Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, June 4, 2017

Sunday 4th June 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार से जुड़े कई तरह के विचार चल रहे हैं आपके मन में. अपनों के साथ जुड़े रहने की इच्छा भी बहुत है. फिर भी हालात आपको कई दिशाओं में खींच रहे हैं.
क्या करें – दूरस्थान की संभावनाओं को समझने का और परखने का समय है. फिर भी बार-बार बदलते हुए विचारों से बचना होगा. हर बात को पूरी तरह से समझकर ही किसी रास्ते पर चलना होगा.
क्या न करें – अपने ज्ञान को आगे बढ़ाने की चाह में जो भी मौका मिल रहा है उसे ख़ारिज न करें. ऐसा न सोचें की क्या आप आगे बढ़ पाएंगे या नहीं. अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट पैदा करना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) आपके अंदर मेहनत करने की इच्छा भी है और मेहनत करना का ज़ज्बा भी है. यही चीज़ ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए मदद करती है. अपनी लगन बनाये रखने से ही आगे बढने का मौका मिलेगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर जो परेशानियाँ थी अब वो दूर होती चली जा रही हैं. लोगों का समर्थन मिलने में शायद थोडा समय लगे, फिर भी वो रास्ता खुल रहा है जिसपर आपको चलना है.
क्या न करें – किसी निवेश या investment की संभावनाओं को नकारें नहीं. जो भी विकल्प सामने उभरें उसमे कमियां भी न निकालें. बदलते हुए हालात अब आपको मदद ही करना चाह रहे हैं.

मिथुन (Gemini) काम से लाभ सुनिश्चित है और आपकी बचत भी बढ़ रही है. इसी वजह से पैसे को सही दिशा में लगाने के विचार भी बनाने होंगे.
क्या करें – कामकाज में स्थिरता बनाये रखें और लोगों का दिल जीतने की कोशिश करें. आपके आसपास के लोग आपके और करीब आना चाह रहे हैं, इसलिए खुशियाँ बनाये रखने का समय है.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव से जुडी संभावनाओं को भी समझ लें. अच्छा मौका है इसलिए इस मौके को हाथ से न जाने दें और साथ ही साथ अपने खर्चों को बहुत ज्यादा भी बढ़ने न दें.

कर्क (Cancer) आपके अंदर मेहनत करने की इच्छा बढ़ रही है और आपकी संभावनाएं भी बेहतर होती चली जा रही हैं. भाग्य की भूमिका हर तरह से आपके लिए मददगार बनी हुई है.
क्या करें – बहुत कुछ करने का समय है इसलिए वो सबकुछ कर लें, पर अपने साथी सहयोगिओं से तालमेल बनाये रखें. किसी भी वजह से किसी को नाराज़ करने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – धन लाभ से जुडी संभावनाओं को समझने में गलती न करें. आपकी उपलब्धियां आपकी अपनी मेहनत से बनेंगी इसलिए उस मेहनत में कोई कमी न आने दें, और लापरवाही के चलते अपना कोई नुकसान भी न करें.

सिंह (Leo) पैसा भी आ जायेगा और पैसे को सँभालने की भी ज़रूरत पड़ेगी. यहाँ तक की अचानक बनते हुए हालात भी आपकी धन लाभ की स्तिथि को उभारेंगे.
क्या करें – जो अच्छाई आपकी अपनी मेहनत से बनेगी उसका मज़ा ही कुछ और होगा, इसलिए अपने ज्ञान को और अपनी जानकारी को और बेहतर करने की कोशिश कर लें. पूरा फायदा तो उसी से होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कोई कमी न रखें. अगर कारोबार में पैसा लगाने की ज़रूरत पड़े तो उस बारे में भी सोच लें. किसी भी वजह से आपके कामकाज पर कोई असर आ जाए तो वो ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) अच्छी बनती हुई संभावनाएं हैं और घर-परिवार में सुख का माहोल है. आर्थिक दृष्टिकोण से भी मददगार स्तिथि है क्योंकि आप बहुत कुछ कर पा रहे हैं.
क्या करें – लोगों से तालमेल बढेगा तो आर्थिक स्थिति को सुनिश्चित करने के मौके भी बेहतर हो जायेंगे. अपने घर-परिवार के हालात को समझना होगा और अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने का प्रयास भी करना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी स्तिथि को परखने की कोशिश जरुर कर लें पर कोई बड़ी छलांग लगाने से बचें. खासकर ऐसी कोई स्तिथि जो आपके हालात को खतरे में डाले, या जो आपकी बचत को ख़राब करे वो ठीक नहीं होगी.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े फैसलों में बहुत ज्यादा धैर्य रखने की ज़रूरत है. कहीं ऐसा न हो की आप लोगों से उलझते चले जाएँ और परेशानियाँ बढती चली जाएँ.
क्या करें – अपनी कोशिशें बहुत focused बनी रहें तभी फायदा होता है. आपके लिए हालात कुछ विपरीत हैं, इसलिए थोडा सा और एकाग्रचित होकर अपने कदम आगे बढाने होंगे.
क्या न करें – हाल ही में बदलते हुए हालात आपकी परेशानियों को बढ़ा सकते हैं. वैसे भी पैसे को खतरे में बिलकुल न डालें. साथ ही साथ कुछ भी ऐसा न करें जो आपकी ज़िन्दगी में आपके जोखिम को बढ़ा दे.

वृश्चिक (Scorpio) धन लाभ से जुडी संभावनाएं ठीक हैं और आपकी मेहनत उसमे जुडी हुई है. यहाँ तक की भाग्यशाली रूप से भी आर्थिक स्थिति में वृद्धि हो सकती है.
क्या करें – अपने विचारों को बहुत ध्यानपूर्वक तरीके से आगे रखना होगा और अपनी बात को बार-बार बदलने से भी बचना होगा, ताकि लोगों की नजर में आपकी छवि बरकरार रहे.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को परेशानी की नजर से न देखते चले जाएँ. परेशानियाँ हैं भी और रहेंगी भी पर अपनी ओर से किसी गलती के रूप में अपने परेशानियों को बढ़ाने की कोशिश न करें.

धनु (Sagittarius) कामकाज की ओर रुझान अच्छा है पर जो भी कर रहे हैं वो आसान नहीं है. झूझना भी होगा और अपने मन में बैठी हुई परेशानियों को दूर भी करना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में शान्ति बनाये रखेंगे तो कामकाज की स्तिथि को संभालना आसान हो जायेगा. एकाग्रता भी बढानी होगी और regularity भी, तभी जाकर काम से लाभ को आप सुनिश्चित कर पाएंगे.
क्या न करें – काम से जुड़े हालात अच्छे हैं पर उससे जुडी कमियों को नज़रअंदाज़ न करें. अपने प्रदर्शन में कोई कमी न आने दें और किसी भी बात को लेकर किसी से भी विचारों के मतभेद में न पड़ें. इन गलतियों को किसी भी वजह से दोहराए नहीं.

मकर (Capricorn) रिश्तों में इच्छाएं बढ़ेंगी तो कुछ बेहतर करने की संभावनाएं भी उजागर हो जाएँगी. आपको अपने अंदर ऐसी ही एक प्रेरणा जगानी होगी जो आपको आगे चलकर मदद करे.
क्या करें – रिश्ते से जुडी जो भी संभावनाएं हैं उनके बारे में एक बार सोच लें, लेकिन कामकाज से जुडी जो संभावनाएं हैं उनको टाल दें. कामकाज में जो जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दें तभी फायदा होगा.
क्या न करें – क्योंकि हालात मदद कर रहें हैं इसलिए आप किसी को भी नाराज़ करने की कोशिश न करें, यही वजह है की किसी भी तरह की गलतफ़हमी में इस समय पड़ जाना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) मन में किसी भी तरह का शक रहेगा तो परेशानियों से झूझना मुश्किल हो जायेगा, खासकर रिश्तों को संभालने के लिए तो और भी ज्यादा तवज्जो देनी होगी.
क्या करें –
क्या न करें - हालात कैसे भी क्यों न हों पर पैसे से जुड़े फैसलों में गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा. आपकी किसी बात से बार-बार गलतफ़हमी पैदा हो रही है तो यह ठीक नहीं होगा. ज़िन्दगी का सुख बनाये रखना है तो आनेवाले चार बुधवार को किसी भी मंदिर में जाने से लाभ जरुर होगा.


मीन (Pisces)लोगों का ख्याल रखना और लोगों को प्रति अपना रुझान बनाये रखना ही इस समय का सही रास्ता होगा. रिश्ते ही आपको प्रेरणा देंगे और रिश्ते ही आपको कोई नया रास्ता दिखायेंगे.
क्या करें – अपने कामकाज को आगे बढ़ाना है तो लोगों को समझकर उनसे जुड़ने की कोशिश करनी होगी. ज़िन्दगी की अच्छाई इसी तरह के तालमेल से बनती है. अपने तालमेल को बहुत ऊँचे स्तर का बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.

क्या न करें – अगर कोई नाराज़गी है तो उसका असर अपने निजी जीवन के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. वैसे भी किसी को नाराज़ करके अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं. अपनी विनम्रता बनाये रखने में ही फायदा है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.