Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, June 27, 2017

Tuesday 27th June 2017, Vedic Astrology Forecasy, Rashiphal

मेष (Aries) – खुशियों भरा समय है और मेहनत करने का समय है. अपने मन की दुविधाओं को हटाकर मेहनत से जुड़े रहना होगा ताकि उसका पूरा फल मिल सके.
क्या करें – जीवन में खुशियाँ पानी हैं तो अपने नजरिये को और  सकारत्मक कर लीजिये. हर चीज़ में अच्छाई ढूँढेंगे तो वो अच्छाई आपको भरपूर मिलेगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – कामकाज की बढती हुई चुनोतियों से आप कहीं घबरा न जाएँ. ज़िन्दगी ने दुबारा आपको मेहनत करने का मौका दिया है, ऐसे मौके रोज़-रोज़ नहीं मिला करते.

वृषभ (Taurus) – आपकी लगन आपको बड़ा धन लाभ दे सकती है और आपकी क़ाबलियत आपके लिए सफलता के नए द्वार खोल सकती है.
क्या करें – अपनी मेहनत पर इस रूप से भरोसा करें की आप कुछ हासिल कर सकें. ऐसा करने के लिए बहुत केन्द्रित होना होगा और अपने काम के प्रति अपनी लगन को बढ़ाना होगा तभी जाकर उसका पूरा फायदा मिलेगा.
क्या न करें – अपनी बढती हुई जिम्मेदारियों की वजह से अपने रिश्तों को न भुलाएँ. किसी भी वजह से अपने बात से पलटे नहीं. अपने अंदर विनम्रता तो लानी ही होगी.

मिथुन (Gemini) – अच्छे बनते हुए हालात आपके अंदर एक नयी उमंग जगायेंगे की आप कुछ अच्छा कर सकें और कुछ ऐसा भी कर सकें जो आपको अपनों के करीब रखे.
क्या करें – पैसे की स्तिथि संतोषजनक है जिसे बनाये रखना होगा. अपनी आमदनी में से कुछ न कुछ बचाने की कोशिश भी जरुर कर लें ताकि आपका भविष्य सुनिश्चित हो जाए.
क्या न करें – अपनी बढती हुई चुनोतियों की वजह से आप घबराये नहीं. अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर भी अपने ज़िन्दगी के फैसलों पर बिलकुल न आने दें.

कर्क (Cancer) – रोजमर्र्रा के खर्चे बढ़ते चले जायेंगे तो उसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर आएगा, इसलिए अपनी बचत को संभाले रखने की सख्त ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी अच्छाई और अपनी विनम्रता हर सूरत में बनाये रखनी होगी. लोग आपसे जुड़ना भी चाह रहे हैं और आपकी मदद भी करना चाह रहे हैं, इस वजह से भी आपको लोगों को समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज में अपनी बढ़ती हुई जरूरतों को समझने में कोई गलती न करें इसलिए अपने पैर इतने भी न पसार लें की आगे चलकर अपनी स्तिथि को संभालना मुश्किल हो जाए.

सिंह (Leo) – धन लाभ की स्तिथि संतोषजनक है इसी वजह से आप कुछ लापरवाह से होते चले जा रहे हैं. अगर खर्चे कुछ बेकाबू हो जायेंगे तो उसका असर ज़िन्दगी की और  चीज़ों पर तो पड़ेगा ही.
क्या करें – थोड़ी योजना बनानी होगी, थोडा अपने मन को भी शांत करना होगा ताकि हर कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें तभी आपके फैसले सही हो पाएंगे.
क्या न करें – किसी भी बात का असर अपने घर-परिवार के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की हर चीज़ एक परेशानी है. अपने मन को भटका लेना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) – कामकाज की स्तिथि कुछ ऐसी है जिससे आपको निरंतर लाभ मिलता रहे और इसी अच्छाई को बनाये रखना बहुत जरूरी है ताकि उस लाभ में कोई कमी भी न आये.
क्या करें – अपनी आमदनी को बनाये रखने के लिए अपने फैसलों पर एक नजर रखनी होगी. कोई ऐसा फैसला जो आपकी स्थिरता को बर्बाद कर दे उससे भी बचना होगा. यह बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपनी बचत को सम्भालने में कोई गलती न करें. वैसे भी इस समय कोई बड़ा जोखिम उठा लेना ठीक नहीं होगा क्योंकि उससे परेशानियाँ बढ़ सकती हैं.

तुला (Libra) – क्योंकि भाग्यशाली स्तिथि है इसलिए कामकाज में आपका मन लग रहा है और कामकाज में तरक्की भी मिल रही है. हालात इसी रूप से स्थिर और सुखद बने रहें तो यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – अपने काम में लगन बनाये रखें ताकि उसका अच्छा फल आपको मिल सके. लोगों को भी वो इज्ज़त मान जरुर दें जिसके वो हकदार हैं.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें और ऐसा करते हुए आप अच्छी भली बनी हुई स्तिथि को भी कहीं बर्बाद न कर लें. अपने काम को प्राथमिकता देनी होगी.

वृश्चिक (Scorpio) – रोज़मर्रा की परिस्थितियां आपको परेशान भी कर सकती हैं, फिर भी मैं समझता हूँ की बहुत बड़ा आशीर्वाद है जो आपके लिए एक सुख का माहोल बनाये हुए है.
क्या करें – अपने हालात से खुशियाँ पाने का समय है. अपने हालात को एक सुखद स्तर पर बनाये रखने की भी ज़रूरत है. अपने रोज़मर्रा की चुनोतियों से झून्झते चले जाना भी ज़िन्दगी का एक बहुत अहम हिस्सा है.
क्या न करें – निजी जीवन के हालात को किसी भी वजह से बिगड़ने न दें. अपनों का जितना भी साथ मिल रहा है उसमे भी कोई गलती न निकालें.

धनु (Sagittarius) – हालात सुखद हैं पर आप का मन बहुत भटक रहा है. आप कुछ न कुछ सोचकर अपने तनाव को बढाते ही चले जा रहे हैं जो ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने मन को शांत कर लें और खुश रहना सीख लें. यह इसलिए जरूरी है क्योंकि हालात आपके पक्ष में ही बने हुए हैं और कोई कमी भी नहीं है. अपने कामकाज को और  बेहतर करने की भी गुन्जायिश है.
क्या न करें – पैसे का नुकसान करके आप अपना तनाव न बढ़ाएं, बल्कि पैसे की प्लानिंग करके आप हालात अपने काबू में कर लें. रिश्तों में किसी भी तरह का तकरार ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) – लोगों से तालमेल अच्छा है पर रोज़मर्रा की छोटी – छोटी बाते आपको फिर भी परेशान ही किये हुए हैं. निजी जीवन में शान्ति और संयम बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – लोगों की अच्छाई को समझें और लोगों से जुड़े रहें. इसी अच्छाई के चलते आपकी अपनी सोच संयमित हो जाएगी जो इस समय बहुत बड़ी बात होगी.
क्या न करें – घर-परिवार में बनती हुई खुशियों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अगर किसी रिश्ते को लेकर आपका मन भटक रहा है तो भी किसी बात को इस समय बढ़ाकर अपने लिए दिक्कतें न पैदा करें.

कुम्भ (Aquarius) – कोई प्यार का रिशत प्रबल है और रिश्तों की अच्छाई वैसे ही बनी हुई है. काम में भी समय लगाना है पर रिश्तों को भी साथ ही साथ संभालना है.
क्या करें – पहले से कोई फैसला कर लेने से तो बचना ही होगा. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने मन को थोडा सा शांत कर लेंगे. लोगों की बात को समझेंगे तो ऐसा करना आसान भी हो जायेगा.
क्या न करें – हर चीज़ को बदलने के बारे में न सोचते चले जाएँ. चाहे कामकाज हो या आपके पैसे से जुड़े हालात. अपने फैसलों में किसी भी तरह की तेज़ी बिलकुल न लायें.

मीन (Pisces) – रिश्तों की अच्छाई बनी रहेगी तो घर-परिवार में भी सुख रहेगा. कोई प्यार का रिश्ता भी आपको अपनी ओर खींचे, ऐसा हो सकता है.
क्या करें – अपनी पढाई – लिखाई की ओर थोडा ध्यान दे लें क्योंकि उसी से आपका भविष्य बन जायेगा. आपकी सफलता का यही एक बड़ा राज़ है इस समय जिसे आपको समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें. वैसे भी ऐसे किसी भी फैसले से बचें जो आपके लिए कोई चमत्कार कर दें, क्योंकि ऐसे ही फैसलों में गलती भी हो सकती है और इस समय गलती कर लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.