Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, June 14, 2017

Wednesday 14th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rshiphal

मेष (Aries) - काम में लगन बनी रहेगी तो लोग भी आपकी इज्जत करेंगे, अपने प्रियजनों से खुशियां पाने का आसान सा तरीका है अपनी जिम्मेदारियों को निभाते रहें.
क्या करें - काम की ओर भी ध्यान दें और पैसे को भी संभाले रखें, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि अपनी मेहनत के रास्ते पर चलते रहें, यह समय आपको बड़ी उपलब्धियों की ओर ले जा सकता है.
क्या ना करें - बहुत दूर का कोई सपना ना देखें और ऐसा करते हुए आप अपनों को नाराज भी ना करें, अपनी बचत को खतरे में डाल लेना ठीक नहीं होगा.

वृष (Taurus) - अगर मेहनत करेंगे तो तकदीर आपका साथ जरूर निभाएगी, और अगर सिर्फ तकदीर के भरोसे चलेंगे तो मेहनत आपका साथ दे जाए ये जरूरी तो नहीं, इस भेद को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी जो भी चुनौतियां हैं उन्हें एक-एक करके संभाल लें, अपनों से अच्छी मिलती हुई सलाह को भी समझने की कोशिश कर लें, विनम्रता से कही हुई बात ही लोग समझ पाएंगे.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़ी परेशानियों के बारे में ही ना सोचते चले जाएं, अपनी जिंदगी के रास्ते को आसान भी ना समझें, आज मेहनत कर लेंगे तो आपका कल जरूर सुधर जाएगा.

मिथुन (Gemini) - गलती भरा समय है इसलिए किसी भी तरह की गलती से बचना होगा, ना तो अपने पैसे को कहीं फसाएं और ना ही किसी का दिल दुखाएं, और वैसे भी किसी अच्छे और सच्चे साथी का दिल दुखा देना ठीक नहीं है.
क्या करें - अपनी जिंदगी की खुशियां बनाए रखनी है तो संयम भी बनाए रखना होगा, बहुत दूर की छलांग लगाने से भी बचना पड़ेगा, फैसला करने से पहले कम से कम ध्यान पूर्वक सोच लें.
क्या ना करें - अपने मन में कोई पहले से विचार बना के अपनों को नाराज ना करें, वैसे भी तकदीर के उतार चढ़ाव को आजमाने की कोशिश ना करें, ऐसा ना हो कि आपकी मेहनत भी बेकार चली जाए.

कर्क (Cancer) - लोगों की सहायता करेंगे तो आपको दुआएं जरूर मिलेंगी और दुआओं का असर बहुत होता है, अगर अब तक ना आजमाया हो तो अब आजमाने की कोशिश कर लें.
क्या करें - अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा, आपकी मेहनत इस समय आपको बड़ा लाभ भी दे सकती है इसलिए अपनी तकदीर को संवार लेने का एक बहुत अच्छा सा समय है.
क्या ना करें - रिश्तो में किसी भी तरह की तकरार में ना पड़ते चले जाएं, किसी प्यार के रिश्ते को भी व्यर्थ में बिगाड़ें नहीं, लोगों को समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.

सिंह (Leo) - जो जैसा कर रहें हैं वैसा ही करते चले जाएं, व्यर्थ के फेर बदल से तो बचना ही होगा, तभी जाके अपने भटकते हुए विचारों को संभाले रखना आसान हो पाएगा.
क्या करें - अपने धन की स्थिति को अपनी सूझबूझ से बेहतर किया जा सकता है, और उसी अच्छाई से अपनी परेशानियों को भी संभाला जा सकता है, अपने भटकते हुए विचारों को काबू में तो करना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपने मन में बनाई हुई दुविधाओं का असर अपने प्यार के रिश्ते पे ना आने दें, घर-परिवार की अच्छाई पे भी सवाल ना खड़े करते चले जाएं, उससे कुछ लाभ नही होगा.
आने वाले 1 सप्ताह तक हर रोज किसी शिव मंदिर में जाने से जरूर फायदा होगा.

कन्या(Virgo) – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका झुकाव आपकी जिंदगी में खुशियां ला सकता है, अगर किसी दोस्ती को किसी रिश्ते में तब्दील करना चाह रहें हैं तो भी अच्छा समय हैं, इन सारी संभावनाओं को जरूर टटोल लें.
क्या करें - अपने घर परिवार की खुशियों को बनाए रखने का समय है इसलिए अपनों की बात का मान भी रखना होगा, अगर किसी भी बात में कोई तकरार है तो उसे भी प्यार से संभाले रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या ना करें - लोगों के बदलते हुए विचारों को लेके आप कहीं परेशान ना हो जाएं, और उन परेशानियों का असर अपने कामकाज पे भी बिलकुल ना आने दें, इन चुनोतियों को संभालना तो पड़ेगा.

तुला (Libra) –  ज़िन्दगी के प्रति आपका समर्पित रुझान आपके काम काज को भी संवारेगा और आपके रिश्तों में खुशीआं भी लाएगा. हर चीज़ में समर्पण बनाये रखने से फायदा ज़रूर होगा.

क्या करें - अपने घर परिवार की स्थिति में खुशियों ढूंढने की कोशिश करनी होगी, ऐसा ही करने से जिंदगी की प्रेरणा जगी रहेगी कि आप लोगों के लिए कुछ अच्छा कर सकें, इस भागती हुई जिंदगी में लोगों के प्रति अच्छाई बनाए रखना बहुत जरूरी है.
क्या ना करें - अपने बनते बिगड़ते हालात के चलते अपनी मेहनत को कम ना होने दें, दिशाहीन रूप से जिंदगी में आगे बढ़ने से कभी भी लाभ नहीं होता, जिंदगी में अनुशासन तो लाना  ही होगा
वृश्चिक (Scorpio) – सिर्फ मेहनत करना ही जरूरी नहीं है अपनी मेहनत को लोगों पर जाहिर करना भी जरूरी है, हालात भी तभी आपकी मदद करेंगे.
क्या करें - पैसे से जुड़ी योजना भी बना लें और अपनी कोशिशों को एक सही दिशा भी दे लें, एक एक छोटा कदम आगे बढ़ाने से ही बड़ा फासला तय किया जा सकेगा.
क्या ना करें - सिर्फ पैसे के बारे में सोच के गलती ना करते चले जाएं, अपने विचारों में किसी भी तरह की तेज़ी ना लाएं, मधुरता से किसी का दिल जीतना आसान होगा.

धनु (Sagittarius) - धन लाभ की संभावनाएं सुंदर बनी हुई है इसलिए अपने कामकाज की ओर तवज्जो बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें - अपने काम से जुड़ी छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करना सीख लें तभी जाके काम के प्रति आपका समर्पण नजर आएगा, अपनी बात को कहना भी आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - एक कदम आगे बढ़ा के दो कदम पीछे हटाने की कोशिश ना करें, व्यर्थ के उतार चढ़ाव बनाने से गलती ही हो जाती है, अपनी बात को मनवाने के लिए अपना नुकसान ना करें.

मकर (Capricorn) – बहुत दूर का सोचना बंद करेंगे तभी जाके मन में शांति बन सकेगी, लोग वैसे भी आप को समझने की कोशिश कर रहे हैं ये भी बहुत अच्छी बात है.
क्या करें - हालात आपकी मदद करेंगे तो उसका अच्छा असर किसी प्यार के रिश्ते पे भी आएगा और उन परेशानियों को संभालना भी आसान हो जाएगा जो अड़चन के रूप में खड़ी हैं.
क्या ना करें - ऐसा ना होने दें कि कोई आप को व्यर्थ में धोखा दे जाए, आप भी अपनी बातचीत में पारदर्शिता ले आएं ताकि आप की ओर से भी कोई गलती ना हो.

कुंभ (Aquarius) – जल्दबाजी में अपना नुकसान करने से तो बचना ही होगा, घबरा जाने से अक्सर ऐसी गलती हो जाती है.
क्या करें - जिंदगी में जो भी हालात बन रहें हैं उन्हें एक-एक करके समझना पड़ेगा, किसी भी तरह के फैसले करने से पहले एक बार फिर सोच लेना होगा, कभी-कभी रुक जाना भी जरूरी होता है.
क्या ना करें - सिर्फ पैसे का सोच के पैसे से जुडी गलती ना करते चले जाएं, विचारों के मतभेद में पड के लोगों से दूरियां बना लेना इस समय ठीक नही होगा.

मीन (Pisces) – कामकाज के प्रति आपकी लगन इस समय आपको बड़ी सफलता दे सकती है, आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं आपको बड़ी उपलब्धियों के ओर भी ले जा सकती है, इसी तरह की एक सकारात्मक सोच बनानी पड़ेगी.
क्या करें - जिंदगी में एक ही चीज काम करती है और वो है तालमेल, आप भी लोगों को समझें और लोग भी आपसे जुड़े रहें ऐसा ही करने से खुशी भरा माहौल बना रहेगा.
क्या ना करें - काम में, कारोबार में, जमीन जायदाद में सिर्फ पैसा लगाते ना रहें, लाभ के रुप में उस पैसे को निकालने की भी कोशिश कर लें क्योंकि सिर्फ पैसा लगाते चले जाना भी नुकसान का एक रुप है, किसी भी तरह के भ्रम में इस समय अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.