Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, June 5, 2017

Monday 5th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा है जो इंसान अकेले नहीं कर सकता. उसके लिए किसी साथी या सहयोगी की ज़रूरत पड़ती है. आपको भी इस समय किसी अच्छे साथी के साथ जुड़कर जीवन में आगे बढना है.
क्या करें – जो भी अच्छे मौके इस समय मिलें उसका पूरा फायदा जरुर उठा लें. धन लाभ की दृष्टि से भी और संबंधों के तालमेल से भी. यह एक ऐसा समय है जो आपके जीवन में खुशियाँ ला सकता है.
क्या न करें – उन रुकावटों को न बढने दें जो आपके मेहनत के रास्ते पर आड़े आ रही हैं. उनका असर अपने कामकाज की स्थिरता पर भी न पड़ने दें क्योंकि कामकाज में नियमित होकर बहुत कुछ पाने का समय है.

वृषभ (Taurus) ज़िन्दगी में सबकुछ आसानी से नहीं मिलता. आपके लिए भी यह समय ऐसा है जब मुश्किलों भरा दौर है और मुश्किलों के रास्ते पर चलते हुए आपको सफलता मिल जाए.
क्या करें – हर हाल में आशावादी नजरिया बनाये रखना होगा. किसी भी मतभेद के चलते पीठ दिखाने से भी बचना होगा. तभी जाकर आप उन ऊंचाइयों को छु सकेंगे.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में आप अपना ही नुकसान न कर लें. अपनी कोशिशों को भी इसी वजह से हल्का न पड़ने दें. लोगों के बहकावे में आकर कहीं आप अपना ही नुकसान न कर बैठें.

मिथुन (Gemini) अच्छाई धन लाभ के रूप से भी मिल सकती है और जीवन में सुकून के रूप से भी. धन लाभ तो बनता चला जा रहा है लेकिन सुकून की कहीं न कहीं कमी रह सकती है जिसे संभालना पड़ेगा.
क्या करें – आप अपनी मेहनत को बनाये रखें जिसके चलते आपको बड़ा लाभ मिलेगा. यह इस वजह से भी संभव है क्योंकि काम में आपका मन लग रहा है. कोई प्यार का रिश्ता भी दस्तक दे सकता है.
क्या न करें – किसी भी वजह से अपना नुकसान न करें. चाहे वो बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि की वजह से हो या किसी प्यार के रिश्ते में बड़ी उम्मीदें लगाने से. कारण कोई भी क्यों न हो पर अपने संयम को बिलकुल न खोएं.

कर्क (Cancer) कामकाज की स्तिथि ऐसी है जिसे बहुत ध्यानपूर्वक संभालना होगा. किसी भी तरह से अपने काम में कोई खतरा मोल लेने से तो बचना ही होगा. अपनी जिम्मेदारियों की ओर देखेंगे तो व्यर्थ में आप खतरों से नहीं खेलेंगे.
क्या करें – काम में अपनी मेहनत भी लगाने की ज़रूरत पड़ेगी और पैसा भी लगाने की ज़रूरत पड़ेगी. अगर आप किसी भी तरह के कारोबार या व्यापार में हैं तो पैसा जुटाने के लिए थोडा प्रयत्न भी करना पड़ेगा.
क्या न करें – अपनी पढाई लिखाई से अपना मन न चुराएँ. कोई बड़ा सपना संजो के आप कहीं लापरवाह भी न हो जाएँ. अपने लक्ष्य को पहचानना और उससे जुड़े रहना बहुत जरूरी है.

सिंह (Leo) भाग्यशाली समय है क्योंकि हर कदम आपको आगे बढ़ने का मौका दे रहा है. आपका धन लाभ भी इसी वजह से बढ़ जाए तो बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – कामकाज से जुडी स्तिथि आपकी मेहनत को और उजागर कर रही है. कुछ बेहतर करने की इच्छा मन में बनी रहेगी तो आपकी मेहनत खुद-ब-खुद बढ़ जाएगी. ऐसे ही समय को भाग्यशाली समय कहा जाता है.
क्या न करें – भविष्य में बहुत दूर का सोचकर अपने वर्तमान को न बिगाड़ें और ऐसा सोचकर आप बहुत ज्यादा भाग्य के भरोसे भी न चलना शुरू कर दें. अपनी क़ाबलियत और अपनी मेहनत को तो बनाए ही रखना होगा.

कन्या (Virgo) कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझेंगे तो यह रास्ता तय करना आसान हो जायेगा. हर छोटा प्रयास आपको आपकी मंजिल के करीब ले जाएगा इसलिए एक समर्पित नजरिया बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने पैसे को भी बचाना होगा और अपनी बचत को भी संभाले रखना होगा. पैसे से जुडी किसी भी तरह की गलती से तो बचना ही होगा. अपने दोस्तों की अच्छी बनती हुई भूमिका को पहचानने की कोशिश ज़रूर कर लें.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग ही मदद कर देंगे. लोग आपके साथ जरुर खड़े रहेंगे लेकिन आपकी समस्याओं से आपको बहार नहीं निकाल पाएंगे.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े जो भी हालात बन रहे हैं उन्हें ध्यानपूर्वक समझें. अपना समर्पण बनाये रखें ताकि जीवन के और पहलु आपका साथ निभाते रहें.
क्या करें – चाहे घर-परिवार की बात हो या कामकाज की, लोगों से बहुत विनम्रता से पेश आयें. अपने तालुक्कात बेहतर करने का अच्छा समय है ताकि ज़िन्दगी में सुख बढ़ सके.
क्या न करें – रिश्तों को छोटी छोटी बातो की वजह से कमज़ोर न पड़ने दें और सिर्फ पैसे के बारे में ही न सोचते चले जाएँ, अपने मन में सुकून बनाये रखना ज्यादा जरूरी है.

वृश्चिक (Scorpio) कई तरह की चुनोतियाँ का सामना करना पड़ सकता है इसलिए यह समय आसान नहीं है. किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से नुकसान भी हो सकता है.
क्या करें – घर-परिवार में हर कीमत पर शान्ति बनाये रखनी होगी. खुद अपनी बात में विनम्रता लाने की कोशिश करनी होगी, तभी जाकर हालात आपके लिए संभले रहेंगे.
क्या न करें – किसी बहस में जीतने की कोशिश न करें बल्कि बातचीत में लोगों का मान रखने की कोशिश कर लें, तभी जाकर आप इस समय की परेशानियों को संभाल पाएंगे.

धनु (Sagittarius) कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है आपके मन में और आपकी इच्छाएं बढ़ रही हैं. रिश्तों को संभालने के लिए थोडा समय भी जुटाना होगा. कामकाज की ओर भी ध्यान बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में अभी भी बहुत कुछ समझने की और संभालने की ज़रूरत है. अगर लोग आपकी बात नहीं समझ पा रहे हैं तो उन्हें भी समझाने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, और यह सबकुछ बहुत विनम्रता से ही हो पायेगा.
क्या न करें – लोगों को खुश करने के प्रयास में आप अपनी बचत को कहीं खतरे में न डालें. पैसे के लेनदेन की एहमियत को समझें, कहीं कोई गलती न हो जाए.

मकर (Capricorn) घर-परिवार में कुछ तकरार सा बना रह सका है जिसके लिए आपको बहुत शान्ति बनाये रखनी होगी. अपने व्यवहार में बनायी गई जरा सी तेज़ी आपको परेशानी में डाल सकती है.
क्या करें – कामकाज को भी संभालना है और घर-परिवार में भी समय लगा लें. समय की कमी का असर अपने रिश्तों पर आ जाए इस चीज़ से तो बचना ही होगा, इसलिए किसी प्यार के रिश्ते को भी बहुत संभाले रखने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – पैसे की वजह से किसी से तालुक्कात न बिगाड़ें और किसी गलतफ़हमी को उसकी वजह न बनने दें. ऐसा न हो की आपकी बात को पूरी तरह से समझा ही न जाए.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज के प्रति आपका समर्पण नजर आ रहा है और उसी के चलते आप बड़ी उपलब्धियों की ओर बढ़ रहे हैं. इस प्रयास में आपकी मेहनत में कोई कमी नहीं है.
क्या करें – आपका नजरिया कुछ इस रूप से बनना चाहिए की आप अपनों की आकाँक्षाओं को समझ पायें, तभी जाकर ज़िन्दगी की वो सही दिशा बन पायेगी जो आप इस समय बनाना चाह रहे हैं.
क्या न करें – मन इंसान का सबसे बड़ा दोस्त भी होता है और दुश्मन भी. अपने मन को इतना भी न भटकायें की उसका असर आपकी कोशिशों पर आये. अपनी मेहनत की तुलना में अपने भाग्य को ज्यादा एहमियत न दें.

मीन (Pisces)लोगों के लिए कुछ करने की इच्छा बनी रहेगी तभी जाकर आप उनके लिए कुछ कर पाएंगे पर किसी के लिए कुछ अच्छा करने से जो ख़ुशी मिलती है वो बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – मन परेशान रहेगा तो उसका असर रिश्तों पर भी आएगा और आपकी बातचीत पर भी इसलिए अपने अंदर बहुत सारा परिवर्तन लाने की ज़रूरत है. अपने मन में विनम्रता बनाये रखेंगे तो लोगों को संभालना आसान हो जायेगा.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए बहुत ज्यादा धन की ज़रूरत है. वैसे धन लाभ को लेकर कोई कमी नहीं है पर पैसे को संभालने में किसी भी तरह की गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.