Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, June 19, 2017

Monday 19th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal


मेष (Aries) - नई चुनौतियां और नई संभावनाएं आपको झंझोड़ रही है कि कुछ बेहतर किया जाए, दूर स्थान से जुड़े विकल्प को सोचने की भी आप कोशिश कर रहें हैं.
क्या करें - उत्तेजना से बचना होगा और फैसले सूझबूझ से करने होंगे, अगर किसी बातचीत में तकरार है तो उस बात के पीछे क्या चल रहा है उस बात को भी समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या ना करें - जो भी आप करना चाह रहें हैं उसमें कोई ऐसा बड़ा कदम ना उठाएं जिसके चलते आपका नुकसान हो जाए, अपनी पारिवारिक स्थिति को इस समय किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं होगा.

वृष (Taurus) - धन लाभ की स्थिती बेहतर हो रही है और आप अपनी बचत को भी बढ़ा पाएंगे, पर ऐसा करने के लिए अपनी कुछ ऐसी आदतों को तो बदलना ही पड़ेगा जिनका आपको पूरी तरह से आभास है.
क्या करें - अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने का समय आ गया है, आपके अपनो की सहायता भी भरपूर मिलेगी, बहुत कुछ ऐसा है जिसे एक एक करके समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाएं ना बढ़ाएं क्योंकि उसकी अभी जरूरत नहीं है, जिंदगी की उन रुकावटों को भी समझने में गलती ना करें जो आपको मार्ग दर्शन देना चाह रही हैं.

मिथुन (Gemini) - आपका भरोसा बढ़ेगा तो आप बहुत कुछ अच्छा कर पाएंगे, अपने कामकाज को बढ़ाने की इच्छा भी मन में जरूर जागृत होगी.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां भी बनाए रखें और अपने दोस्तों और चाहने वालों का साथ भी निभाएं, ऐसा करने से ही जिंदगी का सुख बन पायेगा.
क्या ना करें - सिर्फ पैसा पैसा ही ना करते चले जाएं, जिंदगी की खुशियों सिर्फ पैसे से ही नहीं मिलती, और भी बहुत कुछ है जिसे समझना पड़ेगा.

कर्क (Cancer) - पानी बूंद-बूंद रिसता रहे तो घड़ा भी खाली हो जाता है, इसलिए अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम लेने की जरूरत है.
क्या करें - अपनी बचत पे भी एक नजर रखें और अपनी कार्यशैली को भी बेहतर करने की कोशिश कर लें, अगर मन में किसी भी तरह का भटकाव रहेगा तो नुकसान आपका ही होगा.
क्या करें - जिंदगी में सब कुछ अच्छा हो ऐसा होता नहीं है, हर अच्छी बात के पीछे भी कुछ ना कुछ ऐसा है जिसे संभालना ही पड़ेगा, इस रुप से आप को जागरुक रहना होगा.
क्या ना करें - अपने हालात को आजमाने की कोशिश ना करें और ऐसा करते हुए आप कहीं अपना नुकसान ना कर लें. अपनी स्थिति का आंकलन करने में कोई गलती न करें

सिंह (Leo) - आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर हो रही है और हालात भी सुधर रहे हैं, फिर भी बहुत सारी जिम्मेदारियां हैं जिन्हें आपको एक एक करके निभाने की जरूरत है.
क्या करें - मन में बैठी हुई दुविधाओं को तो दूर करना ही पड़ेगा, थोड़ा सा भरोसा करेंगे तभी जिंदगी की तस्वीर साफ नजर आएगी, बदलते हुए हालात में ये बहुत जरूरी है.
क्या करें - अपने पैसे को किसी अच्छी बचत में लगाना होगा और हर तरह के फैसले में सुरक्षा को ध्यान में रखना होगा.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं कि आपके साथ कुछ गलत हो रहा है, बदलते हुए हालात में अच्छाई बनने में थोड़ा सा समय तो लगता है, इसलिए घबराएं नहीं.

कन्या(Virgo) – कामकाज की स्थिति बेहतर हो रही है और बड़ी सफलता मिलने का योग बनता चला जा रहा है, इसलिए आपकी सूझबूझ इस समय काम जरूर आएगी.
क्या करें - लोगों की बात जरुर मान लें और जो भी अच्छी सलाह मिल रही है उसे अपने कामकाज में लगाने की कोशिश भी कर लें, आपको इस अच्छाई का आभास हो जाएगा.
क्या करें - रिश्तों के प्रति किसी भी वजह से लापरवाह ना हो जाएँ, अपनों के लिए समय लगाने में किसी भी तरह की कमी ना रखें.

तुला (Libra) – हालात जरूर मददगार होते चले जा रहें हैं, पर अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है, किसी भी बात को हल्के में लेने से नुकसान हो सकता है.
क्या करें - अपनी कोशिशों को बहुत केंद्रित कर लें और अपने काम की ओर तवज्जो बढाएं रखें, सबसे बड़ी बात ये है के किसी भी तरह के वैचारिक मतभेद से बचे रहें.
क्या ना करें - किसी भी चीज़ में अपनी ही बात को ना कहते चले जाएं, लोगों की बात को सुन लें और लोगों की सहायता भी करने की कोशिश कर लें, अपने पैसे की अच्छी बनती हुई स्थिति में अपने खर्चों को बढ़ा लेना ठीक नही होगा.

वृश्चिक (Scorpio) – कामकाज से जुड़ी चुनौतियां बढ़ रही हैं और सेहत को लेके भी ध्यान देने की जरूरत है, थोड़ा संयम भी रखें और अपना ख्याल भी रखें.
क्या करें - रिश्तों को बहुत प्यार से संभालना होगा, अपने परिवार में मधुरता और तालमेल बनाए रखना होगा, लोगों की बात ज्यादा सुन लें.
क्या ना करें - अपने खर्चों को व्यर्थ में बढ़ने ना दें, और पैसे की वजह से किसी बहस में भी ना पड़े, अपनों की किसी भी इच्छा को पूरा करने में कोई कमी ना रखें.

धनु (Sagittarius) - लोगों से तालमेल भी बढ़ रहा है और रिश्तों को आगे बढ़ाने का मौका भी मिल रहा है, घर परिवार में खुशी भरा माहौल बना रहे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें - काम की ओर थोड़ा और ध्यान दे लें क्योंकि काम में तरक्की का योग है, बड़ी सफलता भी मिलेगी और धैर्य भी बनाए रखना होगा, यथास्थिति बनाए रखने में ही सुख है.
क्या ना करें - अपने मन में बनाई हुई चिंताओं को बढ़ा के अपनी स्थिति में कमी ना आने दें, किसी को खुश करने के लिए भी अपने खर्चे बहुत ज्यादा ना बढ़ा लें, रिश्तों में खासकर अपनी सूझबूझ बनाए रखें.

मकर (Capricorn) – सेहत की ओर भी ध्यान देना होगा और अपनों की परेशानियों को भी समझना होगा, तभी जाके हालात को संभालना आसान हो जायेगा.
क्या करें - अपनी मेहनत बढ़ाने से आप बहुत कुछ कर पाएंगे, कामकाज से जुड़ी स्थिरता भी इसी वजह से बन पाएगी, सिर्फ अपने पैसे पे एक नजर रखनी होगी.
क्या ना करें - लोगों की बातों में आके आप अपना नुकसान ना करें, किसी बात को लेके इतना भी ना उत्तेजित हो जाएं कि कहीं आपका फैसला ही गलत हो जाए.

कुंभ (Aquarius) – कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है और काम काज के क्षेत्र में भी ऐसी संभावनाएं बन सकती हैं, आपकी अच्छाई इस रुप से काम करेगी कि आप किसी ऐसे रिश्ते को आगे भी बढाना चाहेंगे.
क्या करें - काम काज में अपने प्रदर्शन को बेहतर करना है तो कुछ और सीखने की कोशिश कर लें, ऐसा करते हुए लोगों से मदद भी ले लें ताकि आपका भविष्य बन जाए
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए इस समय किसी बहस में बिल्कुल ना पडें, आपकी अच्छी कही हुई बात भी शायद समझी ना जाए, इसलिए रुक जाना ही बेहतर होगा.

मीन (Pisces) – घर परिवार की खुशियां बरकरार है और सुख भरा माहौल है, अगर कुछ लोग आपसे खफा रहे हैं तो अब वो भी आपकी बात समझ रहे हैं.
क्या करें - जिंदगी का सही सुख तो अपनों से जुड़ के ही मिलेगा, अपनों के लिए बहुत कुछ करना भी पड़ेगा, विचारों का तालमेल बना लेने में ही सुख है
क्या ना करें - सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते का सोच के घर परिवार की खुशियों में कोई कमी ना आने दें, वैचारिक मतभेद के चलते किसी बहस में भी ना पड़ें, रिश्तों को लेके गलती करते चले जाना ठीक नही होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.