Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, June 23, 2017

Friday 23rd June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – आपकी मुश्किलें भी आपको कुछ सिखाना चाह रही हैं ताकि आप कुछ बेहतर कर सकें. इसी विश्वास के साथ ज़िन्दगी में सफलता प्राप्त की जा सकती है.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को स्वीकार करना होगा. अगर कुछ मुश्किलें हाल ही में खड़ी हुई हैं तो उन्हें भी एक-एक करके समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह से भी अपने आपको दूर न करें. साथ ही साथ पैसे को इतनी एहमियत न दें की उसका असर बाकी चीज़ों पर आ जाए.

वृषभ (Taurus) – लोगों की वजह से आपके खर्चे बढ़ सकते हैं, उसमे कुछ आपकी अपनी गलतियाँ भी शामिल हो सकती हैं जिन्हें संभालना पड़ेगा.
क्या करें – अगर लोगों से तालमेल बनाना है तो लोगों पर भरोसा भी करना होगा और लोगों के प्रति अपनी बार-बार बदलती हुई अवधारणा से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने व्यवहार को इतना सख्त न बना लें की उसका असर आपके फैसलों पर आये. वैसे भी इस समय अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) – अगर किसी भी तरह का मतभेद है तो उन कारणों को समझने की ज़रूरत तो पड़ेगी. समस्या यह है की मतभेद की वजह से आप अपने व्यवहार को और सख्त न बना लें.
क्या करें – अपने साथी और सहयोगिओं की बात को भी समझने की कोशिश करनी होगी. अगर कोई बिमारी या शारीरिक कष्ट फिर से उभर रहा है तो उसका भी इलाज़ करना पड़ेगा.
क्या न करें – बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर पैसे से जुड़े फैसले न करें. अपनी ही धुन में कहीं आप अपने दोस्तों से भी दूरियां न बना लें.

कर्क (Cancer) – किसी प्यार के रिश्ते में आप बहुत ज़ल्दी से और बहुत कुछ पाना चाह रहे हैं, यहाँ तक की आप यह भी नहीं सोच रहे की ऐसा करना चाहिए या नहीं करना चाहिए.
क्या करें – रिश्तों से जुडी हुई उन छुपी हुई परेशानियों को समझने की कोशिश करें जो इस समय की रुकावट है. अगर आप विद्यार्थी हैं तो पढाई – लिखाई में भी थोडा सा और मन लगा लें.
क्या न करें – कामकाज से जुडी पैसे की जरूरतों को पूरा करने में कोई कमी न रखें और ऐसा करते हुए कोई ऐसा बड़ा सपना भी न देखें जो आपकी परेशानियों का कारण बन जाए.

सिंह (Leo) – हालात हर तरह से मददगार है क्यूंकि सफलता और लाभ का संयोग बना हुआ है. अपने मन को थोडा सा शांत बनाये रखें ताकि इस समय का पूरा फायदा उठाया जा सके.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी है तो रोज़मर्रा की परेशानियों को तो संभालना ही पड़ेगा. वैसे भी किसी नए रास्ते पर चलने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या न करें – अपनी मेहनत की ताकत को इस समय किसी कमी की नजर से न देखें. बड़ी सफलता पानी है तो अपनी कोशिशों में किसी भी तरह की कमी रखना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) – आप जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे सफलता भी है और परेशानियाँ भी हैं. एक-एक करके अपने हालात को समझें ताकि उन्हें साथ ही साथ संभाला भी जा सके.
क्या करें – काम को आगे बढ़ाना है तो अपनी काबलियत को तराशना होगा और उसके लिए एक प्रतियोगिता की भावना बनानी होगी जिसके लिए अच्छी सम्भावनाये भी बनी हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. अपने पैसे को भी किसी जोखिम में न डालें इसलिए किसी भी तरह का बड़ा फेरबदल करना इस समय ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) – अगर किसी भी तरह का नया मौका तलाश रहे हैं तो अपने मन को बहुत शांत करना पड़ेगा, तभी जाकर अपने हालात को समझने में मदद मिल सकेगी.
क्या करें – अपने घर-परिवार की अच्छाई बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. रिश्तों को संभाले रखें और रिश्तों में अपनी ओर से मधुरता बनाये रखें.
क्या न करें – अपने मन में पहले से कोई फैसला करके रिश्तों के तालमेल को बिगड़ने न दें. कामकाज से जुडी चुनोतियों को भी बहुत बड़ा मान लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) – कुछ कठिन समय है इसलिए थोडा धैर्य रखने की ज़रूरत है. अपने व्यवहार को थोडा धीमा बना लें ताकि लोगों की बात को आप समझ सकें.
क्या करें – अपनी मेहनत से भी जुड़े रहें और घर-परिवार में अपनों की बात को भी सुन लें. यही एक आसान तरीका है जिससे ज़िन्दगी की शान्ति बनी रहे.
क्या न करें – अपने व्यवहार को सख्त बनाकर आप लोगों से परेशानियाँ न खड़ी करें. वैसे भी अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) – रिश्तों की अच्छाई भरपूर है लेकिन खर्चे बेकाबू हो रहे हैं. लोगों से सद्भावना बनाये रखने का समय है ताकि जीवन की खुशियाँ बनी रहें.
क्या करें – किसी भी यात्रा में थोड़ी सतर्कता बरतनी होगी, तभी जाकर किसी भी तरह की परेशानी से या चोट से बचा जा सकेगा.
क्या न करें – अपने मन में बनायीं हुई परेशानियों को बहुत बढ़ाचढ़ा कर पेश न करें. ऐसी किसी भी बात का असर अपने निजी रिश्तों पर भी बिलकुल न पड़ने दें. थोड़ी शान्ति बनाये रखना ज्यादा जरूरी है.

मकर (Capricorn) – ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखनी है तो किसी भी तरह के मतभेद से बचना होगा. चाहे कोई छोटी बात ही क्यों न हो हालात को संभाले रखना ही ज्यादा जरूरी होगा.
क्या करें – पैसे की ओर भी धयान दें और दोस्तों की बात को भी समझने की कोशिश करें ताकि ज़िन्दगी का तालमेल बना रहे और जीवन की खुशियाँ बनी रहें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह की कमी बिलकुल न आने दें. अपनी ही बात को बार-बार बदलते जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) – कामकाज में सफलता पाने का समय है और अपनी मेहनत को और मज़बूत करने का समय है. आपकी अच्छाई लोग समझ पाएंगे और आपकी सरहाना कर पाएंगे.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी लगन पैदा करने का समय है और अपने किसी फैसले को बार-बार बदलने से तो बचना ही होगा. कामकाज की स्थिरता बनाये रखना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – किसी भी करणवश किसी से उलझे नहीं. खासकर घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए तो यह बहुत ही जरूरी होगा. अपने व्यवहार को सख्त बनाने की गलती बिलकुल न करें.

मीन (Pisces) – अगर किसी निवेश का विचार है तो आपको फायदा मिल सकता है, वैसे भी यह समय ऐसा है जिसके चलते ज़िन्दगी की अच्छाईयां आपके लिए बनी रह सकती हैं.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई बनाये रखनी है तो थोडा दूर तक सोचने की कोशिश कर लें. किसी भी तरह का फैसले करते हुए अपने भविष्य पर एक नजर रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – धन लाभ तो सबको अच्छा लगता है पर उसके पीछे बनी हुई चुनोतियों को भी समझ लें ताकि कोई गलती न हो. इस समय की खुशियाँ बनाने के लिए अपने भविष्य को खतरे में डाल लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.