मन में बैठी हुई किसी भी तरह की नकारात्मकता का असर किसी प्यार के रिश्ते पे बिल्कुल ना आने दें, सिर्फ यही ना सोचते कर चले जाएं कि कुछ गलत होने वाला है, जिंदगी में थोड़ा सा भरोसा तो रखना ही पड़ेगा.

कन्या(Virgo) कामकाज से जुड़े कई तरह के बदलाव के बारे में आप सोच रहें है और इस बात को लेके तसल्ली नहीं हो रही, आपका मन आपको आगे बढ़ने में मदद नहीं कर रहा.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखने का समय और ऐसा करते हुए अपने जीवन की स्थिरता भी बनाए रखने का भी समय है, किसी नए रास्ते पे चलना चाह रहें हैं तो थोड़ा रुक जाएँ और सही समय का इंतजार कर लें.
क्या ना करें - पढ़ाई लिखाई की चुनौतियों को भी समझें और अपने कैरियर की भी, ऐसा ना सोचें कि किसी को भी मेहनत के बिना सफलता मिलती है, सिर्फ पैसा कमाने की ही ना सोचें काम के प्रति अपनी लगन को भी बढ़ा लें.

तुला (Libra) - घर परिवार से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे के बारे में तो सोचना ही पड़ेगा, और जैसे ही आप ये सोचेंगे आपका मन कुछ घबराएगा, इसी वजह से पैसे को संभालना भी होगा.
क्या करें - मेहनत की राह आसान नहीं है, लोगों को समझना पड़ेगा और लोगों को खुश भी रखना पड़ेगा, अपने बढ़ते हुए खर्चों को रोक लेने की जरूरत है.
क्या ना करें - पैसे से जुड़ी परिस्थितियों को समझने में कोई गलती ना करें, इस वजह से अपनी बचत को भी किसी बड़े खतरे में ना डालें अपनी सीमाओं को समझ लेना बहुत जरुरी है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से लाभ भी मिलेगा और काम को आगे बढ़ाना भी आसान हो जाएगा, और लोगों को ये बताने की भी जरूरत पड़ेगी कि आप क्या कुछ कर सकते हैं तभी जाके पूरा फायदा होगा.
क्या करें - अपने विचारों को जरुर व्यक्त करें और अपनी मधुरता बनाए रखें, अपने मन में किसी भी तरह की कटुता को लाने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं कि आप ही सही है और ऐसा सोच के आप लोगों की गलती भी ना निकालते चले जाएं, घर परिवार में किसी भी तरह के तकरार को ले आना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) - कामकाज हो या रिश्ते नाते थोड़ा सा धेर्य तो रखना ही पड़ेगा, खुद अपने अंदर धीमापन लाने से ही आप कामकाज के हालात को सुचारु रुप से संभाल पाएंगे.
क्या करें - एक सही योजना बनानी होगी और अपनी बचत को भी उस योजना बद्ध रूप से ही इस्तेमाल करना होगा, पढ़ाई के लिए या अपने ज्ञान को बेहतर करने के लिए अपने पैसे का इस्तेमाल किया जा सकता है.
क्या ना करें - सिर्फ पैसा बर्बाद करने का ही ना सोचते चले जाएं, किसी प्यार के रिश्ते में किसी को खुश करने के लिए भी अपने पैसे को किसी खतरे में ना डालें.

मकर (Capricorn) किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए कुछ कठिनाइयों का सामना तो करना ही पड़ेगा, यह तभी संभव हो पाएगा अगर आप लोगों को खुश रखने की कोशिश करेंगे.
क्या करें - मन में बैठी हुई घबराहट को हटाना पड़ेगा तभी तस्वीर साफ नजर आएगी, सोचे समझे बिना के खर्चे करने से भी बचना ही होगा. पैसे की ओर एक ध्यान बनाए रखना ज्यादा जरूरी है.
क्या ना करें - घर परिवार में अपनों की सेहत को नजर अंदाज़ ना करें, पैसे के लेन-देन में भी आप लोगों की बातों में ना जाएं, अपने हित को तो पहचानना ही पड़ेगा.

कुंभ (Aquarius) घर परिवार की खुशियां इस बात पर निर्भर करेंगी कि आप कितना शांत रहते हैं, बहुत ज्यादा सोचने से तो नुकसान ही होता है.
क्या करें - अपनी कोशिशों को बढ़ाने से लाभ जरूर होगा और अपने नुकसान को बचाने से मन में तस्सली भी बनी रहेगी कि आप सही रास्ते पे चल रहें हैं, थोड़ी प्लानिंग की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अपनी ओर से कोई कमी ना रखें, अपने कामकाज में या अपने career में भी पूरा ध्यान लगाएं ताकि आपका मन व्यर्थ में ना भटकता रहे.

मीन (Pisces) जिंदगी को एक नए नजरिए से देखना है तो अपनी परेशानियों के कारण भी जानने होंगे, लोग क्यों आपकी बात नहीं समझ पाते उसके पीछे कोई बड़ा राज हो सकता है.
क्या करें - जितना संभव हो सके अपने काम की जरूरतों को पूरा करें उसमें आपकी मेहनत भी लग जाए और आपका पैसा भी, पर पैसा लगाने से पहले दो बार नहीं चार बार सोच लें.

क्या ना करें - अपनी तकदीर की भूमिका को इस समय कम ना समझें, एक बचाव का माहौल तो बना रहेगा, और तकदीर खुद की गलतियों से आपको नहीं बचा पाएगी, इस बात को समझने में कोई गलती ना करें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.