Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, June 12, 2017

Monday 12th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - मन में एक नई उमंग बन रही है जो आपको नई संभावनाओं की ओर खींच रही है, उसी के चलते अपने कामकाज को आगे बढ़ाने में भी ज़रूर मदद मिलेगी, धन की स्थिति में भी वृद्धि हो सकती है.
क्या करें - अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को अपनी मेहनत से बेहतर करना होगा, किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए भी अपने विचारों को व्यक्त करना होगा तभी जाके रास्ता खुलेगा.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं कि कोई कमी है  या लोग क्या सोच रहें हैं, इस तरह के विचारों को लेके भी परेशान ना होते चले जाएं.

वृष (Taurus) - अगर अपने नुकसान से बचना है तो अपने मन की घबराहट को दूर करना पड़ेगा, हर चीज को कमी या गलती की नजर से देखेंगे तो नुकसान आपका ही होगा.
क्या करें - मन में स्थिरता भी लानी होगी और सद्भावना भी बनानी होगी, अपने घर परिवार की खुशियों को बनाए रखने के लिए ये प्रयास तो आपको इस समय करना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपने मन को भटका के अपनी मेहनत को किसी भी तरह से कम ना होने दें, और उसका असर अपने रिश्तों पे भी ना आने दें, किसी प्यार के रिश्ते को बिगड़ने बिलकुल ना दें.

मिथुन (Gemini) - आमदनी का और धन लाभ का सुन्दर समय बना हुआ है, क्योंकि आप कामकाज से जुड़ी अपनी सूझबूझ को इस्तेमाल कर पा रहे हैं, लोगों से तालमेल बनाए रखना बहुत जरूरी है.
क्या करें - घर परिवार में शांति बनी रहेगी तो उसका अच्छा असर आपके कामकाज पे भी आएगा, अपने कामकाज की स्थिति कुछ इस रूप से बना लें कि उसमें आपका धैर्य और आपकी maturity नजर आए.
क्या ना करें - अपने कामकाज में किसी भी तरह की कमी बिलकुल ना लायें और ऐसा करते हुए आप लोगों को नाराज भी ना करें, किसी से भी इस समय दूरियां बना लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - कामकाज को प्राथमिकता देनी होगी और कामकाज में पैसा भी लगाना होगा, लेकिन साथ ही साथ इस बात को भी समझ लें की पैसा लगाने का ये मतलब नहीं है कि आप अपना नुकसान करते चले जाएं.
क्या करें - अपनी स्थिति का सही रूप से आंकलन करने की जरूरत है, अपने पैसे की स्थिति को भी इसी रूप से समझना होगा कि आप किसी भी चीज़ में या किसी भी काम में कितनी इंवॉल्वमेंट बनाए हुए हैं.
क्या ना करें - अपनी मेहनत की ताकत को इस समय किसी भी तरह से कम ना समझें, अपने मन को भटका के आप अपने रिश्तों में किसी तरह की गिरावट ना आने दें.

सिंह (Leo) - कामकाज की स्थिति संतोषजनक है जिसमें आप मेहनत कर पा रहे हैं, यही वजह है कि भाग्य की भूमिका भी आपके लिए हर तरह से मददकार है जो आपको लाभ ही दे रही है.
क्या करें - कामकाज के प्रति आपका समर्पन बहुत अच्छा है और इसे इसी स्तर पे बनाये रखना होगा, अपने काम को आगे बढ़ाना है तो अपने विचारों को भी व्यक्त करें और अपनी इंवॉल्वमेंट को भी दर्शाएं कि आप क्या कुछ कर सकते हैं.
क्या ना करें - अपने मन में बढ़ते हुए असंतोष का असर किसी प्यार के रिश्ते पे बिलकुल ना आने दें, वैसे भी रिश्तों में इस समय बहुत सारा उतार-चढ़ाव बना हुआ है, इसलिए किसी परेशानी को बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

कन्या(Virgo) – अपने पैसे को या अपनी परिस्थिति को किसी भी तरह के खतरे में बिल्कुल ना डालें, अगर कुछ भी गलत हो सकता है तो वो हो जाएगा, इसलिए इस बात को समझना ही पड़ेगा.
क्या करें - अपने घर परिवार के प्रति ऐसा समर्पण बना लें जिसमें आप अपनों के लिए कुछ कर सकें, जिंदगी की खुशियां इसी बात पर निर्भर करेंगी.
क्या ना करें - अपने मन को परेशान करके कोई बड़ा फैसला बिल्कुल ना करें, वैसे भी घबराहट की स्थिति में अपनी ओर से कोई गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) - आप लोगों की मदद करना चाह रहें हैं पर कई तरह की चुनौतियां भी हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना होगा, कोई भी रास्ता अपने आप में आसान नहीं होता.
क्या करें - अपनी मेहनत को और ज्यादा तराशने की जरूरत है, यह आपकी अपनी मेहनत ही है जो आपको सफलता की उन ऊंचाइयों तक पहुंचा सकती है.
क्या ना करें - अपने पैसे को किसी भी वजह से खतरे में बिल्कुल ना डालें, अपने दोस्तों से भी उलझते ना चले जाएं, अपनी स्थिति को बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) – जो भी संभावनाएं आप टटोल रहे हैं उसमें सफलता मिलना मुश्किल है, इसलिए जो जैसा चल रहा है उसे वैसा ही चला लें.
क्या करें - अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को लोगों के फायदे के लिए भी इस्तेमाल करना सीख लें, इस से आपको वो अंदरूनी खुशी जरूर मिलेगी जो आप चाह रहे हैं.
क्या ना करें - लोगों से तालमेल बनाए रखने में अपनी ओर से कोई कमी ना आने दें, अगर लोग आपकी बात को नहीं समझ पा रहे हैं तो भी आप उनसे उलझे नहीं, थोड़ा सा धैर्य रख लें.

धनु (Sagittarius) - परेशानियों के बावजूद कोई प्यार रिश्ता ऐसा है जिस ओर आपका रुझान बना हुआ है, और यही कारण है कि अपनों के लिए आप अच्छा सोचते हैं और अच्छा करना चाह रहे हैं.
क्या करें - कामकाज एक ऐसा प्राथमिकता का क्षेत्र है जिस ओर थोड़ा सा ध्यान बनाए रखने की जरूरत है, काम काज के प्रति आपका लक्ष्य ये होना चाहिए कि आपके कामकाज की स्थिरता बनी रहे.
क्या ना करें - रिश्तों में किसी भी तरह के तकरार को बढ़ने ना दें और उसका असर अपने कामकाज की स्थिति पे भी ना आने दें, इस समय मन का भटकाव ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) – घर परिवार की खुशियां बरकरार हैं और बहुत बड़ा आशीर्वाद है, ये और बात है के लोग आपसे फासले बनाते चले जाएं और आप परेशान भी रहें.
क्या करें - अपनी कोशिशों में नियमित बने रहेंगे तो आपके मन का भटकाव भी दूर हो जाएगा, सिर्फ बदलाव के बारे में ही सोचते चले जाने से भी बचना ही होगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों को समझने में कोई गलती ना करें, किसी भी तरह का फैसला करने के लिए थोड़ा समय लें लें, जल्दबाजी में कोई फैसला करना ठीक नहीं होगा.

कुंभ (Aquarius) – हालात मददगार हैं क्योंकि आप से बहुत कुछ करवाना चाह रहे हैं, और इसी अच्छाई को बनाए रखने से आपकी तकदीर भी खुल जाएगी.
क्या करें - खुद को नुकसान से बचाए रखने की जरूरत है, इसलिए अपने फैसलों में किसी भी तरह की तेजी लाने से भी आपको बचना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपने पैसे को किसी खतरे में डाल के अपने घर परिवार की खुशियों को कम ना करें, अपनों की बात मान लें उनकी गलती ना निकालें.

मीन (Pisces) – आप मेहनत करेंगे तो आपको बहुत कुछ समझ में आना शुरू हो जाएगा, लोगों की बात समझ के ही आगे बढ़ने में फायदा है.
क्या करें - कामकाज के प्रति आपका रुझान अच्छा है जिसे बनाए रखना होगा, उसमें अगर लोगों की अच्छी मिलती हुई सलाह भी शामिल कर लेंगे तो और भी फायदा होगा.
क्या ना करें - किसी ऐसे रास्ते पर चलने की कोशिश ना करें जिसमें आप खर्चा ही करते चले जाएं, वैसे भी पूरी बात को समझे बिना किसी रास्ते पे चलना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.