Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, June 10, 2017

Saturday 10th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहें हैं इसलिए पैसा भी जुटाना चाह रहें हैं, अच्छा विचार है पर ये सब कुछ मन में असंतोष लाके भी किया जा सकता है.
क्या करें - पैसा जुटाने के प्रयास में उधार लेने से बचना होगा और पैसे के लेनदेन के चलते नुकसान से भी बचना होगा, बहुत कुछ ऐसा है जिसे ध्यानपूर्वक समझने की और फिर अंजाम देने की जरूरत है.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं की तकदीर सब कुछ अपने आप संभाल लेगी, इसी वजह से अपने कामकाज में किसी भी तरह का उतार चढ़ाव ना बनने दें.

वृष (Taurus) - काम में मन लगाएंगे तभी अपने कामकाज से जुडी बारीकियों को समझ पाएंगे, तभी जाके काम के बढ़ते हुए बोज़ को संभालना आसान हो जाएगा.
क्या करें - अपने ज्ञान को और ज्यादा पुख्ता करने की जरूरत है, उसके लिए अपने कामकाज से जुड़ी जरूरतों को समझना पड़ेगा, तभी जाके आप खुद को काम के लिए तैयार कर पाएंगे.
क्या ना करें - आप जो भी कर रहें हैं उस काम को कभी भी बोज ना समझे, थोड़ी सी रुचि पैदा हो जाए तो काम में प्रति नजरिया ही बदल जाता है इस बात को समझने में गलती करना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) - सपने देखना भी अच्छी बात है और अपनी कोशिशों को बढाए रखना भी अच्छी बात है और इन दोनों से जोड़ देने से फायदा जरुर होता है, सपने देखें और उसमें अपनी कोशिशों को शामिल कर लें.
क्या करें - घर परिवार की स्थिति को बहुत धैर्य और सुकून से देखना होगा, वो तभी संभव हो पाएगा अगर आप लोगों से जुड़े रहें और लोगों की जरूरतों को भी पूरा करते रहें.
क्या ना करें - घर परिवार की खुशियां बनाये रखनी है तो अपनों से दूरियां ना बढाएं, कोई ऐसा रास्ता इख्तियार ना करें जो अपनों से फासले बढ़ा दे या आप से कोई ऐसी गलती करा दे.

कर्क (Cancer) - बहुत सारी चीजें ऐसी हैं जो आपको परेशान ही करती चली जा रही हैं और उसमे बहुत कुछ ऐसा है जो आपके अपने हाथ में नहीं है, अपने आप को लाचार ना समझें जो भी कमियाँ हैं उनकी जानकारी हासिल कर लें.
क्या करें - जिस रास्ते पे भी आगे बढ़ना चाहेंगे उसमें कोई ना कोई साथी यह सहयोगी आपको जरुर मिल जाएगा, बस अपने मन की दुविधाओं को हटा के उनसे जुड़ना पड़ेगा.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं कि कुछ नहीं होगा, अपने हालात को संभालने में कोई लापरवाही भी ना करें, अपनी इच्छाओं को बढ़ा के कोई बड़ा कदम ना उठाएं.

सिंह (Leo) - रिशतों को संभालना है तो लोगों के प्रति भरोसा तो बनाना ही पड़ेगा, और अगर किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना है तो करीब भी आना होगा और बात भी करनी होगी.
क्या करें - हालात आपका साथ निभाना चाह रहें हैं और आपकी अच्छाई को उजागर कर रहे हैं, यही कारण है कि जो भी आप कर रहें हैं उसमें आपका प्रदर्शन बेहतर ही होता चला जा रहा है.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को लेके अपने मन में घबराहट ना पैदा करें, ऐसा ना सोचते चले जाए कि लोग क्या कहेंगे, अपने दिल की आवाज सुनने में कोई गलती नही है.

कन्या(Virgo) अपनों के लिए मन में चिंता बने रहना स्वाभाविक सी बात है और अपनों के लिए कुछ ना कुछ करते चले जाना आपकी अच्छाई है, यही कारण है कि आपके आपने आपके साथ हैं.
क्या करें - जिंदगी में लोगों से तालमेल बना रहे तो बहुत कुछ हासिल हो जाता है, खुश रहना भी जिंदगी एक बहुत बड़ा लक्ष्य हैं और ख़ुशी तो अपनों से जुड़ के ही बनती है.
क्या ना करें - अगर कोई विवाद है तो उसे बढ़ने ना दें, अपनी ओर से कोई ऐसी बात ना कहें जो आगे चलके आपके ही खिलाफ इस्तेमाल की जाए.

तुला (Libra) - किसी प्यार के रिश्ते को लेके मन में चिंता बनी रह सकती है, बहुत कुछ ऐसा है जिसे आप बदलना चाह रहे हैं और बहुत कुछ ऐसा है जिसे संवारना चाह रहें है, कोशिश तो कर रहें हैं आप.
क्या करें - कोशिशें पूरी तरह से कामयाब हो जाएं ऐसा मुश्किल लगता है इसलिए फिलहाल थोडा मन में धैर्य बनाए रखें, कोई बड़ी उम्मीद लगाने से फिलहाल बचें.
क्या ना करें - घर परिवार के रिश्तों में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव ना आने दें, अपने कामकाज को किसी कमी की नजर से ना देखते चले जाएं.

वृश्चिक (Scorpio) घर परिवार की खुशियां बनाए रखनी है तो अपनों को समझना पड़ेगा और ऐसा करते हुए अपने व्यवहार में भी विनम्रता लानी होगी.
क्या करें - रिश्ते ठीक-ठाक चलते चले जाएं वो भी बहुत बड़ी बात है, उसके लिए अपनी सूझबूझ और अच्छाई बनाए रखनी होगी, अपने अंदर की धीमा पन तो लाना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - कोई ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न ना होने दें जो आपको उत्तेजित कर दे और आपसे गलती करवा दे, किसी भी तरह के झगड़े में पड के आप कहीं अपना नुकसान ना कर बैठे.

धनु (Sagittarius) - अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का करने का समय है, यह तभी संभव हो पाएगा अगर आप अपने मन में इस भरोसे को जगाएंगे जिसकी जरूरत है.
क्या करें - अपनी बाजुओं की ताकत को समझना होगा और उसे अपने काम में लगाना होगा, ऐसा करते हुए आपकी अच्छाई लोगों को समझ आएगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें - अपने फैसलों को बार-बार बदलते ना चले जाएं, अपने मन में बैठी हुई परेशानियों का पहले से आंकलन कर लें ताकि आगे चल के फैसला बदलना ना पड़े.

मकर (Capricorn) धन की चिंता इस वजह से है क्योंकि आप अपने धन को संभाल नहीं पा रहे हैं, ऊपर से आप उत्तेजित होके कुछ ना कुछ ऐसा कर रहें हैं जो आपके लिए ठीक नहीं है.
क्या करें - आसानी से किसी की बातों में आने से बचना होगा, अगर कोई आपको बहुत बड़े सपने दिखा रहा है तो अपने मन में उसे नियंत्रित कर लेना होगा ताकि आप उस स्थिति का सही आंकलन कर पाएं.
क्या न करें - अपने मन में किसी भी तरह की जिद की भावना ना बनाएं और ऐसा करते हुए अपने नुकसान भी ना करें, वैसे भी यह नुकसान भरा समय है इसलिए किसी भी तरह का बदलाव करने की गलती ना करें.

कुंभ (Aquarius) अपने अंदर बैठे हुए किसी भी तरह के हेरफेर को हटा दें, खुद को खुली किताब की तरह कर लें जिसमें आप की इमानदारी नजर आए.
क्या करें - कुछ ऐसा कर लें कि आपकी बात स्पष्ट हो और आपके प्रयास सार्थक हो तभी जाके इस समय से आप पूरा फायदा उठा पाएंगे.
क्या ना करें - जिंदगी मिले जुले पलों से बनती हैं कभी लाभ होता है और कभी हानि भी होती है, और इस समय आपने किसी नुकसान को बढने दें, खासकर किसी भी तरह के मतभेद में पढ़ के आप अपना नुकसान ना कर बैठे.

मीन (Pisces) अनजाने में नुकसान हो सकता है इसलिए हर कदम ध्यानपूर्वक लेना होगा, अगर आपका focus आपके काम के प्रति बना रहेगा तो और भी अच्छा है.
क्या करें - चाहे कामकाज हो या रिश्ते नाते जिंदगी के हर पहलू को तालमेल की नजर से ही देखना होगा, तभी जाके तकदीर अपना पूरा साथ निभा पाएगी.

क्या ना करें - चाहे काम हो या कारोबार इसमें जरूरत से ज्यादा पैसा ना लगाएं और ऐसा करके जरूरत से ज्यादा उम्मीद भी ना लगाएं, हर बात को धैर्य से समझ लेने में ही फायदा है. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.