Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, June 15, 2017

Thursday 15th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal


मेष (Aries) - सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश मेष राशि वालों के लिए मेहनत भरा समय है और अपनी मेहनत से उपलब्धियां हासिल होंगी, अपनी आर्थिक स्थिति को भी आप इसी वजह से और बेहतर कर पाएंगे.
क्या करें - अपने रिश्तों को मजबूत करने के लिए थोड़ी सी और मेहनत करनी होगी और साथ ही साथ अपने मन में बैठी हुई घबराहट को भी हटा देना होगा, कामकाज से जुड़े हालात मदद करेंगे और आने वाले 1 महीने में थोड़ा सा और नियमित हो जाने की जरूरत है.
क्या ना करें - अपनी बातों में किसी भी तरह की आलोचना ना आने दें, ऐसा करके आप कहीं लोगों को अपने से दूर ना कर लें, रिश्तों का ताना-बाना सुखद ही बना रहे तो ही अच्छा है

वृष (Taurus) - आपके लिए आने वाला एक महीना आपकी धन की संभावनाएं बेहतर करेगा, पर साथ ही साथ आपको बढ़ते हुए खर्चों से भी रूबरू कराएगा, शायद आप ऐसा भी सोचें कि लोगों की वजह से आपके खर्चे बढ़ रहे हैं.
क्या करें - इस बात को भी समझ लें कि आपकी अपनी भी उत्तेजना है जो आप से गलती करवा रही है, थोड़ी सी योजना बना के चलेंगे तो अपने हालात को संभालने में मदद जरूर मिलेगी, कोई प्यार का रिश्ता भी आपके दिलों दिमाग पे छाया रह सकता है.
क्या ना करें - अपने खर्चों को बढ़ा के या अपनी तकदीर को आजमा के आप कहीं अपना नुकसान ना कर लें, इस लिए इस समय किसी भी तरह का बदलाव करने की कोशिश ना करें.

मिथुन (Gemini) - सूर्य का अपनी ही राशि में प्रवेश आपके आत्मविश्वास को भी बढ़ाएगा और आप को एक नई दिशा भी प्रदान करेगा, बढ़ती हुई और बेहतर होती हुई आर्थिक स्थिति आपके लिए जीवन में सुख जरूर लाएगी.
क्या करें - अपने रोजमर्रा के खर्चों को बढ़ने से तो फिर भी बचाना ही होगा, घर परिवार में अपनों से जुड़े रहने के लिए भी उनके करीब आना होगा तभी जाके सुख का आभास हो पाएगा.
क्या ना करें - पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती करके अपना नुकसान ना करें, लापरवाही से अपनी सेहत को भी ना बिगड़ने दें.

कर्क (Cancer) - आने वाला एक महीना कुछ ऐसा है जिसमें खर्चों पर काबू पाना होगा, बिना सोचे समझे किसी भी चीज़ में हाथ डालने से तो बचना ही होगा ताकि हालात संभले रहे.
क्या करें - अपनी आर्थिक स्थिति को बचाए रखना चाहते हैं तो अपनी जिम्मेदारियों की ओर देखना ही पड़ेगा, तभी जाके आप अपने नुकसान को रोक पाएंगे और यही जरूरी है इस समय में.
क्या ना करें - अपने काम या कारोबार की स्थिति में कोई बड़ा हेर फेर ना करें, वैसे भी इस समय किसी को नाराज़ करते चले जाना ठीक नही है.

सिंह (Leo) - सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा है, तकदीर आप पे मेहरबान रहेगी और भाग्यशाली परिस्थितियों का आगाज होगा.
क्या करें - आपको अपने कामकाज की ओर तवज्जो बढ़ाने की जरूरत है तभी जाके आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिल पाएगा, हालात तेजी से बदल रहें हैं और आपके हित में बनते चले जा रहें हैं.
क्या ना करें - रिश्तों में किसी भी तरह की परेशानी को बढ़ने ना दें, ऐसा भी नहीं सोचते चले जाएं कि लोग आपके खिलाफ हैं और आपको समझ नहीं पा रहे हैं.

कन्या(Virgo) – आने वाले 1 महीने तक आपको अपने काम को बहुत ध्यान पूर्वक संभालना है, हालात आपके लिए मददगार बने रहेंगे बशर्ते आप व्यर्थ के बदलाव के बारे में ना सोचते चले जाएं.
क्या करें - किसी भी ऐसे रास्ते पे चलने से बचना होगा जिसकी आपको पूरी जानकारी नहीं है, बेहतर ये होगा कि इस समय की चुनौतियों को ध्यान पूर्वक संभालते चले जाएं और जो कर रहें हैं वही करते रहें.
क्या ना करें - घर परिवार का सुख बनाए रखने में कोई कमी ना रखें, यही वजह है कि अपनों की सेहत को भी इस समय नजरअंदाज बिल्कुल ना करें.

तुला (Libra) – आर्थिक दृष्टिकोण से आने वाला महीना आपके लिए बहुत अच्छा है, जिंदगी में कुछ बेहतर करने की इच्छा भी बनी रहेगी और हालात भी धीरे-धीरे आपकी मदद ही करना शुरू कर देंगे.
क्या करें - नई उभरती हुई संभावनाओं की ओर जरूर देख लें जो आपके लिए नए द्वार खोल रहीं हैं, उसी से आपकी सुख समृद्धि भी बढ़ेगी और घर परिवार की स्थिति को संभलना भी आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - कोई बड़ा फैसला भी ना करें और अपने बढ़ते हुए खर्चों को बेकाबू भी ना होने दें, अच्छी बनती हुई स्थिति के चलते आप कोई बड़ा खतरा मोल ना लें.

वृश्चिक (Scorpio) – आने वाला एक महीना आपके लिए कामकाज में कुछ कमी भी ला सकता है और कामकाज से जुड़ी चिंताओं को भी बढ़ा सकता है, इसलिए थोड़ा सा काम से हट के सोच लें और जिंदगी की उन खुशियों की ओर देख लें जो आपके लिए बनती चली जा रही है.
क्या करें - घर परिवार में अपनों से जुड़े रहें और सुख से समय व्यतीत कर लें, जिंदगी के हर पहलू की ओर थोड़ा थोड़ा ध्यान देना भी जरूरी ही होता है.
क्या ना करें - जिंदगी की छोटी-छोटी बातों को लेके आप तनाव में ना आते चले जाएं, इसलिए अपने हालात में गलतीयां निकालते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) - सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश आपको अपनों के करीब ले आयेगा और घर परिवार की खुशियों को बढ़ाएगा, जिंदगी के इस पहलू को भी जगाए रखना बहुत जरूरी है.
क्या करें – रिश्तों की स्थिति बेहतर हो रही है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा, कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से आपको अपनी ओर खींच रहा है.
क्या ना करें - अपने मन में व्यर्थ की चिंताएं ना बढ़ाते चले जाएं, हालात बहुत तेजी से आपके लिए बदल रहें हैं जो आपको सही दिशा में ले जाना चाह रहें हैं, इसलिए अपनी तकदीर को कोसते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) – आने वाले 1 महीने में आपको अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा और अपनों की आकांक्षाओं को भी समझना होगा, अगर कोई चुनौतियां हैं तो उनका सामना तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें - रिश्तों को लेके बहुत सारा उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है, आपको लगेगा कि बहुत कुछ एक साथ होता चला जा रहा है बस रिश्तों में मधुरता बनाए रखें सब कुछ ठीक होगा.
क्या ना करें - किसी भी चीज का असर अपनी आर्थिक स्थिति पे बिल्कुल ना आने दें, और पैसे से जुड़ी अपनी चिंताओं को बढ़ा के भी आप अपना नुक्सान ना बढ़ा लें.

कुंभ (Aquarius) – सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश आपके लिए रिश्तों की संभावनाएं बेहतर कर रहा है, घर परिवार में खुशियां बनी रहें और रिश्तों को आगे बढ़ाने की मदद मिलती रहे ये भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें - कामकाज में तरक्की पाने का समय इसलिए है क्योंकि आपकी मेहनत नजर आएगी, अपने प्रदर्शन को बेहतर करने से आप लोगों तक अपनी बात को जरूर पहुंचा पाएंगे.
क्या ना करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती ना करें, सिर्फ रिश्तों को ही अहमियत ना देते चले जाएं, जिंदगी की बाकी चीज़ों को नज़रंदाज़ करते चले जाना भी ठीक नही होगा.

मीन (Pisces) – आने वाले 1 महीने में आपको घर परिवार से जुड़ी बहुत सारी बातों को एक साथ समझना होगा, अपनी कोशिशों से आप धीरे-धीरे बहुत कुछ संभाल भी पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें - अगर कोई इन्वेस्टमेंट करना चाह रहें हैं तो अच्छा समय है पर उससे जुड़ी हुई बहुत सारी चुनौतियां है, इसलिए फैसला करने से पहले हर चीज़ को भलीभांति समझना होगा.
क्या ना करें - सिर्फ ये ना सोचते चले जाएँ की काम को कैसे आगे बढ़ाना है, ये भी सोचें के काम से कैसे स्थिरता बनाये रखनी है इसलिए कोई बड़ा सपना देख के जिंदगी की उस अच्छाई को कम ना कर दें जो स्थिरता के रूप में बनी हुई है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.