Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, June 7, 2017

Wednesday 7th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आप लोगों की मदद करना चाह रहे हैं यह अच्छी बात है, पर ऐसा करने के बावजूद उन्हीं लोगों से विचार ना मिलें ये बहुत हद तक संभव है, बस ये समझ लें के आप कहीं अपना नुकसान तो नहीं करते चले जा रहे हैं.
क्या करें - आपको ऐसा लगेगा कि लोग आपका साथ दे रहे हैं और आप अपनी जिम्मेदारियों को समझें और उन्हें निभाते चलें जाएं, रिश्तों के प्रति भरोसा जरुर जगाए रखें और मेहनत कामकाज की ओर करें, ये इस समय की प्राथमिकता होगी.
क्या ना करें अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपने रिश्तों पे बिलकुल ना आने दें और किसी बहस में पड कर भी आप लोगों से उलझे नहीं, धीमे हो जाने में ही फायदा है.

वृष (Taurus) - कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलो दिमाग पर छाया रहेगा और इस वजह से आप परेशान भी रहेंगे, ऐसे में अपनी बात को लोगों तक पहुंचाना यह उन्हें समझाना भी बहुत जरूरी होगा.
क्या करें - आपके लिए हालात कठिन हो रहे हैं और आप पीछे हटते चलें जाएं इस चीज से तो बचना ही होगा, अपने पैसे से जुड़े फैसलों में भी सूझबूझ बनाए ही रखनी होगी.
क्या ना करें - पहलें से अपने मन में किसी भी तरह का विचार बनाने की गलती ना करें, ऐसा करने से आप अपनी परेशानियों को ही बुलावा देंगे और वो ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) - घर परिवार की खुशियां बनी हुई है और कामकाज भी ठीक-ठाक चल रहा है, रोजमर्रा का थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव हो सकता है जो जिंदगी की एक सच्चाई है.
क्या करें - रिश्तों में तालमेल बनाए रखने से ही सच्ची खुशी का आभास हो पाएँगा और ऐसे में फिर पैसे से जुड़े हालात भी आपकी पूरी मदद करेंगे, घर परिवार में तालमेल तो बनाना ही होगा.
क्या ना करें - लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने खर्चे इतने ना बढ़ा लें की आपके लिए परेशानी बन जाए, ऐसा ना होने दें कि आपका नुकसान भी होता चला जाए और लोगों की नाराजगी भी बनी रही.

कर्क (Cancer) - घर परिवार में खुशी बनाए रखेंगे तो जिंदगी में कुछ और अच्छा करने की प्रेरणा जरूर जगेगी,  कम से कम बातचीत करने का मौका मिलेगा जो आपकी नई संभावनाओं को जरुर खोलेगा.
क्या करें - किसी काम या कारोबार में निवेश करने के बारे में सोचा जा सकता है, आपके अपने भी इस विचार को लेके आपका पूरा समर्थन कर रहे हैं, फिर भी अभी रुक जाए थोड़ा और इंतजार कर लें.
क्या ना करें - कोई ऐसी बड़ी योजना ना बनाएं जिसके चलते आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाऐ, ऐसा ना हो कि लाभ के रूप में जो आपकी उम्मीदें हैं वो पूरी ना हो पाएं.

सिंह (Leo) - किसी प्यार के रिश्ते के बारे में आप बहुत ज्यादा सोच रहें हैं और उसमें छुपी हुई चुनौतियां भी बहुत हैं, सबसे बड़ी बात यह है कि रिश्तों में तकदीर आपका पूरा साथ निभाना चाह रही हैं.
क्या करें रिश्तों को संभालने के बारे में जरूर सोचें पर अपना ज्यादा ध्यान अपने काम काज की ओर लगा लें, अपने काम को आगे बढ़ाने की संभावनाओं से जुड़े रहना इस समय ज्यादा जरूरी है.
क्या ना करें - अचानक धन लाभ का कोई बड़ा सपना ना देखें, आसानी से पैसा कमाने के लिए कोई गलत रास्ता भी इख्तियार ना करें, अपनी इमानदारी बनाए रखना ज्यादा जरूरी है.

कन्या(Virgo) अपनी सूझबूझ से आप अपनी जिंदगी को सही रास्ते पे चला पा रहे हैं और यह बहुत बड़ी बात है, लोग भी आपकी इस अच्छाई को समझ पा रहे हैं.
क्या करें - पैसे को भी बचाए रखें और किसी भी तरह के जोखिम से भी बचें, लोगों की बातों में आ जाने से तो बचना ही होगा ताकि आपके पैसे की स्थिति संभली रहे.
क्या ना करें - आमदनी का योग तो अच्छा है पर अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में ना डालें, कामकाज को लेके भी कोई ऐसा नया सपना ना देखें जिसे आगे चल के आप पूरी तरह से निभा ना पाएँ.

तुला (Libra) - आपकी कोशिशों कुछ मध्यम पडती चली जा रही हैं, अपने कामकाज को लेके आप  बहुत कुछ अच्छा सोचते हैं पर वो सब कुछ नहीं कर पा रहे जो होना चाहिए.
क्या करें - अपने कामकाज में लोगों से तालमेल बनाए रखने से फायदा जरुर होगा, बहुत सारी ऐसी संभावनाएं खुलेंगी जो जिंदगी को एक नए मुकाम तक ले जाने में आपकी मदद करे.
क्या ना करें – किसी से कोई ऐसी उम्मीद ना लगाएं जिसका पूरा लाभ ना मिले या जो आपको और बड़ी परेशानी में डाले, अपने पैसे को इस समय कहीं फसा लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी अच्छाई का लाभ इस रुप से मिलेगा कि कामकाज मैं आपकी आमदनी बनी रहेगी, पर अपने मन को व्यर्थ में भटकाने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें - अपनी सेहत की ओर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी, अपनी या अपनों की परेशानियों को समझने की कोशिश करेंगे तो रास्ता भी जरुर निकलेगा, खुद अपने व्यवहार में धीमा हो जाने से लाभ जरूर होगा.
क्या ना करें कोई खर्चा करने में बहुत ज्यादा उदारता ना दिखाएं, ऐसा ना सोचते चले जाएं की लोगों को खुश करने से कुछ हासिल हो जाएगा.

धनु (Sagittarius) - कामकाज के प्रति आपका रुझान अच्छा है और उसी से जिंदगी की स्थिरता बढेगी, बस अपनी उम्मीदें थोडी सी व्यावहारिक बनाए रखें ताकि जिंदगी की जरूरतों को समझना आसान हो जाए.
क्या करें रिश्तों से जुड़े तकरार को भी समझना होगा और रिश्तों की एहमियत को भी समझना होगा, थोड़ी सी सूझभूझ बनाए रखने से रिश्तों को और बेहतर करना आसान हो जाएगा, जिंदगी की कमियों को कबूल करने में भी कभी कभी फायदा जरुर होता है.
क्या ना करें - यह ना सोचते चले जाएं कि लोग आपके खिलाफ हैं और आपको नुकसान पहुंचाना चाह रहे हैं, अगर आपने कामकाज को नई बुलंदियों तक पहुंचाना है तो किसी भी तरह के मतभेद में बिल्कुल ना पडें.

मकर (Capricorn) भाग्यशाली समय है क्योंकि हालात बहुत हद तक संभलें हुए हैं, रिश्तों की स्थिति संतोषजनक है और काम काज में भी लोगों का सहयोग आपको मिल रहा है.
क्या करें - कामकाज में अपने प्रदर्शन को बनाए रखने की जरूरत है, वैसे भी आपकी कोशिशें सकारात्मक ही बनी हुई है, यही वजह है कि जिंदगी की अच्छाई आपके लिए बहुत हद तक बनी रहेगी है.
क्या ना करें - अपने खर्चों को इस रूप से ना बढाएं की उसका असर आपकी बचत पे आ जाए, बहुत उत्तेजित होके भी कोई ऐसे फैसलें ना करें, अपना ही नुकसान करते चलें जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुंभ (Aquarius) पैसे की स्थिती ठीक होने के बावजूद बहुत सारा उतार-चढ़ाव है, कभी आपको लगता है कि सब कुछ ठीक ठाक है और कभी ऐसा भी लगता है कि आप जिंदगी में बहुत पीछे रह गये हैं, यही इस समय की कमी है जो आपको परेशानी में डाले हुए हैं.
क्या करें - आपकी अच्छाई इस बात में है कि आपके अंदर काबिलियत है और आपकी उपलब्धियां इस बात में छुपी हुई हैं कि आप मेहनत कर पा रहे हैं, जब इन 2 चीजों का सामंजस्य हो जाता है तो इंसान को जीवन में बहुत कुछ हासिल कर पता है.
क्या ना करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती ना करें, वैसे भी अपने खर्चों को बढ़ा के परेशानियां बढाए नहीं,  बचाव का माहोल बनाये रखना ज्यादा जरुरी है.

मीन (Pisces) कामकाज से जुड़ी स्थिरता आपके लिए खुशियां भरा माहौल बनाए रख सकती है, यही वजह है कि आप लोगों लोगों को समझ पा रहे हैं जिसके चलते कुछ अच्छा करने का मौका भी मिल रहा है.
क्या करें - आपकी परेशानियों का कारण यह है कि आपने आज कल बहुत ज्यादा सोचना शुरू कर दिया है, रिश्तों को लेके भी मन परेशान हैं, जिंदगी में बहुत कुछ ऐसा है जिसे एक एक करके संभालने की जरूरत है.

क्या ना करें - अपनी चुनौतियों से इस समय घबरा ना जाएं और उन मुश्किलों का असर अपने घर परिवार की खुशियों पे भी बिल्कुल ना आने दें, जिंदगी को एक नजरिए से तो देखना ही होगा. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.