Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, June 17, 2017

Saturday 17th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - पैसे की स्थिति को लेके कुछ ऐसा दबाव है आपके ऊपर जो आपको परेशान किए हुए है, खर्चे भी बढ़ रहे हैं और नुकसान भी हो रहा है, अपने हालात को संभालने की जरूरत है.
क्या करें - अपने काम में लगन पैदा करने से हालात सुधरेंगे और नियमित हो जाने से बड़ी सफलता भी मिलेगी, एक एक करके ही सही, बहुत कुछ संभाला जा सकता है.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि आपकी मेहनत में कोई कमी है, सिर्फ उसे एक दिशा देने की जरूरत है, इसलिए अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट ना पैदा करें.

वृष (Taurus) - रिश्तों की ओर ध्यान देंगे तो जीवन में वो खुशी भी आपको जरूर मिलेगी जो आप चाह रहें हैं, ऐसे में लोगों की आलोचना को सहना पड़ सकता है.
क्या करें - कामकाज एक प्राथमिकता का क्षेत्र है जिस ओर अपनी तवज्जो भी बनाए रखनी होगी, पर ऐसा करने के लिए अपने मन में बैठे हुए असंतोष को भी हटाना ही पड़ेगा, उन कारणों को भी समझ लें जो परेशानी पैदा कर रहें हैं.
क्या ना करें - अपनी सूझबूझ को इस समय किसी भी वजह से कम ना होने दें, अपनी बात मनवाने की भी इस समय कोशिश बिल्कुल ना करें.

मिथुन (Gemini) - घर परिवार की ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, अपनों की इच्छाओं और आकांक्षाओं को समझेंगे तो जीवन की खुशियां बनाए रखने में मदद मिलेगी.
क्या करें - अपने मन में बैठी हुई कटुता को दूर तो करना ही पड़ेगा, तभी जाके तकदीर आपका साथ निभा पाएगी, अपनी बात कह देने से भी लाभ होगा.
क्या ना करें - किसी भी कारणवश लोगों से पीछे ना हटते चले जाएं, लोगों से दूरियां बना लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - आप घबरा रहें हैं कि आप अपनी चुनौतियों को कैसे संभाल पाएंगे, पर थोड़ी सी कोशिश करके देखिए रास्ता अपने आप खुलता चला जाएगा, यही इस समय की अच्छाई है.
क्या करें - अपने मन में बढ़ते हुए उतार चढ़ाव को संभाल लेने की जरूरत है, यही वजह है के रिश्तों को संभाले रखने के लिए थोड़ा सा धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - ना तो कोई बड़ा बदलाव करें और ना ही उसका असर अपने पैसे की स्थिति पर आने दें, अपनी जिम्मेदारियों को समझने में इस समय कोई गलती ना करें.

सिंह (Leo) - पैसे की स्थिति ऐसी बन रही है जिसे सही रूप से लगाना होगा, कामकाज की जरूरतों को भी समझें ताकि पैसे का इस्तेमाल अपने काम की जरूरतों की ओर भी किया जा सके.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता भी संभालना पड़ सकता है, उसमें उभरते हुए उतार-चढ़ाव भी कुछ हद तक आपको परेशान ही किए हुए हैं, संभल के ही चल लें.
क्या ना करें - अपने पैसे की स्थिति को समझने में कोई गलती ना करें, जब भी जरूरत बढती हैं तो पैसा कभी भी प्रयाप्त नहीं होता, इसलिए एक सही योजना तो बनानी ही होगी.

कन्या(Virgo) अपनी सूझबूझ बनाए रखने से बहुत कुछ आपके हित में बन जाएगा, यहां तक के अपने मन में बनाए हुए असंतोष को दूर करने में भी मदद जरूर मिलेगी.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखनी है तो शांत रहना सीख लें, हर चीज में अपनी प्रतिक्रिया दिखाने से तो बचना ही पड़ेगा, तभी जाके बात बनेगी.
क्या ना करें - अपने कामकाज की स्थिति को भाग्य भरोसे चलाने की कोशिश ना करें, और ऐसा करते हुए अपने पैसे को भी कहीं फंसा ना लें, अपने लिए परेशानियां बढ़ा लेना इसमें ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) अपने कामकाज को आगे बढ़ाना है तो अपनी मेहनत को और तराशना होगा, अपनी कमियों को अगर भली-भांति समझेंगे तभी ये संभव हो पाएगा.
क्या करें - अपने ज्ञान की ताकत को समझें और जुट जाएं, सफलता पाने के लिए लगातार मेहनत करने की जरूरत है.
क्या ना करें - चाहे कितनी भी छोटी बात क्यों ना हो इस समय लापरवाही ठीक नहीं है, अपने खर्चों को बढ़ा लेने की लापरवाही भी इस समय बिल्कुल ना करें.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्थिति को संभाले रखेंगे तो रिश्तों पे इसका अच्छा असर पड़ेगा, और अपनी सूझबूझ से पैसे की स्थिति को भी बेहतर किया जा सकता है.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाने के लिए बहुत विनम्रता से अपनी बात कहनी होगी, आप अपनों के लिए अच्छा सोचते हैं, और उस अच्छाई को अपनों पे जाहिर भी करना होगा.
क्या ना करें – किसी छोटी बात की वजह से घर परिवार में तकरार ना बढ़ने दें, ये समय चुनौतियां दिखा रहा है, इसलिय इस समय कोई गलती करते चले जाना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) - कामकाज की प्राथमिकता बहुत है और जरूरतें बढ़ रही है, इसलिए काम के प्रति और ज्यादा केंद्रित हो जाने की जरूरत है.
क्या करें - किसी भी तरह की सफलता पाने के लिए अपने मन में एक जुनून पैदा करना ही पड़ता है, आपके लिए भी कुछ ऐसी ही स्थिति बनी हुई है जिसका फायदा उठा लें.
क्या ना करें - अपने कामकाज की स्थिति को संभालने में कोई गलती ना करें, इस समय किसी भी तरह के तकरार में पड़ जाना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) बहुत ज्यादा सोचेंगे तो गलती भी हो सकती है, और कोई एक तरफा विचार बनाएंगे तो अपना नुकसान भी हो सकता है.
क्या करें - पैसे की स्थिति को बहुत संभालना है और इस समय किसी भी तरह के नुकसान से बच के निकल जाना है, ऐसा विचार तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपनी परेशानियों का असर अपने घर परिवार की स्थिति पे बिल्कुल ना आने दें, किसी प्यार के रिश्ते को भी छोटी-छोटी बातों के चलते बिगड़ने बिलकुल ना दें.

कुंभ (Aquarius) बहुत सारी दिक्कतें ऐसी हैं जो पीछा नहीं छोड़ रही, आप अब तेजी से उस ओर ध्यान तो दे रहें हैं और ये एक अच्छी बात है.
क्या करें - पैसे से जुड़ी थोड़ी सी प्लानिंग करेंगे तो अपने हालात को संभालना आसान हो जाएगा, पर ये तभी संभव हो पाएगा अगर आप अपने मन में बैठी हुई घबराहट को भी दूर कर लें.
क्या ना करें - अपनी परेशानियों का असर अपने घर परिवार की खुशियों पे बिल्कुल ना आने दें, वैसे भी रिश्तों में बहुत कुछ ऐसा है हो रहा है जिसे समझने में कोई गलती ना करें.

मीन (Pisces) लोगों से तालमेल बनाए रखना आपकी प्राथमिकता है, ऐसे में कभी कभी मन उचाट हो ही जाता है और ये भी एक सच्चाई है.
क्या करें - कामकाज से जुड़े फैसले बहुत धैर्य से करने होंगे, भावुकता से सोचने से भी गलती हो जाती है, इसलिए जल्दबाजी से बचना होगा.

क्या ना करें - रिश्तों से जुड़े हालात बिगड़ने ना दें, इसलिए घर परिवार की खुशियां बनाए रखने में कोई कमी ना रखें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.